Karti Chidambaram

INX Scam में CBI ने दर्ज की चार्जशीट, पी चिदंबरम, बेटे कार्ति, इंद्राणी मुखर्जी समेत 15 के नाम

मई 2017 में सीबीआई ने एक मामला दर्ज किया था जिसमें 2007 में 305 करोड़ रुपये के विदेशी धन प्राप्त करने के लिए INX समूह को दी गई विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (FIPB) मंजूरी में अनियमितता का आरोप था। उस समय चिदंबरम केंद्रीय वित्त मंत्री थे।

‘पिता के HM रहते जब मैं इस पद पर चुना जाता तो क्या होता?’ अमित शाह के बेटे के BCCI सचिव बनने पर कार्ति चिदंबरम का तंज, मिले मजेदार जवाब

गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन की तरफ से जय शाह का नाम आगे बढ़ाया गया था। हालांकि जय शाह अभी गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन में किसी भी पद पर नहीं हैं।

फिर ईडी के सामने पेश हुए जेल में बंद पूर्व वित्त मंत्री के बेटे, बोले- ‘दशहरा है, सोचा इन्हें आकर हेलो तो कह दूं’

कार्ति ने ईडी दफ्तर आने के सवालों पर कहा,”मैंने सोचा कि मैं यहां आऊं और उन्हें (ईडी) को दशहरा की बधाई दूं।”

P Chidambaram Arrested: कार्ति चिदंबरम बोले- डोनाल्ड ट्रम्प नहीं, बीजेपी ले रही राजनीतिक प्रतिशोध

कार्ति चिदंबरम ने कहा, ‘‘यह कार्रवाई राजनीति के तहत की जा रही है। इसका कोई मतलब नहीं है। 2017 में उस केस की एफआईआर दर्ज की गई, जो 2008 में हुआ था।‘‘

INX मीडिया केस: चिदंबरम ने स्पेन में खरीदा टेनिस क्लब, ब्रिटेन में खरीदा कॉटेज?

INX media case: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के मुताबिक कार्ति ने ये सभी निवेश आईएनएक्स मीडिया केस में मिली रिश्वत की रकम से किए।

चिदंबरम के बेटे ने वापस मांगे सुप्रीम कोर्ट के पास जमा 10 करोड़ रुपये, अदालत बोली- अपने संसदीय क्षेत्र पर ध्यान दें

प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई एवं न्यायमूर्ति अनिरुद्ध बोस की अवकाश पीठ ने कार्ति की याचिका खारिज की और कहा, ‘‘अपने निर्वाचन क्षेत्र पर ध्यान दें।’’

आयकर विभाग की अपील पर कार्ति, नलिनी चिदंबरम को नोटिस

सुप्रीम कोर्ट ने आयकर विभाग की एक अपील पर मंगलवार को कांग्रेस नेता पी चिदंबरम की पत्नी नलिनी और बेटे कार्ति को नोटिस जारी किए। आयकर विभाग ने इस अपील में नलिनी चिदंबरम और कार्ति के खिलाफ काला धन कानून के तहत आपराधिक अभियोजन की कार्यवाही निरस्त करने के मद्रास हाई कोर्ट के आदेश को चुनौती दी है।

पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम की 54 करोड़ की संपत्ति जब्त

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम की 54 करोड़ की संपत्ति ईडी ने जब्त कर ली है। इसमें दिल्ली से लेकर बर्सिलोना तक की संपत्ति शामिल है।

INX मीडिया केस: पी. चिदंबरम से भी पूछताछ कर सकती है सीबीआई, कार्ति और अफसरों में नोकझोंक

सीबीआई INX मीडिया मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को तलब कर सकती है। वहीं, विशेष अदालत ने कार्ति चिदंबरम की सीबीआई हिरासत तीन और दिनों के लिए बढ़ा दी है। जांच एजेंसी ने कार्ति द्वारा कोर्ट में माता-पिता से तमिल में बात करने पर आपत्ति जताई।

सीबीआई अफसरों ने मांगा पासवर्ड तो बोले कार्ति चिदंबरम- भाड़ में जाओ

सीबीआई ने विशेष अदालत में INX मीडिया मामले में गिरफ्तार कार्ति चिदंबरम पर जांच में सहयोग नहीं करने का आरोप लगाया है। कार्ति के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने बताया कि जांच एजेंसी ने कार्ति को हिरासत में रखने की ठोस वजह नहीं दी है।

सीबीआई की गिरफ्त में कार्ति स्विगी और जोमैटो से मंगवाना चाहते हैं खाना, सोने की जूलरी उतारने से भी इनकार

सीबीआई ने उन्हें चेन्नई से गिरफ्तार किया था, तब उन्होंने दिल्ली तक जाने के लिए हवाई जहाज की बिजनेस क्लास की टिकट मांगी थी। बता दें कि कार्ति चिदंबरम के ऊपर धोखाधड़ी, साजिश और अवैध कार्य के लिए धन स्वीकारने का आरोप लगा है।

INX मीडिया केस: कोर्ट ने कार्ति चिदंबरम को 6 मार्च तक सीबीआई कस्टडी में भेजा, दवा मिलेगी मगर घर का खाना नहीं

वरिष्ठ कांग्रेस नेता के बेटे कार्ति के रिमांड को लेकर गुरुवार (1 मार्च, 2018) शाम छह बजे दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में बहस पूरी हुई थी।

फंस गए कार्ति चिदंबरम? इंद्राणी मुखर्जी ने कोर्ट में कबूली रिश्‍वत देने की बात

पीटर और इंद्राणी ने आरोप लगाया था कि वे पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम से उनके नार्थ ब्लॉक कार्यालय में मिले थे और उनसे उनकी मीडिया कंपनी में विदेश निवेश के लिए क्लीयरेंस की मांग की थी। अधिकारियों ने बताया कि चिदंबरम ने इसके बाद उनसे कहा था कि ‘‘उनके बेटे के व्यवसाय में मदद करो।’’

बीजेपी प्रवक्ता का ऐलान- कार्ति तो अभी झांकी है, सोनिया, रॉबर्ट वाड्रा बाकी है

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि इसमें कोई राजनीति नहीं की गई है। यह एक कानूनी मामला है और संविधान से बढ़कर कुछ नहीं है। जांच एजेंसियां अपना काम कर रही हैं। वहीं कार्ति की गिरफ्तारी को लेकर कांग्रेस नाखुश है और इसे प्रतिशोध की राजनीति बता रही है।

कार्ति की गिरफ्तारी पर भड़की कांग्रेस, मां नलिनी और पिता पी चिदंबरम ने किया बचाव

INX Media मनीलांड्रिंग मामले में सीबीआई ने पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति को गिरफ्तार किया है। भड़की कांग्रेस ने इसे राजनीतिक बदले की कार्रवाई करार दिया है। कार्ति की मां नलिनी ने भी बेटे का बचाव किया है।

मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी के सामने पेश हुए कार्ति चिदंबरम, सीबीआई ने चार ठिकानों पर मारा था छापा

प्रवर्तन निदेशालय की ईसीआईआर पुलिस की प्राथमिकी के समकक्ष होती है। ईडी की ईसीआईआर में कार्ति, आईएनएक्स मीडिया और इसके निदेशकों पीटर तथा इंद्राणी मुखर्जी शामिल हैं।

संपादकीयः खुलासे के बाद

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम इन दिनों दोहरी परेशानी से गुजर रहे हैं। एक है कि उनके बेटे कार्ति चिदंबरम पर वित्तीय अनियमितता के आरोप लगे हैं।

संघ नेताओं के ‘भड़काऊ’ बयानों की राज्यसभा में निंदा

एक विहिप कार्यकर्ता की हत्या के बाद ‘बदला’ लेने के संघ परिवार के कुछ नेताओं की कथित टिप्पणी पर विपक्षी सदस्यों ने राज्यसभा में गुरुवार को चिंता जताई।

जस्‍ट नाउ
X