LIC

LIC की इस पॉलिसी में एक बार पैसा भरकर हर महीने पा सकते हैं 14 हजार रुपये, जिंदगीभर मिलता रहेगा फायदा

LIC Jeevan Akshay Life Insurance Corporation of India Pension Policy: पॉलिसी का न्यूमतम सम एश्योर्ड एक लाख रुपये है। वहीं अधिकतम निवेश के लिए पॉलिसीधारक बाध्य नहीं हैं। 30 से 85 साल की उम्र के लोग इस पॉलिसी में निवेश के लिए पात्र माने गए हैं।

LIC Jeevan Akshay: एकमुश्त निवेश से हर महीने पा सकते हैं 21 हजार रु, आजीवन मिलता रहेगा फायदा

LIC’s Jeevan Akshay, Life Insurance Corporation of India, LIC Pension Policy: ग्राहक पॉलिसी लेते वक्त इस विकल्प का चुनाव करेंगे तो उन्हें हर महीने पेंशन के रूप में एक निश्चित अमाउंट रिसीव होगा। यह पैसा डायरेक्ट खाते में ट्रांसफर किया जाता रहेगा।

LIC Jeevan Anand Policy: रोजाना 139 रुपये के निवेश से पा सकते हैं 83 लाख रुपये की मोटी रकम, जानें पूरी पॉलिसी

LIC Jeevan Anand Policy: यह एक ट्रेडिशनल प्लान है, जो बचत के साथ सुरक्षा भी प्रदान करती है। यानी आप जो निवेश करते हैं उसके बदले रिटर्न तो मिलता ही है साथ में लाइफ टाइम रिस्क कवर भी मिलता है।

इस स्कीम में पैसा हो जाता है डबल, जानें क्या है Post Office का ये प्लान

Post Office Kisan Vikas Patra: हर कोई चाहता है कि उनकी जमा पूंजी सुरक्षित रहे। ऐसे में पोस्ट ऑफिस में निवेश करना फायदेमंद साबित होता है। यह सरकार द्वारा संचालित होते हैं लिहाजा इसमें पैसा डूबने की भी चिंता नहीं सताए रखती।

LIC जीवन आनंद पॉलिसी: रोजाना 134 रुपये का निवेश कर पाएं 73 लाख रुपये, जानें क्या है ये पूरी पॉलिसी

एलआईसी की ‘जीवन आनंद’ पॉलिसी निवेश के लिए बेहतरीन विकल्प मानी जाती है। यह एक पार्टिसिपेटिंग गैर-लिंक्ड पॉलिसी है जो निवेशकर को सुरक्षा और बचत मुहैया करवाती है।

LIC ‘जीवन अक्ष्य’ पेंशन पॉलिसी: एकमुश्त निवेश से हर महीने पा सकते हैं 15 हजार रुपये, जानें कैस मिलेगा फायदा

LIC’s Jeevan Akshay, Life Insurance Corporation of India, LIC Pension Policy: पॉलिसी की खासियत यह है कि इसमें एकमुश्त निवेश करना पड़ता है। इसमें न्यूनतम 1,00,000 रुपये के निवेश कर पॉलिसी शुरू की जा सकती है।

LIC की इस पॉलिसी में एकमुश्त निवेश से पा सकते हैं हर महीने 20 हजार रुपये पेंशन

LIC Jeevan Akshay Life Insurance Corporation of India pension policy: एन्यूटी स्कीम का खासियत यह होती है कि इसमें एकमुश्त निवेश करने के बाद तय सयम के बाद ब्याज के साथ हर महीने रिटर्न मिलता है।

LIC की इस पॉलिसी में एक किस्त देकर पाएं हर महीने 36 हजार रुपये पेंशन

LIC Jeevan Akshay: जीवन अक्षय पॉलिसी कंपनी का ऐसा प्लान है जिसे बंद कर दिया गया था लेकिन अब इसे फिर से शुरू किया गया है। यह कंपनी के सबसे पॉपुलर प्लान में से एक माना जाता है। ऐसे लोग जो कि पेंशन की टेंशन लेते हैं उनके लिए यह बेहद पसंदीदा प्लान है

LIC की इस पॉलिसी में एक प्रीमियम भरकर पाएं हर महीने 24 हजार रुपये पेंशन, आजीवन मिलेगा फायदा

LIC’s Jeevan Akshay-VII, Life Insurance Corporation of India: पेंशन की प्लानिंग करने वालों और राष्ट्रीय पेंशन प्रणाली सब्सक्राइबर्स के बीच यह बेहद ही पॉपुलर प्लान है। पेंशन की टेंशन दूर करने वाली इस पॉलिसी में निवेश के लिए एलआईसी ने कुछ शर्तें तय की हैं।

LIC Jeevan Anand: रोजाना 189 रुपये निवेश कर पाएं 69 लाख, जानें क्या है पूरी पॉलिसी

LIC Jeevan Anand: यह एक लॉन्ग टर्म प्लान है इसमें पॉलिसीधारक 15 ले 35 वर्ष के टर्म प्लान को चुन सकते हैं। 18 से 50 साल के व्यक्ति इसमें निवेश के लिए पात्र हैं। वहीं न्यूनतम 1 लाख रुपये के सम एश्योर्ड के साथ इस पॉलिसी को खरीदा जा सकता है।

LIC की इस पॉलिसी में एक किस्त देकर पाएं हर महीने 30 हजार रुपये पेंशन

LIC Jeevan Akshay Life Insurance Corporation of India: एलआईसी की ‘जीवन अक्षय’ पेंशन पॉलिसी के जरिए आप निवेश करने के तुरंत बाद ही पेंशन पा सकते हैं। इसमें सिर्फ एक बार ही प्रीमियम भरना होताा है।

LIC की इस पॉलिसी में रोजाना 89 रु का निवेश आपको देगा 12 लाख रुपये, जानें पूरा प्लान

यह एक नॉन लिंक्ड पॉलिसी है। इस वजह से इस पॉलिसी का शेयर मॉर्केट से कोई संबंध नहीं है। यह एक लिमिटड प्रीमियम प्लान है। कंपनी ने यह प्लान बच्चों की शादी, पढ़ाई और प्रॉपर्टी की खरीददारी को लेकर बनाया है।

NPS में निवेश आपको हर महीने दिलवा सकता है 45 हजार रु पेंशन, जानें कुल कितना पैसा भरना होगा

स्कीम में 18 से 65 वर्ष तक की आयु का कोई भी शख्स निवेश कर सकता है। आप ऑनलाइन भी आवेदन कर सकते हैं। नेशनल पेंशन स्कीम (एनपीएस) एक रिटायरमेंट सेविंग अकाउंट है, जिसे भारत सरकार ने 1 जनवरी 2004 को शुरू किया था।

LIC की इस पॉलिसी में एकमुश्त निवेश कर पाएं हर महीने 4 लाख रुपये पेंशन, जानें कैसे

LIC जीवन शांति पॉलिसी की खासियतों के बात करें तो इस प्लान के तहत 1.5 लाख से लेकर कितना भी निवेश कर सकते हैं। आवेदन के लिए व्यक्ति की उम्र 30 से 85 साल तक होनी चाहिए।

LIC की इस पॉलिसी में एक किस्त देकर पाएं हर महीने 23 हजार रुपये पेंशन

LIC’s Jeevan Akshay-VII, Life Insurance Corporation of India: एलआईसी की ‘जीवन अक्षय’ पॉलिसी के जरिए आप हर महीने एक मुश्त पेंशन की व्यवस्था कर सकते हैं। यह पॉलिसी राष्ट्रीय पेंशन प्रणाली के सब्सक्राइबर्स और पेंशन की प्लानिंग करने वालों के बीच बेहद पॉपुलर है।

LIC की इस पॉलिसी में रोजाना 114 रुपये का निवेश कर पाएं 26 लाख रुपये, जानें पूरा प्लान

LIC Jeevan Lakshya Policy: पैसों की बचत कर अपनी मेहनत की कमाई को एलआईसी में निवेश करना आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। एलआईसी की पॉलिसी में निवेश कर आप अपने वर्तमान और भविष्य को आर्थिक तौर पर मजबूत कर सकते हैं।

LIC की इस पॉलिसी में एक किस्त देकर हर महीने पाएं 35 हजार से ज्यादा पेंशन, जिंदगीभर मिलेगा फायदा

LIC Jeevan Shanti: पॉलिसी को लेते वक्त पॉलिसीधारक के पास पेंशन को लेकर दो विकल्प मौजूद होते हैं। पहला इमीडिएट दूसरा डेफ्फर्ड एन्युटी। इस प्लान के तहत 1.5 लाख से लेकर कितना भी निवेश कर सकते हैं। इस पॉलिसी में न्यूनतम डेढ़ लाख रुपये और अधिकतम कितना भी निवेश किया जा सकता है।

LIC की इस पॉलिसी में प्रीमियम भरकर पाएं हर महीने 19 हजार रुपये पेंशन, आजीवन मिलेगा फायदा

LIC’s Jeevan Akshay-VII, Life Insurance Corporation of India: कई लोग बचत करना तो जानते हैं लेकिन उस पैसे को सही जगह पर निवेश करना नहीं। नौकरीपेशा लोगों को अक्सर पेंशन की टेंशन रहती है। यह टेंशन तब और ज्यादा बढ़ जाती है जब रिटायरमेंट की उम्र नजदीक हो।

यह पढ़ा क्या?
X