ताज़ा खबर
 

kerala floods

कांग्रेस सांसद शशि थरुर ने की मछुआरों को नोबेल पुस्कार देने की मांग

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने केरल के उन मछुआरों की नोबेल शांति पुरस्कार के लिए अनुशंसा की है जिन्होंने 2018 में राज्य में आई बाढ़ के दौरान बचाव कार्यों में मदद की थी।

केरल बाढ़ में कई जानें बचाने वाला जांबाज खुद तड़प कर सड़क पर मर गया, नहीं मिली मदद

केरल बाढ़ के दौरान कई लोगों की जान बचाने वाले जिनेश जेरोन सड़क हादसे का शिकार हो गए। वे मदद की गुहार लगाते रहे, लेकिन कोई आगे नहीं आया। बाद में इलाज के दौरान अस्पताल में उनकी मौत हो गई।

kerala

Kerala Flood: पानी में बह न जाए इसलिए सीढ़ि‍यों से बांध दिया था पति का शव, मदद के लिए करती रहीं इंतजार

जोजो ने कहा कि उनके पिता का शव तीन दिनों तक एंबुलेंस में रखा रहा और इससे बुरा क्या हो सकता है। इतना ही नहीं जोजो और उनके परिजनों ने ही शव को साफ किया और शव का अंतिम संस्कार कराया।

केरल: राहुल गांधी ने RSS पर फिर बोला हमला, कहा- एक आइडिया नागपुर से चलता है, उससे लड़ाई जारी रहेगी

कांग्रेस अध्यक्ष ने केंद्र सरकार पर अपर्याप्त मदद भेजने का आरोप लगाया। उन्‍होंने कहा, केरल के लोगों को अभी भी मदद का इंतजार है। ये उनका अधिकार है। सरकार उन पर कोई अहसान नहीं कर रही है।

नासा की ये दो तस्वीरें कहती हैं केरल में हुई तबाही की दास्तां

नासा की पहली तस्वीर 6 फरवरी 2018 की है। इसमें केरल हरा-भरा दिख रहा है, लेकिन जो दूसरी तस्वीर है वह 22 अगस्त 2018 के केरल की है। इस तस्वीर में साफ देखा जा सकता है कि बाढ़ के कारण केरल की हालत किस कदर बर्बाद हुई है।

केरल के मंत्री का ‘बाहुबली’ अवतार, बाढ़ पीड़ितों के लिए कंधे पर ढोते दिखे राहत सामग्री

केरल राज्य को इस बाढ़ के कारण करीब 21,043 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। विशेषज्ञों का अनुमान है कि नुकसान का ये आंकड़ा बाढ़ उतरने के बाद 10 गुना और अधिक बढ़ सकता है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एयर एंबुलेंस के लिए दिया रास्ता, फिर भरी उड़ान

राहुल गांधी का हेलिकॉप्टर हेलीपैड से उड़ान भरने वाला था। जबकि उनसे पीछे एक एयर एंबुलेंस भी मरीज को लेकर उड़ान भरने को तैयार थी। कांग्रेस अध्यक्ष ने अपनी बारी को दरकिनार करते हुए एयर एंबुलेंस को पहले उड़ान भरने का मौका दिया।

इस गांव पर ISIS का दाग, जानें दाढ़ी छोटी करा बाढ़ पीड़ितों की क्यों मदद कर रहे ये मुस्लिम युवक

केरल के एक मुस्लिम गांव के युवा अपनी दाढ़ी कटवाकर बाढ़ प्रभावित लोगों की सहायता में जुटे हैं। वजह यह है कि उनके गांव के कुछ लोग वर्ष 2016 में आतंकी संगठन आईएसआईएस में शामिल होने के लिए अफगानिस्तान चले गए थे। हांलाकि, बाद में कई सारे वापस आ गए थे।

बीजेपी विधायक बोले- केरल में खुलेआम गाय काटकर हिंदुओं की भावनाएं आहत की गई, इसलिए मिली सजा

कर्नाटक के विजयपुरा के भाजपा विधायक बासनगौड़ा पाटिल यतनाल ने कहा कि केरल में विनाशकारी बाढ़ खुले में गोवध की वजह से आई। हिन्दुओं की धार्मिक भावनाओं को जो ठेस पहुंचाएगा, उसे इसी तरह का परिणाम भुगतना पड़ेगा।

केरल पर भारत में बहस- 700 करोड़ लें क‍ि नहीं? यूएई बोला- हमने तो घोषणा ही नहीं की

यूएई की ओर से बाढ़ प्रभावित केरल को 700 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद देने के मामले में नया मोड़ आ गया है। भारत में यूएई के राजदूत अहमद अलबन्‍ना ने बताया कि उनके देश की ओर से इस तरह की घोषणा की ही नहीं गई है। इस मसले पर केरल में सत्‍तारूढ़ वाम दल और केंद्र में सत्‍तासीन बीजेपी के नेताओं के बीच तीखी बयानबाजी हो रही है।

केरल: राहत श‍िव‍िर में लेटे हुए केंद्रीय मंत्री ने शेयर की फोटो, लोगों ने कर द‍िया ट्रोल

अल्फोंस कन्न्नथनम ने फेसबुक और ट्विटर पर जो फोटो पोस्ट की है, उसमें वह टी—शर्ट और जींस में दिख रहे हैं। उन्हें चटाई बिछाकर जमीन पर सोते हुए भी देखा जा सकता है। पोस्ट के साथ उन्होंने लिखा है,”चंगानस्सेरी के एसबी हाई स्कूल कैंप में” कुछ ही मिनटों के भीतर इंटरनेट पर नया हैशटैग #Kannanthanamsleepchallenge सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा।

Swami Chakrapani, Hindu Mahasabha, Z-category security, Hindu Mahasabha chief, Hindu Mahasabha Swami Chakrapani, Swami Chakrapani threats, Swami Chakrapani news, Swami Chakrapani hindi news, jansatta

ह‍िंदू महासभा अध्‍यक्ष ने कहा- गोमांस नहीं खाने का ल‍िख‍ित वादा दे तभी करो केरल बाढ़ पीड़ि‍तों की मदद

हिंदू महासभा के अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि महाराज ने विवादास्पद बयान दिया है। उन्होंने अपील की है कि पूरी दुनिया के दानदाता सिर्फ उन्हीं लोगों को दान दें, जो शाकाहारी हैं। जो गोमांस खाते हैं, उन्हें मदद न दी जाए।

केरल: शादी के दिन मेहमानों से तोहफे में मांगी राहत सामग्री, इस जोड़े की हो रही तारीफ

Kerala Rains Floods 2018 News, Kerala Floods Relief Fund: 17 अगस्त को विवाह संपन्न होने के बाद से सोशल मीडिया लोग इस कपल की जमकर तारीफ कर रहे हैं। खास बात यह है कि वज़हुथाकॉड के जिस इलाके में शरथ एस नायर और श्रद्धा थंपी ने विवाह किया वहां बाढ़ का असर नहीं पड़ा। लेकिन फिर भी दोनों अपने विवाह स्थल को राहत सामग्री के रूप में तब्दील कर दिया।

kerala floods

केरल: बाढ़ राहत में दान किए 4 साल से बचा रखे नौ हजार रुपए, हर साल एक साइकिल देगा हीरो

Kerala Rains Floods 2018 News, Kerala Floods Relief Fund: तमिलनाडु के विलुप्पुरम की इस बच्ची ने अपने उन 9,000 हजार रुपए को दान कर दिया जिन्हें चार साल से जोड़ रही थी। बच्ची उन पैसों से एक साइकिल खरीदना चाहती थी। मगर केरल की आपदा देख उसने अपना इरादा बदल दिया और गुल्लक तोड़कर सारे पैसे दान में दे दिए।

Rahul Cheru Palayattu

केरल बाढ़ पीड़ितों पर किया असंवेदनशील कमेंट, ओमान में गई भारतीय की नौकरी

Kerala Rains Floods 2018 News, Kerala Floods Relief Fund: कंपनी के चीफ कम्यूनिकेशन ऑफिसर (CCO) वी नंदकुमार ने कहा कि उन्होंने मामले में संज्ञान लिया और शख्स को तुरंत नौकरी से निकाल दिया।

kerala flood, kerala flood, ndrf, ndrf rescue operation, ndrf jawans, army, Indian army, Hindi news, news in Hindi, Jansatta

केरल बाढ़: पीड़ितों को बचाने पानी में लेटा NDRF जवान, पीठ पर चढ़कर बोट पर बैठी महिलाएं, देखें VIDEO

वीडियो को देखकर आप इन जवानों की तारीफ किये बिना नहीं रह सकेंगे। इस वीडियो में पानी में एनडीआरएफ का एक जवान पानी में घुटनों और हाथ के बल पर लेटा है, जवान के बगल में एक प्लास्टिक की रेस्क्यू बोट है…

PM नरेंद्र मोदी के राहत पैकेज पर लेखिका का तंज- केरल से ज्‍यादा भाग्‍यशाली रवांडा

केरल इस वक्त भयंकर बाढ़ से जूझ रहा है। रविवार को यहां दो और लोगों की मौत हो गई, जिसके साथ ही बाढ़ में मरने वालों की संख्या 370 हो गई। बाढ़ से सबसे ज्यादा प्रभावित अलाप्पुझा, एर्नाकुलम और त्रिशूर में बचाव कार्य जारी है।

amitabh bachchan

केरल में बाढ़ पीड़ितों के लिए अमिताभ बच्चन की भावुक अपील, कहा- मदद कीजिए

75 वर्षीय अभिनेता ने ट्विटर पर टिप्पणी की और लोगों से राज्य के राहत कोष में योगदान करने की अपील की है।