kidney transplant

Kanpur Kidney Racket: सीओ हटे, बर्रा इंस्पेक्टर समेत तीन लाइन हाजिर, फोर्टिस हॉस्पिटल तक पहुंची जांच

कानपुर किडनी रैकेट की जांच कर रहे सीओ गोविंद नगर को हटा दिया गया। वहीं, बर्रा इंस्पेक्टर, एसएसआई व नौबस्ता एसआई को लाइन हाजिर कर दिया गया है। साथ ही, दिल्ली स्थित फोर्टिस हॉस्पिटल की सोनिका डबास को गिरफ्तार किया गया है।

कानपुर के किडनी रैकेट में दिल्ली के मशहूर डॉक्टर का कनेक्शन, गिरफ्तार, BJP नेता का नाम भी आया था सामने

कानपुर के किडनी रैकेट के तार दिल्ली से भी जुड़ रहे हैं। इस मामले में एसआईटी ने दिल्ली के मशहूर अस्पताल पुष्पावती सिंहानिया रिसर्च इंस्टिट्यूट हॉस्पिटल (पीएसआरआई) के सीईओ डॉ. दीपक शुक्ला को गिरफ्तार कर लिया है।

गुजरात: मौत के बाद भी निभाया बीमार पत्नी से किया वादा, कहा था – तुम्हें मरने नहीं दूंगा

गुजरात में एक शख्स ने अपनी बीमार पत्नी से वादा किया था कि वे उन्हें मरने नहीं देंगे। उस शख्स ने अपनी मौत होने के बाद भी इस वादे को बखूबी निभाया। उन्होंने अपनी पत्नी के साथ-साथ कई लोगों की भी जिंदगी संवार दी।

30 लाख में किडनी और 80 लाख में लिवर बेचता था यह गैंग, BJP विधायक के भाई की किडनी भी करा चुके ट्रांसप्लांट

कानपुर में एक ऐसा गैंग पकड़ा गया है, जो लोगों को झांसे में लेकर किडनी और लिवर ट्रांसप्लांट करा देता था। यह गैंग एक किडनी को 30 लाख रुपए और लिवर को 80 लाख रुपए में बेचता था।

38 साल की महिला को अपनी किडनी दे दुनिया को अलविदा कह जाएगा मासूम

अंगदान करने वाले 11 महीने के बच्चे का नाम प्रीतम था, वह चंडीगढ़ के सेक्टर 45 का रहने वाला था। बीते 6 जुलाई को वह खाट से नीचे गिर पड़ा था, जिसकी वजह से उसके सिर में कई गंभीर चोटें आईं थीं।

श्रीलंका में गिरफ्तार छह भारतीयों के निकाले गए थे गुर्दे

कोलंबो क्राइम डिवीजन ने यहां की मजिस्ट्रेट अदालत से कहा कि गिरफ्तार किए गए आठ में से छह भारतीयों के गुर्दे गायब थे। मामला कथित अंग प्रतिरोपण गिरोह से जुड़ा है।

Valentine’s Day से पहले 60 साल की महिला का पति‍ को बड़ा तोहफा, ट्रांस्‍प्‍लांट के लिए दे दी किडनी

ट्रांसप्‍लांट मंगलवार को शहर के नोबल अस्‍पताल में हुआ। हालांकि, इससे पहले लंबी मेडिकल प्रक्रिया चली।