ताज़ा खबर
 

Kashmir news

कश्मीर: अगवा पुलिस कांस्टेबल को गोलियों से किया छलनी, सुरक्षाबलों के हत्थे चढ़े दो लश्कर आतंकी

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक सुरक्षाबलों को उनकी लाश मिली है। मोहम्मद सलीम को जम्मू-कश्मीर के कुलगाम इलाके से अगवा किया गया था। सलीम का शव कुलगाम जिले के कईमोह गठ इलाके से बरामद किया गया है।

Kashmir, Kashmir Border, An Intruder, An Intruder Killed, Destroyed Two Pakistani Posts, Army Destroyed Pakistani Posts, Death of A Soldier, Indian army, Indian army Action, National news

हिज्‍बुल कमांडर ने कश्मीरी पंडितों को दी धमकी- काॅलोनियों में बसने पर अंजाम बुरा होगा, ऑडियो वायरल

नईको ने कथित तौर पर कश्मीरी पंडितों को धमकी दी है कि वह अपने पैतृक मकानों को देखने के लिए तो आ सकते हैं। लेकिन वह यहां पर घर बनाने या कॉलोनी बसाने का मंसूबा न रखें। जो भी यहां बसने की कोशिश करेंगे, बख्शे नहीं जाएंगे।

महिला एंकर पर भड़के सैफुद्दीन सोज, बोले- ये छोटी सी लड़की मुझे सिखाएगी.. बंद करो इंटरव्यू

कांग्रेस के बड़े नेता सैफुद्दीन सोज विवादों के घेरे में हैं। इंटरव्यू में उन्‍होंने कहा कि कश्मीरी आजादी चाहते हैं। इसके लिए भारत सरकार को पाकिस्तान के साथ ही अलगाववादी हुर्रियत से भी बात करनी चाहिए। तल्‍ख सवाल पर सोज भड़क गए और इंटरव्यू छोड़कर बीच में ही चले गए।

केंद्रीय मंत्री बोले- बीच का रास्ता तलाश रहे थे शुजात बुखारी इसीलिए हुई हत्या

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा,”मुझे पूरा भरोसा है कि सभी रिपोर्टों और परिस्थितियों का अध्ययन करने के बाद ही गृह मंत्रालय ने ये न्यायपूर्ण फैसला किया है। लेकिन हमें नहीं भूलना चाहिए कि फिलहाल हमारी प्राथमिकता शांतिपूर्ण ढंग से अमरनाथ यात्रा को संपन्न करवाना है।”

Kashmir Violence, Stone pelters, Stone Pelting, Kashmir Stone Pelting, women police battalion Kashmir, J&K Police

कश्मीर: हिंसा के दौरान ग्रेनेड फटने से युवक की मौत, शोपियां में दो नागरिकों पर हमला

अनंतनाग के जंगलात मंडी इलाके में हुई इस भिड़ंत में करीब 10 लोगों के घायल होने की सूचना है। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले और पैलेट गन का इस्तेमाल किया था। पुलिस का कहना था कि अहमद की मौत हैंड ग्रेनेड धमाके से हुई है।

Indian Army, Kashmir, Security forces, Stone Pelting

J&K के पुलिसवालों की लिस्ट तैयार कर रहे आतंकी! संघर्ष विराम खत्म करने पर राजनाथ बोले- कल बोलूंगा

भारतीय खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट का अध्ययन करने के बाद चैनल ने इस खुलासे का दावा किया है। पाकिस्तानी एजेंसियों को लगता है कि कश्मीर पुलिस के कर्मियों पर हमला करने से सेना और सुरक्षाबलों को मिलने वाला स्थानीय मुखबिरों का सपोर्ट खत्म हो जाएगा।

राइजिंग कश्‍मीर ने ऐसे दी शुजात बुखारी को खामोश क‍िए जाने की खबर, पहली बार ब‍िना उनके न‍िकला अखबार

Shujaat Bukhari News, Rising Kashmir Editor Shujaat Bukhari Latest News: ये पहली बार था जब अखबार संपादक शुजात बुखारी के बिना निकलने वाला था। लेकिन शुक्रवार (15 जून) की सुबह राइजिंग कश्मीर उसी बुलंद आवाज और धार के साथ छपा, जिसे खामोश करने के लिए आतंकवादियों ने गोलियां बरसाईं थीं।

J&K: कार रोकी, कैंप पर फेंका हथगोला और निकल गया आतंकी, देखें VIDEO

मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की अपील के बाद भारत सरकार ने रमजान के पवित्र महीने को ध्यान में रखते हुए एकतरफा संघर्ष विराम का ऐलान किया था। लेकिन आतंकवादियों और उनके समर्थकों ने इस भावना का नाजायज फायदा उठाने की कोशिश की।

महबूबा मुफ्ती पर अभद्र टिप्पणी: बीजेपी विधायक का भाई गिरफ्तार, मुंबई भागने की कर रहा था कोशिश

कश्मीर के कठुआ जिले की बासोहली विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक चौधरी लाल सिंह के छोटे भाई को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार युवक का नाम राजिन्दर सिंह उर्फ बब्बी है। राजिन्दर सिंह पर मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के खिलाफ सार्वजनिक रूप से अभद्र टिप्पणी करने का आरोप है।

जम्‍मू-कश्‍मीर: रोज दो घंटे मुफ्त कोचिंग दे रहे IPS संदीप चौधरी, जीता कश्‍मीरियों का दिल

ये कदम उन सैकड़ों विद्यार्थियों के चेहरों पर मुस्कान बिखेर रहा है, जिनके पास पढ़ने के लिए जज्बा तो है लेकिन देने के लिए महंगे कोचिंग इंस्टीट्यूट की फीस नहीं है। हम बात कर रहे हैं दक्षिणी जम्मू के पुलिस अधीक्षक संदीप चौधरी की। वह मेधावी छात्रों की शिक्षा के रास्ते में आने वाली बाधाओं को हटाने के लिए प्रयासरत हैं।

Syllabus of Madarsas, Yogi Government, Syllabus of Madarsas Changes, Lakshmi Narayan Chaudhary, Lakshmi Narayan Chaudhary Statement, tampering with Syllabus, tampering with Syllabus of Madarsas, State news

8 साल के बच्चे को उल्टा लटकाकर पीटने का वीडियो वायरल, मौलवी गिरफ्तार

मौलवी मुश्ताक अहमद डार पर आरोप है कि उसने गुस्से में आकर बच्चे के पैर में रस्सी बांधकर उसे उल्टा लटका दिया। इसके बाद बेरहम मौलवी ने बच्चे के ऊपर सटासट छड़ी से कई वार किए। अब पुलिस ने स्‍वत: संज्ञान लेकर आरोपी मौलवी को गिरफ्तार कर लिया है।

कश्‍मीर: कुलगाम आतंकियों के साथ मुठभेड़ जारी, सेना का एक जवान शहीद, 3 स्थानीय नागरिक की भी मौत

बुधवार को क्षेत्र में इटंरनेट सेवाएं बंद कर दी ताकि गैर सामाजिक तत्व किसी तरह की अफवाहें नहीं फैला पाएं। इतना ही नहीं श्रीनगर-बनिहाल ट्रेन सेवा भी स्थगित कर दी गई हैं।

कश्‍मीर: बुरहान वानी की तस्‍वीर वाली टी-शर्ट पहनकर पत्‍थरबाजी कर रहे युवा

पुलवामा में शुक्रवार को सुरक्षाबलों ने एक स्थानीय आतंकी को मार गिराया था जिसके बाद वहां के युवा भड़क गए। इन युवाओं ने सुरक्षाबलों पर जमकर पत्थरबाजी की, जिसके बाद बड़ी मशक्कत के बाद हालात पर काबू पाया गया।

Shoaib Akhtar

शोएब अख्तर ने फिर किया कश्‍मीर पर ट्वीट, दोनों देशों के यूजर्स सुना रहे खरी-खोटी

एक ने लिखा, “ऐसा ही बलूचिस्तान के लिए भी करो जहां पर पाकिस्तान आर्मी लश्कर-ए-तयैबा और जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों के साथ मिलकर रोजाना बलूचिस्तान के मासूम बच्चों और महिलाओं के साथ रेप और उनकी हत्या करते हैं।”

Javed Akhtar, ED, Enforcement directorate, Indian Performing Right Society Limited, Prevention of Money Laundering Act, Phonographic Performance Limited, Music, Music Industry, Hindi news, Jansatta

कश्मीर में कत्लेआम हो रहा- ऐसा कहने वाले शाहिद अफरीदी को जावेद अख्तर ने दिया करारा जवाब

बता दें कि कश्मीर मुद्दे को लेकर शाहिद अफरीदी ने दो ट्वीट किए। अपने पहले ट्वीट में शाहिद अफरीदी ने भारत के खिलाफ जहर उगलते हुए लिखा था कि कश्मीर में कत्लेआम हो रहा है और दमनकारी सत्ता द्वारा बेगुनाहों को गोली मारी जा रही है।

कश्‍मीर: बंद था स्कूल तो विधायक ने ताला तुड़वा कर लगवाई क्लास

विधायक इंजीनियर राशीद ने कहा कि उन्होंने इस मामले को लेकर सरकार से गुजारिश की है कि वे अपने कर्तव्यों का ठीक तरह से पालन करें और लोगों के लिए वह करें जो उनका हक है। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए सरकार ने डिप्टी सीईओ को संस्पेंड कर दिया और तीन शिक्षकों को स्कूल में नियुक्त किया है।

जम्मू-कश्मीर: बालाकोट में पाकिस्तानी सैनिकों की फायरिंग, पांच की मौत, दो गंभीर हालत में हॉस्पिटल में भर्ती

गोलीबारी में पांच लोगों की मौत हो गई जबकि दो लोगों को गंभीर हालत में हॉस्पिटल में भर्ती कराया है। सूबे के डीजीपी एसपी वेद ने यह जानकारी दी है।

National Conference President Farooq Abdullah

पाकिस्तान से फायरिंग पर बोले फारूख अब्दुल्ला- हम भी तो चला रहे गोलियां

नेशनल कॉन्फ्रेंस चीफ ने आगे कहा कि आपसी शांति के लिए पहल की शुरूआत नई दिल्ली को करनी चाहिए।