KKR vs MI

MI vs KKR: मुंबई इंडियंस की लगातार 5वीं जीत, 8 विकेट से हारा कोलकाता नाइटराइडर्स

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दोनों के बीच अब तक 27 मैच खेले गए हैं। इनमें से केकेआर सिर्फ 6 में ही जीत हासिल कर पाई है, जबकि 21 में उसे हार झेलनी पड़ी है।

IPL 2020: मुंबई इंडिंयस के खिलाफ मैच से पहले दिनेश कार्तिक ने छोड़ी KKR की कमान, इयोन मॉर्गन को सौंपी कप्तानी

दो बार की चैंपियन केकेआर इस सीजन भले ही इस समय पॉइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर है, लेकिन उसका अब तक का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। कई मैचों में टीम की हार के बाद कार्तिक की कप्तानी को लेकर भी सवाल उठे हैं।

MI vs KKR Playing 11: कोलकाता ने किए 2 चेंज, मुंबई ने भी किया एक बदलाव, इन खिलाड़ियों संग उतरीं दोनों टीमें

इस सीजन दोनों टीमें दूसरी बार भिड़ रही हैं। इससे पहले 23 सितंबर को अबुधाबी के शेख जायद स्टेडियम में दोनों में भिड़ंत हुई थी। तब मुंबई ने 49 रन से जीत हासिल की थी।

IPL 2020: हार्दिक पंड्या ने बाउंड्री पर दौड़कर लपका शानदार कैच, पलटा मैच का रुख; देखें video

बल्लेबाजी में हार्दिक पांड्या ने 13 गेंद में 18 रन की पारी खेली। हार्दिक की पारी में 2 छक्के और एक चौका शामिल रहा, लेकिन हार्दिक 19वें ओवर में रसेल की गेंद पर हिट विकेट आउट हो गए।

IPL 2020: कीरोन पोलार्ड ने हार्दिक पांड्या की मदद से 5 साल बाद लिया विकेट, मुंबई इंडियंस के लिए बनाया खास रिकॉर्ड

मुंबई ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में अपनी पहली जीत हासिल की है। इससे पहले उसने यूएई में 6 मैच खेले थे। सभी में उसे हार का सामना करना पड़ा था।

KKR vs MI: आईपीएल में एक टीम को 20 बार हराने वाली पहली टीम बनी मुंबई, बुमराह को 2 साल बाद एक बल्लेबाज ने मारे 4 छक्के

मुंबई और कोलकाता के बीच हुए पिछले 11 मैचों में रोहित शर्मा की टीम का पलड़ा भारी रहा है। उसने 10 मैच जीते हैं। जबकि, कोलकाता को सिर्फ एक मैच में जीत मिली है। दूसरी ओर, कोलकाता की टीम 2013 से पहली बार पहले मैच में हारी है।

यूएई में पहली बार जीती मुंबई इंडियंस, 7 साल बाद केकेआर ने गंवाया अपना पहला मुकाबला

केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया। मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 195 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइटराइडर्स 20 ओवर में 9 विकेट पर 146 रन ही बना पाई।

मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 49 रन से हराया, अंकतालिका में शीर्ष पर जगह बनाई

इस जीत के साथ ही मुंबई इंडियंस अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच गई। अबुधाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेले गए इस मैच में दिनेश कार्तिक ने टॉस जीता और रोहित शर्मा को बल्लेबाजी का न्योता दिया।

बिना बदलाव के उतरी मुंबई इंडियंस, यहां जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

दोनों ही टीमों के पास स्टार खिलाड़ियों की कमी नहीं है। ऐसे में जाहिर है दिनेश कार्तिक और रोहित शर्मा को प्लेइंग इलेवन चुनने में खासी मशक्कत करनी पड़ी।

‘आंद्रे रसेल IPL 2020 में लगा सकते हैं दोहरा शतक, वो टीम की धड़कन’, बोले कोलकाता नाइटराइडर्स के मेंटर

पिछले सीजन में रसेल ने 13 पारियं में 56.66 की औसत से 510 रन बनाए थे। उन्होंने गेंदबाजी में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए 11 विकेट झटके थे। रसेल को पिछले सीजन में ‘मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर’ चुना गया था।

IPL-8: केकेआर ने किया जीत से आग़ाज़, मुंबई को सात विकेट से हराया

कप्तान गौतम गंभीर के अर्धशतक और युवा बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की तेजतर्रार पारी से मौजूदा चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स ने बुधवार को यहां मुंबई इंडियन्स को सात विकेट से हराकर आईपीएल आठ के अपने अभियान की जोरदार शुरुआत की। केकेआर ने मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा की आकर्षक पारी भी बेकार कर दी जो 65 गेंदों […]

आईपीएल-8: मुंबई इंडियंस बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स

सुनील नारायण विवाद को भुलाकर कोलकाता नाइट राइडर्स आज यहां ईडन गार्डंस पर ताबड़तोड़ क्रिकेट के जलसे आईपीएल के पहले मैच में मुंबई इंडियंस जैसी मजबूत टीम के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगी। वेस्टइंडीज के रहस्यमयी स्पिनर नारायण के गेंदबाजी एक्शन की शिकायत चैम्पियंस टी20 लीग में की गई थी। वह विश्व कप भी […]

ये पढ़ा क्या?
X