Lasith Malinga

भारतीय ओपनर के ऑल टाइम IPL-11 के कप्तान बने MS DHONI; गौतम गंभीर, क्रिस गेल और आंद्रे रसेल को नहीं दी जगह

टीम में पहले ओपनर के तौर पर सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर को चुना है। उनका स्ट्राइक रेट 142.4 का रहा है। आकाश चोपड़ा ने कहा कि क्रिस गेल की तुलना वॉर्नर में ज्यादा निरंतरता है। वे आक्रामक भी हैं।

डेविड वॉर्नर की IPL-11 में कोहली, रोहित और धोनी शामिल; सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले लसिथ मलिंगा बाहर

वॉर्नर ने सातवें नंबर पर तीन बार खिताब जीत चुके कप्तान धोनी को रखा है। वे टीम के विकेटकीपर भी होंगे। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को आठवें नंबर पर रखा गया है। उनके बाद नौवें स्थान पर मुंबई के फास्ट बॉलर जसप्रीत बुमराह हैं।

Sri Lanka vs West Indies 1st T20 Playing 11: विंडीज ने टॉस जीतकर किया बल्लेबाजी का फैसला, ये है दोनों की प्लेइंग इलेवन

Sri Lanka vs West Indies, SL vs WI 1st T20 Dream11 Team Prediction, Playing 11 Today Match, Squad, Players List, Live Cricket Score Online: पल्लेकेले के मैदान पर पहली पारी में औसतन 167 रन बनते हैं। रन चेज करने वाली टीम यहां 11 बार हारी। उसे सिर्फ 6 मैच में जीत मिली। वहीं, 3 मुकाबलों में नतीजा नहीं निकला।

2020 का पहला टी-20 भारत के नाम, इंदौर में श्रीलंका को दी 7 विकेट से मात

India vs Sri Lanka 2nd T20 मैच का लाइव प्रसारण आप Star Sports Network पर देख सकते हैं। Star Sports 1, Star Sports HD1, Star Sports 2 and Star Sports HD2 पर इंग्लिश कमेंट्री के साथ मैच को देखा जा सकता है।

India vs Sri Lanka: मैदान गीला होने की वजह से रद्द किया गया भारत-श्रीलंका का पहला टी20 मैच

दोनों टीमों के बीच अगला मैच मंगलवार (7 जनवरी) को खेला जाएगा। दोनों ही टीम जीत के साथ सीरीज का आगाज करने की कोशिश करेगी।

T20 वर्ल्ड कप में श्रीलंका का प्रदर्शन तय करेगा लसिथ मलिंगा का करियर, कहा- नॉकआउट में पहुंची टीम तो संन्यास से गुरेज नहीं

IND vs SL: मलिंगा ने श्रृंखला के बारे में बात करते हुए कहा कि वे भारतीय तेज गेंदबाज और मुंबई इंडियंस के साथी जसप्रीत बुमराह को निशाना बनाना चाहेंगे क्योंकि वह चोट से वापसी कर रहे हैं और वापसी करना आसान नहीं है।

IND vs SL: भारत के खिलाफ मैच के लिए गुवाहाटी पहुंची श्रीलंका, मैथ्यूज की हुई टीम में वापसी

IND vs SL, 1st T20I, Sri Lanka tour of India, 2020: भारतीय टीम के रविवार को होने वाले मैच के लिए शुक्रवार को अलग अलग उड़ान से यहां पहुंचने की संभावना है।

India vs Sri Lanka T20 Series 2020 Squad, Schedule: बौद्ध भिक्षु से आशीर्वाद ले भारत दौरे पर निकली श्रीलंकाई टीम, यहां जानिए कब और कहां होनी है भिड़ंत

India vs Sri Lanka (IND vs SL) T20 Series 2020 Squad, Schedule, Venues, Time Table, Players List: दोनों टीमों के टी20 रिकॉर्ड की बात करें तो भारत ने अब तक 126 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। इसमें उसने 78 जीते हैं, जबकि 44 में उसे हार का सामना करना पड़ा है। श्रीलंकाई टीम 123 में 59 में जीत हासिल करने में सफल रही है।

Australia vs Sri Lanka 2nd T20: वॉर्नर-स्मिथ ने जड़े अर्धशतक, ऑस्ट्रेलिया ने जीती सीरीज

Australia vs Sri Lanka, Aus vs SL 2nd T20: श्रीलंका को यदि सीरीज में बने रहना है तो हर हाल में यह मैच जीतना होगा। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि लसिथ मलिंगा की अगुआई में श्रीलंकाई टीम कैसी रणनीति अपनाती है।

AUS vs SL 2nd T20 Playing 11, Australia vs Sri Lanka Live Score Updates: श्रीलंका ने किया एक बदलाव, ये है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

Aus vs SL, Australia vs Sri Lanka 2nd T20 Dream11 Team Prediction, Playing 11 Today Match, Live Cricket Score Updates: दूसरे टी20 मैच में श्रीलंका की कोशिश डेविड वॉर्नर, एरोन फिंच समेत ऑस्ट्रेलिया की बैटिंग लाइन-अप पर लगाम लगाने की होगी। लसिथ मलिंगा की अगुआई में वह ऐसा करने में सक्षम भी है।

VIDEO: श्रीलंका को मिला नया ‘लसिथ मलिंगा’, 17 वर्षीय मथीसा पातिराना की यार्कर कर देगी आपको हैरान

मलिंगा दुनिया के इकलौते ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दो बार 4 गेंदों पर 4 विकेट झटके हैं। मलिंगा ने 226 वनडे मैचों में 338 विकेट लिए हैं और उनका औसत 28.87 का रहा है।

लसिथ मलिंगा समेत श्रीलंका के 10 खिलाड़ियों का पाकिस्तान में खेलने से इनकार, सुरक्षा कारणों का दिया हवाला

श्रीलंकाई क्रिकेटरों की चिंता लाजिमी भी लगती है, क्योंकि जो देश आतंकियों को पनाह देने के लिए कुख्यात हो, वहां क्रिकेट या अन्य स्पोर्ट्स कैसे खेल सकता है। पाकिस्तान में मोस्ट वांटेड दाऊद इब्राहिम, 26/11 मुंबई आतंकी हमले का मास्टर माइंड हाफिज सईद जैसे आतंकी खुलेआम घूम रहे हैं।

रोमांचक मुकाबले में न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 4 विकेट से हराया

162 रनों का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही और टीम के विस्फोटक बल्लेबाज कॉलिन मुनरो महज 13 रन बनाकर आउट हो गए।

लसिथ मलिंगा ने 25 मैच कम खेलकर शाहिद अफरीदी का रिकॉर्ड तोड़ा, टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने

मलिंगा ने पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी को पीछे छोड़ा। अफरीदी के 99 टी20 इंटरनेशनल में 98 विकेट हैं। मलिंगा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ कैंडी (श्रीलंका) में खेले गए टी20 मैच में यह उपलब्धि अपने नाम की। हालांकि, इस मैच में श्रीलंका को न्यूजीलैंड के हाथों 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

Sri Lanka vs New Zealand 1st T20: रॉस टेलर और ग्रैंडहोम के कमाल से जीता न्यूजीलैंड, श्रीलंका को 5 विकेट से मिली शिकस्त

श्रीलंका के कप्तान लसिथ मंलिगा (23 रन पर दो विकेट) इस मैच के दौरान टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 99 विकेट के साथ सबसे सफल गेंदबाज बने। मलिंगा ने पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी को पीछे छोड़ा।

Sri Lanka vs New Zealand 1st T20 Playing 11 Updates: न्यूजीलैंड के खिलाफ इन खिलाड़ियों को मिला मौका

श्रीलंका के खिलाफ इस सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने तेज गेंदबाज टिम साउदी को टीम का कप्तान बनाया है।

Birthday Special: अपनी यॉर्कर से बल्लेबाजों के विकेट उखाड़ने वाले लसिथ मलिंगा इस महिला की एक मुस्कान पर हो गए थे बोल्ड

लसिथ मलिंगा और तान्या परेरा की पहली मुलाकात एक विज्ञापन फिल्म की शूटिंग के दौरान हुई थी। मलिंगा ऐडशूट करने गए थे, जबकि तान्या इवेंट मैनेजर थीं। दोनों की बीच यह पहली मुलाकात थी। मलिंगा ने दूसरी मुलाकात में ही तान्या से उनका फोन नंबर मांग लिया था।

लसिथ मलिंगा ने किया वनडे से संन्यास का ऐलान, 26 जुलाई को बांग्लादेश के खिलाफ करियर का आखिरी मैच खेलेंगे

श्रीलंकाई कप्तान दिमुथ करुणारत्ने के मुताबिक, बांग्लादेश के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज का पहला मैच मलिंगा का आखिरी वनडे इंटरनेशनल मुकाबला होगा। उस मैच के बाद वे वनडे इंटरनेशनल से संन्यास ले लेंगे। मलिंगा ने 2011 में ही टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था।