KKR

बायो-बबल के कारण पिता के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो सके थे मंदीप सिंह, खास पारी खेलकर उनकी इच्छा की पूरी

28 साल के मंदीप का घर जालंधर में है। वे दो महीने पहले यूएई में पंजाब के कैंप में शामिल हुए थे। उनके पिता के लीवर में इंफेक्शन था। उन्होंने मोहाली के अस्पताल में अंतिम सांस ली। मंदीप के पिता हरदेव सिंह पूर्व एथलेटिक्स कोच और जिला खेल अधिकारी थे।

कोलकाता नाइटराइडर्स टॉप-4 से बाहर, किंग्स इलेवन पंजाब की एंट्री; जानिए ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस में कौन है आगे

पहले पायदान पर मुंबई इंडियंस की टीम कायम है। दूसरे पर दिल्ली और तीसरे पर रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर है। छठे पर राजस्थान रॉयल्स, सातवें पर सनराइजर्स हैदराबाद और आठवें यानी आखिरी स्थान पर चेन्नई सुपरकिंग्स है।

बीसीसीआई ने जारी किया IPL 2020 के प्लेऑफ का शेड्यूल, अबुधाबी में होंगे दो मैच

पहला क्वालिफायर दुबई में 5 नवंबर को खेला जाएगा। इसके बाद 6 नवंबर को अबुधाबी में एलिमिनेटर मुकाबला होगा। 8 नवंबर को दूसरा क्वालिफायर खेला जाएगा। अबुधाबी में होने वाले इस मैच में पहले क्वालिफायर में हारने वाली टीम और एलिमिनेटर मुकाबले को जीतने वाली टीम आमने-सामने होगी।

SRH vs KKR: लगातार चौथे मैच में फ्लॉप हुए राहुल त्रिपाठी, 5वीं बार बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने किया आउट; सोशल मीडिया पर भड़के फैंस

राहुल त्रिपाठी को इस आईपीएल में पहली बार दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलने का मौका मिला था। उन्होंने आखिरी ओवरों में तेजी से 36 रन बनाए थे। हालांकि, उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा था।

पंजाब के खिलाफ नहीं चला शाहरुख खान के ‘फेवरेट’ प्लेयर का बल्ला, मोहम्मद शमी ने हासिल की खास उपलब्धि

राहुल त्रिपाठी केकेआर के लिए इसस सीजन में अब तक तीन मैच में 121 रन बना चुके हैं। इस दौरान उनका औसत 40.33 और स्ट्राइक रेट 157.14 का रहा है। राहुल ने आईपीएल में कुल 37 मैच खेले हैं। इस दौरान 27.46 की औसत से 879 रन बनाए हैं। 93 रन उनका उच्चतम स्कोर रहा है।

IPL 2020: कमलेश नागरकोटी बने ‘सुपरमैन’, हैरतअंगेज कैच देख उछल पड़े शाहरुख खान; VIDEO

कमलेश नागरकोटी पिछला सीजन चोट के कारण नहीं खेल सके थे। इसके बावजूद टीम मैनेजमेंट और मालिक ने उन पर भरोसा बनाए रखा। नागरकोटी को टीम में ही रखा गया। उन्होंने इस मुकाबले में कोलकाता के उस भरोसे को सही साबित किया।

KKR vs SRH: 4 करोड़ में बिके वरुण चक्रवर्ती ने लिया हैदराबाद का सबसे बड़ा विकेट, पिछले साल 1 ओवर में लुटाए थे 25 रन

आर्किटेक्ट बनने की कोशिश कर रहे वरुण को अचानक क्रिकेट ने फिर अपनी तरफ खींच लिया। लेकिन, यहां भी कुछ और हो गया। बजाए स्पिनर के वो तेज गेंदबाज बन गए। घुटने में चोट लगी तो करियर पर ब्रेक लगता दिखा। जब चोट ठीक हुई तो उन्होंने स्पिन बॉलिंग शुरू कर दी।

IPL 2020: हार्दिक पंड्या ने बाउंड्री पर दौड़कर लपका शानदार कैच, पलटा मैच का रुख; देखें video

बल्लेबाजी में हार्दिक पांड्या ने 13 गेंद में 18 रन की पारी खेली। हार्दिक की पारी में 2 छक्के और एक चौका शामिल रहा, लेकिन हार्दिक 19वें ओवर में रसेल की गेंद पर हिट विकेट आउट हो गए।

IPL 2020: कीरोन पोलार्ड ने हार्दिक पांड्या की मदद से 5 साल बाद लिया विकेट, मुंबई इंडियंस के लिए बनाया खास रिकॉर्ड

मुंबई ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में अपनी पहली जीत हासिल की है। इससे पहले उसने यूएई में 6 मैच खेले थे। सभी में उसे हार का सामना करना पड़ा था।

KKR vs MI: आईपीएल में एक टीम को 20 बार हराने वाली पहली टीम बनी मुंबई, बुमराह को 2 साल बाद एक बल्लेबाज ने मारे 4 छक्के

मुंबई और कोलकाता के बीच हुए पिछले 11 मैचों में रोहित शर्मा की टीम का पलड़ा भारी रहा है। उसने 10 मैच जीते हैं। जबकि, कोलकाता को सिर्फ एक मैच में जीत मिली है। दूसरी ओर, कोलकाता की टीम 2013 से पहली बार पहले मैच में हारी है।

IPL: जब मैदान पर भिड़ गए थे सौरव गांगुली और शेन वॉर्न, दादा पर टॉस के लिए इतंजार कराने का लगा था आरोप

यूसुफ पठान की गेंद पर ग्रीम स्मिथ ने गांगुली का कैच ले लिया। गांगुली क्रीज से नहीं हटे। उन्होंने मैदानी अंपायर को थर्ड अंपायर से सलाह लेने के लिए कहा। मैदान पर खड़े अंपायर जीए प्रतापकुमार ने थर्ड अंपायर के पास फैसले को भेज दिया। थर्ड अंपायर असद रउफ ने गांगुली को नॉटआउट करार दे दिया। इस पर राजस्थान के कप्तान शेन वॉर्न भड़क गए।

IPL शुरू होने की कहानी; ललित मोदी ने बनाया था मास्टर प्लान, मुकेश अंबानी ने खरीदी थी सबसे महंगी टीम

ललित मोदी ने 2007 में दिल्ली में इंडियन प्रीमियर लीग यानी कि आईपीएल को लांच किया था। उस दौरान सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर, अनिल कुंबले, राहुल द्रविड़ जैसे खिलाड़ी वहां मौजूद थे।

KKR IPL Team 2020 Players List: दिनेश कार्तिक का अनुभव केकेआर को 6 साल बाद दिला सकता है ट्रॉफी, ये है कोलकाता नाइटराइडर्स की पूरी टीम

KKR IPL Team 2020 Players List, Full Squad: पिछले सीजन केकेआर निरंतरता की कमी से जूझ रहा था। बल्लेबाजी क्रम में आंद्रे रसेल की स्थिति अच्छी हो सकती है लेकिन यह टीम के उस दिन के प्रदर्शन पर भी निर्भर करेगा।

IPL से पहले गौतम गंभीर ने दी कोहली को सलाह, 2 बार के चैंपियन ने विराट और MS Dhoni की कप्तानी में बताया फर्क

आईपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत 19 सितंबर को होगी। धोनी की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलेगी।

अली खान कोलकाता नाइट राइडर्स में शामिल, CPL में बरपा चुके हैं कहर; IPL खेलने वाले होंगे पहले अमेरिकी

अली खान सीपीएल में पिछले तीन साल से बेस्ट तेज गेंदबाज माने गए हैं। अपने प्रदर्शन के दम पर उन्होंने कई लीगों का कॉन्ट्रेक्ट हासिल किया है। केकेआर की नजर उन पर पहले से ही थी। वे पिछले सीजन में केकेआर के स्टेंडबाय प्लेयर थे।

LOVE STORY: जब दोस्त की पत्नी को ही दिल दे बैठे थे मुरली विजय, आईपीएल के दौरान गुपचुप तरीके से हुआ था अफेयर

आईपीएल के दौरान मिलने के बाद निकिता और विजय अच्छे दोस्त बन गए। दोनों को एक-दूसरे का साथ अच्छा लगने लगा। फिर जब उन्हें एहसास हुआ कि वो एक-दूसरे के बगैर नहीं रह सकते हैं तो बिना किसी की परवाह किए साथ रहने का फैसला कर लिया।

‘आंद्रे रसेल IPL 2020 में लगा सकते हैं दोहरा शतक, वो टीम की धड़कन’, बोले कोलकाता नाइटराइडर्स के मेंटर

पिछले सीजन में रसेल ने 13 पारियं में 56.66 की औसत से 510 रन बनाए थे। उन्होंने गेंदबाजी में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए 11 विकेट झटके थे। रसेल को पिछले सीजन में ‘मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर’ चुना गया था।

लॉकडाउन के दौरान कोच बन गए थे युवराज सिंह, IPL 2020 में हिस्सा लेने वाले 4 खिलाड़ियों को घर पर दी थी ट्रेनिंग

शुभमन गिल आईपीएल 2020 में कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाजी क्रम का अहम हिस्सा होंगे। शर्मा, प्रभसिमरन और अनमोलप्रीत क्रमश: सनराइजर्स हैदराबाद, किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के लिए खेलेंगे।

IPL 2020
X