Leander paes

डेविस कप: लिएंडर पेस की रिकॉर्ड 44वीं जीत, भारत ने पाकिस्तान को 4-0 से हराया

पेस का 44 जीत का रिकॉर्ड जल्दी टूट पाना संभव नहीं, क्योंकि उनके अलावा कोई मौजूदा युगल खिलाड़ी शीर्ष 10 में नहीं है। बेलारूस के मैक्स मिरनी तीसरे नंबर पर हैं जिनके नाम 36 जीत दर्ज है लेकिन वह 2018 से टूर पर नहीं खेल रहे हैं।

जब फुटबॉल मैदान पर एमएस धोनी और टेनिस स्टार लिएंडर पेस की हुई ‘भिड़ंत’, देखें तस्वीरें

एमएस धोनी इंग्लैंड में हुए विश्वकप मुकाबले के बाद से टीम इंडिया से दूर हैं। वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई सीरीज में भी धोनी को शामिल नहीं किया गया।

लिएंडर पेस ने कहा- मैंने सब कुछ हासिल कर लिया, अब नए लक्ष्य तय करना मुश्किल

लिएंडर पेस ने कहा कि मैं लोगों को प्रेरित करना चाहता हूं कि यदि लिएंडर कठिन दौर से जूझने के बावजूद यह कर सकता है तो कोई भी कर सकता है।

जब लिएंडर पेस के घर बाउंसर्स ले पहुंच गईं गौरी खान, बचाई संजय दत्त की पूर्व पत्नी की जान

रिया की हालत जानकर गौरी खान से रहा नहीं गया, वो उन्हें बचाने के लिए अपने साथ 5-6 बाउंसर्स लेकर लिएंडर पेस के घर पहुंच गई और तब जाकर रिया को लिएंडर के पास से लेकर आई गई थीं।

अमेरिकी ओपन में लिएंडर पेस-पूरब राजा जीते, सानिया मिर्जा-रोहन बोपन्ना बाहर

चौथे दौर में पहुंचीं मारिया शारापोवा : रूसी टेनिस स्टार मारिया शारापोवा यहां जारी साल के चौथे ग्रैंड स्लैम अमेरिकी ओपन के महिला एकल वर्ग के चौथे दौर में पहुंच गई हैं।

धोनी की किट एक लाख में और पेस का रैकेट 1.5 लाख में रुपए में हुए नीलाम

पेस का रैकेट पूर्व भारतीय खिलाड़ी और बंगाल के कप्तान मनोज तिवारी ने खरीदा। पेस अपना लगातार सातवां ओलंपिक खेलने रियो जायेंगे।

सातवीं बार ओलिंपिक में जाएंगे पेस, बोपन्‍ना का जबरन बनाया गया पार्टनर

एआईटीए ने कहा कि भारत की रियो ओलंपिक में पदक की सर्वश्रेष्ठ उम्मीद को देखते हुए उन्हें पेस के साथ जोड़ीदार बनाया गया है।

पेस का ओलंपिक सपना तोड़ने पर डटे बोपन्ना, लेकिन एआईटीए नहीं मानेगा

रोहन बोपन्ना ने रियो ओलंपिक खेलों की पुरुष युगल स्पर्धा में अपने जोड़ीदार के रूप में शुक्रवार (10 जून) को साकेत मायनेनी को चुना।

French open 2016: मिक्सड डबल में पेस ने रचा इतिहास, पहली बार जीता फ्रेंच ऑपन खिताब

भारतीय टेनिस स्टार लिएंडर पेस और स्विट्जरलैंड की उनकी जोड़ीदार मार्टिना हिंगिस ने शुक्रवार को फ्रेंच ओपन का मिश्रित युगल खिताब जीतकर करियर स्लैम पूरा किया।

French Open 2016: सेमीफाइन में पहुंची सानिया मिर्जा

सानिया और क्रोएशिया के उनके जोड़ीदार इवान डोडिग ने दूसरे दौर के एक करीबी मुकाबले में एलाइज कोर्नेट और जोनाथन एसेरिक की फ्रांसीसी जोड़ी को 6-7, 6-4, 10-8 से हराया।

थिएम चौथे राउंड में और पेस-हिंगिस की जोड़ी क्वार्टर फाइनल में

उभरते हुए खिलाड़ी डोमिनिक थिएम ने फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट में शनिवार को यहां चार सेट में जर्मनी के युवा एलेक्जेंडर ज्वेरोव को 6-7, 6-3, 6-3, 6-3 से हराकर पुरुष एकल के चौथे दौर में जगह बनाई।

एटीपी रैंकिंग में बोपन्ना 11वें स्थान पर बरकरार, पेस शीर्ष 50 से बाहर

रोहन बोपन्ना के अभी 4980 अंक हैं और चोटी के दस खिलाड़ियों में जगह बनाने के लिए उन्हें रोलां गैरां पर बेहतर प्रदर्शन करना होगा।

मेक्सिको ओपन से बाहर हुई पेस-चार्डी की जोड़ी

भारत के अनुभवी टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस और उनके फ्रांसीसी जोड़ीदार जेरेमी चार्डी यहां मेक्सिको ओपन के पहले राउंड सीधे सेटों में हारकर बाहर हो गए।

ऑस्ट्रेलियाई ओपन में आमने-सामने होगी पेस-सानिया की जोड़ी

सानिया और हिंगिस की जोड़ी सेमीफाइनल में जर्मनी की जूलिया जार्जेस और चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिसकोवा की 13वीं वरीय जोड़ी से भिड़ेगी।

पेस आस्ट्रेलियाई ओपन से बाहर, भूपति दूसरे दौर में

महेश भूपति ने ग्रैंडस्लैम में जीत के साथ वापसी करते हुए आस्ट्रेलियाई ओपन के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया जबकि लिएंडर पेस पहली बाधा पार नहीं कर सके।

2012 लंदन ओलंपिक पर बोले पेस, गंदी राजनीति खेली गई थी और अब ऐसा न होना चाहिए

लिएंडर पेस को उम्मीद है कि रियो ओलंपिक खेलों से पहले चयन को लेकर किसी तरह का विवाद पैदा नहीं होगा….

पिछले साल भी पेस को आइपीटीएल से जोड़ने की कोशिश की थी: भूपति

भारतीय टेनिस के दो धुरंधरों को डीएलटीए कोर्ट पर एक दूसरे के खिलाफ खेलते देखना टेनिस प्रेमियों को अच्छा लगा। दोनों ने एक दूसरे का सम्मान भी किया और मुस्कराहट भी बांटी।

लिएंडर पेसः अपना लक्ष्य हासिल करने की हिम्मत रखता हूं

अमेरिकी ओपन मिश्रित युगल का खिताब जीतने के बाद मार्टिना हिंगिस की तारीफ करते हुए भारत के अनुभवी टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस ने कहा कि उनके पास स्विट्जरलैंड की इस महान खिलाड़ी की बराबरी करने के लिए तकनीक या क्षमता नहीं …

यह पढ़ा क्या?
X