LIC

LIC ‘जीवन आनंद’ पॉलिसी में रोजाना 36 रुपये का निवेश कर पा सकते हैं 3 लाख 94 हजार, जानें पूरा प्लान

एलआईसी की अलग-अलग पॉलिसी को अलग-अलग वर्ग को ध्यान में रखकर तैयार किया जाता है। अमीर से लेकर गरीब तक एलआईसी की पॉलिसी में निवेश कर रहे हैं। आज हम आपको एलआईसी की एक ऐसी पॉलिसी के बारे में बता रहे हैं जिसमें रोजाना 36 रुपये का निवेश कर आप 3 लाख 94 हजार की मोटी रकम हासिल कर सकते हैं।

कोरोना संकट के चलते पैसों की कमी? लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी बंद कर जुटा सकते हैं रकम, जानें तरीका

अगर आप किसी लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी में निवेश कर रहे हैं तो इसे बंद करवा कर आप रकम जुटा सकते हैं। जितने अधिक वर्षों तक प्रीमियम का भुगतान किया गया होगा उतनी ही राशि में कटौती कम होगी।

LIC की ‘जीवन शांति’ पॉलिसी में एक किस्त भरकर जिंदगी भर पाएं पेंशन

LIC’s Jeevan Shanti, Life Insurance Corporation of India: रिटायरमेंट के बाद इनकम को कोई जरिया न होने पर कैसे गुजारा होगा? बुढ़ापे में दवाईयों और ईलाज आदि का खर्च कैसे निपटेगा। न जाने ऐसी ही कितने सवाल नौकरीपेशा लोगों को सताए रखते हैं।

LIC Jeevan Lakshya पॉलिसी में रोजाना 90 रुपये का निवेश कर पा सकते हैं 6 लाख, जानें पूरा प्लान

LIC Jeevan Lakshya Policy: यह सीमित प्रीमियम पेमेंट और नोन-लिंक्ड है पॉलिसी है। यह एक ट्रेडिशनल बचत योजना है, जो एक ही समय पर आपको सुरक्षा के साथ बचत भी प्रदान करता है। इस योजना के दौरान पालिसी धारक को मिलनेवाला मृत्यु लाभ वार्षिक इंस्टालमेंट में दिया जाता है।

LIC जीवन लाभ पॉलिसी में रोजाना 99 रुपये का निवेश आपको दिलाएगा 6 लाख, जानें पूरा प्लान

यूं तो एलआईसी की अलग-अलग पॉलिसी हैं लेकिन आज हम आपको एक ऐसी पॉलिसी के बार में बताएंगे जिसमें रोजाना 99 रुपये का निवेश कर आप 6 लाख से ज्यादा की रकम जुटा सकते हैं।

Sukanya Samriddhi Yojana: 31 जुलाई तक खोलें अकाउंट, इसमें निवेश कर जुटा लेंगे 63 लाख का फंड

Sukanya Samriddhi Yojana: सरकार ने इस स्कीम के तहत खाता खुलवाने और निवेश की समय सीमा हाल ही में एक महीने बढ़ाकर 31 जुलाई 2020 कर दी है। ऐसे में अगर आप अपनी बच्चियों के नाम पर कोई सेविंग अकाउंट खोलने की सोच रहे हैं तो इस स्कीम के जरिए आप ज्यादा लाभ हासिल कर सकते हैं।

LIC की जीवन शांति पॉलिसी में एक किस्त देकर जिंदगी भर हर महीने पा सकते हैं पेंशन

LIC Jeevan Shanti पॉलिसी को लेते वक्त पॉलिसीधारक के पास पेंशन को लेकर दो विकल्प मौजूद होते हैं। पहला इमीडिएट दूसरा डेफ्फर्ड एन्युटी। रिटायरमेंट के समय एक निश्चित राशि प्राप्त करने का यह एक अच्छा तरीका है। दोनों प्लान की अलग-अलग खासियत और फायदे हैं।

LIC Jeevan Umang पॉलिसी में रोजाना 56 रुपये का निवेश कर पाएं 23 लाख रुपये, जानें पूरी स्कीम

LIC Jeevan Umang: एलआईसी जीवन उमंग में अगर रोजाना 56 रुपये का निवेश करेंगे तो आपको 23 लाख से ज्यादा रुपये हासिल हो सकते हैं। इस पॉलिसी का नाम है।

LIC की जीवन शांति पॉलिसी में एकमुश्त निवेश कर पा सकते हैं हर महीने 8967 रुपये पेंशन, जानें पूरी स्कीम

LIC Jeevan Shanti: इस पॉलिसी को लेते वक्त पॉलिसीधारक के पास पेंशन को लेकर दो विकल्प मौजूद होते हैं। पहला इमीडिएट दूसरा डेफ्फर्ड एन्युटी। इमीडिएट का मतलब है कि पॉलिसी लेने के तुरंत बाद ही पेंशन की प्राप्ति वहीं डेफ्फर्ड एन्युटी का मतलब है पॉलिसी लेने के कुछ समय (5, 10, 15, 20 साल) बाद पेंशन का भुगतान।

LIC Jeevan Lakshya: रोजाना 31 रुपये का निवेश आपको दिलाएगा 3 लाख 94 हजार रु, जानें क्या है ये पूरी पॉलिसी

LIC Jeevan Lakshya Policy: इस पॉलिसी के तहत न्यूनतम सम एश्योर्ड 1,00000 रुपये है जबकि अधिकतम की कोई सीमा नहीं है। 18 से 50 वर्ष का कोई भी व्यक्ति इस पॉलिसी में निवेश कर सकता है वहीं पॉलिसी टर्म 13 से 25 वर्ष है।

Post office सीनियर सिटीजन सेविंग स्कीम, PM वय वंदना योजना या मंथली इनकम स्कीम में कौन बेहतर? यहां जानें

इन स्कीम की खास बात यह है कि अगर आपके घर में कोई सीनियर सिटीजन हैं तो आप इसके बारे में सोच सकते हैं। इन स्कीम का नाम है पोस्ट ऑफिस सीनियर सिटीजन सेविंग स्कीम, पीएम वय वंदना योजना और मंथली इनकम स्कीम।

LIC पॉलिसीधारकों को कोरोना संकट में बड़ी राहत, अब घर बैठे करें मैच्योरिटी क्लेम के लिए ऑनलाइन अप्लाई

एलआईसी ने कोरोना संकट के चलते मैच्योरिटी क्लेम के साथ-साथ पॉलिसीधारक सर्वाइवल बेनिफिट के लिए ऑनलाइन अप्लाई करने की छूट दी है।

रोज 4 रुपए खर्च कर पाएं 6 लाख का जीवन बीमा, जानें क्या है LIC की यह पॉलिसी

LIC Term Insurance Plan Jeevan Anmol: एलआईसी की टर्म पॉलिसी का नाम जीवन अनमोल (टेबल नंबर 822) है। इसमें आप रोजाना अगर 4 रुपये का निवेश करते हैं तो आपको कुल 6 लाख रुपये का कवर हासिल होगा।

LIC Jeevan Umang पॉलिसी में रोजाना 90 रुपये का निवेश करें, बदले में मिलेंगे 45 लाख से ज्यादा, जानें अन्य फायदे

LIC Jeevan Umang: जीवन उमंग पॉलिसी में आप रोजाना 90 रुपये का निवेश कर 45 लाख रुपये से ज्यादा हासिल कर सकते हैं।

LIC आधार शिला पॉलिसी में रोजाना 29 रुपये जमा कर पाएं 3 लाख 97 हजार, जानें इस प्लान के फीचर

LIC Aadhar Shila Policy: यह एक नोन-लिंक्ड, नियमित प्रीमियम भुगतान के साथ लाभ देने वाली एंडॉमेंट पॉलिसी है। इसमें पॉलिसीधारक की मौत के मामले में परिवार को वित्तीय सहायता भी मिलती है।

LIC New Jeevan Anand: रोजाना 80 रुपये के निवेश पर पा सकते हैं 50 लाख, जानें क्या है ये पूरी पॉलिसी

LIC New Jeevan Anand: जीवन आनंद पॉलिसी के लिए न्यूनतम उम्र 28 वर्ष है जबकि यह प्लान 25 वर्ष की अवधि के लिए है। यह पॉलिसी ज्यादा बोनस सुविधा, तरलता और एक शुद्ध निवेश के लिए लोगों के बीच लोकप्रिय है। यह एलआईसी की सबसे ज्यादा बिकने वाली बीमा पॉलिसियों में से एक है।

एक बार निवेश कर ताउम्र पाएं 56,100 रुपये सालाना पेंशन, जानें- LIC की जीवन शांति में कितना करना होगा निवेश

जीवन शांति पॉलिसी में एक बार निवेश कर ग्राहकों को आजीवन हर महीने पेंशन का लाभ मिलता है। इस पॉलिसी में कितना निवेश कर हर महीने पेंशन का फायदा उठाया जा सकता है आज हम आपको इस बारे में जानकारी देंगे।

LIC की जीवन शांति पॉलिसी में एक किश्त देकर जिंदगी भर हर महीने पाएं पेंशन, जानें क्या है ये पूरा प्लान

LIC Jeevan Shanti: जीवन शांति पॉलिसी लेते वक्त पॉलिसीधारक के पास पेंशन को लेकर दो विकल्प मौजूद होते हैं। पहला इमीडियेट दूसरा डेफ्फर्ड एन्युटी। इमीडियेट का मतलब है कि पॉलिसी लेने के तुरंत बाद ही पेंशन की प्राप्ति वहीं डेफ्फर्ड एन्युटी का मतलब है पॉलिसी लेने के कुछ समय (5, 10, 15, 20 साल) बाद पेंशन का भुगतान।