ताज़ा खबर
 

KL Rahul

IND vs ENG: इस एक गेंद ने पलटा मैच का रुख, वर्ना जीत सकता था भारत, देखें वीडियो

Ind vs Eng, India vs England, 5th Test Scorecard, Highlights: लोकेश राहुल एक ऐसी गेंद पर आउट हुए जिसकी शेन वॉर्न की ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’ से तुलना हो रही है। इंग्‍लैंड के स्पिनर आदिल रशीद ने यह गेंद फेंकी।

kl rahul

Ind vs Eng 5th Test: सुनील गावस्कर के बाद ऐसा कारनामा करने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बने केएल राहुल

ind vs Eng, India vs England 5th Test Match: राहुल इंग्लैंड में चौथी पारी के दौरान सुनील गावस्कर के बाद शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले साल 1979 में ओवल के ही मैदान में गावस्कर ने 221 रनों की शानदार पारी खेली थी।

ind vs eng, india vs england, india vs england score, india vs england 4th test, india vs england test score, india vs england test, ind vs eng score, ind vs eng 4th test, ind vs eng 5th test score, kl Rahul loses his shoe Ben Stokes, kl Rahul, kl Rahul video

India vs England 5th Test: रन लेते उतरा केएल राहुल का जूता, बेन स्टोक्स ने थमाया वापस, देखें Video

Ind vs Eng, India vs England 5th Test Match: केएल राहुल ने पीछे देखा, लेकिन दूसरे छोर पर जाकर पहले रन पूरा करना ही बेहतर समझा। राहुल रन लेकर जूता उठाने आ ही रहे थे कि स्टोक्स ने…

टेस्‍ट क्रिकेट में केएल राहुल से बेहतर ओपनर हैं गौतम गंभीर, ये आंकड़े हैं सबूत

Ind vs Eng, India vs England 4th Test Match: इस हार के बाद भारतीय टीम के उभरते स्टार बल्लेबाज केएल राहुल के टीम में होने पर लगातार सवाल खड़े किए जा रहे हैं। वनडे और टी-20 में अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लेने वाले राहुल टेस्ट मैचों में अपना असर छोड़ने में पूरी तरह से नाकाम रहे हैं। खासतौर पर एशिया से बाहर राहुल फॉर्म से लगातार जूझते नजर आए।

Ind vs Eng 4th Test: इंग्‍लैंड में एक और टेस्‍ट सीरीज क्‍यों हारी टीम इंडिया, सामने आई यह वजह

Ind vs Eng, India vs England 4th Test Match: भारतीय टीम केपटाउन में 208 रनों का पीछा करते हुए टीम महज 135 रनों पर ऑल आउट हो गई थी। वहीं सेंचुरियन 287 रनों का पीछा करते हुए टीम को 136 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। जबकि, एजबेस्टन में 194 रन भी टीम नहीं बना सकी और 162 रनों पर ढेर हो गई।

Ind vs Eng 4th Test: केएल राहुल को चारों खाने चित कर गई स्‍टुअर्ट ब्रॉड की गेंद, देखें वीडियो

Ind vs Eng, India vs England 4th Test Match: केएल राहुल भी पूरे सीरीज फॉर्म से जूझते नजर आए। साउथम्पटन टेस्ट के चौथे दिन जब भारत को एक बेहतर शुरुआत की जरूरत थी तो एक बार फिर राहुल फ्लॉप साबित रहे। राहुल बिना खाता खोले ही स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर बोल्ड हो गए। दूसरी पारी के चौथे ओवर में राहुल के इस तरह आउट होने से भारतीय बल्लेबाजी पूरी तरह से दबाब में आ गई।

VIDEO: सिंगल लेने में गड़बड़ की तो दिनेश कार्तिक पर भड़के गए हार्दिक पंड्या

भारत ने महज 44 के स्कोर पर टॉप ऑर्डर के अपने तीन बल्लेबाजों को गंवा दिया। हालांकि, इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने मुरली विजय के साथ टीम को संभालने की कोशिश की। इसके बाद केएल राहुल और दिनेश कार्तिक ने सौ से अधिक रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया।

टेस्ट से पहले केएल राहुल और दिनेश कार्तिक ने पेश की दावेदारी, इन खिलाड़ियों को जाना पड़ सकता है टीम से बाहर

शिखर धवन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी कुछ खास असर नहीं छोड़ पाए थे, ऐसे में उनकी जगह कप्तान कोहली फॉर्म में चल रहे केएल राहुल को मौका दे सकते हैं। पहले टेस्ट मैच में मुरली विजय और केएल राहुल भारत के लिए ओपनिंग करते नजर आ सकते हैं।

शतक जड़ केएल राहुल ने ICC T20 रैंकिंग में लगाई छलांग, मगर इन दो से रह गए पीछे

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमान के नाम 842 प्वाइंट है और वह दूसरे स्थान पर हैं जबकि भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल 812 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर मौजूद हैं। पिछली बार भारतीय कप्तान विराट कोहली भी सातवें नंबर पर मौजूद थे, लेकिन इस बार विराट का नाम टॉप टेन से गायब है।

केएल राहुल की बैटिंग से विराट कोहली इम्‍प्रेस, पंड्या बोले- बेस्‍ट पारियों में से एक

india vs england: केएल राहुल ने शतक बनाकर टीम इंडिया को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई तो वहीं गेंदबाज कुलदीप यादव ने भी शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने इंग्लैंड के किसी भी बल्लेबाज को ज्यादा देर तक टिकने नहीं दिया।

VIDEO: बटलर का कैच छोड़ने पर राहुल पर भड़के कुलदीप, फिर विराट कोहली ने इस तरह लिया बदला

मैच के दौरान एक पल ऐसा भी आया जब शतकवीर केएल राहुल पर स्टार स्पिनर कुलदीप यादव भड़क गए। दरअसल, पारी के 17वें ओवर में कुलदीप यादव की गेंद पर बटलर ने हवा में शॉट खेला और राहुल के पास एक आसान सा कैच का मौका बना। राहुल इस कैच को नही पकड़ पाए, जिसके बाद कप्तान विराट कोहली और कुलदीप यादव ने हैरानी भरी नजरों के साथ राहुल की तरफ देखा।

IND vs ENG: कुलदीप यादव और केएल राहुल ने रचा इतिहास, पहले टी20 में धराशायी हुए ये रिकॉर्ड

इस मैच में भारतीय टीम ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। टी-20 के इतिहास में कुलदीप यादव पहले ऐसे गेंदबाज बन गए हैं, जिन्होंने एक मैच के दौरान पांच विकेट अपने नाम करने में कामयाबी हासिल की हो। वहीं टी-20 इतिहास का यह दूसरा ऐसा मैच था, जिसके अंदर किसी गेंदबाज ने पांच विकेट लिए हो और उसी टीम के बल्लेबाज ने लक्ष्य का पीछा करते हुए शतक जड़ा हो।

जब खराब फॉर्म से गुजर रहे के एल राहुल को मिला अनुष्का शर्मा का साथ, कही थी ये बड़ी बात

मेलबर्न में खेले गए इस बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में राहुल कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे। राहुल ने दोनों पारियों को मिलाकर सिर्फ चार रन बनाए। मैच खत्म होने के बाद राहुल अपनी बल्लेबाजी से खुश नहीं थे और खराब प्रदर्शन की वजह से वह काफी दुखी थे। ऐसे में वह कमरे में अकेले बैठकर मैदान पर की गई गलतियों के बारे में सोच रहे थे।

हार्दिक पांड्या के साथ बाहर जाने से घबराते हैं राहुल, बोले- कप्तान को बता दिया था सीक्रेट

विक्रम साथे के शो ‘वॉट द डक- सीजन 3’ में केएल राहुल और रविचंद्रन अश्विन एक साथ आए थे। इस दौरान उन्होंने टीम और खिलाड़ियों से जुड़ी कई बातों का जिक्र किया। शो के होस्ट ने उनसे कोई किस्सा शेयर करने को कहा तो उन्होंने हार्दिक पंड्या के साथ हैंग आउट जाने वाले किस्से को शेयर किया।

विराट कोहली ने करवाया अपनी दाढ़ी का बीमा! सामने आया सीसीटीवी फुटेज

भारतीय क्रिकेट फैन्स खासतौर पर युवा फैन्स कोहली की तरह ही दाढ़ी रखना पसंद कर रहे हैं। यहां तक कि भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ियों ने भी अपनी दाढ़ी का लुक कोहली की तरह कर लिया था।

KL-Rahul

टीम इंडिया में रहे इस बल्लेबाज ने केएल राहुल को बनाया मैदान पर आक्रामक, खुद किया खुलासा

“वह हमेशा खिलाड़ियों को यही सलाह देते थे कि, बाहर निकलो, खुद पर भरोसा रखो और अपने चेहरे पर मुस्कान के साथ खेल का आनंद लो।”

‘…राजकुमारी की तरह रखूंगा’, पढ़ें बॉलीवुड एक्ट्रेस निधि अग्रवाल से रिश्तों पर क्या बोले क्रिकेटर केएल राहुल

राहुल का नाम पिछले कुछ दिनों से फिल्म ‘मुन्ना माइकल’ से डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस निधि अग्रवाल के साथ जोड़ा जा रहा है। मीडिया में इस तरह की अफवाह फैल गई कि निधि राहुल के साथ डेट कर रही हैं। इस मामले पर अब केएल राहुल ने अपनी बात रखी है।

IPL 2018 : जानिए किन खलाड़ियों के नाम रहा यह सीजन, बनाए गए कुल 20 बड़े रिकॉर्ड्स

वहीं आईपीएल इतिहास में पहली बार इस सीजन दो कप्तानों ने एक ही मैच में 90 से ज्यादा स्कोर बनाने में कामयाब रहे। आरसीबी और मुंबई के बीच 17 अप्रैल को खेले गए इस मुकाबले में यह कारनामा हुआ। रोहित शर्मा ने इस सीजन टी-20 करियर में अपना 300वां छक्का लगाया। वहीं सुनील नरेन आईपीएल में 100 विकेट लेने वाले पहले विदेशी स्पिनर बने।