ताज़ा खबर
 

Kashmir news

17 साल के कश्मीरी युवक ने ज्वाइन किया ISJK, परिवार ने आतंकियों से लगाई गुहार, लौटा दो मेरा लाल

बिलाल ने अपने बेटे एहतेशाम को संबोधित करते हुए वीडियो में रोते हुए कहा,”तुम्हारी जन्नत तुम्हारे मां-बाप हैं। तुम हमारे 12 लोगों के परिवार की आखिरी उम्मीद हो। क्या तुम ये भूल गए कि इस घर ने बीते दो सालों में चार मौतें देखी हैं?”

Woman shot dead, Woman shot dead in Delhi, Delhi news, Delhi crime news, gtb hospital, gtb, dead body, Crime news, Hindi news, News in Hindi, Jansatta

जम्‍मू-कश्‍मीर: बीजेपी के प्रदेश सचिव की गोली मार कर हत्‍या, हमलावरों ने किश्‍तवाड़ में बनाया निशाना

किश्तवाड़ में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश सचिव अनिल परिहार और उनके भाई अजीत परिहार की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी है।

श्रीनगर में दो आतंकी ढेर, पुलिस ने लोगों से की मुठभेड़ की जगह पर न आने की अपील

जम्मू एवं कश्मीर के श्रीनगर के बाहरी इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच बुधवार को मुठभेड़ जारी है।

Satyapal Malik

जम्मू-कश्मीर में लोकसभा के साथ हो सकते हैं विधानसभा चुनाव, राज्यपाल ने चुनाव का किया समर्थन

उन्होंने कहा,‘‘हम उच्चतम न्यायालय को सूचित करेंगे कि हम एक निर्वाचित सरकार नहीं हैं और उनसे अनुरोध करेंगे कि निर्वाचित सरकार बनने तक इस मामले की सुनवाई को टाल दिया जाये।’’ उच्चतम न्यायालय ने 31 अगस्त के अपने आदेश में निर्देश दिये थे कि मामले को अगले वर्ष जनवरी के दूसरे सप्ताह में सूचीबद्ध किया जाये।

गौतम गंभीर और उमर अब्दुल्ला में भिड़ंत, क्रिकेटर के समर्थन में बोली बीजेपी- नेशनल कॉन्‍फ्रेन्स आतंकियों की मददगार

क्रिकेटर गौतम गंभीर ने दरअसल युवाओं की आतंकवादी बनने की बढ़ती तादाद के लिए राजनेताओं को जिम्मेदार बताया था। गंभीर ने कहा,” उन्हें शर्म से सिर झुका लेने चाहिए कि उन्होंने एक युवा को किताबों से बंदूक को अपनाने की ओर बढ़ने के लिए छोड़ दिया।”

junaid-mattu

चुनाव बहिष्‍कार पर फारूक अब्‍दुल्‍ला की पार्टी में कलह, प्रवक्‍ता ने छोड़ा साथ, बोले- पार्टी के फैसले से सहमत नहीं

मट्टू ने अपने राजनीतिक करियर की शुरूआत पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के साथ की थी। उस वक्त पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के नेता सज्जाद गनी लोन थे। इसके बाद मट्टू ने साल 2013 में नेशनल कॉन्फ्रेंस में शामिल होने का फैसला किया था।

JK Policeman Wife Moving Post, Police Man Wife, Arifa Tausif, Emotional Post, Husband, Wait, Lie, Kids, Parents, Family, Terror, Festival, Jammu and Kashmir Police, Jammu and Kashmir, State News, Hindi News

कश्‍मीर: प्रत‍िबंध के बावजूद न‍िकाला मुहर्रम का जुलूस, पुल‍िस ने क‍िया लाठी चार्ज

जुलूस गुरु बाजार से शुरू होकर श्रीनगर के डल गेट इलाके में खत्म होना था। सीआरपीसी की धारा 144 के तहत ये प्रतिबंध श्रीनगर के कुछ इलाकों जैसे शहीद गंज, बटमालू, शेरगढ़ी, करन नगर, कोठीबाग, मैसुमा, क्राल रोड, आरएम बाग और नेहरू पार्क में लगाया गया था।

National Conference, NC, Farooq Abdullah, Jammu kashmir, 35 A, panchayat election, National Conference not to participate in panchayat election, Hindi news, News in hindi, Jansatta

फारूक अब्‍दुल्‍ला का लोकसभा-विधानसभा चुनाव का भी बहिष्‍कार करने का ऐलान

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, उन्होंने केंद्र सरकार से कहा है कि अगर केंद्र ने अपना रुख संविधान के अनुच्छेद 35ए और 370 पर साफ नहीं किया तो वह पंचायत चुनावों की तरह ही लोकसभा और विधानसभा चुनावों का भी बहिष्कार कर देंगे।

stone pelters

कश्‍मीर: खुद पत्‍थरबाज बनकर भीड़ में घुसे पुलिसवाले, असली अपराधियों को पकड़ लाए

कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने न तो आंसूगैस के गोले दागे और न ही लाठीचार्ज किया।

जम्मू-कश्मीर: ईद की नमाज पढ़ लौट रहे पुलिसकर्मी को दहशतगर्दों ने मारी गोली

इससे पहले भी ईद-उल-फितर के दौरान छुट्टी पर आए सेना के जवान औरंगजेब की आतंकियों ने अगवा करने के बाद हत्‍या कर दी थी। उनका शव ईद से ठीक पहले 14 जून को बरामद किया गया था।

Army brigadier, Indian Army Army brigadier, PS Gothra, JKLF, National Hydel Power Corporation , NHPC, Ghulam Hassan Malik, Jammu Jail, Jammu Kashmir, Hindi news, hindi news, jansatta

कश्‍मीर: बड़गाम के मैदान में धमाके से पांच लोग घायल, एक की हालत गंभीर

जम्मू कश्मीर के ​बड़गाम जिले में ​संदिग्ध धमाका हुआ है। इस धमाके में पांच लोगों के घायल होने की सूचना मिली है। ये धमाका तोसा मैदान में हुआ है। इस धमाके में कुल पांच लोगों के घायल होने की सूचना मिली है। जिनमें से एक की हालत गंभीर है।

J&K: सेना ने एक और आतंकी मार गिराया, कल मारे थे चार

आतंकवादियों के बारे में विशेष जानकारी मिलने के बाद सेना ने इलाके को घेर लिया और तलाशी अभियान शुरू किया। छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू की जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

यूजर ने लिखा- कहो कि मेरे पिता नहीं रहे, उन्‍हें मार दिया, उमर अब्‍दुल्‍ला ने यूं दिया जवाब

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला के घर में जबरन घुसने की कोशिश कर रहे शख्स को सुरक्षाबलों ने गोली मार दी थी। शनिवार (4 अगस्त) को हुआ ये वाकया करीब सुबह 9.30 बजे घटित हुआ था।

जम्‍मू-कश्‍मीर: पीडीपी को झटका, महबूबा मुफ्ती के मामा सरताज मदनी ने दिया इस्‍तीफा

सरताज मदनी पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के मामा हैं। मदनी जम्‍मू कश्‍मीर विधानसभा के स्‍पीकर भी रह चुके हैं। वह 2014 के विधानसभा चुनावों में देवसर विधानसभा सीट से चुनाव भी लड़े थे। सरताज मदनी की करारी हार हुई थी।

कश्मीर: अगवा पुलिस कांस्टेबल को गोलियों से किया छलनी, सुरक्षाबलों के हत्थे चढ़े दो लश्कर आतंकी

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक सुरक्षाबलों को उनकी लाश मिली है। मोहम्मद सलीम को जम्मू-कश्मीर के कुलगाम इलाके से अगवा किया गया था। सलीम का शव कुलगाम जिले के कईमोह गठ इलाके से बरामद किया गया है।

Kashmir, Kashmir Border, An Intruder, An Intruder Killed, Destroyed Two Pakistani Posts, Army Destroyed Pakistani Posts, Death of A Soldier, Indian army, Indian army Action, National news

हिज्‍बुल कमांडर ने कश्मीरी पंडितों को दी धमकी- काॅलोनियों में बसने पर अंजाम बुरा होगा, ऑडियो वायरल

नईको ने कथित तौर पर कश्मीरी पंडितों को धमकी दी है कि वह अपने पैतृक मकानों को देखने के लिए तो आ सकते हैं। लेकिन वह यहां पर घर बनाने या कॉलोनी बसाने का मंसूबा न रखें। जो भी यहां बसने की कोशिश करेंगे, बख्शे नहीं जाएंगे।

महिला एंकर पर भड़के सैफुद्दीन सोज, बोले- ये छोटी सी लड़की मुझे सिखाएगी.. बंद करो इंटरव्यू

कांग्रेस के बड़े नेता सैफुद्दीन सोज विवादों के घेरे में हैं। इंटरव्यू में उन्‍होंने कहा कि कश्मीरी आजादी चाहते हैं। इसके लिए भारत सरकार को पाकिस्तान के साथ ही अलगाववादी हुर्रियत से भी बात करनी चाहिए। तल्‍ख सवाल पर सोज भड़क गए और इंटरव्यू छोड़कर बीच में ही चले गए।

केंद्रीय मंत्री बोले- बीच का रास्ता तलाश रहे थे शुजात बुखारी इसीलिए हुई हत्या

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा,”मुझे पूरा भरोसा है कि सभी रिपोर्टों और परिस्थितियों का अध्ययन करने के बाद ही गृह मंत्रालय ने ये न्यायपूर्ण फैसला किया है। लेकिन हमें नहीं भूलना चाहिए कि फिलहाल हमारी प्राथमिकता शांतिपूर्ण ढंग से अमरनाथ यात्रा को संपन्न करवाना है।”