live cricket score in hindi

मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 57 रन से हराया, छठी बार IPL के फाइनल में पहुंची

मुंबई ने बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर 5 विकेट पर 200 रन बनाए। जवाब में दिल्ली 8 विकेट पर 143 रन ही बना पाई। मुंबई की ओर से बुमराह ने 14 रन देकर 4 विकेट लिए। ट्रेंट बोल्ट ने 2 ओवर में 9 रन देकर 2 विकेट लिए। बुमराह और बोल्ट ने एक-एक ओवर मेडन फेंका।

सुपरकिंग्स ने किंग्स को दी 9 विकेट से मात, पंजाब और चेन्नई का IPL 2020 में सफर खत्म

चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से ऋतुराज गायकवाड़ ने 6 चौके और एक छक्के की मदद से 49 गेंद में नाबाद 62 रन बनाए। उऩ्होंने इसी सीजन डेब्यू किया और अर्धशतकों की हैट्रिक लगाई।

चेन्नई सुपरकिंग्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 6 विकेट से हराया, प्लेऑफ में पहुंचा मुंबई इंडियंस

चेन्नई की इस जीत में रविंद्र जडेजा ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने 11 गेंद में 2 चौके और 3 छक्के की मदद से 31 रन बनाए। यही नहीं, चेन्नई की इस जीत से मुंबई इंडियंस के प्लेऑफ की सीट पक्की हो गई।

KKR vs RCB: आरसीबी ने केकेआर को 8 विकेट से हराया, 39 गेंद पहले दर्ज की जीत

IPL 2020 Live Score KKR vs RCB: इससे पहले हुए मैच में भी रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर ने कोलकाता नाइटराइडर्स को बड़े अंतर से हराया था। विदेश में दोनों के बीच अब तक 4 मैच खेले गए हैं, चारों में ही बंगलौर ने बाजी मारी है। 2014 में दोनों के बीच दक्षिण अफ्रीका में दो मैच खेले गए थे। दोनों को बंगलौर ने जीता था।

SRH vs KKR: कोलकाता नाइटराइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को सुपर ओवर में हराया, लॉकी फर्ग्युसन ने 3 गेंद में झटके 2 विकेट

SRH vs KKR: लॉकी फर्ग्युसन मैन ऑफ द मैच चुने गए। उन्होंने पहले 4 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट लिए। बाद में सुपर ओवर में 3 गेंद में 2 रन देकर 2 विकेट झटक लिए।

RR vs RCB: एबी डिविलियर्स ने 22 गेंद में ठीकी फिफ्टी, 7 विकेट से जीता रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर

RR vs RCB: आईपीएल में दोनों टीमों के बीच अब तक 23 मैच खेले गए हैं। राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर दोनों ने ही 10-10 मैच अपने नाम किए हैं। दो मुकाबलों का नतीजा नहीं निकल पाया, जबकि एक मैच रद्द हो गया।

MI vs KKR: मुंबई इंडियंस की लगातार 5वीं जीत, 8 विकेट से हारा कोलकाता नाइटराइडर्स

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दोनों के बीच अब तक 27 मैच खेले गए हैं। इनमें से केकेआर सिर्फ 6 में ही जीत हासिल कर पाई है, जबकि 21 में उसे हार झेलनी पड़ी है।

राहुल तेवतिया और रियान पराग ने 47 गेंद में ठोक दिए 85 रन, राजस्थान ने हैदराबाद को 5 विकेट से हराया

14 ओवरों के बाद राजस्थान का स्कोर 5 विकेट पर 88 रन था। उसे 6 ओवरों में 71 रन बनाने थे। राहुल तेवतिया और रियान पराग ने 47 गेंद 85 रन बनाकर राजस्थान की झोली में जीत डाल दी। आखिरी 6 ओवरों के दौरान तेवतिया और पराग का स्ट्राइक रेट 161 और 160 का रहा। दोनों ने 2-2 छक्के लगाए।

राहुल त्रिपाठी और गेंदबाजों के दम पर केकेआर 10 रन से जीती, आखिरी 4 ओवर में चेन्नई नहीं बना पाई 44 रन

कोलकाता ने 20 ओवर में 10 विकेट पर 167 रन बनाए। उसने आखिरी 5 ओवरों में 6 विकेट गंवाए और सिर्फ 39 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपरकिंग्स 20 ओवर में 5 विकेट पर 157 रन ही बना पाई।

कोलकाता नाइटराइडर्स ने 37 रन से जीता मैच, रोक दिया राजस्थान रॉयल्स का विजय रथ

इस जीत से केकेआर सातवें नंबर से दूसरे नंबर पर पहुंच गई। राजस्थान पहले से तीसरे नंबर पर खिसक गई। दिल्ली कैपिटल्स फिर से टॉप पर पहुंच गई। शिवम मावी मैन ऑफ द मैच चुने गए। उन्होंने 4 ओवर में 20 रन देकर 2 विकेट लिए।

कोलकाता नाइटराइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 37 रन से हराया, अंक तालिका में भी लगाई लंबी छलांग

राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट 174 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 137 रन ही बना पाई।

सनराइजर्स ने रोका दिल्ली कैपिटल्स का विजय अभियान, हैदराबाद ने हासिल की सीजन की पहली जीत

सनराइजर्स हैदराबाद की जीत के नायक राशिद रहे। वह मैन ऑफ द मैच भी चुने गए। राशिद ने 4 ओवर में 3.50 की औसत से सिर्फ 14 रन देकर तीन विकेट चटकाए।

सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को 15 रन से हराया, राशिद खान ने 14 रन देकर झटके 3 विकेट

सनराइजर्स हैदराबाद की जीत के नायक राशिद रहे। वह मैन ऑफ द मैच भी चुने गए। राशिद ने 4 ओवर में 3.50 की औसत से सिर्फ 14 रन देकर तीन विकेट चटकाए।

मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 49 रन से हराया, अंकतालिका में शीर्ष पर जगह बनाई

इस जीत के साथ ही मुंबई इंडियंस अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच गई। अबुधाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेले गए इस मैच में दिनेश कार्तिक ने टॉस जीता और रोहित शर्मा को बल्लेबाजी का न्योता दिया।

राजस्थान ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 16 रन से हराया, अंकतालिका में टॉप पर पहुंचे रॉयल्स

राजस्थान रॉयल्स को 216 रन के स्कोर तक पहुंचाने में संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ और जोफ्रा आर्चर ने अहम भूमिका निभाई। संजू ने 32 गेंद पर एक चौके और 9 छक्कों की मदद से 74 रन बनाए।

राजस्थान रॉयल्स ने की जीत के साथ शुरुआत, चेन्नई सुपरकिंग्स को दी 16 रन से मात

लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपरकिंग्स ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 200 रन बनाए। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आखिरी ओवर में छक्कों की हैट्रिक लगाई। उनका एक शॉट इतना तगड़ा था कि गेंद स्टेडियम के बाहर चली गई।

पाकिस्तान के लिए करो या मरो का मुकाबला; मैच हारा तो सीरीज गंवाने के साथ ICC रैंकिंग में भी होगा नुकसान

इस मुकाबले का प्रसारण सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के विभिन्न चैनलों पर किया जाएगा। ऑनलाइन स्ट्रीमिंग सोनी लिव APP पर की जाएगी।

यह पढ़ा क्या?
X