ताज़ा खबर
 

Kasganj

VHP की नेता साध्वी प्राची ने जबरन निकाली तिरंगा यात्रा, योगी की पुलिस से बोलीं- कासगंज न आएं तो क्या पाकिस्तान जाएं?

विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) की नेता साध्वी प्राची ने शनिवार को 26 जनवरी के मौके पर कासगंज में जबरन तिरंगा यात्रा निकाली। इस दौरान विवाद की आशंका के चलते पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो साध्वी प्राची ने जमकर बहस की।

कासगंज: पिछले साल 26 जनवरी को हिंसा में मारे गए चंदन के नाम पर चौक, परिवार के एक सदस्‍य को सरकारी नौकरी

जानकारी के मुताबिक इस वर्ष मृतक चंदन के पिता ने प्रशासन से तिरंगा यात्रा निकालने की अनुमति मांगी थी। लेकिन, हालात को देखते हुए प्रशासन ने उन्हें इजाजत नहीं दी। मृतक के परिजनों ने पुलिस ग्राउंड में तिरंगा फहराया।

कासगंज हिंसा: चंदन की बहन बोलीं- हमने मांग रख दी, पर सीएम कुछ बोले नहीं, अब जो फैसला लें

कासगंज हिंसा में मारे गए चंदन गुप्‍ता की बहन ने बताया क‍ि उन्‍होंने शहीद के दर्जे को लेकर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से लिखित में मांग की है। गणतंत्र दिवस के मौके पर तिरंगा यात्रा के दौरान हिंसा भड़क गई थी।

कासगंज हिंसा: लाइव शो में बोले सपा नेता अबू आज़मी- मुस्लिम इलाके में तिरंगा यात्रा लेकर क्यों गए?

शो के एंकर ने सपा नेता से पूछा कि आखिर समाजवादी पार्टी के पास ऐसी कौन सी जांच एजेंसी है जिसके चलते आप लोग कह रहे हैं कि कासगंज में चंदन की हत्या किसी गैर मुस्लिम ने की है।

कासगंज के मुस्लिमों ने बताया क्यों ‘वंदे मातरम’ पर ऐतराज, साथ ही बोले-पाकिस्तान मुर्दाबाद था, है और रहेगा

उत्तर प्रदेश के कासगंज में हुई सांप्रदायिक हिंसा के बाद शहर फिर से अमन और चैन की पटरी पर लौट रहा है। शहर के मुस्लिम समुदाय के लोगों ने कहा है कि उनके लिए पाकिस्तान मुर्दाबाद था, है और रहेगा। उन्होंने वंदे मातरम से ऐतराज का कारण भी बताया।

कासगंज हिंसा: झड़प से पहले मुस्लिम इलाके में फहराया जाना था तिरंगा?

पुलिस अधिकारी सीसीटीवी फुटेज की छानबीन में जुटे हैं, ताकि कासगंज में हिंसा भड़कने की वजहों की तह तक जाया जा सके। स्‍थानीय लोगों ने बताया क‍ि तिरंगा यात्रा आमतौर पर मुख्‍य मार्ग से निकाली जाती थी।

Ram Gopal Yadav news, Ram Gopal Yadav latest news, Akhilesh Yadav news, Uttar Pradesh Assembly Elections

कासगंज हिंसा: एसपी नेता राम गोपाल यादव बोले- हिंदू ही हिंदू को मार रहे, जेल भेजे जा रहे मुसलमान

सपा नेता राम गोपाल यादव ने कहा कि घर में घुस कर मुस्लिमों के साथ मारपीट की जा रही है, संपत्तियां जलाई जा रही हैं। इसके बावजूद पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

कासगंज हिंसा पर बोले बीजेपी विधायक- मुस्लिमों के घर की हो तलाशी, निकलेंगे एके-47!

तेलंगाना से बीजेपी के विधायक टी. राजा हिंसा में मारे गए चंदन गुप्‍ता के परिवार से मिलने के लिए कासगंज पहुंचे थे। उपमुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा क‍ि अपराधियों को गिरफ्तार करने में कोई कोताही नहीं बरती जाएगी।

kasganj violence

कासगंज का एक और वीडियो: भगवा झंडे लहराते हुए चिल्ला रहे थे युवा- हिंदुस्‍तान में रहना होगा, वंदे मातरम कहना होगा

वीडियो फूलों की किसी दुकान के भीतर से लिया गया मालूम होता है। बिना हेलमेट निकले इन युवाओं में से किसी-किसी गाड़ी पर तीन-तीन लोग बैठे हैं। आगे जाकर रैली अटकती है तो एक समूह में नारे लगने लगते हैं।

Kasganj, Kasganj violence, Kasganj truth, Kasganj video, Kasganj riot video, Kasganj chandan gupta

कासगंज: नया वीडियो आया सामने, तिरंगा हाथ में लेकर गोलियां चलाते दिखे नौजवान

वीडियो में लड़कों के हाथ में तिरंगे के अलावा लाठी-डंडे दिख रहे हैं। कुछ हिस्‍सों में गोली चलने की आवाजें सुनाई दे रही हैं। इस वीडियो के सामने आने के बाद पुलिस नए एंगल से पूरी हिंसा की जांच कर रही है।

कासगंज हिंसा: संबित पात्रा से बोले अंसार रजा- भाषण तो बहुत दे दिए, चंदन के लिए करेंगे क्‍या, ये बताइए

कासगंज हिंसा को लेकर हुई टीवी बहस के दौरान गरीब नवाज फाउंडेशन के मौलाना अंसार रजा और बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा आपस में भिड़ गए। मौलाना ने संबित पात्रा से कहा कि सियासी भाषण बहुत चुके, हमारी कौन-कौन सी मांगें पूरी करेंगे।

Narendra modi Interview, Modi interview, pm modi interview, Rajdeep sardesai, Rajdeep sardesai modi Interview, Islamic terrorism ,modi Interview on times now, modi Interview on zee news interview, hindi news, Trending news, Jansatta

कासगंज हिंसा में आंख गंवाने वाले अकरम पर राजदीप सरदेसाई ने किया ट्वीट, ट्रोल करने लगे लोग

उत्तर प्रदेश के कासगंज में भड़की हिंसा में अकरम हबीब नाम के शख्स की एक आंख की रोशनी जाने बाद वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने ट्वीट किया, जिसके बाद वह लोगों के निशाने पर आ गए। ट्विटर पर लोग उन्हें जमकर ट्रोल कर रहे हैं।

महिला पत्रकार ने लिखा- हथियार लेकर चलो, वो हमें मारे उससे पहले उन्‍हें मार दो, लोगों ने बुरी तरह लताड़ा

पंकज मिश्रा लिखते हैं, ”प्रिय दिल्‍ली पुलिस, कृपया इस बार हमें निराश न करें। यह तथाकथित पत्रकार (जागृति शुक्‍ला) नरसंहार की अपील कर रही है। इन्‍हें जल्‍द से जल्‍द सलाखों के पीछे होना चाहिए।”

chandan gupta, chandan kasganj, Akram Habib, Akram Habib kasganj, chandan kasganj killed

कासगंज: ससुराल आया था अकरम, रास्ता पूछा तो दाढ़ी देख टूट पड़े दंगाई, छीन ली आंख की रोशनी

कासगंज हिंसा में मारे गए चंदन के पिता सुशील गुप्‍ता रविवार को अपने घर के बाहर बैठ टीवी चैनल्‍स की कॉल्‍स का जवाब देते रहे। वहीं आंख की रोशनी गंवाने वाले अकरम हबीब अलीगढ़ के अस्‍पताल में भर्ती हैं।