Kashmir

Free Kashmir का पोस्टर लहराने वाली लड़की के खिलाफ जांच शुरू, शिवसेना नेता संजय राउत बोले- पोस्टर का मतलब स्पष्ट हो

मुंबई स्थित गेटवे ऑफ इंडिया और ताज महल पैलेस होटल के बाहर हाथों में टैम्बोरिन और गिटार लिए तथा क्रांति के गीत गाते प्रदर्शनकारियों ने जेएनयू में हुए हमले के प्रति विरोध जताया।

श्रीनगर में दुकानदारों को धमकी दे रहे दो दर्जन से ज्यादा आतंकवादी! जानिए क्या है सेना की प्रतिक्रिया

जम्मू-कश्मीर पुलिस के प्रमुख दिलबाग सिंह ने आतंकवादियों की मौजूदगी की संभावना से इंकार नहीं किया लेकिन कहा कि यह दावा करना कि वे खुलेआम घूम रहे हैं ‘‘अतिशयोक्ति’’ है। राज्य के साथ ही केंद्र के कई अधिकारियों से बातचीत के बाद अनुमान है कि करीब दो दर्जन आतंकवादी नगर की सीमा में मौजूद हैं।

बारादरी: कश्मीर में बन सकती है सकारात्मक तस्वीर

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में 18 नवंबर, 1950 को आरिफमोहम्मद खान का जन्म हुआ। बीए ऑनर्स अलीगढ़ मुसलिम विश्वविद्यालय से और कानून की पढ़ाई लखनऊ विश्वविद्यालय से की। अलीगढ़ विश्वविद्यालय में छात्र संघ से भी जुड़े रहे। चार बार सांसद रह चुके और ऊर्जा, कृषि और सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय जैसे अहम मंत्रालयों का प्रभार संभाल चुके हैं। तीन तलाक के मुद्दे पर धन्यवाद भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोकसभा में इनका नाम लिए बिना मुसलमानों के गटर में पड़े रहने का उद्धरण देने के बाद, अपने पहले के भाषण और शाहबानो मामले में राजीव गांधी सरकार के विरोध में इस्तीफा देने के अपने रुख को लेकर चर्चा में हैं। इन दिनों इनका बहुचर्चित बयान है, ‘छियासी में जो मुद्दे बने उसने देश को सैंतालीस में पहुंचा दिया’।

आप डिस्कशन करने बुलाई हैं या झगड़ा लगाने, बीजेपी की भाषा मत बोलिए- एंकर पर बिफरे कश्मीरी पैनलिस्ट

टीवी चैनल्स पर भी इस मुद्दे को लेकर काफी बहस हो रही है। इसी कड़ी में एक न्यूज चैनल पर बहस के दौरान कश्मीरी पैनलिस्ट ने एंकर को कहा कि आप डिस्कशन करने बुलाई हैं या झगड़ा लगाने।

धोनी बुलेटप्रूफ जैकेट, एके-47 और 19 किलो सामान के साथ गश्त करेंगे, 60 सैनिकों के साथ बैरक में रहेंगे

2011 के वर्ल्ड कप जीत के बाद सेना की टेरिटोरियल आर्मी में धोनी को लेफ्टिनेंट कर्नल का पद मिला था।

ट्रंप के बयान के बाद अमेरिका का डैमेज कंट्रोल! अब कहा- कश्मीर दि्वपक्षीय मुद्दा

ओवल ऑफिस में ट्रंप के साथ पहली मुलाकात के कुछ ही घंटे बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘एक वक्त था जब जनरल (परवेज) मुशर्रफ और भारत के प्रधानमंत्री (अटल बिहारी) वाजपेयी थे, उस वक्त हम कश्मीर मुद्दा सुलझाने के बहुत करीब आ गए थे।

कश्मीरी व्‍यापारी को पीट कर लहूलुहान करने का वीडियो वायरल, फैला तनाव

Jammu and Kashmir Pulwama Awantipora Terror Attack: सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में दिख रहा है कि भीड़ द्वारा कश्मीरी युवक को पाकिस्तान विरोधी नारे लगाने के लिए दबाव बनाया जा रहा है।

बहन की डोली विदा करने की तमन्ना रह गई अधूरी

शहीद रतन के मासूम बेटे को नहीं पता कि उसके पिता शहीद हो गए हैं। रतन के पिता निरंजन ने बताया कि उनके पोते कृष्णा को कुछ नहीं पता। जब उससे पिता के बारे में पूछा गया तो उसने कहा कि पापा ड्यूटी पर गए हैं।

शहीदों को श्रद्धांजलि: परिजनों की आंखों में आंसू और दिल में दर्द

किसी के बुढ़ापे की लाठी टूट गई तो कहीं नवजात के सिर से पिता का साया उठ गया। हालांकि आंखों में आंसू, दिल में दर्द लिए बिलखते परिजनों का सीना गर्व से जरूर तना है कि उनका अपना देश के लिए कुर्बान हो गया।

शाह फैसल ने आईएएस की नौकरी को बताया ‘जेल’, बोले- 10 साल बेचारा महसूस करता रहा

फैसल ने कहा, मेरे पास देश की समस्याओं से अलग होकर एक शानदार जिंदगी जीने का विकल्प था लेकिन मैंने एक अधिकारी और जनता के बीच के बैरियर को खत्म करने का फैसला लिया।

कश्‍मीर: बडगाम में सुरक्षा बलों के कैंप के नजदीक गोलीबारी, घायल नागरिक की मौत

स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया है कि सेना ने बिना उकसावे के गोली चलाई जिससे गनी घायल हो गया। हालांकि श्रीनगर स्थित रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि सेना ने गोली नहीं चलाई।

बीजेपी नेता की हत्या के बाद कश्मीर में तनाव, बुलाई गई सेना

अनिल परिहार पिछले 25 साल से राजनीति में सक्रिय थे और उन्होंने जम्मू कश्मीर नेशनल पैंथर पार्टी के टिकट पर 2008 में विधानसभा का चुनाव लड़ा था लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली।

केंद्रीय मंत्री बोले- बिना हुर्रियत की इजाजत शौचालय तक नहीं जा सकते कश्‍मीरी नेता

कश्मीर घाटी में कुछ युवकों द्वारा किए गए पथराव में सिर में चोट लगने से घायल हुए सेना के एक जवान की शुक्रवार (26 अक्टूबर, 2018) को यहां अस्पताल में मौत हो गई थी।

जम्‍मू-कश्‍मीर: शोपियां में बड़ा आतंकी हमला, चार पुलिसकर्मी शहीद

आतंकवादियों ने चार पुलिसकर्मियों काे गोली मारकर शहीद कर दिया है। पुलिसकर्मियों पर हमले के बाद भारी संख्या में सुरक्षाबलों ने सर्च आॅपरेशन शुरू कर दिया है। ये वारदात शोपियां जिले के अराहाम इलाके में हुई है।

कश्‍मीर: 15 अगस्‍त के पहले तिरंगा फहराने की कोशिश कर रहा था एक ग्रुप, स्‍थानीय लोगों ने शुरू कर दी मारपीट

पुलिस ने जिन लोगों को गिरफ्तार किया है, वो स्थानीय नहीं हैं। इन लोगों ने जब क्लॉक टॉवर पर तिरंगा फहराने की कोशिश की तो स्थानीय लोगों ने एतराज जताया।

पाकिस्तान चुनाव में अहम मुद्दा नहीं रहा कश्मीर, प्रमुख पार्टियों के घोषणापत्र में नाममात्र का उल्लेख

पाकिस्तान में आम चुनावों की सरगर्मियां बढ़ गई हैं। देश की प्रमुख पार्टियां चुनावी घोषणापत्रों के जरिये मतदाताओं को रिझाने में जुट गई है। लेकिन, इस बार पाकिस्तान के चुनावों में अहम मुद्दा रहे कश्मीर को ज्यादा तवज्जो नहीं दी गई है।

सवालों से झुंझलाए सैफुद्दीन सोज माइक छोड़ एंकर से बोले- जाहिल दफा हो जाओ, दल्‍ला कहीं का!

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सैफुद्दीन सोज ने एक बार फिर से विवादित बयान दिया है। उन्होंने टीवी एंकर को जाहिल और दल्ला करार दिया। पूर्व केंद्रीय मंत्री इस हद तक नाराज हुए कि लाइव डिबेट को बीच में ही छोड़ कर चलते बने।

कश्मीर, पाकिस्तान को देने के लिए तैयार थे सरदार पटेल! कांग्रेस के इस दिग्गज नेता ने किया दावा

इवेंट के दौरान नेहरु और पटेल को भारत का महान सपूत बताते हुए सोज ने कहा कि पटेल एक व्यावहारिक थे और “अच्छे विश्वास में उन्होंने कश्मीर को लियाकत अली खान को पेश किया।”

ये पढ़ा क्या?
X