Kia Motors

Kia Sorento रिमोट से होगी पार्क, मिलेंगे कई शानदार फीचर्स! जानिए इस आने वाली SUV से जुड़ी 5 खास बातें

Kia Sorento में कंपनी ने 7 सीट्स दिए हैं और यह फुल साइज एसयूवी है। भारतीय बाजार में यह एसयूवी सीधे तौर पर Toyota Fortuner जैसे लग्जरी एसयूवी को टक्कर देगी।

Kia Sorento ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन तकनीक से होगी लैस! पीछे से आ रही कार पर भी रख सकेंगे पैनी नजर, जानें पूरी डिटेल

Kia Sorento को अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के बाजार में पेश किए जाने की योजना है। इसमें कंपनी ने ब्लाइंड स्पॉट व्यू मॉनिटर तकनीक (BVM) का प्रयोग किया गया है।

Kia Motors ला रही है नई हैचबैक कार Picanto! लांच से पहले ही तस्वीरें हुईं लीक, जानें डिटेल

Kia Motors ने भारतीय बाजार में अपनी एसयूवी Seltos के साथ सफर की शुरुआत की थी। अब कंपनी ग्लोबल मार्केट में अपनी नई हैचबैक कार Kia Picanto के थर्ड जेनरेशन मॉडल को पेश करने की तैयारी कर रही है।

Kia Sonet से लेकर Maruti S-Cross तक, लॉकडाउन के खत्म होते ही लांच होंगी यह शानदार कारें! कीमत होगी बस इतनी

Kia Motors ने बीते ऑटो एक्सपो के दौरान अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी Sonet को पेश किया था। वहीं Maruti Suzuki अपनी एसयूवी S-Cross के पेट्रोल मॉडल को बाजार में लांच करेगी।

Kia Seltos की डिलीवरी के लिए 20,000 ग्राहक कर रहे इंतजार, कॉम्पेक्ट SUV सेगमेंट में लोगों को आ रही बेहद पसंद!

भारतीय बाजार में Kia Seltos पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ उपलब्ध है। इसमें 1.5 लीटर की क्षमता का पेट्रोल और 1.5 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन भी प्रयोग किया गया है। इसके अलावा यह एसयूवी 1.4 लीटर की क्षमता का टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन के साथ भी बाजार में उपलब्ध है।

Kia Seltos की तरह क्या लोगों को कंपनी की नई कार Kia Sonet भी आएगी पसंद, कंपनी ने रखा 1 साल में 70 हजार यूनिट बेचने का लक्ष्य!

Kia Sonet SUV को 3 इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा, जिसमें 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल, 1.2-लीटर 4-सिलेंडर युक्त नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और एक 1.5-लीटर वाला 4-सिलेंडर युक्त डीजल इंजन दिया जाएगा।

Kia Carnival की नई जेनरेशन Mercedes-Maybach S-class के समान 4 ​सीटर विकल्प में होगी लॉन्च! देखें क्या होंगे खास फीचर्स

Kia Carnival को कंपनी ने तीन वैरिएंट Premium, Prestige और Limousine में लॉन्च किया है। यह कार मार्केट में सिंगल इंजन विकल्प 2.2 लीटर की क्षमता वाले VGT डीजल इंजन के साथ उपलब्ध है, जो कि BS6 मानकों के अनुसार तैयार किया गया है।

भारत में किआ मोटर्स की गाड़ियों का जलवा, महज 8 महीनें में बिकी 80 हजार से ज्यादा कार, देखें क्या है वजह?

भारत में सेल्टोस को लॉन्च हुए लगभग 8 महीने हो चुके हैं और कंपनी इसकी अब तक 81,716 यूनिट बेच चुकी है। यह किसी भी नई कंपनी के लिए एक बड़ी संख्या है। वहीं किआ कार्निवल एमपीवी की महज 2 महीनों में ही 3,187 युनिट बेची जा चुकी हैं।

World Car of the Year: जानें वो खास बातें जो Kia Telluride को बनाती हैं दुनिया की सबसे बेहतरीन कार!

Kia Telluride में 3.8 लीटर का V6 इंजन मिलता है, जो 291bhp की अधिकतम पावर और 355Nm का टॉर्क देता है। ट्रांसमिशन के लिए इसमें ऑन-डिमांड ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ 8-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स मिलता है।

Kia Telluride: किआ की इस कार का रहा पूरी दुनिया में जलवा, World Car of the year के अवार्ड से किया गया सम्मानित! पढ़ें पूरी डिटेल

बता दें, World car Award के विजेताओं का निर्णय एक स्वतंत्र अंतर्राष्ट्रीय जूरी द्वारा किया जाता है, जिसमें दुनिया भर के 24 देशों के 86 अनुभवी व सम्मानित ऑटोमोटिव पत्रकार भी शामिल होते हैं।

Mahindra Thar से लेकर Skoda Karoq तक भारत आ रही हैं ये 5 दमदार SUV! देखें कीमत, फीचर्स और लंचिंग की जानकारी

Skoda Karoq केवल 1.5-लीटर TSI टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध होगी। जो 250nm पीक टॉर्क के साथ 150hp की पावर प्रदान करेगी। इसमें ट्रांसमिशन के लिए 7-स्पीड DSG ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प दिया जाएगा।

Kia Motors ने कोरोना वायरस लॉकडाउन में लोगों से की बाहर ना निकलने की अपील, Carnival के टीवीसी के जरिए दिया ये संदेश!

इस वीडियो का अपलोड करने का मुख्य कारण लोगों से घर में रहने के लिए अनुरोध करना और सामाजिक दूरी को बढ़ावा देना है।

Kia Sonet: आ रही है किआ की नई कार Sonet, टेस्टिंग के दौरान दिखी झलक, कीमत हो सकती है 7 लाख से शुरू!

बता दें, Kia Sonet को सेल्टॉस की तरह ही HT और GT लाइन वेरिएंट में लॉन्च करेगी। जिसमें GT लाइन वर्जन में कई खास फीचर्स को शामिल किया जाएगा। जिसमें तीन इंजन विकल्प दिए जा सकते हैं।

Kia Seltos ने सेल्स के तोड़े सारे रिकोर्ड, लांचिंग के बाद से ही हर 4 मिनट में बिक रही 1 कार! देखें कीमत और फीचर्स की पूरी डिटेल

किआ मोटर्स ने Seltos की सफलता के बाद भारत में अपनी प्रीमियम एमपीवी Carnival को भी लॉन्च कर दिया है, कार्निवल की भी लॉकडाउन के चलते मार्च 2020 में कुल 1,117 यूनिट्स बेची गई हैं। वही कंपनी अब कॉम्पेक्ट एसयूवी में कदम रखते हुए किआ 2020 के मध्य में Sonet को भी लॉन्च करेगी ।

Kia Seltos ने भारत में कर दिखाया कमाल, महज 8 महीने में 80,000 लोगों ने खरीदकर बनाया देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी! देखें क्या है खास

बता दें, Kia Seltos को अगस्त 2019 में लॅान्च किया गया था और तब से अब तक इसकी कुल 81,784 यूनिट्स बेची जा चुकी हैं। यानी अवरेज इस कार की प्रत्येक महीने 10,223 यूनिट्स सेल होती हैं।

आ रहा है Kia Seltos का इलेक्ट्रिक अवतार! सिंगल चार्ज में चलेगा 400 KM, जानिए क्या होगा इसमें खास

Kia Motors ने पिछले साल भारतीय बाजार में अपनी एसयूवी Kia Seltos को लांच किया था। इसकी कीमत 9.89 लाख रुपये से लेकर 17.34 लाख रुपये के बीच है। वहीं इसके इलेक्ट्रिक वर्जन का प्रोडक्शन भी जल्द ही शुरू किया जाएगा।

Kia Motors ने कर दिखाया बड़ा कमाल, Tata और Mahindra को पीछे छोड़ बनी देश की तीसरी सबसे ज्यादा कार बेचने वाली कंपनी! जानें क्या है वजह

Kia Motors ने बीते साल अपने पहले वाहन के तौर पर Kia Seltos को लांच किया था, वहीं इस साल की शुरुआत में ऑटो एक्सपो के दौरान कंपनी ने अपनी प्रीमियम एमपीवी Kia Carnival को लांच किया। अब कंपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी सेग्मेंट में अपनी नई Kia Sonet को लाने की तैयारी कर रही है।

Kia Carnival : ये है देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली प्रीमियम कार, Toyota Fortuner को पछाड़ मार्केट पर कर रही राज़!

फिलहाल यह कार मार्केट में सिंगल इंजन विकल्प 2.2 लीटर की क्षमता वाले VGT डीजल इंजन के साथ उपलब्ध है, जो कि BS6 मानकों के अनुसार तैयार किया गया है।