ताज़ा खबर
 

Kolkata News

आज ही हुआ था बंगाल का विभाजन, यह थी लॉर्ड कर्जन के विनाशकारी कदम की वजह, ऐसे हुआ था बंटवारा

Partition of Bengal: वाइसराय लॉर्ड कर्जन ने विभाजन के पीछे ज्यादा बड़े राज्य के चलते प्रशासनिक कामकाज में बाधा का हवाला दिया था। हालांकि भारतीय सेनानियों ने इसके पीछे अंग्रेजों के राजनीतिक मकसद की बात कही थी।

नोबेल जीतने वाले प्रेसिडेंसी यूनिवर्सिटी के दूसरे छात्र हैं अभिजीत बनर्जी, पहले ये भी रच चुके हैं इतिहास

1983 में अभिजीत दिल्ली में जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी चले गए। इसके बाद उन्होंने हार्वर्ड से 1988 में इकोनॉमिक्स में पीएचडी की डिग्री हासिल की। तब से अब तक वे हार्वर्ड और प्रिंस्टन में पढ़ा रहे हैं।

अमित शाह बोले- BCCI अध्यक्ष पद को लेकर कोई डील नहीं, Sourav Ganguly बीजेपी जॉइन करना चाहें तो उनका स्वागत

अमित शाह ने बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी के चेहरे की तलाश के सवाल पर कहा, ‘हम बिना चेहरे के ही लोकसभा चुनाव में राज्य की 18 सीटों पर जीत गए। हमें किसी चेहरे की जरूरत है ही नहीं।

दुर्गा पूजा में नुसरत जहां ने लिया ‘सिंदूर खेला’ में हिस्सा, विवाद होने पर बोलीं- मैं गॉड की स्पेशल चाइल्ड

TMC MP Nusrat Jahan: दुर्गापूजा में जाने के बाद नुसरत जहां ने सिंदूर खेला में हिस्सा लिया। उन्होंने कहा कि मैं भगवान की स्पेशल चाइल्ड हूं और मैं सभी त्यौहार मनाती हूं।

Astami Puja पर पहली नजर में हुआ प्यार, घुटनों पर बैठ युवक ने किया प्रपोज और महज 4 घंटे बाद पंडाल में ही कर ली शादी

सुदीप की मां अल्पना घोषाल ने कहा कि हम खुश हैं। हम उसे शादी करने के लिए मनाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन उसने अपनी दुल्हन खुद ही ढुढ़ ली।

कैंसर में पैर गंवा चुकी 11 साल की लड़की ने विद्या बालन के गाने पर किया जबर्दस्त डांस, Viral Video देख हैरान रह गए लोग

अंजलि एक नर्तकी बनने की ख्वाहिश रखती है, लेकिन उसने अपना एक पैर कैंसर की वजह से खो दिया। जिसकी वजह से वह टूट चुकी थी। लेकिन उसका इलाज करने वाले डॉक्टर और नर्सो ने अंजलि को सुधाचंद्रन की कहानी के सुना कर प्रेरित किया।

कोलकाता में 50 किलो सोने और 110 किलो चांदी से सजाईं देवी की मूर्तियां, 20 करोड़ से ज्यादा खर्च होने का अनुमान

मध्य कोलकाता में दो पूजा कमेटियां माता की प्रतिमाओं के श्रृंगार के लिए सोने चांदी का इस्तेमाल कर रही हैं। पूजा समिति के एक सदस्य ने बताया कि माता दुर्गा की 13 फुट ऊंची प्रतिमा को पैर से सिर तक शुद्ध सोने के पत्तरों से मढ़ा जाएगा।

Kolkata Durga Puja: बालाकोट एयर स्ट्राइक की थीम पर तैयार होगा दुर्गा पूजा का पंडाल, गृह मंत्री अमित शाह हो सकते हैं शामिल

दुर्गा पूजा में अब एक महीने से कम का समय बचा है। वरिष्ठ भाजपा नेता मुकुल राय ने गुरुवार को कहा कि शाह को आमंत्रित करने का निर्णय पूजा आयोजकों ने खुद लिया है और पार्टी की इसमें कोई भूमिका नहीं है।

Kolkata: 9 महीनों में 43 बार अंधाधुंध दौड़ती पकड़ाई जा चुकी है ये Jaguar, ले ली दो लोगों की जान, जानें कौन है मालिक

शुक्रवार (16 अगस्त) को हुई दुर्घटना के मामले में सीसीटीवी फुटेज खंगाली गई। इसमें पता चला है कि कार ने दुर्घटना से पहले रसेल स्ट्रीट, मिडलटन स्ट्रीट, जवाहरलाल नेहरू रोड और थियेटर रोड पर भी रेड सिग्नल की अनदेखी की थी।

Kolkata: शॉर्ट्स-टी शर्ट पहन बाजार गई MPhil स्टूडेंट को महिला ने मारे चांटे, बोली- ‘तुम जैसी लड़कियों का रेप होना चाहिए’

छात्रा ने कहा, ‘दोपहर लगभग डेढ़ बजे मैं अपने पीजी से थोड़ी ही दूर कुछ खरीदने गई थी। तभी बैंक के पास सिल्क साड़ी पहनी एक महिला मेरी पास आई और बोली कि तुम जैसी लड़कियों का रेप होना चाहिए। मैं उसकी बात सुनकर चौंक गई।’

बंगाल: अब नगरपालिका पर नियंत्रण को लेकर हिंसा, बीजेपी-तृणमूल कार्यकर्ताओं में भिड़ंत, जमकर चले बम

इससे पहले जिले के ही कांकीनारा और भाटपारा इलाके में सोमवार को एक अस्पताल समेत कई जगह छिटपुट धमाके हुए थे।

SpiceJet-Air India के 3 पायलट 6 महीने के लिए सस्पेंड, कोलकाता एयरपोर्ट पर सुरक्षा से खिलवाड़ को लेकर DGCA ने लिया एक्शन

लैंडिंग के दौरान एयरक्राफ्ट रनवे पर तय सीमा से करीब 1300 फीट दूर चला गया था। इस दौरान वह दाईं तरफ 7 डिग्री के कोण पर मुड़ गया था। इसके चलते रनवे के किनारे पर लगी लाइट्स को नुकसान पहुंचा।

बंगाल में फिर हिंसा, अस्पताल समेत कई जगह छिटपुट ब्लास्ट, लगी धारा 144, पुलिस ने बरामद किए 50 देसी बम

आम चुनाव नतीजे घोषित होने के बाद भी राज्य में बड़े पैमाने पर हिंसा की घटनाएं हुई थीं। ताजा घटनाक्रम के बारे में जानकारी देते हुए जगदल पुलिस स्टेशन के एक अफसर ने बताया कि कुछ असामाजिक तत्वों ने इलाके में बम फेंके।

मेट्रो गेट में फंस गया हाथ और चल पड़ी ट्रेन, घसीटकर युवक की मौत, उच्च स्तरीय जांच दल का गठन

दरअसल, पार्क स्ट्रीट स्टेशन पर मेट्रो ट्रेन दमदम से गरिया की ओर जा रही थी इस दौरान 66 वर्षीय सजल कुमार कांजीलाल का हाथ मेट्रो के गेट में फंस गया और ट्रेन चलने लगी जिस वजह से उस शख्स की मौत हो गई।

West Bengal: हाईवोल्टेज बिजली के तार की चपेट में आए 3 हाथियों की मौत, DFO ने दिए जांच के आदेश

झारग्राम के मंडल वन अधिकारी बासवराज ने बताया कि 20 हाथियों का झुंड बीनपुर पुलिस थाने के तहत आने वाले सतबाकी इलाके से गुजर रहा था कि इसी दौरान तीन हाथी बिजली की तार के संपर्क में आ गए।

पश्चिम बंगाल: मुस्लिमों का आरोप- बीजेपी समर्थकों ने मवेशी चोर बताकर पीटा, जबरन ‘जय श्री राम’ बुलवाने की कोशिश

मामला सिलिगुड़ी से 145 किमी दूर करनदीधी का है। एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस के पास की गई शिकायत में कहा गया है कि मोहम्मद मुख्तार, दिलबर हुसैन, नौशाद अली, इंताब अली और अनवर आलम नाम के युवक पड़ोस के गांव में मछली पकड़ने गए थे।

पार्षदों के बीजेपी में जाने पर ममता बोलीं- विधायक भी जाना चाहें तो जाएं, एक जाएगा तो 500 तैयार कर लूंगी

टीएमसी के पार्षदों के बीजेपी में शामिल होने को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पहली बार बयान दिया है। उन्होंने कहा, ‘‘मैं चोरों की परवाह नहीं करती। विधायक चाहें तो वे भी जा सकते हैं।

बंगाल: हाइवे पर चिता सजाने लगे बीजेपी वाले, कहा- यहीं करेंगे साथियों का अंतिम संस्कार, आज मनाएंगे ‘काला दिवस’

बीजेपी नेता मुकुल रॉय ने इस हिंसा के लिए चीफ मिनिस्टर ममता बनर्जी को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने ममता पर बीजेपी कार्यकर्ताओं के खिलाफ हिंसा की इजाजत देने का आरोप लगाया।