KXIP vs RR

राजस्थान की उम्मीदें जिंदा, पर्पल और ऑरेंज कैप की रेस में ये निकले आगे

ऑरेंज कैप की रेस में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने अपने प्रतिद्वंद्वियों को काफी पीछे छोड़ दिया है। उनके 13 मैच में 641 रन हैं। दूसरे नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स के शिखर धवन हैं। हालांकि, वह राहुल से 170 रन पीछे हैं।

हार के बाद भी केएल राहुल ने की अपने गेंदबाजों की तारीफ, कहा- टॉस बन गया बॉस

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल के मुताबिक, इस मैच में टॉस ने अहम रोल निभाया। दूसरी ओर राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने स्वीकार किया कि उनकी टीम को टॉस जीतने का फायदा मिला।

शतक से चूकने पर क्रिस गेल ने खोया आपा, पिच पर ही पटक दिया बैट; देखें Video

टी20 करियर में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी क्रिस गेल के नाम है। उन्होंने अब तक 410 टी20 मुकाबलों में 13572 रन बनाए हैं। टी20 मैच की किसी एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी क्रिस गेल के नाम है।

IPL 2020: क्रिस गेल टी20 में 1000 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज, राजस्थान के गेंदबाजों को जमकर कूटा

क्रिस गेल की तूफानी पारी की बदौलत पंजाब ने राजस्थान को 186 रन का लक्ष्य दिया। उसने 20 ओवर में 4 विकेट पर 185 रन बनाए। गेल 99 रन के निजी स्कोर पर जोफ्रा आर्चर की गेंद पर बोल्ड हो गए। उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 8 छक्के लगाए।

IPL 2020: केएल राहुल ने रचा इतिहास, KXIP के लिए दो सीजन में 600 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज

राहुल दो सीजन में 600 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले भारत के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के कप्तान विराट कोहली की बराबरी कर ली है।

बेन स्टोक्स और संजू सैमसन की विस्फोटक पारी से जीता राजस्थान, पंजाब को मिली सातवीं हार

किंग्स इलेवन पंजाब ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 185 रन बनाए। उसके लिए क्रिस गेल ने सबसे ज्यादा 99 रनों की पारी खेली। गेल ने 63 गेंद की पारी में 6 चौके और 8 छक्के लगाए। उनके अलावा केएल राहुल ने 46 रनों की पारी खेली।

एक बदलाव के साथ उतरा राजस्थान, ये है दोनों की प्लेइंग इलेवन

मैच जीतने के बाद पंजाब की टीम प्लेऑफ में पहुंचने के करीब पहुंच जाएगी। वहीं, राजस्थान की टीम दौड़ में बनी रहेगी। हारने पर पंजाब के लिए राह मुश्किल हो जाएगी। वहीं, राजस्थान की उम्मीदें टूट जाएंगी।

चोटिल होने के बावजूद राहुल तेवतिया जड़ चुके हैं सेंचुरी, पहले से ही है आखिरी 5 ओवर में तूफान मचाने की आदत

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ शुरुआत में बल्लेबाजी करने में राहुल तेवतिया को काफी मुश्किल हो रही थी। गेंद उनके बल्ले पर नहीं आ रही थी। वह पहली 19 गेंद में केवल 8 रन ही बना पाए थे। लेकिन बाद में 12 गेंदों में 45 रन जड़ दिए।

IPL 2020: राहुल तेवतिया ने ठोके 12 गेंद में 45 रन, टूर्नामेंट के इतिहास में पहली बार अंतिम 5 ओवर में बने 86 रन

राहुल तेवतिया की इस पारी का ही कमाल रहा है कि राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल के इतिहास का सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल किया। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने आखिरी 5 ओवरों में 86 रन बनाए, जो एक नया रिकॉर्ड है।

RR vs KXIP: कांग्रेसी सांसद शशि थरूर ने संजू सैमसन को बताया अगला एमएस धोनी, BJP MP गौतम गंभीर ने दिया शानदार जवाब

RR vs KXIP: 22 सितंबर को चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मैच के दौरान भी संजू सैमसन ने शानदार खेल दिखाया था। उस मैच में संजू सैमसन ने सिर्फ 32 गेंद पर 74 रन की पारी खेली थी। उन्होंने 19 गेंद पर ही अपनी फिफ्टी पूरी कर ली थी। जो आईपीएल का सबसे तेज अर्धशतक है।

IPL-8: पंजाब ने रॉयल्स को सुपर ओवर में हराया

किंग्स इलेवन पंजाब ने रोमांच की पराकाष्ठा पर पहुंचे आइपीएल मैच में मंगलवार को मुकाबला टाई रहने के बाद राजस्थान रॉयल्स को सुपर ओवर में नौ रन से हरा दिया जो उसकी मौजूदा टूर्नामेंट में पहली हार है…

IPL-8: किंग्स इलेवन पंजाब के सामने राजस्थान की चुनौती

खराब फॉर्म से जूझ रही किंग्स इलेवन पंजाब का सामना मंगलवार को आइपीएल की एकमात्र अजेय टीम राजस्थान रॉयल्स से होगा तो उसे जीत की राह पर लौटने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना पड़ेगा…

IPL-8: फाकनर के कमाल से राजस्थान रायल्स को मिली जीत

जेम्स फाकनर के आलराउंड खेल और क्षेत्ररक्षकों के उम्दा प्रदर्शन के दम पर राजस्थान रायल्स ने आइपीएल के अपने पहले मैच में शुक्रवार को यहां पिछले साल के उप विजेता किंग्स इलेवन पंजाब को 26 रन से पराजित किया। फाकनर ने डेथ ओवरों में 33 गेंद पर दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से […]

यह पढ़ा क्या?
X