ljp chirag paswan

तेजस्वी यादव से पूछा, शादी करने में क्यों हो गए फेल? जवाब दिया- पहले चिराग पासवान की करवा दीजिए

तेजस्वी यादव बोले- “हमारी भारतीय संस्कृति है कि शादी कराना मां-बाप की जिम्मेदारी है।”

नीतीश की शपथ के बाद बोले चिराग- आपको सीएम बनाने के लिए भाजपा को बधाई

बिहार में हाल ही में सम्पन्न विधानसभा चुनाव में एनडीए को 125 सीटें मिलीं जिसमें नीतीश कुमार की जेडीयू को 43 सीटें मिलीं जबकि भाजपा को जेडीयू 31 सीट अधिक (74 सीट) हासिल हुई।

Bihar Elections 2020: चिराग पासवान का हमला- CM की ‘7 निश्चय’ योजना भ्रष्टाचार का पिटारा, JDU और RJD दे रहे झांसा

चिराग ने सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग यह कहते हैं कि समुद्र नहीं होने की वजह से बड़े उद्योग नहीं लगे, ऐसा कहने वालों के राज में कोई रोजगार नहीं मिलने वाला है।

मुंगेर में फायरिंग पर बरसे तेजस्वी, नीतीश सरकार से बोले, जनरल डायर बनने को किसने कहा

मुंगेर घटना पर एनडीए से टूटकर अलग चुनाव लड़ रहे लोजपा प्रमुख चिराग पासवान ने नीतीश सरकार की तुलना तालिबान से कर दी।

‘2024 में PM बनने का सपना देख रहे नीतीश कुमार, चुनाव के बाद RJD के लिए BJP को धोखा देंगे’, चिराग पासवान की चेतावनी

लोजपा नेता चिराग पासवान ने आरोप लगाा है कि नीतीश कुमार बिहार चुनाव के बाद राजद-कांग्रेस के साथ जाकर 2024 में प्रधानमंत्री उम्मीदवारी का सपना देख रहें हैं।

सत्ता समर: नीतीश के किस दांव का घाव सहला रही है लोजपा

उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र की तर्ज पर बिहार में भी दलित सियासत को स्थापित करने के लिए रामविलास पासवान ने जद (एकी) से अलग होकर साल 2000 में लोजपा का गठन किया था। फरवरी 2005 के चुनाव में पासवान बिहार में किंगमेकर बनकर उभरे, लेकिन उन्होंने किसी को भी अपना समर्थन नहीं दिया।

लालू पर गरम, पर चिराग पर नरम? सासाराम रैली में RJD परिवार पर बरसे PM, पर नहीं किया लोजपा का जिक्र

पीएम ने रैली के दौरान ज्यादातर समय नीतीश सरकार की तारीफों के ही पुल बांधे और राज्य में विकास के लिए फिर से जिताने की आवाज उठाई।

बिहार चुनाव: चिराग पर और सख्त हुई नीतीश की पार्टी- राज्यसभा और मोदी कैबिनेट से भी लोजपा को बाहर रखने की क़वायद

जदयू के कम से कम तीन नेताओं ने माना है कि इन मांगों के जरिए वे भाजपा से यह सुनिश्चित कराना चाह रहे हैं कि वह चुनाव में दोहरा खेल नहीं खेल रही।

बिहार चुनाव: पिता समान नरेंद्र मोदी मेरे दिल में, आशीर्वाद भी मेरे साथ- नीतीश पर निशाना साधते बोले चिराग पासवान

बकौल चिराग पापा मुझसे कहते थे कि अगर मेरी वजह से नीतीश दोबारा मुख्यमंत्री बन गए तो तुम आज से 10-15 साल बाद अपने आप को माफ नहीं कर पाओगे।

इन दिनों कहां हैं राम विलास पासवान की पहली पत्नी? जानिये- सौतेले बेटे चिराग से कैसे हैं उनके संबंध

चिराग पासवान की सौतेली मां का कहना है कि चिराग उनसे मिलने कभी नहीं आते। राजकुमारी देवी रामविलास पासवान के खगड़िया स्थित पैतृक घर में रहती हैं।

बिहार चुनाव: बीच बैठक जदयू के लल्लन सिंह ने कहा- दिक्कत है तो अकेले लड़ ले भाजपा, उखड़ गए थे भूपेंद्र यादव और देवेंद्र फडणवीस

माना जा रहा है कि भाजपा बिहार में अब वरिष्ठ पार्टी की भूमिका में आना चाहती है, इसलिए वह जदयू से ज्यादा सीटें मांगने के साथ, लोजपा को भी 100 से ज्यादा सीटों पर लड़ने की छूट दे चुकी है।

बिहार चुनाव: पहले चरण के लिए एलजेपी ने जारी की 42 उम्मीदवारों की लिस्ट, भाजपा के बागियों को भी टिकट

पासवान ने उन नेताओं को भी टिकट दिया है जिन्होंने भाजपा छोड़ उनकी पार्टी की सदस्यता ली है। इसमें रामेश्वर चौरसिया, उषा विद्यार्थी और राजेंद्र सिंह शामिल हैं जो क्रमशः सासाराम, पालीगंज और दिनारा से चुनाव लड़ेंगे।

बिहार चुनाव: एलजेपी ने शुरू की पोचिंग, बीजेपी के दो नेताओं को जदयू के खिलाफ देगा टिकट, और को तोड़ने का प्लान

लोजपा के इस जोड़-तोड़ और बिहार में सिर्फ जदयू के खिलाफ चुनाव लड़ने के फैसले से बिहार में एनडीए गठबंधन (भाजपा-जदयू) में भी तनाव का दौर जारी है।

बिहार चुनाव: जारी है नीतीश सरकार पर लोजपा का वार, आर या पार- आज फैसला लेगी चिराग की पार्टी

एलजेपी एनडीए गठबंधन में रहते हुए जेडीयू के नेतृत्व में चिनाव लड़ना चाहती है या नहीं इस पर अंतिम फैसला आज किया जाएगा। लेकिन इससे एक दिन पहले शुक्रवार को एलजेपी ने एक बार फिर नीतीश सरकार पर निशाना साधा है।

Bihar Elections 2020: BJP का ऑफर ठुकरा 143 सीट के लिए अड़ी LJP! बोले प्रधान महासचिव- नीतीश को नहीं, पार्टी नेता और अवाम की चिंता…

सोमवार (28 सितंबर, 2020) को चिराग पासवान और जेपी नड्डा की दिल्ली में मुलाकात हुई थी। मीटिंग के बाद एलजेपी के एनडीए में रहने की बात पक्की मानी जा रही थी।

Bihar Election: नरम नहीं पड़ रहे LJP चीफ चिराग पासवान के तेवर, जेपी नड्डा से मिले; कहा- जदयू को कम सीट दे भाजपा, नीतीश के ख़िलाफ़ हैं लोग

चिराग पासवान ने पीएम नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिख कर राज्य की राजनीतिक स्थिति से अवगत कराया। उन्होंने लिखा कि बिहार में इस बार नीतीश कुमार सरकार के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर है।

बिहार चुनाव: LJP को कांग्रेस का न्योता, दिग्विजय सिंह बोले- NDA छोड़िए चिराग पासवान जी, लालू खेमे में आइए

दिग्विजय सिंह ने एलजेपी को कांग्रेस के साथ आने का न्योता जरूर दिया है, मगर बिहार महागठबंधन पहले ही स्पष्ट कर चुका है कि एलजेपी के लिए उनके यहां जगह नहीं है।

बिहार चुनाव: जीतन राम मांझी की हम ने जारी किया पोस्टर, नहीं लगाई पासवान की फोटो

जारी हुए पोस्ट में लिखा गया है कि ‘फर्स्ट बिहार नीतीश कुमार, हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के एनडीए में शामिल होने पर बधाई।

Indi vs Aus 4th Test Live:
X