KXIP

IPL 2021 Auction: चेन्नई में 18 फरवरी को होगा IPL का मिनी ऑक्शन, जानिए आठों टीमें कितने रुपए खर्च कर सकेंगी

भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में पहले दो टेस्ट के बाद मिनी ऑक्शन का आयोजन किया जाएगा। सीरीज 5 फरवरी से शुरू होगी जबकि दूसरा टेस्ट 13 से 17 फरवरी तक खेला जाएगा।

निकोलस पूरन ने गर्लफ्रेंड से की सगाई, घुटनों पर बैठकर रोमांटिक अंदाज में किया प्रोपोज; IPL 2020 में जड़े थे 25 छक्के

कैथरीन आईपीएल के दौरान स्टैंड में दिखाई देती थीं। पूरन ने बल्लेबाजी में 106 मीटर लंबा छक्का लगाया था। यह इस टूर्नामेंट का सबसे बड़ा छक्का था। उन्होंने अपनी फील्डिंग से भी सबका ध्यान खींचा और कई शानदार कैच लिए।

IPL 2020 से इन 4 युवाओं ने ठोका टीम इंडिया के लिए दावा, MS Dhoni और विराट कोहली ने बताया था फ्यूचर स्टार

देवदत्त पडिक्कल ने सीजन में कोहली और डिविलियर्स से ज्यादा रन बनाए। कवर और एक्स्ट्रा कवर में शानदार शॉट खेलने में पडिक्कल माहिर हैं। शॉर्ट पिच गेंदों का सामना भी बखूबी करते हैं। कोहली ने उन्हें भविष्य का स्टार खिलाड़ी बताया।

IPL 2020: क्रिस गेल टी20 में 1000 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज, राजस्थान के गेंदबाजों को जमकर कूटा

क्रिस गेल की तूफानी पारी की बदौलत पंजाब ने राजस्थान को 186 रन का लक्ष्य दिया। उसने 20 ओवर में 4 विकेट पर 185 रन बनाए। गेल 99 रन के निजी स्कोर पर जोफ्रा आर्चर की गेंद पर बोल्ड हो गए। उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 8 छक्के लगाए।

IPL 2020: केएल राहुल ने रचा इतिहास, KXIP के लिए दो सीजन में 600 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज

राहुल दो सीजन में 600 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले भारत के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के कप्तान विराट कोहली की बराबरी कर ली है।

चेन्नई सुपरकिंग्स की जीत से प्लेऑफ की दौड़ में बढ़ा रोमांच, बाहर हो सकती है कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम

मैच में नहीं खेलने के कारण फाफ डुप्लेसिस को ऑरेंज कैप की रेस में नुकसान हुआ है। वे 12 मैच में 401 रन के साथ सातवें स्थान पर खिसक गए हैं। शुभमन गिल 13 मैच में 404 रन के साथ अब छठे स्थान पर पहुंच गए।

बायो-बबल के कारण पिता के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो सके थे मंदीप सिंह, खास पारी खेलकर उनकी इच्छा की पूरी

28 साल के मंदीप का घर जालंधर में है। वे दो महीने पहले यूएई में पंजाब के कैंप में शामिल हुए थे। उनके पिता के लीवर में इंफेक्शन था। उन्होंने मोहाली के अस्पताल में अंतिम सांस ली। मंदीप के पिता हरदेव सिंह पूर्व एथलेटिक्स कोच और जिला खेल अधिकारी थे।

कोलकाता नाइटराइडर्स टॉप-4 से बाहर, किंग्स इलेवन पंजाब की एंट्री; जानिए ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस में कौन है आगे

पहले पायदान पर मुंबई इंडियंस की टीम कायम है। दूसरे पर दिल्ली और तीसरे पर रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर है। छठे पर राजस्थान रॉयल्स, सातवें पर सनराइजर्स हैदराबाद और आठवें यानी आखिरी स्थान पर चेन्नई सुपरकिंग्स है।

बीसीसीआई ने जारी किया IPL 2020 के प्लेऑफ का शेड्यूल, अबुधाबी में होंगे दो मैच

पहला क्वालिफायर दुबई में 5 नवंबर को खेला जाएगा। इसके बाद 6 नवंबर को अबुधाबी में एलिमिनेटर मुकाबला होगा। 8 नवंबर को दूसरा क्वालिफायर खेला जाएगा। अबुधाबी में होने वाले इस मैच में पहले क्वालिफायर में हारने वाली टीम और एलिमिनेटर मुकाबले को जीतने वाली टीम आमने-सामने होगी।

अर्शदीप सिंह के संघर्ष की कहानी; IPL के लिए कबाड़ी की दुकान से टायर लेकर की थी प्रैक्टिस, अब हैं किंग्स इलेवन पंजाब के ‘संकटमोचक’

अर्शदीप ने बताया, ‘‘इस फॉर्मेट में आप डर नहीं सकते हैं। यह बल्लेबाजों के लिए मुफीद है। ऐसे में आपको रन रोकने और उन्हें प्रेशर में लाने के बारे में सोचना चाहिए। मैंने स्लो और यॉर्कर गेंदों पर काम किया है। मुझे शमी भाई (मोहम्मद शमी) ने ऐसा करने के लिए कहा है। उन्होंने खुद पर विश्वास रखने के लिए कहा।’’

KXIP vs SRH: रवि बिश्नोई ने रोका डेविड वार्नर का अर्धशतकीय रथ, 9 मैच बाद 50 के अंदर आउट

वॉर्नर पिछले पांच पारियों में अर्धशतक नहीं लगा सके हैं। राजस्थान के खिलाफ दुबई में 48 रन की पारी उनका टॉप स्कोर रहा है। उसके बाद वो चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ 9, कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ 47, राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 4 और पंजाब के खिलाफ 35 रन बनाकर आउट हुए हुए हैं।

पंजाब के खिलाफ नहीं चला शाहरुख खान के ‘फेवरेट’ प्लेयर का बल्ला, मोहम्मद शमी ने हासिल की खास उपलब्धि

राहुल त्रिपाठी केकेआर के लिए इसस सीजन में अब तक तीन मैच में 121 रन बना चुके हैं। इस दौरान उनका औसत 40.33 और स्ट्राइक रेट 157.14 का रहा है। राहुल ने आईपीएल में कुल 37 मैच खेले हैं। इस दौरान 27.46 की औसत से 879 रन बनाए हैं। 93 रन उनका उच्चतम स्कोर रहा है।

7 ग्रिप वाले बल्ले से खेलते हैं कीरोन पोलार्ड; 150+ की औसत से बनाते हैं रन, लगा चुके हैं 1300 से ज्यादा बाउंड्रीज

पोलार्ड के टी20 करियर की बात करें तो वे 17 टीमों की ओर से खेल चुके हैं। इस दौरान 2006 से लेकर अब तक उन्होंने 516 मुकाबलों में 10345 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 31.44 का रहा है।

KXIP vs MI: इस सीजन पहली बार गरजा हार्दिक पंड्या का बल्ला, 11 गेंद में ठोक डाले 30 रन

मुंबई इंडियन की टीम ने आखिरी 6 ओवरों में 104 रन बनाए। हार्दिक के साथ पोलार्ड ने भी एक बार फिर बेहतरीन पारी खेली। उन्होंने 20 गेंद का सामना करते हुए 235 के स्ट्राइक रेट से 47 रन बनाए।

‘केएल राहुल आईपीएल के नंबर-1 प्लेयर, बन सकते हैं भारत के अगले कप्तान’, बोले गौतम गंभीर

केएल राहुल ने 132 रन की पारी खेलते ही ऋषभ पंत को पीछे छोड़ दिया। वे इस टूर्नामेंट के इतिहास में सर्वोच्च स्कोर बनाने वाले भारतीय बन गए। पंत ने 2018 में 128 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

जब क्रिस गेल ने अभिनेत्री के साथ डांस करते हुए उतार दी थी शर्ट, पार्टी के शौकीन ‘यूनिवर्स बॉस’ का विवादों से रहा है नाता

टी20 क्रिकेट में उनके नाम सबसे ज्यादा रन हैं। गेल ने 404 मैच में 38.20 की औसत से 13296 रन बनाए हैं। इस दौरान 22 शतक और 82 अर्धशतक जड़े हैं। नाबाद 175 रन उनका उच्चतम स्कोर रहा है।

IPL शुरू होने की कहानी; ललित मोदी ने बनाया था मास्टर प्लान, मुकेश अंबानी ने खरीदी थी सबसे महंगी टीम

ललित मोदी ने 2007 में दिल्ली में इंडियन प्रीमियर लीग यानी कि आईपीएल को लांच किया था। उस दौरान सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर, अनिल कुंबले, राहुल द्रविड़ जैसे खिलाड़ी वहां मौजूद थे।

KXIP IPL Team 2020 Players List: केएल राहुल की टीम को पहली बार चैंपियन बनाने पर नजर, ये है किंग्स इलेवन पंजाब की टीम

KXIP IPL Team 2020 Players List, Full Squad: आईपीएल 2020 के लिए हुई नीलामी में किंग्स इलेवन पंजाब ने ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को 10.75 करोड़ रुपए में खरीदा था।अनिल कुंबले भी किंग्स इलेवन पंजाब के साथ जुड़ चुके हैं। वह टीम के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशंस हैं।

ये पढ़ा क्या?
X