Lanka Premier League 2020

LPL 2020 के युवा स्टार; 22 साल के बल्लेबाज ने गेंदबाजों को धोया, कैश अहमद ने लिए मोहम्मद आमिर से भी ज्यादा विकेट

पाकिस्तान के आजम खान ने अपनी बल्लेबाजी से सबको प्रभावित किया। उन्होंने 10 मैच में 30.71 की औसत से 230 रन बनाए। आजम ने अपने देश के सीनियर बल्लेबाज शोएब मलिक से भी ज्यादा रन बनाए। उन्होंने टूर्नामेंट में 18 चौके और 16 छक्के लगाए।

LPL 2020: जॉनसन चार्ल्स के तूफान में उड़े दांबुला विकिंग के गेंदबाज, जाफना स्टेलियंस फाइनल में पहुंचा; शोएब मलिक फिर फेल

166 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दांबुला की टीम का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में सफल नहीं रहा। सबसे ज्यादा रन अनुभवी ऊपुल थरंगा ने बनाए। उन्होंने 39 गेंद पर 33 रन बनाए। निरोशन डिकवेल 39, रमेश मेडिंस 26 और समित पटेल 10 रन बनाकर आउट हुए।

LPL 2020: धनंजय लक्षण ने गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजी में बरपाया कहर; इंग्लिश क्रिकेटर की तूफानी फिफ्टी बेकार, फाइनल में पहुंचे गाले ग्लैडिएटर्स

लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) 2020 के पहले सेमीफाइनल में कोलंबो किंग्स ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 150 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी गाले ग्लैडिएटर्स ने 19.5 ओवर में 8 विकेट पर 151 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

LPL 2020: अफगानिस्तानी बल्लेबाज ने एक ओवर में 4 छक्के लगाकर टीम को जिताया, 22 गेंद पर ही ठोक दिया अर्धशतक

आखिरी लीग राउंड के बाद सेमीफाइनल का लाइन-अप भी तय हो गया है। टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल मैच 13 दिसंबर को कोलंबो किंग्स और गाले ग्लेडिएटर्स के बीच में खेला जाएगा। वहीं, दूसरा सेमीफाइनल मैच 14 दिसंबर को दांबुला विकिंग और जाफना स्टेलियंस के बीच खेला जाएगा।

LPL 2020: सलमान खान के भाई की टीम को मिली छठी हार, टूर्नामेंट से हुई बाहर; इरफान पठान लगातार चौथे मैच में फ्लॉप

कैंडी के 8 मैच में 4 अंक हैं। वहीं, चौथे पायदान पर काबिज गाले के भी 8 मैच में 4 अंक ही हैं, लेकिन वह रनरेट के आधार पर सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रहा। गाले का नेट रनरेट -0.200 रहा। वहीं, कैंडी का नेट रनरेट -0.770 रहा। दांबुला विकिंग 11 अंकों के साथ पहले पायदान पर है।

LPL 2020: लॉरी इवान्स ने जड़ा टूर्नामेंट का पहला शतक, टॉप-2 में पहुंचा कोलंबो किंग्स; आंद्रे रसेल के आगे शोएब मलिक और थिसारा परेरा हुए फुस्स

रसेल ने जाफना के दो अहम बल्लेबाजों मलिक और परेरा को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। इन दो विकेटों ने मैच को पलट दिया। इस जीत के साथ कोलंबो की टीम अंक तालिका में 10 पॉइंट के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। जाफना 9 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है।

LPL 2020: अफगानिस्तानी ऑलराउंडर समीउल्लाह शिनवारी ने 20 गेंद में ठोके 46 रन, आखिरी गेंद पर 6 लगा टीम को दिलाई रोमांचक जीत, टॉप पर दांबुला विकिंग

समीउल्लाह शिनवारी जब क्रीज पर आए तब दांबुला विकिंग का स्कोर 14.3 ओवर में 5 विकेट पर 104 रन था। टीम को जीत के लिए 33 गेंद में 65 रन बनाने थे। लक्ष्य आसान नहीं था, लेकिन समीउल्लाह की ताबड़तोड़ पारी ने इसे संभव कर दिखाया।

Lanka Premier League: तीन हार के बाद जीती सलमान खान के भाई की टीम, बेकार हो गया सानिया मिर्जा के पति शोएब मलिक का पचासा

कैंडी टस्कर्स की टूर्नामेंट यह दूसरी जीत है। इस जीत से वह अंक तालिका में चौथे नंबर पर पहुंच गई। इसके साथ ही उसके सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावनाएं भी जिंदा हैं।

Lanka Premier League: पाकिस्तानी गेंदबाज ने 26 रन दे झटके 5 विकेट, 5 हार के बाद खुला गाले ग्लैडिएटर्स का खाता

गाले ग्लैडिएटर्स ने कैंडी टस्कर्स को आखिरी स्थान पर धकेल दिया। कैंडी टस्कर्स के भी 6 मैच में 2 अंक हैं, लेकिन बेहतर रनरेट के आधार पर गाले ग्लैडिएटर्स चौथे नंबर पर पहुंच गई है। कैंडी टस्कर्स बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान के भाई सोहेल खान की टीम है।

Lanka Premier League: पाकिस्तानी विकेटकीपर ने 20 गेंद में जड़ा पचासा, लेकिन नहीं टाल पाए टीम की हार

आजम के अलावा दानुष्का गुनातिलाका ने भी 29 गेंद में अर्धशतक लगाया। उन्होंने 10 चौके और एक चौके की मदद से 52 गेंद में 78 रन बनाए। हालांकि, इन दोनों के अलावा ओपनर अहसान अली (19), चाडविक वाल्टन (15) और मिलिंडा श्रीवर्धन (नाबाद 13) ही दहाई का आंकड़ा छू पाए।

आंद्रे रसेल ने 160 के स्ट्राइक रेट से की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी, टीम को टॉप-2 में पहुंचाया; शोएब मलिक फिर से फेल

कोलंबो के लिए सबसे ज्यादा रन दिनेश चंडीमल ने बनाए। उन्होंने 51 गेंद पर नाबाद 68 रनों की पारी खेली। इस दौरान 7 चौके और 2 छक्का लगाया। उनका स्ट्राइक रेट 133.33 का रहा। बीच के ओवरों में कोलंबो की टीम ने धीमी बल्लेबाजी की। इससे लगने लगा कि मैच फंस सकता है।

LPL 2020: एंजेलो परेरा ने जड़ा तूफानी अर्धशतक, लगातार दूसरा मैच हारी सलमान खान के भाई की टीम

Lanka Premier League 2020: इस जीत से दांबुला विकिंग अंक तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई। उसके 4 मैच में 6 अंक हैं। कैंडी टस्कर्स ने अब तक 5 मैच खेले हैं। इसमें उसे सिर्फ एक में ही जीत हासिल हुई है।

LPL 2020: ‘इज्जत दो, इज्जत लो,’ शाहिद अफरीदी के नसीहत देने पर नवीन-उल-हक ने किया पलटवार

Lanka Premier League 2020: नवीन-उल-हक की मानें तो मोहम्‍मद आमिर ने उनके सामने कुछ अस्‍वीकार्य कमेंट्स किए थे, जो शायद अफगानिस्‍तान के लोगों के लिए भी थे। हालांकि, अब तक वह फुटेज सामने नहीं आई है कि जिससे यह पता चल सके कि दोनों खिलाड़‍ियों के बीच वाकई में क्‍या बातचीत हुई थी।

LPL 2020: थिसारा परेरा ने 22 गेंद पर ही ठोक दिया अर्धशतक, मुनाफ पटेल की किफायती गेंदबाजी

धनंजय डी सिल्वा और थिसारा परेरा ने कैंडी के गेंदबाजों को जमकर धोया। इस दौरान दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 118 रनों की साझेदारी की। धनंजय ने 38 गेंद की पारी में 61 रन बनाए। इस दौरान 5 चौके और 3 छक्के लगाए। थिसारा परेरा के बल्ले से 5 चौके और 5 छक्के निकले।

ये पढ़ा क्या?
X