Karnataka Election

Karnataka Gram Panchayat: 2 चरणों में हुआ चुनाव, 72,000 ग्राम पंचायतों में डाले गए वोट

Karnataka Gram Panchayat: कर्नाटक की 72000 ग्राम पंचायतों में दो चरणों में चुनाव कराए गए। वोटों की गिनती आज भी जारी है। बीजेपी के समर्थन वाले कैंडिडेट आगे चल रहे हैं। आज चल रही मतगणना में भाजपा अब तक 4,228 सीटें जीत चुकी है। उसके बाद कांग्रेस के खाते में 2265 सीटें गई हैं। जद(एस) […]

Karnataka Bye-Election Results 2020: कर्नाटक की दो सीटों पर उपचुनाव में बीजेपी ने दर्ज की जीत, मिली सरकार को मजबूती

Karnataka Bypolls Results 2020, Karnataka By-Election Results 2020: कर्नाटक में 3 नवंबर को दो सीटों पर उपचुनाव कराए गए। तुमकुरु जिले की सीरा सीट से 15 जबकि राजराजेश्वरी नगर (आर. आर. नगर) सीट से 16 प्रत्याशी मैदान में हैं।

Karnataka Assembly Bypolls Results 2019 LIVE Updates: बीजेपी ने 12 सीटों पर हासिल की जीत, 2 कांग्रेस तो एक निर्दलीय के खाते में

Karnataka Assembly By-Election Results 2019, Karnataka Bypoll Results 2019 Today Live News Updates: सत्तारूढ़ भाजपा ने कर्नाटक में 15 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में सोमवार को 12 सीटों पर जीत दर्ज कर राज्य विधानसभा में स्पष्ट बहुमत हासिल की।

Karnataka By Election: लग्जरी कारें, आलीशान बंगला और अरबों की संपत्ति; इस सीट पर चुनाव लड़ने वाले सभी उम्मीदवार अरबपति

Karnataka By Election 2019, Hoskote Constituency: होसकोटे एक ऐसी सीट है जहां सारे उम्मीदवार अरबपति हैं। बेंगलुरू के पास स्थित विधानसभा सीट पर भाजपा, कांग्रेस और जद(एस) सर्मिथत निर्दलीय उम्मीदवार के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है।

Lok Sabha Elections 2019: बीजेपी नेता ने कहा- मुस्लिमों को टिकट नहीं देते क्‍योंकि उनकों हममें विश्‍वास नहीं

Lok Sabha Elections 2019: ऐसा पहली बार नहीं है जब भाजपा नेता ने मुस्लिम समुदाय के खिलाफ विवादित बयान दिया हो। कुरुबा पिछड़े समुदाय से आने वाले ईश्वरप्पा पूर्व में भी अल्पसंख्यक समुदाय के खिलाफ तीखी बयानबाजी कर चुके हैं।

Karanataka: मतदाता जागरूकता के लिए डॉक्टर की अनोखी पहल, कहा- उंगली में स्याही दिखाओ, फ्री सलाह पाओ

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): श्रीधर का कहना है कि देश में कई लोग सही उम्मीदवार न पाकर वोट देने से वंचित रह जाते हैं। वहीं कुछ का कहना है कि वोट देने से कोई फायदा नहीं होता है। उन्होंने ऐसे ही लोगों को उत्साहित करने के लिए यह ऑफर लाए हैं।

Karnataka Assembly By Election Results : बेल्‍लारी ने बीजेपी को दिए 4 सबक, 14 साल बाद मिली हार

Karnataka Assembly By-Election Results 2018, Karnataka Bypoll Results 2018: कांग्रेस ने 14 साल के बाद बेल्‍लारी सीट पर जीत हासिल की है। बीजेपी वर्ष 2004 से ही इस सीट पर जीतती आ रही थी। वर्ष 1999 में सोनिया गांधी ने सुषमा स्‍वराज को हराया था।

कांग्रेस की किरकिरी! पार्टी के विधायक बोले- बीजेपी से नहीं मिला रिश्वत का ऑफर, फर्जी है ऑडियो

येल्लापुर से कांग्रेस एमएलए शिवराम हेब्बार ने फेसबुक पोस्ट जारी कर इस वीडियो को फर्जी बताया है। उन्होंने फर्जी क्लिप लाने वालों की निंदा भी की है। कांग्रेस ने कई ऑडियो क्लिप जारी किया था। पार्टी ने तो यहां तक दावा किया था कि इनमें से एक क्लिप में बीएस. येदियुरप्पा की आवाज है।

मुसलमानों के लिए बोले कुमारस्‍वामी- बीजेपी को जितवा कर कराया अपना ही नुकसान

जनता दल सेक्युलर के नेता एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि भाजपा ने अपने दम पर 104 सीटें नहीं लाई हैं। योजनाबद्ध तरीके से मुस्लिम समुदाय को यह बताया गया कि विधानसभा चुनाव जीतने के बाद जेडीएस भाजपा के साथ जा सकती है। उन्होंने इस बार के विधानसभा चुनावों में पिछली बार की तुलना में कम सीटें मिलने पर भी टिप्पणी की है।

बीजेपी और पीएम नरेंद्र मोदी पर एक्टर प्रकाश राज का तंज, बोले- 56 इंच भूल जाइए, 55 घंटे नहीं संभल सका कर्नाटक

दक्षिण भारतीय एक्टर प्रकाश राज ने ट्वीट कर कहा है कि कर्नाटक भगवा नहीं होने वाला है। मगर ये यह राज्य रंगीन बना रहेगा।

कांग्रेस नेता ने कुत्‍ते से की कर्नाटक के राज्‍यपाल की तुलना, बोले- वफादारी का कीर्तिमान स्‍थापित किया

Karnataka News: विधानसभा में अपने भावुक भाषण के दौरान येदियुरप्पा ने कहा कि भाजपा सदन में बहुमत साबित करने के लिए आवश्यक संख्या नहीं जुटा पाई है। उन्होंने कहा, “अगर मैं सत्ता छोड़ता हूं, तो भी मेरा कुछ नहीं बिगड़ेगा। मेरा जीवन जनता के लिए है।”

कर्नाटक: एचडी कुमारस्‍वामी अब 23 मई को लेंगे सीएम पद की शपथ

Karnataka Floor Test, Karnataka Election Results 2018: एचडी कुमारस्‍वामी ने खुद फोन कर कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी को शपथ ग्रहण समारोह में आने का निमंत्रण दिया। कुमारस्‍वामी ने सभी क्षेत्रीय नेताओं को भी न्‍योता भेजा है।

कांग्रेस का आरोप-विधायकों की पत्नियों को फोन कर रही बीजेपी, येदियुरप्पा ने भी दिया लालच

भाजपा अच्छी तरह जानती है कि उनके पास महज 104 विधायक हैं। वे अभी तक सबकुछ और कुछ भी कर रहे हैं हमारे विधायकों को खरीदने के लिए।

कर्नाटक: ‘100 गुना अमीर हो जाओगे’, ऑडियो टेप जारी कर कांग्रेस का दावा- विधायक खरीद रही बीजेपी

कांग्रेस ने बीजेपी को सरकार बनाने के गवर्नर के न्योते को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी। इसके बाद, अदालत ने शनिवार शाम 4 बजे शक्ति परीक्षण कराने का आदेश दिया। कांग्रेस प्रोटेम स्पीकर की नियुक्ति के मुद्दे पर भी सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगा चुकी है, जिसपर शनिवार को सुनवाई होनी है।

Karnataka Floor Test Updates: येदियुरप्पा ने दिया इस्तीफा, कर्नाटक में गिरी बीजेपी की सरकार

Karnataka Floor Test News Updates, Karnataka Election Results 2018 Floor Test: तीन बजते-बजते ही ये साफ हो गया था कि बीजेपी बहुमत के लिए जरूरी आंकड़ों का जुगाड़ नहीं कर पाएगी। इसके बाद पार्टी की ओर से संकेत दिये जाने लगे कि येदियुरप्पा इस्तीफा दे सकते हैं। 4 बजते-बजते ही ये बात सच साबित हो गई।

कर्नाटक: कांग्रेस के वकीलों को सुप्रीम कोर्ट में घुसने से रोका, गार्ड बोले- अंदर जाने देने की इजाजत नहीं

सर्वोच्च न्यायालय ने विधानसभा में शनिवार शाम चार बजे तक बहुमत परीक्षण करवाने का निर्देश दिया था। जिसके बाद राज्‍यपाल ने बोपैया को प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया और राजभवन में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलवाई।

Karnataka Election 2018: येदियुरप्‍पा को जिताने के लिए 2010 में 16 विधायकों को अयोग्‍य घोषित कर चुके हैं बोपैया, सुप्रीम कोर्ट ने लगाई थी फटकार

Karnataka Election Results 2018 (कर्नाटक विधानसभा चुनाव परिणाम 2018): सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक विधानसभा के नवनियुक्‍त प्रोटेम स्‍पीकर केजी. बोपैया को दस साल पहले कड़ी फटकार लगाई थी। अदालत ने सोलह विधायकों को अयोग्‍य ठहराने के उनके फैसले को संवैधानिक प्रावधानों के खिलाफ माना था।

Karnataka Election 2018: फ्लोर टेस्‍ट के लिए येदियुरप्‍पा ने ज्‍योतिषियों से ली सलाह, निकला ये मुहूर्त

Karnataka Election Results 2018 (कर्नाटक विधानसभा चुनाव परिणाम 2018): कर्नाटक के नवनियुक्‍त मुख्‍यमंत्री बीएस. येदियुरप्‍पा विधानसभा में बहुमत साबित करने की तैयारी में जुट गए हैं। भाजपा के वरिष्‍ठ नेता ने फ्लोर टेस्‍ट के लिए शुभ मुहूर्त भी निकाल लिया है। इसके लिए बाकायदा ज्‍योतिष की मदद ली गई है। इसके हिसाब से नए विधानसभा का सत्र सुबह 11 बजे शुरू होगा।

आज का राशिफल
X