kohli

हितों का टकराव: विराट कोहली के खिलाफ जांच शुरू, BCCI के ऐतराज के बावजूद एथिक्स ऑफिसर ने लिया एक्शन

डीके जैन का कार्यकाल पिछले महीने ही एक साल के लिए बढ़ा दिया गया था। दूसरे कार्यकाल में उनके लिए यह सबसे बड़ा मामला है। उन्हीं के पास द्रविड़, लक्ष्मण, गांगुली और सचिन के खिलाफ भी शिकायत दर्ज करवाई गई थी।

हितों का टकराव: विराट कोहली के खिलाफ शिकायत, एक साथ दो कंपनियों के हैं डायरेक्टर

एमपीसीए के सदस्य संजीव गुप्ता बीसीसीआई के संविधान के जानकार हैं। इससे पहले द्रविड़, लक्ष्मण, गांगुली और सचिन के खिलाफ भी शिकायत उन्होंने ही दर्ज करवाई थी।

विराट कोहली दुनिया के सबसे मेहनती क्रिकेटर, बनना चाहते हैं दुनिया में बेस्ट; बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर का दावा

विराट कोहली ने 86 टेस्ट में 7240 रन बनाए हैं। 248 वनडे में उनके नाम 11867 रन हैं। इसके अलावा टी20 में उन्होंने 82 मुकाबलों में 2794 रन बनाए हैं।

दोस्त के कारण दिल्ली की टीम में नहीं चुने गए विराट कोहली, आईपीएल के पूर्व सीओओ का खुलासा

आरसीबी ने पहली बार नीलामी में विराट कोहली पर दांव लगाया। इस टूर्नामेंट में भारतीय कप्तान के शुरुआती सीजन अच्छे नहीं रहे थे। धीरे-धीरे वे लय में लौटे और छा गए। कोहली ने 169 पारियों में 37 की औसत से 5412 रन बनाए हैं।

‘मैं विराट कोहली से डरता नहीं,’ जानिए 17 साल के पाकिस्तानी गेंदबाज ने क्यों कही ऐसी बात

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच हमेशा स्पेशल होता है। इन मुकाबलों से खिलाड़ी हीरो और विलेन बनते हैं।

इरफान पठान ने नाम लिए बगैर MS Dhoni पर साधा निशाना, आखिरी वनडे में मैन ऑफ द मैच रहने के बाद भी नहीं मिला मौका

इरफान पठान ने कहा कि एक मैंने और यूसुफ पठान ने मिलकर श्रीलंका से मैच जिताया था। मैंने जयसूर्या को आउट किया था। फिर बैटिंग में मैच जिताया था। अगर कोई दूसरा लड़का होता तो इस प्रदर्शन के बाद एक साल के लिए बाहर नहीं होता।

महेंद्र सिंह धोनी के कारण कप्तान बने विराट कोहली, पाकिस्तान के खिलाफ मैच को बताया करियर का टर्निंग पॉइंट; देखें VIDEO

धोनी ने 2014 में ऑस्ट्रेलिया दौरे के बीच में टेस्ट से कप्तानी छोड़ी थी। इसके बाद कोहली को कमान सौंपी गई थी। फिर 2016 के अंत में माही ने सीमित ओवरों की कप्तानी भी छोड़ दी और फिर विराट ने तीनों फॉर्मेट में टीम का नेतृत्व किया।

विराट कोहली-रोहित शर्मा में ‘दरार’ की खबरों को मिली हवा, लॉकडाउन में दोनों साथ में नहीं हुए ‘लाइव’

कोहली ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स और भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री के साथ इंस्टाग्राम पर बात की है।

विराट कोहली को गेंदबाजी करना चाहते हैं इंग्लैंड के ‘सर’, पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को बताया करिश्माई और बहादुर

इयान बॉथम ने इंग्लैंड के लिए 102 टेस्ट में 5200 रन बनाए थे। वहीं, 116 वनडे में उनके नाम 2113 रन हैं। गेंदबाजी में भी बॉथम का रिकॉर्ड शानदार रहा है। उन्होंने टेस्ट में 383 विकेट झटके थे। वनडे में 145 अपने नाम किए थे।

VIDEO: डेविड वॉर्नर ने अक्षय कुमार के सुपरहिट गाने पर किया डांस, विराट कोहली को दिया चैलेंज

विराट कोहली हाल ही में डायनासोर की एक्टिंग करते नजर आए थे। अनुष्का के उस वीडियो को शेयर किया था। उन्होंने वीडियो के कैप्शन में लिखा, ‘मैंने एक डायनासोर को देखा।’

लॉकडाउन में विराट कोहली को आई केन विलियम्सन की याद; फोटो वायरल, 1 घंटे में 11 लाख लोगों ने किया लाइक

कोहली और विलियम्सन पिछले साल वर्ल्ड कप के दौरान बातचीत करते हुए नजर आए थे। इस जब टीम इंडिया न्यूजीलैंड के दौरे पर गई थी तब कोहली और विलियम्सन बाउंड्री लाइन पर बैठकर बातें कर रहे थे।

विराट कोहली से हो रही तुलना पर बाबर आजम का टूटा सब्र, बोले- मैं सिर्फ टीम को जिताने के लिए खेलता हूं

बाबर ने 26 टेस्ट में 1850, 74 वनडे में 3359 और 38 टी20 में 1471 रन बनाए हैं। टेस्ट में उनका औसत 45.1, वनडे में 54.2 और टी20 में 50.7 है। दूसरी ओर, विराट ने 86 टेस्ट में 53.6 की औसत से 7240, 248 वनडे में 59.3 की औसत से 11867 और 82 टी20 में 50.8 की औसत से रन बनाए हैं।

विराट कोहली ने भूटान में छोड़ दिया था अनुष्का शर्मा का साथ, सुनील छेत्री संग चैट में मानी गलती; देखें VIDEO

विराट कोहली और सुनील छेत्री ने लाइव चैट के दौरान कई खुलासे किए। कोहली ने बताया कि अनुष्का ने ही शादी की सारी तैयारियां की थी।

VIDEO: विराट कोहली और सुनील छेत्री के लाइव चैट में रणवीर सिंह की एंट्री, कप्तान को बताया जुगाड़ू

विराट कोहली ने युजवेंद्र चहल को भी ट्रोल कर दिया। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन खत्म होने के बाद ये टिकटॉक बनाने के लिए रोड पर भागता रहेगा। मुझे लगता है इसके दिमाग का कोई तार हिल गया है।

केविन पीटरसन ने विराट कोहली को सचिन तेंदुलकर से बेहतर बताया, कहा- स्टीव स्मिथ तो उनके आसपास भी नहीं

कोहली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 70 शतक लगाए है। तीनों प्रारूपों में उनका औसत 50 से अधिक है। स्मिथ का टेस्ट में औसत कोहली से बेहतर है। स्मिथ ने 73 मैचों में 62.74 की औसत से 7227 रन बनाए है। कोहली के नाम 86 टेस्ट में 7240 रन है और उनका औसत 53.62 का है।

VIDEO: विराट कोहली ने लॉकडाउन में पहली बार की रनिंग, मोहम्मद शमी ने कर दिया ट्रोल

कोहली के इस वीडियो को 18 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं। इंस्टाग्राम पर उनके 58.5 मिलियन फॉलोवर हैं। कोहली के इस वीडियो पर टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों ने कमेंट किया है।

विराट कोहली के बाद ‘मिस्टर 360’ भी नहीं छोड़ेंगे RCB का साथ, फ्रैंचाइजी के माहौल को बताया बेस्ट

एबी डिविलियर्स अकेले और विराट कोहली के साथ मिलकर अन्य टीमों के गेंदबाज के लिए हमेशा मुश्किलें खड़ी करते रहे हैं। इसके बावजूद उनकी टीम अब तक चैंपियन नहीं बनी है।

लॉकडाउन में विराट कोहली ने खाना बनाना और गिटार बजाना सीखा, पत्नी के बर्थडे पर बनाया था केक

कोहली ने कहा कि युजवेंद्र चहल इस लॉकडाउन में मेरे लिए सबसे बड़े जोकर रहे हैं। जसप्रीत बुमराह के बारे में यह बात सामने आई कि वे पब्लिकली इतनी सारी बातें कर सकते हैं।