kim jong un

उत्तर कोरिया ने और परमाणु हथियार बनने की चेतावनी दी, अमेरिका की शत्रुता का हवाला दिया

‘द कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी’ ने शनिवार को किम को उद्धत करते हुए कहा, ‘‘ उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच नए संबंध स्थापित करना इस बात पर निर्भर करता है कि वे (अमेरिका) अपनी शत्रुतापूर्ण नीतियों का त्याग करते हैं या नहीं।

चीन ने द‍िया नॉर्थ कोर‍िया के तानाशाह क‍िम जोंग उन को कोरोना का टीका- अम‍ेर‍िका में दावा

वाशिंगटन में सेंटर फॉर द नेशनल इंटरेस्ट थिंक टैंक के उत्तर कोरिया के विशेषज्ञ हैरी काजनिस ने कहा कि किम और उत्तर कोरिया के कई वरिष्ठ अधिकारियों को टीका लगाया गया है।

कोमा में गया उत्तर कोरिया का तानाशाह शासक किम जोंग उन, रिपोर्ट में दावा; बहन ने संभाली कमान

किम जोंग उन की छोटी बहन किम यो जोंग तानाशाह की करीबी और सरकार में काफी ताकतवर मानी जाती हैं। किम जोंग के बाद उन्हें ही नंबर दो माना जाता है।

‘दुश्मन’ दक्षिण कोरिया से और बिगड़े उत्तर कोरिया के संबंध, तोड़ेगा राजनीतिक-सैन्य संपर्क, विद्रोहियों पर ऐक्शन न लेने को लेकर उठाया कदम

दक्षिण कोरिया ने हाल ही में कहा था कि वह उत्तर कोरिया के साथ फिर से तनावपूर्ण हो रहे संबंधों को बचाने के लिए वह देश की ओर गुब्बारों से पर्चे भेजने से कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए नये कानून बनाएगा।

फर्टिलाइजर कंपनी का फीता काटते तीन हफ्ते बाद दिखा किम जोंग उन, मौत की उड़ रही थी अफवाह

तस्वीरों से ऐसे कोई स्पष्ट संकेत नहीं मिले हैं कि किम स्वस्थ नहीं हैं। उन्होंने चलते वक्त सहारे के लिए कोई लाठी भी नहीं ले रखी थी जैसे कि उन्होंने 2014 में तब ली थी

किम जोंग उन के पास हैं 100 से ज्यादा लग्जरी कारें, दुनिया की सबसे महंगी शराब के शौकीन, ऐसी है लाइफस्टाइल

Kim Jong Un Lifestyle: फिल्मों के शौकीन किम ने अपने घर में ही 1 हजार सीटों वाला एक सिनेमा हॉल बनवाया है जहां वो अपने मनोरंजन के लिए सिनेमा देखते हैं

न्यूक्लियर टेस्ट के तैयार है उत्तर कोरिया? तानाशाह किम जोंग ने दे डाली यह चेतावनी

किम ने साथ ही कहा कि उत्तर कोरिया को परमाणु हथियार और अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल के परीक्षण को लेकर अपने आप ही, खुद पर लगाई गई रोक को बरकरार रखने की अब आवश्यकता नहीं है।

उत्तर कोरिया ने किया नए रॉकेट लॉन्चर का परीक्षण, एक साथ दाग सकता है कई रॉकेट

केसीएनए’ ने कहा, ‘‘ किम ने परीक्षण को लेकर कई बार संतोष जताया और राष्ट्रीय रक्षा विज्ञान और युद्ध सामग्री उद्योग र्किमयों की सराहना की, जिन्होंने कोरियाई शैली के एक और शानदार रॉकेट लॉन्चर का निर्माण किया है, जिससे कई रॉकेट एक साथ दागे जा सकते हैं।’’

दो मिसाइलें दागने के बाद बोले उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग, दक्षिण कोरिया को ‘गंभीर चेतावनी’ है

किम ने दक्षिण कोरिया पर एक तरफ शांति वार्ता की बात करने और दूसरी तरफ पर्दे के पीछे से अत्याधुनिक हथियार आयात करके तथा संयुक्त सैन्य अभ्यास करके ‘‘दोहरे रवैया’’ अपनाने का आरोप लगाया है। उसने कहा कि दक्षिण कोरियाई नेताओं को ‘‘प्योंगयांग की चेतावनी को नजरअंदाज करने की भूल नहीं करनी चाहिए।’’

ट्रंप-किम मुलाकात: नॉर्थ कोरियाई कमांडोज की हाथापाई का शिकार हुईं अमेरिकी राष्ट्रपति की यह महिला अफसर

उत्तर कोरिया में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन की मुलाकात के दौरान वाइट हाउस के प्रेस सेक्रेटरी स्टीफन ग्रीशम सुरक्षा गार्ड और मीडिया के बीच हुई हाथापाई का शिकार हो गईं।

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग के 323 ठिकानों का खुलासा, यहां खुलेआम होती हैं हत्याएं

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन अपने विद्रोहियों को मौत के घाट उतारने के लिए सामूहिक हत्याएं करवाता है। ताकि देशभर में आमजनता के बीच उसका खौफ बना रहे।

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग ने अपने जनरल को पिरान्हा मछली के तालाब में फेंका

North Korea Dictator Kim Jogn Un: उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने क्रूरता की सारी हदें पार कीं। विद्रोह के शक में अपने जनरल को पिरान्हा मछली से भरे तालाब में हाथ-धड़ काटकर फेंका।

किम जोंग उन: अकेले मशीनों के साथ रहते-रहते बच्चा बन गया तानाशाह

वॉशिंगटन पोस्ट के ब्यूरोचीफ की किताब में किम जोंग उन को लेकर कई खुलासे। बचपन से ही नहीं देखी बाहर की दुनिया। शाही महल में ही हुई पढ़ाई, न दोस्त न स्कूल। ऐसी लग्जरी लाइफ कि सुनकर चौंक जाएंगे।

अमेरिकी राज्य सचिव उत्‍तर कोरिया आए थे, मिलने की बजाय आलू के खेतों में घूमते रहे किम जोंग-उन

पोंपियों से मुलाकात करने की बजाए किम जोंग-उन चीन की सीमा से लगे समजियोंग के जुंघुंघ स्थित आलू की खेती को देखने गए थे। उन्होंने वहां कामगारों को हिदायत दी कि वे केवल उच्च उपज किस्मों वाले आलू की ही खेती करें।

किम जोंग से मुलाकात के बाद ट्रंप का बड़ा ऐलान- कोरिया प्रायद्वीप में सैन्य अभ्यास बंद करेगा अमेरिका

डोनाल्ड ट्रंप ने यह शर्त भी रखी कि उत्तर कोरिया पर लगे प्रतिबंध तब हटाए जाएंगे, जब हमें पूरा भरोसा हो जाएगा कि न्यूक्लियर मिसाइल टेस्ट का कोई मुद्दा नहीं है। ट्रंप ने यह भी कहा कि हम दोबारा मिलेंगे और कई बार मिलेंगे।

जब ट्रंप ने तानाशाह को दिखाई अपनी 10 करोड़ की कार की झलक, अद्भुत हैं THE BEAST के फीचर्स

‘द बीस्ट’ का वजन 8 टन है और उसके दरवाजे 8 इंच मोटी स्टील से बने हैं। इन दरवाजों का वजन किसी बोइंग 757 के दरवाजों के वजन के बराबर ही है। इसे अमेरिका के राष्ट्रपति की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है।

आधी रात सिंगापुर घूमने निकल पड़ा तानाशाह किम जोंग, देखकर चीखने लगी पब्लिक

किम जोंग उन सिंगापुर के मशहूर सेंट रेजिस होटल में ठहरे हुए हैं। सोमवार की रात किम अपनी बहन किम यो जोंग और उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री री योंग हो के साथ बाहर घूमने निकले।

तानाशाह से ज्यादा नहीं होनी चाहिए कमांडो की हाइट! किम जोंग के ‘रनिंग बॉडीगार्ड्स’ की खासियत जान हो जाएंगे हैरान

किम जोंग उन की सुरक्षा के लिए चुने जाने वाले बॉडीगार्ड्स फिटनेस और दृष्टि योग्यता में अव्वल होने चाहिए। साथ ही ये जवान किम जोंग उन की लंबाई के बराबर और मार्शल आर्ट में पारंगत होने चाहिए। इन जवानों के चुनाव से पहले उनके परिजनों और बड़े बुजुर्गों का इतिहास भी देखा जाता है।

ये पढ़ा क्या?
X