latest news in hindi

रवीश कुमार ने उठाया सवाल, एक तरफ बीजिंग के बैंक से लिए जा रहे लोन, दूसरी तरफ बैन हो रहे ऐप

अपनी पोस्ट में रवीश कुमार लिखते हैं कि भारत का मीडिया चीन को लेकर शांत है। वो ऐसे शांत जैसे कुछ हुआ ही ना हो। हमारे प्रधानमंत्री कहते हैं कि चीन ने भारत में प्रवेश नहीं किया।

अब सोने पर उठा सकेंगे 90 फीसदी लोन, RBI ने कर्ज पुनर्गठन को दी मंजूरी, कोरोना की वजह से लिया फैसला

केन्द्रीय बैंक ने कहा है कि कोरोना वायरस के मामलों में तेजी आने से अर्थव्यवस्था पर बुरा असर पड़ा है। धीमी पड़ी आर्थिक गतिविधियों को देखते हुए केन्द्रीय बैंक ने कंपनियों, सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उद्यमों (एमएसएमई) के कर्ज पुनर्गठन की मंजूरी दे दी है।

IPL 2020, T20 World Cup 2020 Date: आईसीसी ने टी20 वर्ल्ड कप पर नहीं लिया फैसला, फैंस को 10 जून तक करना होगा इंतजार

IPL 2020, ICC T20 World Cup 2020: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की बोर्ड मीटिंग में गुरुवार को टी20 वर्ल्ड कप 2020 को लेकर कोई फैसला नहीं हो पाया। बोर्ड ने आईसीसी प्रबंधन से विभिन्न आपात विकल्पों को लेकर संबंधित हितधारकों के साथ चर्चा जारी रखने का आग्रह किया है।

अपनी ही सरकार के खिलाफ बीजेपी विधायकों का विधानसभा में हंगामा, विपक्षी MLAs ने भी दिया साथ, रोकनी पड़ी कार्यवाही

सदन की कार्यवाही में बार स्थगन के बाद अध्यक्ष ने कार्यवाही पूरे दिन के लिए स्थगित कर दी, क्योंकि ट्रेजरी वर्ग के विधायक और विपक्ष लगातार मांग करता रहा कि लोनी के विधायक की बात को सुना जाए।

मेरठ का नाम पंडित गोडसे नगर, हापुड़ का महंत अवैद्यनाथ नगर और ग़ाज़ियाबाद का महंत दिग्विजय नगर करना चाहती है योगी सरकार

हापुड़ जिला प्रशासन ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गुरु महंत अवैधनाथ के नाम पर जिले का नाम बदलने अनुरोध को ठुकरा दिया। हालांकि पत्र में यह नहीं बताया गया कि मुजफ्फरनगर का नाम किस पर बदलने की मांग की जा रही है।

हरियाणा CM का ऐलान, ‘5 एकड़ में बनाएंगे भारत माता मंदिर’, संग बताया ‘भारत दर्शन’ प्लान; ट्रोल्स बोले- अच्छा होता कि कॉलेज-अस्पताल खुलवाते

हरियाणा के सीएम द्वारा मंदिर निर्माण की घोषणा के बाद से ही भाजपा के नेतृत्व वाली राज्य सरकार सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर हैं। कई यूजर्स ने सीएम के फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा कि अच्छा होता सरकार हॉस्पिटल या कॉलेज खुलवाती।

TERMINATOR के नाम से मशहूर हैं श्रीलंका के नए राष्ट्रपति, अस्पतालों पर बम गिरवाने और पत्रकारों के उत्पीड़न का भी लगा है आरोप

एलटीटीई के निशाने पर रहे गोटबाया 2006 में संगठन के आत्मघाती हमले में बाल-बाल बचे थे। माना जाता है कि उनका झुकाव चीन की ओर अधिक है। गोटबाया के भाई के शासन में चीन ने बड़े पैमाने पर श्रीलंका की आधारभूत परियोजनाओं में निवेश किया था।

अमेरिका ने चीन की 28 संस्थाओं को किया ब्लैक लिस्ट, तेज हुई व्यापारिक जंग

द वॉल स्ट्रीट जनरल में छपी एक खबर के मुताबिक ब्लैक लिस्ट में जिन संस्थानों को शामिल किया गया है उनमें हिकविजन के अलावा मेगवी टेक्नोलॉजी, सेंस टाइम ग्रुप लिमिटेड शामिल हैं।

AADHAAR से लिंक करके मिलेगी शराब? बोतलें फेंककर चले जाने वालों पर कसी जा सकेगी लगाम

सभी दुकानें शराब की बिक्री की एक लिस्ट रखेंगी, जिसमें हर ग्राहक का आधार या मोबाइल नंबर पंजीकृत होगा। जिससे बार कोड को स्कैन करने से बैच नंबर और पॉइंट ऑफ सेल का पता लगाने में मदद मिलेगी।

Economic Slowdown: पीएम नरेंद्र मोदी की आर्थिक सलाहकार टीम से नाराज है बीजेपी! टि्वटर पर साधा निशाना

पीएम की इकॉनमिक अडवाइजरी काउंसिल की सदस्य शमिका रवि ने गुरुवार को आर्थिक मंदी को लेकर अपनी राय जाहिर की थी। उन्होंने कहा था कि इस आर्थिक सुस्ती से निपटने के लिए कई मंत्रालयों के लिए समयबद्ध तरीके से पूरे होने वाले लक्ष्य तय करने होंगे।

बर्खास्त IPS संजीव भट्ट की पत्नी ने मांगी सुरक्षा, हाई कोर्ट से बोली गुजरात पुलिस- खतरा नहीं, पब्लिसिटी स्टंट

अहमदाबाद के अडिशनल कमिश्नर ऑफ पुलिस (स्पेशल ब्रांच) प्रेम वीर सिंह ने अहमदाबाद पुलिस कमिश्नर की तरफ से कोर्ट में जवाब दाखिल किया।

‘वॉशरूम में घुस गए बाउंसर, पूछा क्या कर रहे हो?’ इस सेम सेक्स कपल से क्लब में बदसलूकी!

गोपालकृष्णन की शिकायत के मुताबिक हमें आश्चर्य है कि कैसे होटल ने उन्हें और उनके दोस्त को सही कारण बताने की शालीनता के बिना बाहर निकाल सकता है।

कांग्रेस की दुर्दशा पर चर्चा कर रहे थे जावड़ेकर, कुर्सी कम देख कहा- गुलाम नबी के कमरे से ले आओ

इंडियन एक्सप्रेस के दिल्ली कॉन्फिडेंशियल के कॉलम में छपी खबर के मुताबिक वरिष्ठ भाजपा नेता ने स्टाफ से कहा, ‘गुलाम नबी आजाद के कमरे में कई कुर्सियां होने चाहिए। प्लीज वहां से मेरे लिए कुछ कुर्सियों को प्रबंध करें।’

Bangalore News Today: कैफे कॉफी डे के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की मीटिंग बुलाई गई, संस्थापक अभी भी लापता

Bangalore News Today : कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एसएम कृष्णा के दामाद सिद्धार्थ सक्लेश्पुर जा रहे थे लेकिन अचानक उन्होंने अपने चालक से मंगलुरु चलने को कहा। पुलिस ने बताया कि दक्षिण कन्नड़ जिले के कोटेपुरा इलाके में नेत्रवती नदी पर बने पुल के पास वह कार से उतर गए और उन्होंने चालक से कहा कि वह टहलने जा रहे हैं।

उमर अब्दुल्ला पर भड़के गवर्नर सत्‍यपाल मलिक, बोले- दिखा कर जाऊंगा

उमर अब्दुल्ला के ट्वीट का जवाब देते हुए मलिक ने कहा, ‘ना मेरे पास दादा-बाप का नाम है और ना ही रुपए हैं तुम्हारी तरह। डेढ़ कमरे के मकान से यहां आया हूं। मैं आपको आश्वासन देता हूं कि इनका जो भ्रष्टाचार है उसे सबको दिखाकर जाऊंगा।’

बीजेपी सांसद ने गांववालों को दी अफसरों को पीट डालने की सलाह, बोले- मैं देख लूंगा

भाजपा नेता ने कहा कि वन अधिकारियों द्वारा पोडू भूमि में वृक्षारोपण कार्य में बाधा डालिए और उनके द्वारा लगाए गए पौधों को उखाड़ डालिए। अगर मारपीट की जरुरत पड़े तो उन्हें पीट डालिए, बाद में मैं देख लूंगा।

यह पढ़ा क्या?
X