ताज़ा खबर
 

Lifestyle

फैमिली वेकेशन पर जाने कि कर रहे हैं प्लानिंग, तो Lara Dutta से जानिए कुछ जरूरी बातें

Lara Dutta tips for Family Vacation: यदि आप फैमिली वेकेशन पर जाने की सोच रहे हैं तो लारा दत्ता की बताई इन बातों का ध्यान जरूर रखें। इससे आपको अपने फैमिली के बारे में जानने का अधिक मौका मिलेगा।

प्रेग्नेंसी के दौरान मॉर्निंग सिकनेस की समस्या क्यों होती है, जानिए जरूरी बातें

Morning sickness: लगभग हर महिला मॉर्निंग सिकनेस का अनुभव करती हैं। हालांकि यह समस्या नुकसान नहीं पहुंचाती है लेकिन यदि अधिक होने लग जाए तो इसका इलाज करवाना चाहिए।

बिन मौसम बारिश बना सकती है आपको इन बीमारियों का शिकार, बचाव के उपाय

Health precautions in rainy season: बिन मौसम बारिश होने के कारण कई स्वास्थ्य समस्याएं होने का खतरा बढ़ जाता है। ऐसे में आपको इससे बचने के उपायों के बारे में सही जानकारी जरूर होनी चाहिए ताकि आपका स्वास्थ्य प्रभावित ना हो।

Shilpa Shetty ने शेयर किया इस ड्रिंक की रेसिपी, वजन कम करने में करता है मदद

Shilpa Shetty Weight Loss tips: शिल्पा ने अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर किया एक जिसमें वजन कम करने के लिए ड्रिंक के बारे में वह बताती नजर आई, साथ ही उन्होंने रेसिपी भी शेयर किया।

Malaika Arora स्किन के लिए करती हैं एलोवेरा जेल का इस्तेमाल, आप भी कर सकती हैं ट्राय

Benefits of Aloe Vera: मलाइका अरोड़ा अपनी स्किन के लिए एलोवेरा का इस्तेमाल करती हैं। आप भी उनकी तरह स्किन चाहती हैं तो आज ही से एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करना शुरू कर दें।

सनस्क्रीन बचाता है धूप की मार से, लेकिन लगाते वक्त ना करें ये गलतियां

Sunscreen Mistakes: सनस्क्रीन का इस्तेमाल त्वचा के लिए फायदेमंद होता है। लेकिन कई लोग इसके इस्तेमाल करने का सही तरीका नहीं जानते हैं और कुछ गलतियां कर देते हैं। इस वजह से स्किन को नुकसान भी पहुंचता है।

Sonam Kapoor की ट्रेनर ने बताया कुछ इस प्रकार कर रहीं हैं फिट रहने की तैयारी

Sonam Kapoor fitness tips: फिटनेस ट्रेनिंग के दौरान सोनम कपूर घर पर बनें खाने ही खा रही हैं और उसके साथ बहुत सारा पानी और नारियल पानी भी पी रही हैं।

स्किन पर मौजूद दाग-धब्बों को करना चाहते हैं गायब, करें इन तेलों का इस्तेमाल

Oils for Scars: दाग-धब्बों को कम करने के लिए बाजार में मिलने वाले प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने के बजाय प्राकृतिक तेल का इस्तेमाल करें। यह आपकी स्किन को किसी प्रकार का कोई नुकसान भी नहीं पहुंचाता है।

High Blood Pressure वालों को खूब खाने चाहिए फल और सब्जियां, ऐसे बनाएं आदत

High Blood Pressure: हाई ब्लड प्रेशर वाले लोगों को फल और सब्जियां अधिक मात्रा में खाने चाहिए। इससे आपका ब्लड प्रेशर कंट्रोल रहेगा और शरीर को और भी कई अन्य स्वास्थ्य लाभ मिलेंगे।

सूर्य नमस्कार के दौरान अक्सर करते हैं लोग ये गलतियां

Common Surya Namaskar mistakes: कई लोग सूर्य नमस्कार करते वक्त बहुत सी गलतियां कर देते हैं जिसके कारण वह पूरी तरह इसका लाभ नहीं उठा पाते हैं। ऐसे में आपको उन गलतियों के बारे में सही तरीके से पता होना चाहिए।

यदि आप भी चाहती हैं सेफ प्रेग्नेंसी, तो फॉलो करें ये टिप्स

Pregnancy Tips: प्रेग्नेंसी के दौरान खुद का ध्यान रखना बेहद जरूरी होता है। सेफ प्रेग्नेंसी के लिए बहुत सी बातों का ध्यान रखना पड़ता है ताकि आगे किसी भी तरह की कोई समस्या ना आए।

अब हीमोफीलिया की जांच के लिए नहीं देने होंगे 10 हजार, सिर्फ 50 रुपए में हो जाएगी जांच

Cheapest rapid test kit: हमारे देश में हीमोफिलिया A और VWD दोनों डायगनोस्टिक डिसऑर्डर के अंदर किया जाता है। इस टेस्ट किट का इस्तेमाल सिर्फ कुछ ही ब्लीडिंग डिसऑर्डर के लिए किया जाता है।

गर्मी में वजन करना चाहते हैं कम तो करें इन चीजों को डाइट में शामिल

Summer Weight Loss: गर्मी में वजन कम करने के लिए कुछ चीजें हैं जिनको आप अपने डाइट में शामिल करेंगे तो आपका वजन कंट्रोल होगा। साथ ही ये चीजें आपके शरीर के एक्सट्रा फैट को भी कम करेंगे।

सबसे ज्यादा बच्चों को होता है डेंगू का खतरा, जानिए क्या है बचाव और उपचार के तरीके

Dengue fever: बच्चे का लगातार सोते रहना, तेज बुखार, शरीर में रैशेज, बेचैनी, उल्टी जैसे लक्षण दिखाई देने पर बच्चे को तुरन्त डॉक्टर के पास लेकर जाएं क्योंकि डेंगू होने पर प्लेटलेट्स जल्दी गिरते है और डिहाइड्रेशन भी हो जाता है।

बार-बार खुजली करने से हो गए हैं परेशान, इस्तेमाल करें ये हर्ब्स

Herbs to reduce itching: त्वचा की खुजली को कम करने के लिए हर्ब्स का इस्तेमाल एक बेहतर विकल्प होता है। हर्ब्स त्वचा को बिना किसी नुकसान पहुंचाएं समस्या को दूर कर देते हैं।

प्रेग्नेंसी के दौरान मुंहासों की समस्या होती है आम, जानें इसके कारण और उपचार

Pregnancy Acne: प्रेग्नेंसी के दौरान मुंहासों की समस्या एक आम बात होती है। इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप घर में मौजूद चीजों का इस्तेमाल कर सकती हैं।

52 में भी 35 की सी दिखती हैं Madhuri Dixit, इस तरह से खुद को बनाए रखा है जवां

Madhuri Dixit Diet: माधुरी दीक्षित अपनी डाइट में इन चीजों को शामिल करती हैं जिससे वह इस उम्र में भी जवां और फिट दिखती हैं। आप भी उनकी डाइट फॉलो कर के उनके जैसी जवां दिखती हैं।

सिर्फ Shilpa Shetty ही नहीं इन सेलिब्रिटीज की फिटनेस का भी राज है योग

Yoga keeps you healthy and fit: बॉलीवुड की कई ऐसी सेलिब्रिटीज हैं जो योग को अपना फिटनेस मंत्रा मानती हैं। योगा मानसिक स्वास्थ्य के साथ-साथ शारीरिक स्वास्थ्य के लिए भी बेहद फायदेमंद होता है।