Kia Seltos

Kia Motors ने भारत में बेची 50,000 से ज्यादा कनेक्टेड कार, “Hello Kia” बोलते ही हो जाती है एक्टिव! जानें इस नई टेक्नोलॉजी की सभी खासियत

Kia Motors अपने पहले प्रोडक्ट की लांचिंग के महज 10 महीनों में इस उपलब्धि को हासिल करने वाली देश की एकमात्र कार निर्माता कंपनी है। किआ की UVO कनेक्टेड कार तकनीक को भारत में सेल्टोस SUV और कार्निवल MPV में पेश किया गया है।

Kia Seltos के वो 5 शानदार फीचर्स जो इसे बनाते हैं सेग्मेंट में सबसे बेहतर! जानिए पूरी डिटेल

Kia Seltos को दो पेट्रोल और एक डीज़ल इंजन के साथ बाजार में लांच किया गया है। इसकी कीमत 9.89 लाख रुपये से लेकर 17.34 लाख रुपये के बीच है। सामान्य तौर पर यह एसयूवी 20 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज प्रदान करती है।

Kia Motors की अगली कार Sonet भारत में जल्द करने जा रही है एंट्री, कीमत हो सकती है 8 लाख से शुरू मिलेंगे कई खास फीचर्स! देखें डिटेल

फिलहाल इस कार की कीमत के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है, लेकिन रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है, कि कंपनी इसकी कीमत 8 लाख रुपये से शुरू कर सकती है।

Kia Seltos इलेक्ट्रिक को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, कंपनी की अपकमिंग गाड़ियों की सूची में शामिल है यह कार! देखें भारत में लांचिंग को लेकर रिपोर्ट

एक अंग्रेजी वेबसाइट में छपी रिपोर्ट के मुताबिक Seltos Electric कंपनी की आने वाली कारों की लिस्ट में शामिल है। अगर इस कार को भारत में लॉन्च किया जाता है, तो यह कंपनी के लिए बाजार की हिट कार साबित हो सकती है।

Kia Sonet: दमदार फीचर्स के साथ आ रही है नई कॉम्पैक्ट SUV! शुरआती कीमत हो सकती है 8 लाख रुपये, जानिए इससे जुड़ी 5 खास बातें

Kia Sonet कंपनी की तरफ से भारतीय बाजार में लांच की जाने वाली तीसरी गाड़ी होगी। इससे पहले कंपनी बाजार में अपनी Seltos एसयूवी और Carnival एमपीवी को पेश कर चुकी है। इस एसयूवी के कॉन्सेप्ट वर्जन को कंपनी ने बीते ऑटो एक्सपो में पहली बार पेश किया था।

Kia Seltos Vs Hyundai Creta: देखे दोनों गाड़ियों के बेस वैरिएंट में से कौन-सा खरीदें, कीमत में ​महज 10 हजार रुपये का है अंतर!

Hyundai Creta की कीमत Seltos की तुलना में करीब 10 हजार रुपये अधिक है। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि अपडेट के बावजूद सेल्टोस के बेस वेरिएंट की कीमत में कंपनी ने कोई बदलाव नहीं किया है।

Kia Seltos अब “Hello Kia” बोलते ही हो जाएगी एक्टिव, कंपनी ने बेस वैरिएंट में भी किया सनरूफ को शामिल! दो वैरिएंट को लाइनअप से किया बंद

Kia Seltos के बेस वेरिएंट में अब सनरूफ और नए सात फीचर्स को जोड़ा गया है ,बता दें, ये फीचर्स अब तक सेल्टॉस के टॉप वैरिएंट में भी मिलते थे।

Kia Sonet: कम दाम और बेहतरीन फीचर्स से देगी Maruti Brezza को टक्कर! जानिए इससे जुड़ी 5 खास बातें

Kia Sonet के कॉन्सेप्ट वर्जन को बीते ऑटो एक्सपो में देश के सामने पेश किया गया था। कंपनी इस SUV में कनेक्टिविटी फीचर्स को भी शामिल कर सकती है। इसकी कीमत मौजूदा Seltos से कम होगी, जो कि Maruti Brezza के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है।

Kia Sonet की लांच को लेकर हुआ खुलासा! इस महीने बाजार में आएगी छोटी SUV, मिलेंगे यह खास फीचर्स

Kia Sonet को कंपनी ने बीते ऑटो एक्सपो के दौरान बतौर कॉन्सेप्ट पेश किया था, हाल ही में इस एसयूवी को टेस्टिंग के दौरान भी स्पॉट किया गया था। इस सब कॉम्पैक्ट SUV में कंपनी कई ऐसे फीचर्स को शामिल कर रही है, जो सेग्मेंट में पहली बार देखने को मिलेंगे।

Kia Sorento रिमोट से होगी पार्क, मिलेंगे कई शानदार फीचर्स! जानिए इस आने वाली SUV से जुड़ी 5 खास बातें

Kia Sorento में कंपनी ने 7 सीट्स दिए हैं और यह फुल साइज एसयूवी है। भारतीय बाजार में यह एसयूवी सीधे तौर पर Toyota Fortuner जैसे लग्जरी एसयूवी को टक्कर देगी।

Kia Sorento ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन तकनीक से होगी लैस! पीछे से आ रही कार पर भी रख सकेंगे पैनी नजर, जानें पूरी डिटेल

Kia Sorento को अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के बाजार में पेश किए जाने की योजना है। इसमें कंपनी ने ब्लाइंड स्पॉट व्यू मॉनिटर तकनीक (BVM) का प्रयोग किया गया है।

Kia Motors ला रही है नई हैचबैक कार Picanto! लांच से पहले ही तस्वीरें हुईं लीक, जानें डिटेल

Kia Motors ने भारतीय बाजार में अपनी एसयूवी Seltos के साथ सफर की शुरुआत की थी। अब कंपनी ग्लोबल मार्केट में अपनी नई हैचबैक कार Kia Picanto के थर्ड जेनरेशन मॉडल को पेश करने की तैयारी कर रही है।

Kia Sonet से लेकर Maruti S-Cross तक, लॉकडाउन के खत्म होते ही लांच होंगी यह शानदार कारें! कीमत होगी बस इतनी

Kia Motors ने बीते ऑटो एक्सपो के दौरान अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी Sonet को पेश किया था। वहीं Maruti Suzuki अपनी एसयूवी S-Cross के पेट्रोल मॉडल को बाजार में लांच करेगी।

Kia Seltos और Hyundai Creta जैसी गाड़ियों को टक्कर देने भारत आ रही है Citroen की नई कार, कोराना वायरस के चलते लांचिंग का बदला समय! देखें पूरी जानकारी

रिपोर्ट के मुताबिक Citroen यूरोप में 12 बेस्ट सेलिंग कार ब्रांड्स में से एक है। उम्मीद है कि भारत में यह कंपनी किआ मोटर्स और एमजी हेक्टर की तरह अपने पैर जमाने में सफल होगी।

Kia Seltos की डिलीवरी के लिए 20,000 ग्राहक कर रहे इंतजार, कॉम्पेक्ट SUV सेगमेंट में लोगों को आ रही बेहद पसंद!

भारतीय बाजार में Kia Seltos पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ उपलब्ध है। इसमें 1.5 लीटर की क्षमता का पेट्रोल और 1.5 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन भी प्रयोग किया गया है। इसके अलावा यह एसयूवी 1.4 लीटर की क्षमता का टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन के साथ भी बाजार में उपलब्ध है।

Kia Seltos की तरह क्या लोगों को कंपनी की नई कार Kia Sonet भी आएगी पसंद, कंपनी ने रखा 1 साल में 70 हजार यूनिट बेचने का लक्ष्य!

Kia Sonet SUV को 3 इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा, जिसमें 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल, 1.2-लीटर 4-सिलेंडर युक्त नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और एक 1.5-लीटर वाला 4-सिलेंडर युक्त डीजल इंजन दिया जाएगा।

Kia Carnival की नई जेनरेशन Mercedes-Maybach S-class के समान 4 ​सीटर विकल्प में होगी लॉन्च! देखें क्या होंगे खास फीचर्स

Kia Carnival को कंपनी ने तीन वैरिएंट Premium, Prestige और Limousine में लॉन्च किया है। यह कार मार्केट में सिंगल इंजन विकल्प 2.2 लीटर की क्षमता वाले VGT डीजल इंजन के साथ उपलब्ध है, जो कि BS6 मानकों के अनुसार तैयार किया गया है।

भारत में किआ मोटर्स की गाड़ियों का जलवा, महज 8 महीनें में बिकी 80 हजार से ज्यादा कार, देखें क्या है वजह?

भारत में सेल्टोस को लॉन्च हुए लगभग 8 महीने हो चुके हैं और कंपनी इसकी अब तक 81,716 यूनिट बेच चुकी है। यह किसी भी नई कंपनी के लिए एक बड़ी संख्या है। वहीं किआ कार्निवल एमपीवी की महज 2 महीनों में ही 3,187 युनिट बेची जा चुकी हैं।