LIC

LIC Assistant Pre Result 2019: एलआईसी असिस्टेंट प्री रिजल्ट 2019 जारी, licindia.in पर ऐसे करें चेक

LIC Assistant Manager Pre Result 2019: भर्ती परीक्षा 30 और 31 अक्टूबर, 2019 को आयोजित की गई थी। यह पहले 21 और 22 अक्टूबर को आयोजित होने वाली थी। जो प्रीलिम्स क्लियर करते हैं उन्हें मेन परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा।

LIC Jeevan Tarun: बच्चों की पढ़ाई, शादी के लिए उम्दा है LIC का ये प्लान, 120 रुपए रोजाना निवेश पर मिलेंगे 25 लाख

LIC Jeevan Tarun: इस प्लान में 120 रुपए रोजाना निवेश पर 25 लाख रुपए मिलेंगे। यह पॉलिसी डेथ बेनिफिट और सर्वाइवल बेनिफिट के साथ मेच्योरिटी बेनिफिट की सुविधा भी देती है।

LIC के Micro Bachat में ‘आज करें बचत, कल बनेगी सुरक्षा’, जानिए क्या है इसमें खास

Life Insurance Corporation Micro Bachat Plan: इस प्लान में बचत करने पर भविष्य में कई लाभ मिलेंगे। यह प्लान आकस्मिक मौत होने पर परिवार को फाइनेंशियल सपोर्ट देगा। आज हम आपको इस पॉलिसी की खासियतों के बारे में बता रहे हैं।

LIC New Jeevan Nidhi: LIC के इस प्लान में रोजाना सिर्फ 72 रुपये निवेश कर 56 की उम्र से ही पा सकते हैं 28,000 रुपये मंथली पेंशन, जानें- डिटेल्स

इस प्लान में यदि बीमा अवधि के दौरान पॉलिसीधारक की मौत हो जाती है तो उसके नॉमिनी को डेथ कवर के तौर पर 10 लाख रुपए मिलेंगे।

LIC ADO Mains Result 2019 Declared: मेन्स भर्ती परीक्षा परिणाम घोषित, ऐसे करें डाउनलोड

LIC ADO Mains Result 2019: प्रारंभिक परीक्षा में सफल हो मुख्य परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी एलआईसी की आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट देख पाएंगे। वेबसाइट पर जाकर कैंडीडेट्स जोन वाइस रिजल्ट के लिंक पर क्लिक कर परिणाम देख सकते हैं।

बच्चों के लिए बेहतरीन है LIC का New Children’s Money Back Plan, 118 रुपए के रोजाना निवेश पर मिलेंगे कुल 25 लाख

LIC New Children’s Money Back Plan Features and Full Details in Hindi: पॉलिसी के 18वें साल पर दो लाख रुपए मनी बैक के तौर पर पॉलिसीधारक को मिलेंगे। 20वें वर्ष पर भी दो लाख रुपए दिए जाएंगे, जबकि 22वें साल पर फिर से दो लाख रुपए मनी बैक के रूप में दिए जाएंगे।

सबसे सस्ता है LIC का जीवन रक्षक, रोजाना 19 रुपये के निवेश पर लाखों का रिटर्न और फ्री इन्श्योरेन्स, इस महीने बंद हो रही स्कीम

गौरतलब है कि एलआईसी के जीवन रक्षक प्लान सिर्फ 31 अक्टूबर तक ही उपलब्ध है। 31 अक्टूबर के बाद LIC इस पॉलिसी को बंद करने जा रही है।

LIC के इस स्कीम में करेंगे 121 रुपए का निवेश तो बेटी की शादी या पढ़ाई पर मिलेंगे 27 लाख रुपए, जानें डिटेल्स

LIC: अच्छी बात है कि 25 साल की पॉलिसी में प्रीमियम सिर्फ 22 साल ही देना होगा, जबकि इस पॉलिसी में निवेश की रकम आप अपने हिसाब से घटा-बढ़ा भी सकते हैं।

LIC की इस स्कीम में 1300 रुपये महीने निवेश कर पा सकते हैं 63 लाख और आकर्षक पेंशन, जानें- डिटेल्स

LIC Umang policy: गर आप एलआईसी में निवेश की सोच रहे हैं या अच्छा प्लान तलाश रहे हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। दरअसल आप एलआईसी की जीवन उमंग पॉलिसी के जरिए हर महीने 1302 रुपए रुपए जमाकर अपने परिवार के लिए 63 लाख रुपए तक बचा सकते हैं।

LIC की इस पॉलिसी में निवेश कर रिटायरमेंट से पहले पा सकते हैं 1 करोड़ रुपये, नॉमिनी को भी मिलेगा 40 लाख

LIC New Jeevan Anand Policy: एलआईसी की न्यू जीवन आनंद पॉलिसी में निवेश कर कोई भी ग्राहक रिटायरमेंट से पहले करोड़पति बन सकता है। यही नहीं इस पॉलिसी में नॉमिनी को 40 लाख रुपए का रिस्क कवर भी मिलता है।

LIC लाया खास Revival प्लान, लैप्स हो चुकी पॉलिसी दोबारा कराएं शुरू, जानें कैसे

How to do Revival of Lapsed LIC Policies: एलआईसी पॉलिसी लैप्स होने के बाद कानूनी तौर पर पॉलिसी होल्डर के पास उसे रिवाइव/एक्टिव कराने के लिए दो साल का वक्त होता है।

कैसा है LIC का Jeevan Rakshak प्लान, जानिए फीचर्स, फायदे और बाकी डिटेल्स

LIC Jeevan Rakshak Plan Features Benefits and Other Details News in Hindi: मूल बीमा रकम के साथ पार्टनरशिप बेनेफिट (अगर हो तो) जीवित रहने पर पॉलिसी अवधि के खत्म होने पर देय होगा। बशर्ते सभी देय प्रीमियम का भुगतान किया गया हो।

LIC assistant notification 2019: LIC को चाहिए 8500 असिस्टेंट क्लर्क, आवेदन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी यहां

LIC assistant notification 2019: रजिस्ट्रेशन के लिए आखिरी तारीख 1 अक्टूबर है। आप फार्म में हुई गलतियों को 1 अक्टूबर तक ही सुधार सकते हैं। वहीं, 15 अक्टूबर तक एडमिट कार्ड भी आ सकते हैं।

LIC ने मोदी शासन में PSU कंपनियों में फंसाए 10.7 लाख करोड़ रुपये, 2014 से पहले 6 दशक में लगाया था इतना पैसा!

LIC ने साल 1956 में अस्तित्व में आने के बाद से साल 2013 तक इंश्योरेंस कंपनी ने सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों में कुल 11.9 लाख करोड़ रुपए का ही निवेश किया था, जो कि बीते 5 सालों के दौरान बढ़कर अब 22.6 लाख करोड़ रुपए हो गया है।

LIC HFL admit card 2019: एलआईसी ने जारी किए एडमिट कार्ड, जानिए कहां से और कैसे करें डाउनलोड

LIC HFL admit card 2019: इस भर्ती प्रक्रिया के तहत 300 पदों को भरा जाना है। इसके लिए एग्जाम 9 अक्टूबर को होगा। कैंडिडेट्स के एडमिट कार्ड में एग्जाम की तारीख, सेंटर और रोल नंबर की जानकारी दी गई होगी।

LIC का शेयर बाजार में लगाया पैसा खतरे में! नुकसान में चल रहा इक्विटी पोर्टफोलिया का 80 प्रतिशत निवेश

बीएसई सेंसेक्स में 0.85 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हुई है, वहीं बीएसई मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में क्रमशः 14 प्रतिशत और 16 प्रतिशत की गिरावट आयी है।

IDBI को बेलआउट पैकेज, LIC और नरेंद्र मोदी सरकार से मिलेंगे 9,300 करोड़

मोदी सरकार द्वारा केंद्र और एलआईसी से 9300 करोड़ रुपए के बेलआउट पैक के ऐलान के बाद मंगलवार को आईडीबीआई बैंक का शेयर करीब आठ प्रतिशत की बढ़त के साथ बीएसई पर 28.80 रुपए पर बंद हुआ।

LIC New Jeevan Anand: इंश्योरेंस कवरेज और बेहतरीन रिटर्न, ‘जिंदगी के बाद भी’ छोड़ जाएंगे मोटी रकम

LIC’s New Jeevan Anand Plan Number 815 Features, Benefits and Full Details in Hindi: यह कंपनी का ऐसा नॉन-लिंक सहभागिता प्लान है जो सेफ्टी/सिक्योरिटी और सेविंग्स का आकर्षक पैकेज देता है।