live cricket score

India vs England: भारत चौथा टेस्ट पारी और 25 रन से जीता, सीरीज 3-1 से अपने नाम किया: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचा

भारत ने दूसरी पारी में इंग्लैंड को 135 रनों पर ऑलआउट कर दिया। रविचंद्रन अश्विन ने 47 रन देकर 5 और अक्षर पटेल ने 48 रन देकर 5 विकेट लिए। इससे पहले इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 205 रन बनाए थे। वहीं, भारत ने अपनी पहली पारी में 365 रन बनाए थे।

Road Safety World Series 2021: इंडिया लीजेंड्स ने बांग्लादेश लीजेंड्स को 10 विकेट से हराया, वीरेंद्र सहवाग ने 35 गेंद में ठोके 80 रन

Road Safety World Series 2021, India Legends vs Bangladesh Legends: इस मुकाबले के ताजा अपडेट्स के लिए आप जनसत्ता.कॉम से जुड़े रह सकते हैं।

पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर के फेल होने के बाद सूर्यकुमार यादव और शार्दुल ठाकुर ने गेंदबाजों को कूटा, नॉकआउट में पहुंची मुंबई

Vijay Hazare Trophy 2020-21: इस जीत से मुंबई का लीग चरण में अजेय अभियान बरकरार रहा। मुंबई ने इससे पहले दिल्ली, महाराष्ट्र, पुडुचेरी और राजस्थान को शिकस्त दी थी।

PSL 2021: मोहम्मद रिजवान और सोहैब मकसूद ने ठोके अर्धशतक, मुल्तान सुल्तांस का खुला खाता; बेकार हो गई हफीज की 27 गेंद में बनी फिफ्टी

PSL 2021 LAH vs MUL: इस जीत से मुल्तान सुल्तांस अंक तालिका में चौथे नंबर पर पहुंच गई। लाहौर कलंदर्स एक स्थान नीचे खिसककर दूसरे नंबर पर पहुंच गई। लाहौर कलंदर्स की ओर से मोहम्मद हफीज हाइएस्ट स्कोरर रहे।

14 करोड़ में बिके ग्लेन मैक्सवेल 1 रन पर आउट, IPL में नहीं बिके क्रिकेटर ने 170 के स्ट्राइक रेट से ठोके रन, न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को हराया

ईश सोढ़ी आईपीएल 2020 में राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा थे। इस बार टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया था। नीलामी में भी उन्हें ने नहीं खरीदा। कॉनवे ने पहली बार IPL के लिए दावा ठोका था। लेकिन उनको भी किसी फ्रैंचाइजी ने तवज्जो नहीं दी। दोनों का बेस प्राइस 50-50 लाख रुपए था।

तीसरे दिन का खेल खत्म; इंग्लैंड को 2 दिन में बनाने हैं 429 रन, बचे हैं 7 विकेट

तीसरे दिन का खेल खत्म होने के समय जो रूट 2 और डेनियल लॉरेंस 19 रन बनाकर नाबाद थे। भारत की ओर से अक्षर पटेल 2 और रविचंद्रन अश्विन एक विकेट ले चुके हैं।

पहले दिन का खेल समाप्त, रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे रहे हीरो

इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी। उसके के 6 विकेट गिर चुके हैं। इस समय क्रीज पर ऋषभ पंत और अक्षर पटेल हैं। रोहित शर्मा 161 रन बनाकर आउट हो गए।

दूसरी पारी में भारत नहीं छू पाया 200 का आंकड़ा, इंग्लैंड ने 227 रन से जीता पहला टेस्ट मैच

इंग्लैंड की ओर से इस मैच में जैक लीच ने सबसे ज्यादा 6 विकेट लिए। जेम्स एंडरसन और डोमिनिक बेस ने 5-5 विकेट अपने नाम किए। जोफ्रा आर्चर ने 3 और बेन स्टोक्स ने एक विकेट लिया।

दूसरे दिन का खेल खत्म, ड्राइविंग सीट पर इंग्लैंड; इशांत ने लगातार दो गेंद पर लिए दो विकेट

इशांत शर्मा ने टीम इंडिया को सातवीं सफलता दिलाई। उन्होंने जोस बटलर (30) को क्लीन बोल्ड कर दिया। इशांत ने अगली ही गेंद पर जोफ्रा आर्चर (0) को बोल्ड कर दिया। इससे पहले शाहबाज नदीम ने बेन स्टोक्स को चेतेश्वर पुजारा के हाथों कैच कराया था।

पॉल स्टर्लिंग ने 370 के स्ट्राइक रेट से ठोके रन, फिर भी हारी क्रिस गेल की टीम; फाइनल में पहुंची प्रीति जिंटा के विकेटकीपर की ‘सेना’

T10 League 2021: नार्दर्न वॉरियर्स के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। टीम अबुधाबी ने 10 ओवर में 7 विकेट पर 114 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी नार्दर्न वॉरियर्स ने 9.4 ओवर में 3 विकेट पर 115 रन बना मैच अपने नाम कर लिया।

बुमराह ने दिलाई भारत को तीसरी सफलता, 100वें टेस्ट में जो रूट ने जड़ा शतक; मजबूत स्थिति में इंग्लैंड

इस मैच का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के विभिन्न चैनलों पर होगा। डिज्नी+हॉटस्टार और जियो टीवी ऐप पर मैच की लाइव स्ट्रीमिंग का लुत्फ उठाया जा सकता है। मैच के ताजा अपडेट्स पाने के लिए आप जनसत्ता. कॉम से जुड़े रह सकते हैं।

किसी अंग्रेज बल्लेबाज ने एशिया में 9 साल बाद 3 मैच में 3 शतक लगाए, बड़े स्कोर की ओर इंग्लैंड

सिब्ले और रोरी बर्न्स (33) ने पहले विकेट के लिए 63 रन जोड़े। लॉरेंस बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। रूट और सिब्ले ने 200 रन की साझेदारी कर स्कोर 250 के पार पहुंचाया। अंतिम ओवर की तीसरी गेंद पर बुमराह ने सिब्ले को पवेलियन की राह दिखाई।

Video: डेविड वार्नर ने देर से लिया DRS, जानबूझकर गंवाया रिव्यू? वरिष्ठ पत्रकार ने लगाया स्वार्थी होने का आरोप

वाशिंगटन सुंदर की गेंद पर डेविड वार्नर को जब अंपायर ने एलबीडब्ल्यू दिया तो वह पवेलियन की ओर चल दिए थे। हालांकि, कुछ सेकंड बाद वह रुके और उन्होंने डीआरएस (DRS) लेने का फैसला किया।

Ind vs Aus: शार्दुल ठाकुर ने खोला धमाकेदार पारी का राज, कोच रवि शास्त्री से मिले ‘गुरु मंत्र’ ने किया कमाल

वाशिंगटन सुंदर के साथ साझेदारी के बारे में पूछे जाने पर शार्दुल ठाकुर ने कहा, ‘हमने साथ में ज्यादा बल्लेबाजी नहीं की है। एक बार टी20 मैच में और एक बार अभ्यास मैच में ही साथ खेले हैं। ईमानदारी से कहूं तो हम स्कोर बोर्ड की तरफ नहीं देख रहे थे। वहां हमारी कोशिश समय बिताने की थी।’

वॉशिंगटन सुंदर और शार्दुल ठाकुर ने मैच में कराई भारत की वापसी, ऑस्ट्रेलिया को 54 रनों की लीड

वॉशिंगटन सुंदर और शार्दुल ठाकुर ने मैच में भारत की वापसी कराई। पहली पारी में दोनों ने सातवें विकेट के लिए 123 रनों की साझेदारी की। भारत के लिए शार्दुल ठाकुर ने सबसे ज्यादा 67 रन बनाए। वॉशिंगटन सुंदर ने 62 रनों की पारी खेली।

रोहित शर्मा के आउट होने से मुश्किल में भारत, अब अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा से उम्मीदें

रोहित शर्मा 44 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। नाथन लियोन की गेंद पर मिशेल स्टार्क ने उनका कैच लिया। रोहित ने अपनी पारी में 6 चौके लगाए। वे छक्का मारने के प्रयास में खराब शॉट खेलकर आउट हुए। टीम इंडिया को पहला झटका शुभमन गिल के रूप में लगा।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया, सीरीज में 1-1 बराबरी की

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए इस मैच में भारत को चौथे दिन जीत के लिए 70 रन का लक्ष्य मिला था, जो उसने 2 विकेट खोकर हासिल किया। शुभमन गिल 35 और कप्तान अजिंक्य रहाणे 27 रन बनाकर नाबाद रहे। शुभमन ने 7 और रहाणे ने 3 चौके लगाए।

मेलबर्न टेस्ट में जीत के करीब भारत, स्टीव स्मिथ का 5 साल में सबसे खराब प्रदर्शन

दुनिया के नंबर-1 टेस्ट बल्लेबाज स्टीव स्मिथ नहीं चले। उनका खराब फॉर्म जारी है। वे 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। जसप्रीत बुमराह की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। बुमराह ने लेग स्टंप उड़ा दिया। स्मिथ पहली पारी में खाता भी नहीं खोल पाए थे।

ये पढ़ा क्या?
X