Kedarnath

केदारनाथ की जिस गुफा में PM मोदी ने की थी साधना, वो बन गई Tourist Spot, हो रही एडवांस बुकिंग

केंद्रीय पर्यटन मंत्री ने कहा कि पीएम मोदी भारत में पर्यटन के ब्रांड एंबेसडर हैं। उनकी उपस्थिति अतुलनीय है और वह जहां भी जाते हैं, लोगों का ध्यान खींचते हैं।

केदारनाथ में फिर तबाही का खतरा? झील को लेकर प्रशासन अलर्ट, जांच-दौरे शुरू, समझें पूरा मामला

2013 के दौरान केदारनाथ धाम में आई आपदा आज भी सिहरन पैदा कर देती है। अब 6 साल बाद उस त्रासदी की असल वजह चोराबाड़ी झील के दोबारा पुनर्जीवित होने का दावा किया जा रहा है।

Uttarakhand: भेष बदलकर केदारनाथ यात्रा का जायजा लेने पहुंचे DM, कॉन्स्टेबल की ईमानदारी देख लिया यह फैसला

रूद्रप्रयाग के डीएम मंगेश घिल्डियाल भेष बदलकर केदारनाथ के रास्ते में पड़ने वाले मुख्य पड़ावों के इंतजामों का जायजा लेने के लिए भ्रमण पर थे। इस दौरान बार-बार आग्रह और पैसों का लालच दिए जाने के बाद भी कॉन्स्टेबल ने अधिकारी के वाहन को नहीं जाने दिया।

केदारनाथ के कपाट खुले, चार किमी बर्फ काटकर बनाया गया रास्ता

केदारनाथ रावल भीमाशंकर लिंग, वेदपाठियों, पुजारियों और श्रद्धालुओं की उपस्थिति में कपाट पर वैदिक परंपराओं के अनुसार मंत्रोच्चारण किया गया और गुरुवार सुबह 5.35 मिनट पर कपाट खोले गए।

Uttarakhand: खोले गए केदारनाथ मंदिर के कपाट, जानें मंदिर की प्रसिद्धि से जुड़ी बातें

चारधाम में शामिल गंगोत्री और यमुनोत्री मंदिरो के कपाट खोले जाने के बाद गुरुवार (9 मई) को केदारनाथ मंदिर के कपाट खोल दिए गए। हर धाम की तरह केदारनाथ धाम की भी अपनी अलग मान्यता है।

Kedarnath Box Office Collection Day 8: सारा-सुशांत की फिल्म करने जा रही 50 करोड़ की कमाई, जारी है केदारनाथ की कलेक्शन यात्रा

Kedarnath Box Office Collection Day 8: दर्शक सारा की पहली फिल्म को लेकर भी काफी एक्साइटेड दिखे और सारा की एक्टिंग देखने थिएटर्स जा पहुंचे। वहीं इस फिल्म के आगे पहले से ही अक्षय कुमार और रजनीकांत स्टारर 2.0 मजबूती से खड़ी थी।

Kedarnath Box Office Collection Day 3: सुशांत की केदारनाथ’ कर सकती है इतनी कुल कमाई

Kedarnath Box Office Collection Day 3: सारा ने इस फिल्म से अपने बॉलीवुड करियर की शुरूआत की है। फिल्म में दर्शक सारा और उनके द्वारा निभाए गए किरदार को काफी पसंद कर रहे हैं। फिल्म के गाने फैन्स के बीच पहले ही पॉपुलर हो गए थे…

Kedarnath Box Office Collection Day 2: ‘केदारनाथ’ की कलेक्शन यात्रा जारी, ‘बॉक्स ऑफिस’ की चढ़ाई चढ़ रही सारा-सुशांत की फिल्म

Kedarnath Box Office Collection: सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी सारा की ये फिल्म और फिल्म में सारा का काम दर्शकों को काफी पसंद आ रहा है। वहीं फिल्म में सारा के अपोजिट हैं- सुशांत सिंह राजपूत। इस फिल्म ने…

Kedarnath Box Office Collection: पहले दिन एवरेज कमाई कर सकती है सुशांत राजपूत-सारा अली खान की फिल्म, बटोरेगी इतने करोड़!

Kedarnath Box Office Collection: फिल्म अपनी रिलीज से पहले ही दर्शकों के बीच काफी पॉपुलर हो चुकी है। फिल्म के गाने भी दर्शकों के बीच काफी पसंद किए गए। वहीं फैन्स में सारा अली खान की डेब्यू फिल्म को लेकर काफी उत्साह देखा गया।

Kedarnath को रिलीज के साथ ही लगा झटका, उत्तराखंड में बैन हुई फिल्म

उत्तराखंड पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने ‘केदारनाथ’ को राज्य में बैन होने की जानकारी दी है। एक राज्य में फिल्म के बैन होने के बाद ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि फिल्म की कमाई पर असर पड़ सकता है।

Kedarnath Movie Trailer: प्रकृति का वार और साथ है सिर्फ प्यार, ‘केदारनाथ’ का ट्रेलर हुआ रिलीज

Kedarnath Movie Trailer: ‘केदारनाथ’ की कहानी साल 2013 में आई उत्तराखंड बाढ़ पर आधारित है। फिल्म में एक मुस्लिम लड़के और हिंदू लड़की की प्रेम कहानी को दिखाया गया है।

खराब मौसम की वजह से रुकी केदारनाथ यात्रा, पूर्व सीएम, विधायक, सांसद समेत कई फंसे

केदारनाथ में लगातार बर्फबारी हो रही है और 2-3 इंच तक बर्फ गिर चुकी है। फिलहाल तीर्थयात्रियों को भीमबली और लिंचौली में तब तक इंतजार करने को कहा गया है, जब तक मौसम पूरी तरह से साफ नहीं हो जाता।

सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान ने खत्म की ‘केदारनाथ’ की शूटिंग, देखें तस्वीरें

सारा अली खान और सुशांत सिंह राजपूत ने खत्म की फिल्म केदारनाथ की शूटिंग।

Kedarnath Movie First Look Poster: फिल्म के बारे में बहुत कुछ बताता है यह पोस्टर

Kedarnath Movie First Look Poster Out: पोस्टर को खुद सुशांत सिंह राजपूत ने अपने ट्विटर हैंडल और इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया है।

…तो ये है सारा अली खान और सुशांत सिंह राजपूत की ‘केदारानाथ’ की कहानी!

सारा अली खान और सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म केदारनाथ की कहानी के बारे में मिली जानकारी।

क्या हिंदू तीर्थस्थलों को उनकी विशिष्ट भौगोलिक स्थिति बनाती है चमत्कारी?

ऐसा क्या है, जो कैलाश पर्वत, राम सेतु और केदारनाथ मंदिर को इतना पवित्र स्थान बनाता है? वैज्ञानिकों का मानना है कि इन स्थानों की भौगोलिक स्थितियां उन्हें अद्भुत और पूजनीय बनाती हैं।

केदारनाथ के कपाट शीतकाल के लिए बंद

गढ़वाल हिमालय में स्थित विश्व प्रसिद्घ धाम केदारनाथ मंदिर के कपाट शुक्रवार को भैया दूज के पावन पर्व पर शीतकाल में श्रद्घालुओं के दर्शन के लिए बंद हो गए..