Kolkata

जिसने ममता बनर्जी को कहा था 2459 करोड़ के शारदा घोटाले का बड़ा लाभार्थी, 7 साल बाद निलंबन खत्म कर बनाया TMC प्रवक्ता, क्यों झुकीं दीदी?

राजनीतिक पंडितों का मानना है कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा की ओर से मिलने वाली संभावित कड़ी टक्कर के मद्देनजर ममता ने यह कदम उठाया है। ममता 2021 के विधानसभा चुनाव में कोई खतरा नहीं मोल लेना चाहती हैं।

भारतीय फुटबॉलर का 24 घंटे में ही हुआ भाजपा से मोहभंग, फैंस से मांगी माफी; राजनीति को कहा गुडबाय

राजनीति छोड़ने वाले मेहताब हुसैन मोहन बागान के लिए 2018-19 में खेल चुके हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मेरी पत्नी मौमिता, बच्चे जिदान और जावी ने भी मेरे इस फैसले का समर्थन नहीं किया। वे दोनों भी इस फैसले से निराश हुए थे। इसी कारण मैं अब राजनीति से दूर हो रहा हूं।’’

ममता बनर्जी के हाथ से फिसल रहा बंगाल का उत्तरी इलाका? BJP मजबूत या पार्टी की अंर्तकलह जिम्मेदार

माना जा रहा है कि बीजेपी ने उत्तरी बंगाल में तेजी से जड़ें मजबूत की हैं, लिहाजा सीएम बनर्जी ने 2021 के विधानसभा चुनाव से पहले ही अहम संगठनात्मक फेरबदल का फैसला लिया, ताकि वह पार्टी की भीतरी कलह को हल कर सकें।

COVID-19: बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के घर तक पहुंचा कोरोना, बड़े भाई की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव

स्नेहाशीष गांगुली ने 59 फर्स्ट क्लास मुकाबलों में 39.59 की औसत से 2534 रन बनाए हैं। उन्हें खराब फॉर्म के कारण बंगाल रणजी टीम से बाहर किया था। संयोग की बात है कि उनकी जगह सौरव गांगुली को मौका दिया गया था।

IIT-Kharagpur का फैकल्टी को फरमान- ऐसी कोई बात न कहें, जिससे सरकारों के साथ संबंध हों खराब

इंजीनियरिंग की पढ़ाई के लिए मशहूर Indian Institute of Technology-खड़गपुर (पश्चिम बंगाल में) ने फरमान जारी किया है, जिसके तहत फैकल्टी से कहा गया है कि वे ऐसी कोई बात नहीं कहेंगे जिससे संस्थान को शर्मिंदा न होने पड़े और केंद्र या फिर राज्य सरकार के साथ उसके संबंध खराब हों।

Cyclone Amphan, Weather Forecast Today: चक्रवात अम्फान ने ओडिशा-बंगाल और बांग्लादेश में मचाई भारी तबाही, अबतक 21 लोगों की मौत

Cyclone Amphan Tracker, Weather Forecast Today, Super Amphan Cyclone Track IMD Status Updates: एनडीआरएफ प्रमुख एसएन प्रधान ने बताया कि ओडिशा के तटीय इलाकों में हवा की रफ्तार बढ़ी है और पारादीप में बारिश के साथ 100 प्रति घंटे की रफ्तार से हवा बह रही है। हालांकि पश्चिम बंगाल में हवा की गति तेज नहीं है।

बंगाल: ‘कोरोना संकट के वक्त न करें सत्ता हथियाने का प्रयास’, खत लिख CM ममता बनर्जी का राज्यपाल को जवाब

ममता ने उन पर उपदेश देने और संवैधानिक नियमों का खुद पालन किये बगैर उसका प्रवचन देने तथा उल्लंघन करने का आरोप लगाया।

CAA-NRC के विरोध में फिर बोलें नोबेल विजेता अमर्त्य सेन, कहा ‘प्रदर्शनों के लिए जरुरी है विपक्ष की एकता’

नोबेल पुरस्कार विजेता अमर्त्य सेन ने पत्रकारों से कहा, ‘किसी भी तरह के प्रदर्शन के लिए विपक्ष की एकता आवश्यक है। ऐसे में प्रदर्शन आसान हो जाते हैं। अगर प्रदर्शन जरूरी बात के लिए हो तो एकता जरूरी है।’ उन्होंने यह भी कहा, ‘लेकिन अगर एकता नहीं है तो इसका मतलब यह नहीं है कि हम प्रदर्शन बंद कर देंगे।

JNU Violence: ‘क्या देश में गुंडाराज है’ फिल्मकार अपर्णा सेन बोलीं- छात्र विरोध से डर रहे हैं सत्ता में मौजूद लोग

फिल्मकार अपर्णा सेन ने कहा, ‘छात्रों पर बार-बार हो रहे हमलों से पता चलता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इस तरह के विरोध प्रदर्शनों से डरे हुए हैं। छात्रों को सवाल करने का और विरोध करने का पूरा अधिकार है।’

JU प्रोफेसर ने लगाया BJP वर्कर पर धक्कामुक्की का आरोप, कहा ‘मेरी खून की प्यासी हो गईं थी कार्यकर्ता’

सहायक प्रोफेसर दोयीता मजूमदार ने फेसबुक पर लिखा, ‘मैं सीएए-विरोधी रैली से लौट रही थी, तभी भाजपा की भद्र महिलाओं ने मेरे साथ धक्कामुक्की और दुर्व्यवहार किया।’

West Bengal: बिहार से आकर बंगाल में करते थे लूट, कोलकाता पुलिस ने यूं किया गैंग का भंडाफोड़

कोलकाता के संयुक्त पुलिस कमिश्नर (अपराध) मुरलीधर शर्मा के मुताबिक वे हाल ही में यहां रहने आए थे। उनके पास से चोरी करने के औजार और कई दूसरे उपकरण मिले हैं

TMC कार्यकर्ताओं ने लगाए ‘राज्यपाल शर्म करो’ के नारे, हावड़ा में दिखाए गवर्नर धनखड़ को काले झंडे

आरोप है कि तृणमूल कांग्रेस के कथित सदस्य नारे लगा रहे थे कि लंबित विधेयकों को मंजूरी देने में देरी के लिए राज्यपाल ही जिम्मेदार हैं, जिसके चलते इस हफ्ते राज्य विधानसभा को दो दिन के लिए स्थगित करना पड़ा था।

कोलकाता: फिर खुलेगा 202 साल पुराना हिंदू स्कूल, बंगला के साथ होगी अंग्रेजी की पढ़ाई; 1817 में हुई थी स्थापना

शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने इससे पहले कहा था कि सरकारी स्कूलें अगले सत्र से अंग्रेजी माध्यम में शिक्षा प्रदान करेंगी ताकि छात्र उस भाषा में बेहतर हो सकें।

‘तू चीज बड़ी है मस्त मस्त’ कह ममता ने उड़ाया मजाक, पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने ट्वीट कर लगाया आरोप

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ममता बनर्जी पर आरोप लगाते हुए दावा किया है कि उन्होंने उनका मजाक उड़ाया है। उन्होंने आरोप लगाया कि ममता ने उनके लिए ‘तू चीज बड़ी है मस्त मस्त’ कहा है।

खड़गपुर-कालीगंज समेत करीमपुर में जीती ममता बनर्जी की पार्टी, बंगाल में TMC ने किया क्लीन स्वीप

पश्चिम बंगाल के उपचुनाव में करीमपुर सीट पर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के उम्मीदवार ने बीजेपी और कांग्रेस प्रत्याशी को पीछे छोड़ते हुए जीत हासिल की है।

जब कोलकाता की सड़क पर होने लगी नोटों की बारिश, पैसे लूटने के लिए दौड़ पड़े लोग; देखें VIDEO

Kolkata Currency Thrown: पश्चिम बंगाल में करंसी नोटों के बंडल कंपनी के कर्मचारियों द्वारा कोलकाता की बेंटिंक स्ट्रीट की एक इमारत से नीचे फेंके गए। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

मानसिक रोगी महिला को जबरन कार में खींचा, फिर गैंगरेप कर सड़क किनारे फेंका; आरोपी टैक्सी ड्राइवर गिरफ्तार

शेल्टर होम में रहने वाली मानसिक रुप से बीमार महिला के साथ दुष्कर्म के आरोप में पुलिस ने एक टैक्सी ड्राइवर को गिरफ्तार किया है। मामले में पुलिस आगे जांच कर रही है।

West Bengal: बांग्लादेशी कारोबारी से लूट, किडनैप कर फिरौती में लिए 50 लाख रुपए; यूं बयां किया दर्द

पश्चिम बंगाल में अपनी पत्नी के लिए गहने खरीदने आए एक बांग्लादेशी कारोबारी के अपहरण की बात सामने आई है। पुलिस के मुताबिक, कारोबारी से 50 लाख रुपए फिरौती के तौर पर ऐंठे गए हैं।

ये पढ़ा क्या?
X