Kolkata

CAA-NRC के विरोध में फिर बोलें नोबेल विजेता अमर्त्य सेन, कहा ‘प्रदर्शनों के लिए जरुरी है विपक्ष की एकता’

नोबेल पुरस्कार विजेता अमर्त्य सेन ने पत्रकारों से कहा, ‘किसी भी तरह के प्रदर्शन के लिए विपक्ष की एकता आवश्यक है। ऐसे में प्रदर्शन आसान हो जाते हैं। अगर प्रदर्शन जरूरी बात के लिए हो तो एकता जरूरी है।’ उन्होंने यह भी कहा, ‘लेकिन अगर एकता नहीं है तो इसका मतलब यह नहीं है कि हम प्रदर्शन बंद कर देंगे।

JNU Violence: ‘क्या देश में गुंडाराज है’ फिल्मकार अपर्णा सेन बोलीं- छात्र विरोध से डर रहे हैं सत्ता में मौजूद लोग

फिल्मकार अपर्णा सेन ने कहा, ‘छात्रों पर बार-बार हो रहे हमलों से पता चलता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इस तरह के विरोध प्रदर्शनों से डरे हुए हैं। छात्रों को सवाल करने का और विरोध करने का पूरा अधिकार है।’

JU प्रोफेसर ने लगाया BJP वर्कर पर धक्कामुक्की का आरोप, कहा ‘मेरी खून की प्यासी हो गईं थी कार्यकर्ता’

सहायक प्रोफेसर दोयीता मजूमदार ने फेसबुक पर लिखा, ‘मैं सीएए-विरोधी रैली से लौट रही थी, तभी भाजपा की भद्र महिलाओं ने मेरे साथ धक्कामुक्की और दुर्व्यवहार किया।’

West Bengal: बिहार से आकर बंगाल में करते थे लूट, कोलकाता पुलिस ने यूं किया गैंग का भंडाफोड़

कोलकाता के संयुक्त पुलिस कमिश्नर (अपराध) मुरलीधर शर्मा के मुताबिक वे हाल ही में यहां रहने आए थे। उनके पास से चोरी करने के औजार और कई दूसरे उपकरण मिले हैं

TMC कार्यकर्ताओं ने लगाए ‘राज्यपाल शर्म करो’ के नारे, हावड़ा में दिखाए गवर्नर धनखड़ को काले झंडे

आरोप है कि तृणमूल कांग्रेस के कथित सदस्य नारे लगा रहे थे कि लंबित विधेयकों को मंजूरी देने में देरी के लिए राज्यपाल ही जिम्मेदार हैं, जिसके चलते इस हफ्ते राज्य विधानसभा को दो दिन के लिए स्थगित करना पड़ा था।

कोलकाता: फिर खुलेगा 202 साल पुराना हिंदू स्कूल, बंगला के साथ होगी अंग्रेजी की पढ़ाई; 1817 में हुई थी स्थापना

शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने इससे पहले कहा था कि सरकारी स्कूलें अगले सत्र से अंग्रेजी माध्यम में शिक्षा प्रदान करेंगी ताकि छात्र उस भाषा में बेहतर हो सकें।

‘तू चीज बड़ी है मस्त मस्त’ कह ममता ने उड़ाया मजाक, पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने ट्वीट कर लगाया आरोप

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ममता बनर्जी पर आरोप लगाते हुए दावा किया है कि उन्होंने उनका मजाक उड़ाया है। उन्होंने आरोप लगाया कि ममता ने उनके लिए ‘तू चीज बड़ी है मस्त मस्त’ कहा है।

खड़गपुर-कालीगंज समेत करीमपुर में जीती ममता बनर्जी की पार्टी, बंगाल में TMC ने किया क्लीन स्वीप

पश्चिम बंगाल के उपचुनाव में करीमपुर सीट पर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के उम्मीदवार ने बीजेपी और कांग्रेस प्रत्याशी को पीछे छोड़ते हुए जीत हासिल की है।

जब कोलकाता की सड़क पर होने लगी नोटों की बारिश, पैसे लूटने के लिए दौड़ पड़े लोग; देखें VIDEO

Kolkata Currency Thrown: पश्चिम बंगाल में करंसी नोटों के बंडल कंपनी के कर्मचारियों द्वारा कोलकाता की बेंटिंक स्ट्रीट की एक इमारत से नीचे फेंके गए। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

मानसिक रोगी महिला को जबरन कार में खींचा, फिर गैंगरेप कर सड़क किनारे फेंका; आरोपी टैक्सी ड्राइवर गिरफ्तार

शेल्टर होम में रहने वाली मानसिक रुप से बीमार महिला के साथ दुष्कर्म के आरोप में पुलिस ने एक टैक्सी ड्राइवर को गिरफ्तार किया है। मामले में पुलिस आगे जांच कर रही है।

West Bengal: बांग्लादेशी कारोबारी से लूट, किडनैप कर फिरौती में लिए 50 लाख रुपए; यूं बयां किया दर्द

पश्चिम बंगाल में अपनी पत्नी के लिए गहने खरीदने आए एक बांग्लादेशी कारोबारी के अपहरण की बात सामने आई है। पुलिस के मुताबिक, कारोबारी से 50 लाख रुपए फिरौती के तौर पर ऐंठे गए हैं।

कक्षा 6 और 9 में जाने के लिए देनी होगी परीक्षा? 10वीं तक ‘फेल नहीं करने’ की नीति हो खत्म; ममता के मंत्री का सुझाव

शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार 10वीं तक कक्षा में ‘फेल नहीं करने’ की नीति खत्म करने का विचार कर रही है। उन्होंने यह भी कहा कि छात्रों को छठी और नवीं कक्षा में जाने के लिए परीक्षा देनी होगी।

West Bengal की 4 Universities में 2 साल बाद होंगे छात्र संघ चुनाव, इनमें जाधवपुर भी शामिल, यहां बाबुल सुप्रियो से हुई थी मारपीट

पश्चिम बंगाल सरकार ने चार विश्वविद्यालयों में छात्र संघ चुनाव कराने की अनुमति दे दी है। सरकार के इस फैसले से टीएमसीपी में खुशी की लहर है।

पश्चिम बंगाल: 89 पशुओं के सिर लेकर भारत में घुस रहे थे 16 बांग्लादेशी, बैन दवाओं की 1985 गोलियां भी बरामद

पश्चिम बंगाल में बीएसएफ ने एक छापेमारी में 16 बांग्लादेशी नागरिकों के पकड़ने की बात सामने आई है। इस छापेमारी के दौरान 89 पशुओं के सिर और र्विजत दवा की 1,895 गोलियां भी जब्त की गई है।

चाय की दुकान पर बैठा था BJP कार्यकर्ता, ‘जय श्री राम’ बोलते ही TMC के लोगों ने मार दी गोली; भाजपा का आरोप

कोलकाता में भाजपा ने दावा किया है कि ‘जय श्री राम’ का नारा लगाने पर भाजपा कार्यकर्ता को टीएमसी के कार्यकर्ताओं द्वारा गोली मारी गई है। बता दें कि बीजेपी के इस आरोप को टीएमसी ने खारिज कर दिया है।

आज ही के दिन कोलकाता में आया था खौफनाक तूफान, 60 हजार लोगों ने गंवाई थी जान

कलकत्ता (अब कोलकाता) के सन 1864 में आए एक चक्रवात तूफान से लगभग 60,000 लोगों की मौत का मामला सामने आया था। इस तूफान से भारी तबाही हुई थी।

NRC का डरः बंगाल में ‘शरणार्थी’ थीम पर सजा दुर्गा पूजा का पंडाल, बैडमिंटन रैकेट और शटलकॉक से बताई समस्या

पश्चिम बंगाल में एनआरसी लागू होने के डर के बीच कोलकाता नगर निगम मुख्यालय, बीडीओ दफ्तर और दूसरे सरकारी कार्यालयों के सामने लोगों की लम्बी कतारें देखी जा रही हैं।

शारदा चिटफंड घोटालाः कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार ने किया सरेंडर, हाईकोर्ट ने दी अग्रिम जमानत

शारदा चिटफंड घोटाला वर्ष 2013 में तब उजागर हुआ था जब कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार बिधाननगर के पुलिस आयुक्त थे। गौरतलब है कि सीबीआई ने उच्चतम न्यायालय के आदेश पर कुमार से शिलांग में मामले के सिलसिले में पांच दिन तक पूछताछ की थी।

ये पढ़ा क्या?
X