ताज़ा खबर
 

kulbhushan jadhav

Pakistan, Kulbhushan Jadhav, ICJ, consular access, jadhav case, indian spy, indian navy, imran khan

कुलभूषण जाधव के काउंसलर एक्सेस पर पलटा पाकिस्तान, भारत बोला- फिर जाएंगे ICJ

पाकिस्तान ने 2 सितंबर को जाधव को काउंसलर एक्सेस दिया था। पाकिस्तान ने इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (आईसीजे) में मुंह की खाने की बाद भारत को को काउंसलर एक्सेस पेशकश की थी।

“भारी दबाव में कुलभूषण जाधव, झूठे बयान देने के लिए पाक कर रहा मजबूर”: मुलाकात के बाद बोला भारत

पाकिस्तान में कैद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव से भारतीय राजनयिकों ने एक अज्ञात जगह मुलाकात की। भारतीय विदेश मंत्रालय के हवाला से बताया गया है कि जाधव दबाव में दिखाई दे रहे थे और पाकिस्तान उन्हें झूठे आरोप कबूल करने के लिए मजबूर कर रहा है।

kulbhushan jadhav

3 साल बाद जाधव को पाकिस्तान से मिली कॉन्‍स्‍यूलर एक्‍सेस, कुलभूषण से मिले भारत के उप उच्चायुक्त

पाकिस्तान विदेश कार्यालय ने एक अगस्त को भी कहा था कि भारतीय नौसेना के सेवानिवृत्त अधिकारी को अगले दिन राजनयिक पहुंच दी जाएगी। यह मुलाकात दो अगस्त को अपराह्न तीन बजे होने वाली थी, लेकिन राजनयिक पहुंच की शर्तों को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच मतभेदों के चलते यह बैठक नहीं हो सकी थी।

kulbhushan jadhav

कुलभूषण जाधव को बिना शर्त काउंसलर एक्सेस देने को राजी हुआ पाकिस्तान, आज होगी मुलाकात

आईसीजे ने जुलाई में भारत के पक्ष में फैसला सुनाते हुए पाकिस्तान को विएना कन्वेंशन के तहत भारत को कुलभूषण जाधव का काउंसलर एक्सेस देने के निर्देश दिए।

MEA, Kulbhushan Jadhav, consular access, icj, s jai shankar, pm modi, imran khan, foreign ministry

पाकिस्‍तान ने कहा- कल मिल सकता है कुलभूषण जाधव से आपका अफसर, भारत बोला- आपको बाद में बताएंगे

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि ‘हम इस ऑफर की समीक्षा करेंगे। ऑफर का आकलन और समीक्षा करने के बाद भारत की तरफ से जो भी जवाब दिया जाएगा वह कूटनीतिक माध्यम के जरिए ही दिया जाएगा।’

भारत की दो टूक- ICJ के फैसले के मुताबिक जाधव को पाकिस्तान दे राजनयिक मदद

जाधव के लिये राहत की बात यह है कि अंतरराष्ट्रीय न्यायालय की 16 सदस्यीय पीठ ने 17 जुलाई को 15-1 के बहुमत से उन्हें मृत्युदंड दिये जाने पर रोक लगा दी थी और पाया था कि पाकिस्तान ने जाधव की गिरफ्तारी के बाद उसे राजनयिक पहुंच मुहैया कराने के भारत के अधिकार का उल्लंघन किया है।

KULBHUSHAN JADHAV

संपादकीयः सच का साथ

कुलभूषण जाधव से पहले भी अनेक मामलों में पाकिस्तानी सैन्य अदालत कई भारतीय नागरिकों को जासूसी और आतंकवादी गतिविधियों में शामिल बता कर दंड सुना चुकी है।

KULBHUSHAN JADHAV

कुलभूषण जाधव मामला: ICJ के फैसले के बाद पाकिस्तान के पास बचें हैं ये विकल्प

हरीश साल्वे के अनुसार, पाकिस्तान को कुलभूषण जाधव मामले में आईसीजे के निर्देशों का पालन करना होगा। यदि पाकिस्तान ऐसा नहीं करता है तो भारत इस मामले को लेकर यूएन भी जा सकता है।

कुलभूषण की फांसी रुकने पर सुषमा स्वराज ने जताई खुशी, इन दो हस्तियों का जताया विशेष आभार

कुलभूषण मामले की जब अंतरराष्ट्रीय अदालत में सुनवाई शुरू हुई तब भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज थीं। उन्होंने इसके लिए पीएम मोदी और वकील हरीश साल्वे का विशेष आभार जताया है।

ICJ Verdict on Kulbhushan Jadhav, kulbhushan jadhav, pakistan, international court of justice, ICJ, pakistan army, icj decision on kulbhushan jadhav, india-pakistan relation, कुलभूषण जाधव, अन्तरराष्ट्रीय न्यायालय,

ICJ Verdict on Kulbhushan Jadhav: 15-1 से भारत के पक्ष में फैसला, कुलभूषण जाधव की फांसी पर रोक; कोर्ट बोला- PAK ने किया विएना कन्वेंशन का उल्लंघन

ICJ Verdict on Kulbhushan Jadhav: पाकिस्तानी सैन्य अदालत ने अप्रैल 2017 में बंद कमरे में सुनवाई के बाद ‘‘जासूसी और आतंकवाद’’ के आरोपों में भारतीय नौसेना के सेवानिवृत्त अधिकारी जाधव (49) को मौत की सजा सुनाई थी।

Kulbhushan Jadhav Case, India, Pakistan, Indian MEA Joint Secretary, Deepak Mittal, Handshake, Namaste, Pakistan Official, Pakistan AG, Anwar Mansoor Khan, International Court of Justice, ICJ, The Hague, Geneva, Switzerland, International News, India News, Hindi News, कुलभूषण जाधव, जेनेवा, भारतीय विदेश मंत्रालय, संयुक्त सचिव, दीपक मित्तल, पाकिस्तान एजी, अनवर मंसूर खान, नमस्ते, हैंडशेक, राष्ट्रीय समाचार

जेनेवा में पाकिस्‍तानी AG से हुआ सामना तो भारतीय अफसर ने नहीं मिलाया हाथ, नमस्‍ते से दिया जवाब

Kulbhushan Jadhav Case: अप्रैल 2017 में 48 वर्षीय जाधव को पाकिस्तान के मिलिट्री कोर्ट ने मौत की सजा सुनाई थी। पाक ने उन पर जासूसी और आतंकवाद के आरोप लगाए थे, जबकि उसी साल मई में भारत पड़ोसी मुल्क के फैसले को लेकर न्याय के लिए आईसीजे पहुंचा था।

kulbhushan jadhav

कुलभूषण जाधव मामले पर ICJ में सुनवाई शुरु, वकील हरीश साल्वे ने पाकिस्तान को घेरा

आईसीजे में भारत का पक्ष रख रहे वकील हरीश साल्वे ने कहा कि पाकिस्तान ने जाधव को कांउसलर एक्सेस नहीं दिया है।

Kulbhushan Jadhav, Indian navy officer Kulbhushan Jadhav, Indian Navy, Pakistan, RAW, Pak foreign office, Indian High Commission in Islamabad, nternational Court of Justice, world news, Hindi news, News in Hindi, Latest Hindi news, Jansatta

कुलभूषण जाधव पर फंदा और कस रहा पाकिस्‍तान, अब चला रहा आतंकवाद का केस

एक अधिकारी के हवाले से डान ने खबर दी है कि जाधव के खिलाफ कई मामले हैं। इन मामलों में जाधव के खिलाफ आतंकवाद और तोड़फोड़ से संबंधित आरोप हैं। अधिकारी के हवाले से अखबार ने कहा है कि इन मामलों में कार्रवाई प्रगति पर है।

आतंकी सईद के नजदीकी ने खोली पाकिस्तान की पोल, ISI की शह पर कुलभूषण की फैमिली से बदसलूकी!

जाधव के परिवार के साथ बदसलूकी करके भारत की अतंरराष्ट्रीय स्तर पर बेइज्जती करने के पाकिस्तान के मकसद की खबरें सामने आने के बाद अब भारत सरकार ने भी कड़ा रुख अपना लिया है।

Kulbhushan jhadav, jhadav, Kulbhushan jhadav family, Kulbhushan jhadav mother, Kulbhushan jhadav wife, Pakistan, Pakistan media, Pakistan news, Hindi news, Jansatta

पाकिस्तानी मीडिया ने माना, कुलभूषण की मां-पत्नी से हुई ज्यादती, कहा-अच्छा काम भी अच्छे से नहीं किया

भारत को लेकर तटस्थ और स्वतंत्र राय देने के लिए प्रसिद्ध पाकिस्तानी रक्षा विशेषज्ञ ने कहा कि इसके लिए हमें पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के अधिकारियों को दोष देना होगा।

नरेंद्र मोदी को अपशब्द कहने वाले फिल्ममेकर ने की जाधव और कसाब की तुलना, लोगों ने जमकर लताड़ा

राम सुब्रमण्यम कई दफा पीएम मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंभी योगी आदित्यनाथ को फर्जी हिंदू करार दे चुके हैं।

Kulbhushan Jadhav, Jadhav, Pakistan, Pak media, Pak admiral, Pakistani ex admiral Javed iqbal, tv debate, Hindi news, Jansatta

कुलभूषण केस पर टीवी डिबेट: ‘आप एक डॉग हैं, जिसे रेबीज हो गया है’

रिजवान अहमद ने कहा कि आपके पास ना संस्कार है ना तमीज, सिर्फ बातें बड़ी-बड़ी करते हैं।

पाकिस्तानी मीडिया का नया प्रोपेगैंडा- मां और पत्नी के सामने कुलभूषण ने खुद को माना भारतीय जासूस

कुलभूषण जाधव के कथि‍त कबूलनामे को लेकर पाकिस्‍तानी अखबार ‘ट्रिब्‍यून’ ने रिपोर्ट दी है।