Kings XI Punjab

IPL 2020 से इन 4 युवाओं ने ठोका टीम इंडिया के लिए दावा, MS Dhoni और विराट कोहली ने बताया था फ्यूचर स्टार

देवदत्त पडिक्कल ने सीजन में कोहली और डिविलियर्स से ज्यादा रन बनाए। कवर और एक्स्ट्रा कवर में शानदार शॉट खेलने में पडिक्कल माहिर हैं। शॉर्ट पिच गेंदों का सामना भी बखूबी करते हैं। कोहली ने उन्हें भविष्य का स्टार खिलाड़ी बताया।

IPL 2020: क्रिस गेल टी20 में 1000 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज, राजस्थान के गेंदबाजों को जमकर कूटा

क्रिस गेल की तूफानी पारी की बदौलत पंजाब ने राजस्थान को 186 रन का लक्ष्य दिया। उसने 20 ओवर में 4 विकेट पर 185 रन बनाए। गेल 99 रन के निजी स्कोर पर जोफ्रा आर्चर की गेंद पर बोल्ड हो गए। उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 8 छक्के लगाए।

बायो-बबल के कारण पिता के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो सके थे मंदीप सिंह, खास पारी खेलकर उनकी इच्छा की पूरी

28 साल के मंदीप का घर जालंधर में है। वे दो महीने पहले यूएई में पंजाब के कैंप में शामिल हुए थे। उनके पिता के लीवर में इंफेक्शन था। उन्होंने मोहाली के अस्पताल में अंतिम सांस ली। मंदीप के पिता हरदेव सिंह पूर्व एथलेटिक्स कोच और जिला खेल अधिकारी थे।

अर्शदीप सिंह के संघर्ष की कहानी; IPL के लिए कबाड़ी की दुकान से टायर लेकर की थी प्रैक्टिस, अब हैं किंग्स इलेवन पंजाब के ‘संकटमोचक’

अर्शदीप ने बताया, ‘‘इस फॉर्मेट में आप डर नहीं सकते हैं। यह बल्लेबाजों के लिए मुफीद है। ऐसे में आपको रन रोकने और उन्हें प्रेशर में लाने के बारे में सोचना चाहिए। मैंने स्लो और यॉर्कर गेंदों पर काम किया है। मुझे शमी भाई (मोहम्मद शमी) ने ऐसा करने के लिए कहा है। उन्होंने खुद पर विश्वास रखने के लिए कहा।’’

KXIP vs SRH: रवि बिश्नोई ने रोका डेविड वार्नर का अर्धशतकीय रथ, 9 मैच बाद 50 के अंदर आउट

वॉर्नर पिछले पांच पारियों में अर्धशतक नहीं लगा सके हैं। राजस्थान के खिलाफ दुबई में 48 रन की पारी उनका टॉप स्कोर रहा है। उसके बाद वो चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ 9, कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ 47, राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 4 और पंजाब के खिलाफ 35 रन बनाकर आउट हुए हुए हैं।

IPL 2020: एक मैच में दो सुपर ओवर; युवराज ने की वर्ल्ड कप फाइनल से तुलना, आनंद महिंद्रा बोले- ऐसी स्क्रिप्ट पर राइटर को निकाल दिया जाता

मैच में मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 176 रन बनाए थे। पंजाब की टीम भी 20 ओवर में 6 विकेट पर 176 रन ही बना सकी। पंजाब को आखिरी ओवर में जीत के लिए 9 रन बनाने थे, लेकिन क्रिस जॉर्डन अंतिम गेंद पर रनआउट हो गए और मैच सुपर ओवर में पहुंच गया।

MI vs KXIP: केएल राहुल ने पावरप्ले में किया अपना बेस्ट प्रदर्शन, ट्रेंट बोल्ट ने पहली बार की इतनी शर्मनाक गेंदबाजी

राहुल ने मयंक अग्रवाल के साथ पहले विकेट के लिए मयंक अग्रवाल के साथ 3.3 ओवर में ही 33 रनों की साझेदारी कर ली। इसके बाद राहुल ने क्रिस गेल के साथ दूसरे विकेट के लिए 42 रनों की साझेदारी की।

पंजाब के खिलाफ नहीं चला शाहरुख खान के ‘फेवरेट’ प्लेयर का बल्ला, मोहम्मद शमी ने हासिल की खास उपलब्धि

राहुल त्रिपाठी केकेआर के लिए इसस सीजन में अब तक तीन मैच में 121 रन बना चुके हैं। इस दौरान उनका औसत 40.33 और स्ट्राइक रेट 157.14 का रहा है। राहुल ने आईपीएल में कुल 37 मैच खेले हैं। इस दौरान 27.46 की औसत से 879 रन बनाए हैं। 93 रन उनका उच्चतम स्कोर रहा है।

केएल राहुल और मयंक अग्रवाल से मिले MS DHONI, पंजाब के कप्तान को टिप्स देते नजर आए माही; देखें VIDEO

किंग्स इलेवन पंजाब और आईपीएल ने अपने आधिकारिक ट्टिटर अकाउंट पर इसे शेयर किया। पंजाब ने राहुल और धोनी की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, ‘‘आप कुछ जीतते हैं और कुछ सीखते हैं।’’

KXIP vs CSK: महेंद्र सिंह धोनी ने रचा इतिहास, केएल राहुल का कैच लेकर हासिल की एक खास उपलब्धि

धोनी ने मैच के 18वें ओवर में केएल राहुल का शानदार कैच लिया। उन्होंने शार्दुल ठाकुर की गेंद पर दाई ओर डाइव लगाते हुए गेंद को लपक लिया। 39 साल के हो चुके धोनी ने इस आईपीएल में भी शानदार विकेटकीपिंग की है।

7 ग्रिप वाले बल्ले से खेलते हैं कीरोन पोलार्ड; 150+ की औसत से बनाते हैं रन, लगा चुके हैं 1300 से ज्यादा बाउंड्रीज

पोलार्ड के टी20 करियर की बात करें तो वे 17 टीमों की ओर से खेल चुके हैं। इस दौरान 2006 से लेकर अब तक उन्होंने 516 मुकाबलों में 10345 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 31.44 का रहा है।

KXIP vs MI: इस सीजन पहली बार गरजा हार्दिक पंड्या का बल्ला, 11 गेंद में ठोक डाले 30 रन

मुंबई इंडियन की टीम ने आखिरी 6 ओवरों में 104 रन बनाए। हार्दिक के साथ पोलार्ड ने भी एक बार फिर बेहतरीन पारी खेली। उन्होंने 20 गेंद का सामना करते हुए 235 के स्ट्राइक रेट से 47 रन बनाए।

KXIP vs MI: रोहित शर्मा ने तोड़ा विराट कोहली का रिकॉर्ड, आईपीएल में 5000 रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज बने

रोहित ने इस मैच में दो रन बनाते ही एक खास उपलब्धि हासिल कर ली। वे आईपीएल में 5 हजार रन पूरे करने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए। वे विराट कोहली और सुरेश रैना के क्लब में शामिल हो गए हैं।

7 साल में 3 टीमों के लिए खेले राहुल तेवतिया, अब तक सिर्फ 22 मैच में मिला मौका; जानिए गांव की गलियों से IPL तक का सफर

राहुल तेवतिया को 2014 आईपीएल के लिए हुए ऑक्शन में राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें 10 लाख रुपए में खरीदा था। उन्हें 2014 में 3 और 2015 में 1 मैच खेलने का मौका मिला। तेवतिया ने 2014 में 3 मैच में 2 विकेट लिए थे और 16 रन बनाए थे।

5 साल पहले टूट गया था निकोलस पूरन का पैर, डॉक्टर ने दी थी क्रिकेट से तौबा करने की सलाह; अब शानदार फील्डिंग से किया सबको हैरान

निकोलस ने राजस्थान की पारी के 8वें ओवर में सैमसन के शॉट को बाउंड्री में जाने से रोक दिया। सैमसन ने रवि बिश्नोई को मिडविकेट की तरफ मारा। ऐसा लगा कि गेंद 6 रन के बाउंड्री के बाहर जा रही है। तभी वहां खड़े निकोलस पूरन ने सुपरमैन की तरह डाइव लगा दिया और 6 रन को दो रन में बदल दिया।

RR vs KXIP: मयंक अग्रवाल की पहली सेंचुरी, आईपीएल में सबसे तेज शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय बने

राहुल और मयंक ने पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 183 रन जोड़े। ओपनिंग विकेट के लिए इस सीजन की ये सबसे बड़ी साझेदारी है। दोनों ने पृथ्वी शॉ और शिखर धवन को पीछे छोड़ा। इन दोनों ने चेन्नई के खिलाफ 94 रनों की साझेदारी की थी।

केएल राहुल की विस्फोटक पारी के पीछे है रोहित शर्मा का हाथ, किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान ने ट्वीट में खोला राज

23 सितंबर को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ खेले गए मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने 54 गेंद में 80 रन की धुआंधार पारी खेली थी। रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के खिलाफ मैच में केएल राहुल ने 14 चौके और 7 छक्के की मदद से 69 गेंद में 132 रन बनाए।

KXIP vs RCB: केएल राहुल ने जड़ी IPL 2020 की पहली सेंचुरी, रिकॉर्ड्स की लगाई जड़ी

राहुल ने पंजाब की पारी के आखिरी दो ओवर में 6 छक्के लगाए। 19वां ओवर फेंकने आए दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजों में शामिल डेल स्टेन की उन्होंने जमकर क्लास लगाई। स्टेन के ओवर में राहुल और करुण नायर ने मिलकर 26 रन बना दिए।

ये पढ़ा क्या?
X