LIC

LIC की इस पॉलिसी में रोजाना 31 रुपये के निवेश पर पा सकते हैं 2 लाख 40 हजार रुपये, जानें कितने दिनों में मिलेगा फायदा

इस पॉलिसी में निवेश के लिए कुछ शर्तें तय की गई हैं। 8 साल की बच्ची से लेकर 55 वर्ष की महिला तक कवर होती हैं। न्यूनतम बीमा कवर 75 हजार रुपये है जबकि अधिकतम 3 लाख रुपये निर्धारित है।

LIC की इस पॉलिसी में एकबार पैसा भरकर हर महीने पाएं पांच हजार रुपये महीना, जानें पूरी पॉलिसी

पॉलिसीधारक 1 लाख रुपये न्यूनतम निवेश कर सकता है जबकि अधिकतम की सीमा नहीं है। न्यूनतम एन्युटी 12000 रुपए सालाना है। पेंशन पर इनकम टैक्स के 80सी के तहत टैक्स लगता है।

महिलाओं के लिए LIC की खास पॉलिसी आधारशिला, जानें निवेश की शर्तें

इंश्योरेंस पॉलिसी खरीदना आज हर किसी की जरूरत माना जाता है। भारत की सबसे बड़ी जीवन बीमा निगम कंपनी एलआईसी हर किसी की जरूरत के हिसाब से पॉलिसी मुहैया कराती है। एलआईसी महिलाओं की जरूरत के हिसाब से ‘आधारशिला प्लान’ ऑफर करती है। ये पॉलिसी ऐसी महिलाओं के लिए है जिनके पास यूनिक आइडेंटफिकेशन अथॉरिटी […]

LIC की इस पॉलिसी में एकमुश्त निवेश कर हर महीने पाएं 4 हजार रुपये, जानें पूरा प्लान

30 से 85 साल का कोई भी भारतीय व्यक्ति इस पॉलिसी में निवेश कर सकता है। पेंशन पर इनकम टैक्स के 80सी के तहत टैक्स लगता है। खास बातय है कि पॉलिसी जारी करने की तारीख से 3 महीने बाद लोन सुविधा भी मिलती है। पेंशन किस तरह से लेनी है इसके लिए चार विकल्प (वार्षिक, अर्धवार्षिक, तिमाही और प्रति माह) मिलते हैं।

LIC Bima Jyoti Policy: रोजाना 53 रुपये का निवेश कर मैच्योरिटी पर पाएं 4 लाख रुपये गारंटीड, जानें कब तक भरना होगा प्रीमियम

LIC Bima Jyoti Policy: यह एक नॉन लिंक्ड प्लान है यानी इसका बाजार के उतार-चढ़ाव से कोई संबंध नहीं है। यह एक लिमिटेड पीरियड प्लान है यानी पॉलिसीधारक को चुने हुए पॉलिसी पीरियड से कम समय तक भुगतान करना होता है।

LIC की इस पॉलिसी में एकमुश्त निवेश के बाद हर महीने मिलती है पेंशन, जानें पूरी डिटेल

‘जीवन अक्षय’ पॉलिसी की कुछ शर्तें तय की गई हैं। 30 से 85 साल का कोई भी भारतीय व्यक्ति इस पॉलिसी में निवेश कर सकता है। न्यूनतम एन्युटी 12000 रुपए सालाना है जिसके लिए 1 लाख रुपये भरने होते हैं।

घर खरीदने के लिए LIC दे रहा सस्ता लोन, इन ग्राहकों को होगा सीधा फायदा

एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस (LIC Housing Finance) ने कहा कि उसने पिछले एक साल में अपने मोबाइल बैंकिंग ऐप के जरिए 1,331 करोड़ रुपये का लोन बांटा।

LIC की इस पॉलिसी में निवेश कर पा सकते हैं प्रति माह 4957 रुपये पेंशन, इतना करना होगा एकमुश्त निवेश

पॉलिसी में निवेश करने के लिए कुछ शर्तें बनाई गई हैं। मसलन 30 से 85 साल का कोई भी भारतीय व्यक्ति इसमें निवेश के लिए पात्र है। न्यूनतम एन्युटी 12000 रुपए सालाना है। पेंशन पर इनकम टैक्स के 80सी के तहत टैक्स लगता है।

LIC जीवन आनंद पॉलिसी में रोजाना 64 रुपये का निवेश कर पास सकते हैं 13 लाख रु की मोटी रकम

यह पॉलिसी आपको लाइफ टाइम 50,0000 रुपये का रिस्क कवर भी मुहैया किया जाएगा। यानी पॉलिसी की मैच्योरिटी पर सम एश्योर्ड के साथ रिस्क कवर भी मिलेगा।

LIC की इस पॉलिसी में 1 लाख रुपये के एकमुश्त निवेश के बाद पा सकते हैं आजीवन पेंशन, जानें पूरी डिटेल

पेंशन किस तरह से लेनी है इसके लिए भी निवेशकर्ता को चार अलग-अलग विकल्प (वार्षिक, अर्धवार्षिक, तिमाही और प्रति माह) मिलते हैं। इस पॉलिसी की शर्तों की बात करें तो पेंशन पर इनकम टैक्स के 80सी के तहत टैक्स लगता है।

LIC के इस एन्यूटी प्लान में एकमुश्त निवेश के बाद हर महीने मिलता है रिटर्न, जानें पूरी डिटेल

अगर आप अपने लिए या अपने परिवार के सदस्य के लिए हर महीने पेंशन की व्यवस्था करना चाहते हैं इस पॉलिसी में निवेश कर सकते हैं।

LIC जीवन अक्षय पेंशन प्लान: एकमुश्त निवेश के बाद हर महीने पा सकते हैं 5 हजार रुपये, जानें पूरी डिटेल

इस पॉलिसी में निवेश के तुरंत बाद ही पेंशन मिलने लगती है। अगर आप अपने लिए या फिर अपने अपने परिवार के किसी सदस्य के लिए हर महीने पेंशन की व्यवस्था करना चाहते हैं तो इस पॉलिसी में निवेश कर सकते हैं।

इस पेंशन पॉलिसी में निवेश कर हर महीने पा सकते हैं 6 हजार रुपये, जानें पूरी डिटेल

शर्तों के मुताबिक न्यूनतम एक लाख रुपये का एकमुश्त निवेश अनिवार्य है। इसी तरह न्यूनतम सालाना पेंशन 12 हजार रुपये तय की गई है। अधिकतम निवेश की कोई सीमा नहीं है।

LIC की इस पॉलिसी में एक बार निवेश करने पर मिलती है हर महीने पेंशन, एक लाख रुपये देकर भी उठा सकते हैं फायदा

शर्तों के मुताबिक न्यूनतम एक लाख रुपये का एकमुश्त निवेश अनिवार्य है। इसी तरह न्यूनतम सालाना पेंशन 12 हजार रुपये तय की गई है। 30 से 85 साल का कोई भी भारतीय व्यक्ति इस पॉलिसी में निवेश कर सकता है।

LIC जीवन लाभ पॉलिसी से सुरक्षा के साथ बचत भी, कई सारे प्रॉफिट प्लान भी शामिल

LIC जीवन लाभ पॉलिसी न सिर्फ सुरक्षा देती है बल्कि इससे बचत भी होती है। LIC जीवन लाभ पॉलिसी के तहत सीमित प्रीमियम का भुगतान करना होता है।

LIC Jeevan Umang Policy: 199 रुपये का रोजाना निवेश कर पाएं 94 लाख, जानें डिटेल्स

पॉलिसीधारक की मौत की सूरत में परिजनों को एकमुश्त राशि दे दी जाती है यानी पॉलिसीधारक की मृत्यु पर भुगतान किए गए प्रीमियम की राशि नॉमिनी को वापस मिलती है। इस पॉलिसी में प्रीमियम पेइंग टर्म 15, 20, 25 और 30 वर्ष है।

LIC Jeevan Umang पॉलिसी में रोजाना 28 रुपये का निवेश कर पा सकते हैं 26 लाख, जानें पूरी प्लान

इस पॉलिसी की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें पॉलिसीधारक को 100 वर्ष की आयु तक कवर मिलता है। मैच्योरिटी या फिर पॉलिसीहोल्डर की मौत पर उसके परिजन को एकमुश्त राशि दे दी जाती है। 90 साल से लेकर 55 साल तक के उम्र लोग इसमें निवेश कर सकते हैं।

LIC की इस पॉलिसी में निवेश के तुरंत बाद ही पा सकते हैं हर महीने 6 हजार रुपये, जानें डिटेल्स

पॉलिसी की शर्तों की बात करें तो 30 से 85 साल का कोई भी भारतीय व्यक्ति इस पॉलिसी में निवेश कर सकता है। इसी तरह न्यूनतम सालाना पेंशन 12 हजार रुपये तय की गई है इसके लिए न्यूनतम एक लाख रुपये का एकमुश्त निवेश अनिवार्य है।

ये पढ़ा क्या?
X