Lal Krishna Advani

बाबरी मस्जिद को उठाकर 5 किलोमीटर दूर रख देंगे… जब 30 साल पहले गरजे थे आडवाणी, देखें VIDEO

25 सितंबर 1990 को आडवाणी ने सोमनाथ से रथ यात्रा शुरू की, और 30 अक्टूबर को अयोध्या पहुंचना था। लेकिन उससे पहले ही 23 अक्टूबर को आडवाणी को समस्तीपुर में बिहार के तत्कालीन मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के आदेश पर गिरफ्तार कर लिया गया था।

रथ यात्रा निकालने वाले आडवाणी मार्गदर्शक मंडल में, व्यवस्थापक मोदी पीएम- मंदिर आंदोलन के साथ ऐसे बढ़ता गया कद

2014 में चुनाव जीतने से पहले मोदी ने कई बार राम मंदिर मुद्दे का जिक्र किया, हालांकि प्रधानमंत्री बनने के बाद से ही वे राम मंदिर मुद्दे पर बोलने से बचते रहे।

आडवाणी से हार के बाद राजेश खन्ना ने काउंटिंग सेंटर पर काट दिया था बवाल, जानिये- पूरा किस्सा

उस चुनाव में लालकृष्ण आडवाणी ने राजेश खन्ना को 1589 वोटों से हरा दिया था। आडवाणी को 93,662 वोट मिले थे, जबकि राजेश खन्ना को 92,073 मत हासिल हुए थे।

जब नशे में धुत राजेश खन्ना ने DCP का ट्रांसफर करवाने के लिए पुलिस कमिश्नर को मिलाया फोन, जानिये- पूरा किस्सा

राजेश खन्ना ने डीसीपी को फोन किया और कहा कि लाजपत नगर में एक बिल्डिंग गिराई जा रही है, जो उनके परिचित की है। इसको रोक दें, लेकिन डीसीपी ने साफ इनकार कर दिया।

रोज 1 घंटे की वॉक और एक कटोरी दाल, सालों से लाल कृष्ण आडवाणी फॉलो कर रहे ये रूटीन

Lal Krishna Advani: आडवाणी हमेशा ऑयल फ्री डाइट प्लान करते हैं। वह कभी भी ज्यादा ऑयली वाले खाद्य पदार्थ को अपने डाइट में शामिल करने से परहेज करते हैं। उनके परिवार की मानें तो आडवाणी बस उतना ही खाते हैं कि उनकी शारीरिक फुर्ती बनी रहे।

मुरली मनोहर जोशी ने आडवाणी को खत लिखकर बयां किया दिल का दर्द? जानें वायरल चिट्ठी का सच

बीते दिनों मुरली मनोहर जोशी ने कानपुर के मतदाताओं को एक पत्र लिखकर पार्टी नेतृत्व द्वारा उन्हें टिकट ना दिए जाने की बात कही थी।

‘भूलना मत कि यही वो रथयात्रा वाला है जो..’, विशाल ददलानी ने आडवाणी पर साधा निशाना

Lal krishna Advani: हाल ही में भाजपा के इस वरिष्ठ नेता ने ब्लॉग लिखकर बीजेपी के तौर-तरीके पर सवाल उठाए थे। ब्लॉग में लालकृष्ण आडवाणी ने लिखा था कि, ‘बीजेपी ने शुरू से ही राजनीतिक विरोधियों को दुश्मन नहीं माना। जो हमसे राजनीतिक तौर पर सहमत नहीं हैं इन्हें देश विरोधी नहीं कहा।’

Lok Sabha Election 2019: टिकट कटने के बाद लाल कृष्ण आडवाणी ने लिखा ब्लॉग, पीएम नरेंद्र मोदी ने दिया यह जवाब

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): बीजेपी ने इस बार गुजरात के गांधीनगर संसदीय क्षेत्र से आडवाणी के बजाय पार्टी चीफ अमित शाह को मैदान में उतारा है, जिसके बाद दिग्गज नेता ने कलम के जरिए चुप्पी तोड़ी है।

सुपरस्‍टार राजेश खन्ना ने लगभग खत्म कर दिया था लालकृष्‍ण आडवाणी का पॉलिटिकल करियर!

Lal krishna advani : आडवाणी को राम मंदिर आंदोलन के अगुआ होने का फायदा 1991 के आम चुनाव में हुआ। वी.पी. सिंह की सरकार को गिराने में आडवाणी सफल रहे। दिल्ली में आडवाणी के खिलाफ चुनाव लड़े राजेश खन्ना जीत जाते अगर जनता दल की उम्मीदवार मंजु मोहन ने काम नहीं बिगाड़ा होता।

जब राजेश खन्ना से चुनाव के साथ दोस्ती भी हार गए शत्रुघ्न सिन्हा, ‘काका’ जीवन भर रहे नाराज

Shatrughan Sinha: ढाई दशक पहले शॉटगन की पॉलिटिकल एंट्री कांग्रेस के खिलाफ हुई थी लेकिन आज (06 अप्रैल) को भाजपा के स्थापना दिवस पर वह भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए।

Lok Sabha Election 2019: ‘लाल कृष्ण आडवाणी जी से हुई बात, मुरली मनोहर जोशी और उनके साथ बर्ताव से हूं निराश’, बोलीं- ममता बनर्जी

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): गुजरात के गांधीनगर से आडवाणी के बजाय पार्टी चीफ अमित शाह को टिकट दिया गया, जबकि कानपुर सीट से जोशी की जगह पर उत्तर प्रदेश के कबीना मंत्री सत्यदेव पचौरी को चुनावी मैदान में उतारा गया।

आडवाणी के बाद कटेगा जोशी का टिकट? समझें कानपुर बुंदेलखंड की सीटों का गणित

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): एक वक्त था जब बीजेपी के हर कार्यकर्ता की जुबां पर एक ही नारा था बीजेपी की तीन धरोहर अटल ,अडवाणी और मुरली मनोहर। लेकिन अब वक्त बदल गया है।

Lok Sabha Election 2019: आखिर क्‍यों गांधीनगर से लालकृष्‍ण आडवाणी की जगह अमित शाह बने बीजेपी उम्‍मीदवार?

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): शाह भाजपा अध्‍यक्ष हैं। आडवाणी पार्टी के पूर्व अध्‍यक्ष हैं और वरिष्‍ठतम नेता रहे हैं। ऐसे में उनकी सीट का सांकेतिक महत्‍व है, जो भाजपा के सबसे बड़े नेता को दी गई है।

ऑपरेशन बालाकोट: पाकिस्तानी अखबार ने लाल कृष्ण आडवाणी को कोट करते हुए साधा भारतीय मीडिया पर निशाना, लगाया सत्य की हत्या का आरोप

Indian Air Force Aerial Strike: पाकिस्तान के अखबार डॉन में एक लेख छपा है जिसमें भारतीय मीडिया को झूठा बताते हुए कई बातें लिखी गई हैं। इस लेख में लिखा गया है कि मंगलवार को भारतीय मीडिया चैनलों पर एक भी चैनल ने दोनों तरफ की असलियत नहीं पता लगाना चाहते थे।

भाजपा में चर्चा तेज, क्‍या मार्गदर्शक मंडल के सदस्‍य लड़ेंगे अगला चुनाव?

जब भाजपा की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज ने आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया है, तब इस बात की चर्चाएं हो रही हैं कि क्या मार्गदर्शक मंडल के वरिष्ठ नेता आगामी लोकसभा चुनाव में फिर से सक्रिय राजनीति का रुख कर सकते हैं?

बीजेपी का महल खड़ा करने में लालकृष्‍ण आडवाणी ने जोड़ी हैं कितनी ईंटें, जानिए

बात साल 1989 के आसपास की है। आडवाणी उन दिनों राज्य सभा के पिछले दरवाजे से संसद पहुंचते थे। आम चुनावों के बाद पार्टी में उनका कद सबसे ऊपर हो गया था। आडवाणी पहली बार 1989 में लोकसभा सदस्य बने थे।

मोदी पर हमलावर ममता बनर्जी ने छुए आडवाणी के पैर, 15 म‍िनट करती रहीं बात

NRC पर घमासान के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता लालकृष्‍ण आडवाणी से संसद में मुलाकात की। उन्‍होंने आडवाणी के पैर छूकर उनका आशीर्वाद भी लिया। ममता एनआरसी के मसले पर लगातार मोदी सरकार का विरोध कर रही हैं। वह इसे थोपने की स्थिति में गृह युद्ध छिड़ने की आशंका भी जता चुकी हैं।

आडवाणी के पुराने सहयोगी ने कहा- राहुल गांधी को पीएम देखना चाहता हूं, नरेंद्र मोदी हुए फेल

पड़ोसी पाकिस्तान और चीन के साथ मतभेदों को गिनाते हुए आडवाणी के करीबी नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बड़ी समस्याओं का समाधान करने में नाकाम साबित हुए हैं।

ये पढ़ा क्या?
X