Kota Weather

Data powered by
Mon, 08:32 am
C
Maximium: c
Minimum: c
Chances of rain: %
Humidity: NA

NCB की इस छापेमारी की जानकारी किसी गुर्गे ने इसको संभालने वाले दाऊद के खास गुर्गे यूसुफ चिकना के बेटे दानिश चिकना को दे दी थी। छापेमारी की खबर पाकर वह फरार हो गया था।

पुलिस के प्रयासों के बाद भी दोनों ही समुदाय के लोग हाथों में डंडे, लोहे की छड़ एवं हथियार लेकर देर घंटों उपद्रव करते रहे। भीड़ की तरफ से सरकारी संपत्ति को भी निशाना बनाया गया।

राज्य के प्रधान सचिव कुंजी लाल मीणा ने कहा कि ‘हम लोगों को जागरुक करने और हालात को काबू में करने के लिए जरुरी कदम उठा रहे हैं।’

राजस्थान में झालावाड़ जिले के एक गांव में एक महिला का यौन उत्पीड़न करने के आरोप में 28 वर्षीय शख्स को पीटा गया, जूतों की माला पहनाई गई तथा निर्वस्त्र करके परेड निकाली गई।

मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस ने अपनी तकनीकी टीम की मदद भी ली। जल्दी ही पुलिस ने युवक द्वारा डिलीट किये गये सभी तस्वीरों को रिकवर कर लिया।

दरअसल, लॉकडाउन की घोषणा के बाद मेडिकल (नीट) और इंजीनियरिंग प्रवेश (जेईई) परीक्षा की कोचिंग ले रहे करीब 40,000 छ़ात्र कोटा में फंस गये थे। शुक्रवार तक वहां से पांच राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों के करीब 18 हजार विद्यार्थी अपने-अपने घर जा चुके हैं।

अन‍िल स‍िंह, नवादा के ह‍िसुआ से बीजेपी के व‍िधायक हैं। उन्होंने जनसत्‍ता.कॉम को बताया क‍ि एक जनप्रत‍िन‍िध‍ि के अलावा, एक प‍िता के नाते उन्‍होंने अपना दाय‍ित्‍व न‍िभाया है और ब‍िना क‍िसी कानून का उल्‍लंघन क‍िए।

उन्होंने कहा, “मैंने पुलिस को बताया कि मैं राजस्थान का एक वकील हूं और यहां लोगों को कानूनी सहायता देने के लिए आया हूं।” इसके बावजूद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

Kota, Jodhpur Hospital Child Deaths: Kota, Jodhpur Hospital Child Deaths: कोटा स्थित जेके लोन अस्पताल में बच्चों की मौत के मद्देनजर एसएन मेडिकल कॉलेज द्वारा तैयार रिपोर्ट में जोधपुर में नवजात शिशुओं की मौत का आंकड़ा दिया गया है।

पीटीआई से डिप्टी सीएम ने कहा कि “मुझे लगता है कि इस पर हमारी प्रतिक्रिया अधिक संवेदनशील होनी चाहिए थी। पिछली सरकार की कमियों को दोष देने का कोई फायदा नहीं है।

एनआईसीयू के बाहर एक खुले डस्टबिन में जूठा खाना रखा हुआ मिला और सर्जिकल मास्क का इस्तेमाल किया गया जबकि ऑक्सीजन सिलेंडर चारों ओर बिखरे हुए मिले।

सीएम योगी ने कहा कि, ‘(राजस्थान के) कोटा में करीब 100 मासूमों की मौत बेहद दुखद और हृदय विदारक है। माताओं की गोद उजड़ना सभ्य समाज, मानवीय मूल्यों और संवेदनाओं पर धब्बा है।’

राजस्थान के कोटा स्थित एक सरकारी अस्पताल में एक महीने के अंदर 77 नवजात शिशुओं की मौत हो गई। इस पर जब हंगामा शुरू हुआ तो जांच की मांग उठने लगी। सरकार ने मामले में सक्रियता दिखाते हुए जांच शुरू करा दी है। हालांकि प्रशासन ने डॉक्टरों की तरफ से किसी भी तरह की लापरवाही से इनकार किया है।

राजस्थान के कोटा में बैराज बांध से 9 लाख क्यूसेक से ज्यादा पानी छोड़े जाने के बाद अटेर इलाके के 1 दर्जन से अधिक गांव बाढ़ की चपेट मे आ गए हैं। इससे हजारों लोग फंस गए हैं। प्रशासन की ओर से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

राजस्थान के कोटा में पुलिस हिरासत में हुई मौत पर बीजेपी ने सरकार पर साधा निशाना है। बता दें कि मामले में दोषी पुलिस वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

राजस्थान के हाड़ौती में भारी बारिश के कारण कई इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है। बता दें कि राहत कार्य के लिए सेना की मदद ली गई है।

आरोपी सीरियल किलर ने रेप नहीं कर पाने पर महिला का पेट फाड़ दिया था और फिर तार से चीरे हुए पेट को सिल दिया।

राजस्थान के कोटा में एक महिला ने अपने 6 महीने के बेटे को डुबाकर मार डाला और परिवार को गुमराह करने के लिए खोजबीन में जुट गई।

कभी धूप तो कभी छांव और कभी बरसात, Kota के हैं अनेकों मिज़ाज। अगर आप जानना चाहते हैं Kota के मौसम का हाल और पल-पल बदलते मौसम के मिज़ाज़ की जानकारी और तो इस लिंक पर मिलेगी सारी जानकारी। साथ ही मौसम से जुड़ी ताजातरीन खबरों का विश्लेषण भी मिलेगा यहां। इसके अलावा कैसा रहेगा अगले एक हफ्ते मौसम का हाल, रहेगी धूप या बरसेंगे बादल, या पड़ेगी ठंड, सारी जानकारी एक जगह। इसके अलावा Kota की हर खबर, ताजा हलचल और घटनाक्रम पर पैनी नजर, क्राइम से लेकर सिनेमा और सियासत तक की खबरों और उनकी पड़ताल के साथ-साथ एजुकेशन, करियर, अर्थ जगत और बिजनेस से जुड़ी जरूरी खबरें मिलेंगी यहां।