Kolkata Knight Riders

‘विराट कोहली से हुए झगड़ों पर पछतावा नहीं, आगे भी ऐसा होता तो मैं पीछे नहीं हटता’, इंटरव्यू में बोले थे गौतम गंभीर

कोहली को मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड देने पर गंभीर ने कहा, ‘‘मैंने उन्हें अपना पहला मैन ऑफ द मैच भी इसलिए दिया था कि उनका वह पहला शतक था। किसी भी खिलाड़ी के लिए पहला शतक काफी यादगार होता है। जब वो उस ट्रॉफी को बाद में देखेगा तो सोचेगा कि मैं पहले शतक में मैन ऑफ द मैच बनेगा। कोहली इसके हकदार थे।’’

‘कप्तानी के दौरान था पैसे का प्रेशर, कोलकाता की टीम में कभी नहीं हंस पाया’, गौतम गंभीर ने खोला था राज

गंभीर ने एलिमिनेटर मुकाबले में हारने के बाद आरसीबी के कप्तान विराट कोहली को कप्तानी से हटने तक के लिए कहा। उन्होंने कहा कि जो खिलाड़ी 8 सीजन में चैंपियन नहीं बना सकता है, उसे कप्तान बने रहने का हक नहीं है।

SRH की हार पर टिकी KKR की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें, ये हैं पॉइंट टेबल के समीकरण; कगिसो रबाडा को पर्पल कैप

कगिसो रबाडा ने पर्पल कैप पर फिर से अपना कब्जा कर लिया। उन्होंने मैच में एक विकेट लेते ही मुंबई के जसप्रीत बुमराह को पीछे कर दिया। रबाडा के 14 मैच में 24 और बुमराह के 13 मैच में 23 विकेट हैं। जोफ्रा आर्चर तीसरे, युजवेंद्र चहल चौथे और ट्रेंट बोल्ट पांचवें पायदान पर कायम हैं।

IPL 2020: दिनेश कार्तिक बने ‘सुपरमैन’, कैच लेकर पलट दिया मैच; MS DHONI का तोड़ा बड़ा रिकॉर्ड, देखिए VIDEO

स्टोक्स के आउट होने के बाद राजस्थान के हौंसले पस्त हो गए। इस झटके से टीम उभर नहीं पाई और मैच हार गई। कार्तिक ने मैच में कुल 4 कैच लिए। उन्होंने आईपीएल में विकेटकीपर के तौर पर सबसे ज्यादा कैच लेने के मामले में चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

चेन्नई सुपरकिंग्स की जीत से प्लेऑफ की दौड़ में बढ़ा रोमांच, बाहर हो सकती है कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम

मैच में नहीं खेलने के कारण फाफ डुप्लेसिस को ऑरेंज कैप की रेस में नुकसान हुआ है। वे 12 मैच में 401 रन के साथ सातवें स्थान पर खिसक गए हैं। शुभमन गिल 13 मैच में 404 रन के साथ अब छठे स्थान पर पहुंच गए।

बायो-बबल के कारण पिता के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो सके थे मंदीप सिंह, खास पारी खेलकर उनकी इच्छा की पूरी

28 साल के मंदीप का घर जालंधर में है। वे दो महीने पहले यूएई में पंजाब के कैंप में शामिल हुए थे। उनके पिता के लीवर में इंफेक्शन था। उन्होंने मोहाली के अस्पताल में अंतिम सांस ली। मंदीप के पिता हरदेव सिंह पूर्व एथलेटिक्स कोच और जिला खेल अधिकारी थे।

कोलकाता नाइटराइडर्स टॉप-4 से बाहर, किंग्स इलेवन पंजाब की एंट्री; जानिए ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस में कौन है आगे

पहले पायदान पर मुंबई इंडियंस की टीम कायम है। दूसरे पर दिल्ली और तीसरे पर रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर है। छठे पर राजस्थान रॉयल्स, सातवें पर सनराइजर्स हैदराबाद और आठवें यानी आखिरी स्थान पर चेन्नई सुपरकिंग्स है।

KKR vs DC: 200वें मैच में अजिंक्य रहाणे ने की शर्मनाक बल्लेबाजी, मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने बनाया खास रिकॉर्ड

वरुण ने दिल्ली के मध्यक्रम के सभी बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। उन्होंने इसकी शुरुआत ऋषभ पंत से की। इसके बाद शिमरॉन हेटमायर, श्रेयस अय्यर, मार्कस स्टोइनिस और अक्षर पटेल को आउट किया।

SRH vs KKR: लगातार चौथे मैच में फ्लॉप हुए राहुल त्रिपाठी, 5वीं बार बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने किया आउट; सोशल मीडिया पर भड़के फैंस

राहुल त्रिपाठी को इस आईपीएल में पहली बार दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलने का मौका मिला था। उन्होंने आखिरी ओवरों में तेजी से 36 रन बनाए थे। हालांकि, उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा था।

IPL: जसप्रीत बुमराह के सामने कुंद पड़ जाती है आंद्रे रसेल के बल्ले की धार, सामना होने पर 50% बार किया शिकार

पैट कमिंस को कोलकाता नाइटराइडर्स ने बतौर गेंदबाज खरीदा था, लेकिन उन्होंने इस सीजन आंद्रे रसेल से ज्यादा रन बनाए हैं और छक्के जड़े हैं। वहीं रसेल ने कमिंस से ज्यादा विकेट चटकाए हैं।

पंजाब के खिलाफ नहीं चला शाहरुख खान के ‘फेवरेट’ प्लेयर का बल्ला, मोहम्मद शमी ने हासिल की खास उपलब्धि

राहुल त्रिपाठी केकेआर के लिए इसस सीजन में अब तक तीन मैच में 121 रन बना चुके हैं। इस दौरान उनका औसत 40.33 और स्ट्राइक रेट 157.14 का रहा है। राहुल ने आईपीएल में कुल 37 मैच खेले हैं। इस दौरान 27.46 की औसत से 879 रन बनाए हैं। 93 रन उनका उच्चतम स्कोर रहा है।

IPL 2020: जोफ्रा आर्चर ने फेंकी इस आईपीएल की सबसे तेज गेंद, स्पीड से अपने ही कप्तान को डराया

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आर्चर ने पारी की शुरुआत तेजी के साथ की। उन्होंने 147 किमी प्रति घंटा की स्पीड से शुरुआत की थी। इसके बाद 149.9 और 147.8 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद की। कोलकाता की टीम उस ओवर में सिर्फ एक रन ही बना सकी।

IPL 2020: कमलेश नागरकोटी बने ‘सुपरमैन’, हैरतअंगेज कैच देख उछल पड़े शाहरुख खान; VIDEO

कमलेश नागरकोटी पिछला सीजन चोट के कारण नहीं खेल सके थे। इसके बावजूद टीम मैनेजमेंट और मालिक ने उन पर भरोसा बनाए रखा। नागरकोटी को टीम में ही रखा गया। उन्होंने इस मुकाबले में कोलकाता के उस भरोसे को सही साबित किया।

KKR vs SRH: 4 करोड़ में बिके वरुण चक्रवर्ती ने लिया हैदराबाद का सबसे बड़ा विकेट, पिछले साल 1 ओवर में लुटाए थे 25 रन

आर्किटेक्ट बनने की कोशिश कर रहे वरुण को अचानक क्रिकेट ने फिर अपनी तरफ खींच लिया। लेकिन, यहां भी कुछ और हो गया। बजाए स्पिनर के वो तेज गेंदबाज बन गए। घुटने में चोट लगी तो करियर पर ब्रेक लगता दिखा। जब चोट ठीक हुई तो उन्होंने स्पिन बॉलिंग शुरू कर दी।

KKR vs MI: आईपीएल में एक टीम को 20 बार हराने वाली पहली टीम बनी मुंबई, बुमराह को 2 साल बाद एक बल्लेबाज ने मारे 4 छक्के

मुंबई और कोलकाता के बीच हुए पिछले 11 मैचों में रोहित शर्मा की टीम का पलड़ा भारी रहा है। उसने 10 मैच जीते हैं। जबकि, कोलकाता को सिर्फ एक मैच में जीत मिली है। दूसरी ओर, कोलकाता की टीम 2013 से पहली बार पहले मैच में हारी है।

IPL: जब मैदान पर भिड़ गए थे सौरव गांगुली और शेन वॉर्न, दादा पर टॉस के लिए इतंजार कराने का लगा था आरोप

यूसुफ पठान की गेंद पर ग्रीम स्मिथ ने गांगुली का कैच ले लिया। गांगुली क्रीज से नहीं हटे। उन्होंने मैदानी अंपायर को थर्ड अंपायर से सलाह लेने के लिए कहा। मैदान पर खड़े अंपायर जीए प्रतापकुमार ने थर्ड अंपायर के पास फैसले को भेज दिया। थर्ड अंपायर असद रउफ ने गांगुली को नॉटआउट करार दे दिया। इस पर राजस्थान के कप्तान शेन वॉर्न भड़क गए।

KKR IPL Team 2020 Players List: दिनेश कार्तिक का अनुभव केकेआर को 6 साल बाद दिला सकता है ट्रॉफी, ये है कोलकाता नाइटराइडर्स की पूरी टीम

KKR IPL Team 2020 Players List, Full Squad: पिछले सीजन केकेआर निरंतरता की कमी से जूझ रहा था। बल्लेबाजी क्रम में आंद्रे रसेल की स्थिति अच्छी हो सकती है लेकिन यह टीम के उस दिन के प्रदर्शन पर भी निर्भर करेगा।

अली खान कोलकाता नाइट राइडर्स में शामिल, CPL में बरपा चुके हैं कहर; IPL खेलने वाले होंगे पहले अमेरिकी

अली खान सीपीएल में पिछले तीन साल से बेस्ट तेज गेंदबाज माने गए हैं। अपने प्रदर्शन के दम पर उन्होंने कई लीगों का कॉन्ट्रेक्ट हासिल किया है। केकेआर की नजर उन पर पहले से ही थी। वे पिछले सीजन में केकेआर के स्टेंडबाय प्लेयर थे।

  यह पढ़ा क्या?
X