karnataka assembly elections

कांग्रेस नेता से रिश्तों पर सवाल, विधानसभा स्पीकर का जवाब- मैं पुरुषों के साथ नहीं सोता

दरअसल 15 फरवरी को मुनियप्पा ने कहा था कि रमेश कुमार और मैं पति-पत्नी की तरह हैं, हमारे बीच में किसी भी तरह का कोई विवाद नहीं है। अध्यक्ष के इस बयान ने सभी को चौंका दिया है।

कर्नाटक: बहुमत परीक्षण से पहले बोले कांग्रेस के डिप्टी सीएम- नहीं दी है 5 साल समर्थन की गारंटी

उप मुख्यमंत्री ने कहा, ‘इस मुद्दे पर फिलहाल चर्चा होना और आखिरी फैसला लिया जाना बाकी है। हमारा पहला मकसद शक्ति परीक्षण में बहुमत साबित करना है। इसके बाद विभागों का बंटवारा और अच्छा शासन देना है। सीएम पद साझा करने और अन्य मुद्दों पर अभी फैसला लिया जाना बाकी है।’ जी परमेश्वर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भी हैं।

कर्नाटक: विजयपुरा में मजदूर के घर से मिलीं 8 VVPAT, केस दर्ज

कर्नाटक पुलिस ने इस बात की जानकारी दी है कि इस मामले में केस दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच की जा रही है। पुलिस ने भी यह कहा है कि किसी भी VVPAT में बैटरी नहीं है।

कर्नाटक में बीजेपी की हालत पर कांग्रेस नेता ने इस फोटो के जरिए कसा तंज, सब लेने लगे मजे

राज्यपाल ने 17 मई को आनन-फानन में बीएस येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई और बहुमत साबित करने के लिए 15 दिन का लंबा वक्त दे दिया। इसके खिलाफ कांग्रेस सर्वोच्च न्यायालय पहुंची, शीर्ष अदालत ने 26 घंटे के अंदर शनिवार की शाम चार बजे बहुमत साबित करने का आदेश दिया।

कुमारस्वामी बोले- पहले सोनिया-राहुल से मिलूंगा, फिर तय करूंगा कैबिनेट का चेहरा

सीएम पद के लिए निर्वाचित जेडीएस नेता कुमारस्वामी ने कहा, “कल मैं दिल्ली जा रहा हूं, जहां मैं सोनिया जी और राहुल जी से मिलूंगा. हमलोग कैबिनेट विस्तार पर चर्चा करेंगे, मैं उनलोगों के साथ सभी मुद्दों पर चर्चा करूंगा ताकि 5 साल के लिए स्थायी सरकार दी जा सके।”

कुमारस्वामी बनेंगे कर्नाटक के सीएम, ये खबर आते ही सोशल मीडिया में क्यों छा गई राधिका

राधिका के इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर है। इस तस्वीर में कुमारस्वामी राधिका के साथ दिख रहे हैं, बीच में एक छोटी बच्ची भी है। लेकिन ये बच्ची कौन है, ये तस्वीर कहां ली गई, किस मौके पर ली गई है, इसके बारे में जानकारी नहीं है।

कर्नाटक रण की इनसाइड स्टोरी: चार्टर्ड विमान भेज सिंघवी को चंडीगढ़ से बुलवाया और…

कर्नाटक कांग्रेस के बड़े नेता जैसे केजे जॉर्ज, डीके सुरेश कुमार, आर ध्रुवनारायण, एमपी पाटिल को इस ऑपरेशन की कमान सौंप दी गई। जब विधायकों को लगातार फोन आने लगे, तो उन्हें एक एप डाउनलोड करने को कहा गया। इस एप पर सारे कॉल रिकॉर्ड किये जा सकते थे।

कर्नाटक पर सुनवाई खत्‍म कर सुप्रीम कोर्ट जज बोले- अब छुट्टियों का मजा लेते हैं, लगे ठहाके

कोर्ट की सुनवाई की शुरुआत में वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने अदालत से माफी मांगते हुए कहा कि उन्हें इस बात का खेद है कि शनिवार के दिन उन्होंने कोर्ट को परेशान किया। शनिवार के दिन कोर्ट की छुट्टी होती है। इस पर जस्टिस सीकरी ने कहा कि वे लोग अपनी संवैधानिक ड्यूटी कर रहे हैं।

कर्नाटक: सिर्फ 55 घंटों में कुर्सी गंवा कर शर्मनाक रिकॉर्ड बना गए बीएस येदियुरप्‍पा

येदियुरप्पा को राज्यपाल ने बहुमत साबित करने के लिए 15 दिन का लंबा वक्त दिया था, लेकिन कांग्रेस इसके विरोध में सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई। कोर्ट ने 26 घंटे के अंदर शनिवार की शाम चार बजे तक बहुमत साबित करने का आदेश दिया। बहुमत जुटाने में असमर्थ येदियुरप्पा ने सीएम बनने के महज 55 घंटे बाद ही इस्तीफा दे दिया।

कर्नाटक में गई बीएस येदियुरप्‍पा की कुर्सी, सोशल मीडिया पर यूं उड़ी बीजेपी की खिल्‍ली

विधानसभा में शक्ति परीक्षण से पहले ही येदियुरप्पा द्वारा कुर्सी छोड़ने के बाद अब सोशल मीडिया यूजर्स का एक धड़ा उन्हें और बीजेपी को जमकर ट्रोल कर रहा है। येदियुरप्पा महज 55 घंटे के लिए कर्नाटक के सीएम के पद पर रहे थे, इसे लेकर लोग अजीब-अजीब से मीम्स शेयर कर रहे हैं।

कर्नाटक: विधायकों को पटाने बेंगलुरु रिजॉर्ट पहुंचा बीजेपी नेता का बेटा, कांग्रेसियों ने पकड़ा

Karnataka Floor Test News Updates, Karnataka Election Results 2018 Floor Test: जब कांग्रेस के विधायक इस रिजॉर्ट से निकल रहे थे तो उन्होंने लाउंज में बीजेपी के पूर्व विधायक कट्टा सुब्रमण्यम नायडू के बेटे जगदीश कट्टा को देखा। माना जा रहा है कि जगदीश कट्टा यहां कांग्रेस विधायकों पर डोरे डालने आया था। तभी उस पर कांग्रेस नेता डीके सुरेश के आदमियों की नजर पड़ गई। इसी दौरान जगदीश कट्टा का एक सहयोगी भी कांग्रेस नेताओं की पकड़ में आ गया।

Karnataka Election Results 2018: कांग्रेस अध्यक्ष पर सुब्रह्मण्यम स्वामी का बड़ा हमला- देशद्रोही तो नहीं, लेकिन देशद्रोही के बराबर हो गये हैं राहुल गांधी

Karnataka Election Results 2018 (कर्नाटक विधानसभा चुनाव परिणाम 2018): राहुल गांधी पर बरसते हुए स्वामी ने कहा कि ऐसे आरोपों का क्या मतलब है। उन्होंने कहा, “पाकिस्तान का जय-जयकार कर रहे हैं, सब जगह प्रचार कर रहे हैं…ये देशद्रोही के बराबर है…ये नहीं कह रहा हूं ये देशद्रोही है…अभी तक तो नहीं कह रहा हूं, बट बराबर है…मुझे दया आती है…”

राहुल गांधी ने मांगी एचडी देवगौड़ा से माफी? नरेंद्र मोदी ने भी किया फोन

राहुल गांधी ने जनता दल सेकुलर पर टिप्पणी करते हुए इसे ‘जनता दल (संघ परिवार)’ कहा था। पार्टी सूत्रों के मुताबिक दोनों नेताओं के बीच कर्नाटक के वर्तमान सियासी हालत पर चर्चा हुई। सूत्रों का कहना है कि दोनों नेताओं साथ रहने और एक साझा हित में काम करने पर जोर दिया।

Karnataka Election Results 2018: नरेंद्र मोदी ने एचडी देवगौड़ा को दी जन्मदिन की बधाई, टि्वटर यूजर्स ने ली चुटकी

Karnataka Election Results 2018 (कर्नाटक विधानसभा चुनाव परिणाम 2018): एक यूजर ने लिखा, “बर्थ डे विश कर लोग पार्टी मांगते हैं, मोदी जी पार्टी का सपोर्ट मांग लिये।” एक ने कहा अब देव गौड़ा उसी रिसॉर्ट में मोदी को बर्थ डे पार्टी देंगे जहां एमएलए ठहरे हुए हैं, बाकी इतिहास बन जाएगा।

Karnataka Election Results 2018: एक ट्वीट की वजह से ‘शर्मिंदा’ हुई बीजेपी? जानें येदियुरप्पा के शपथग्रहण में क्यों नहीं पहुंचे नरेंद्र मोदी-अमित शाह

Karnataka Election Results 2018 (कर्नाटक विधानसभा चुनाव परिणाम 2018): पार्टी सूत्रों के मुताबिक अगर ये दोनों यहां पहुंचते तो इससे संदेश जाता कि कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला से सरकार बनाने के लिए मिला न्योता, फिर इसमें मोदी-शाह की मौजूदगी सब कुछ पूर्व नियोजित था। इससे पहले बुधवार को कर्नाटक बीजेपी की एक ट्वीट की वजह से किरकिरी हो चुकी थी।

Karnataka Election Results 2018: यशवंत सिन्हा का बड़ा वार, बोले- कर्नाटक में चल रहा है ‘आईपीएल’

Karnataka Election Results 2018 (कर्नाटक विधानसभा चुनाव परिणाम 2018): सिन्हा ने कहा ,‘‘राज्यपाल ने ठीक उसके विपरीत किया जो उनसे संविधान के तहत किये जाने की उम्मीद थी। क्रिकेट में आईपीएल की तरह ही राज्यपाल के निर्णय से इंडियन पॉलिटिकल लीग बन गई है जहां विधायकों की नीलामी की जायेगी। यह लोकतंत्र की हत्या है।’’

कर्नाटक नतीजे: डबल अटैक की थ्योरी पर काम कर रहे कुमारस्वामी, बोले- वो हमारे 3 तोड़ते हैं, तो हम बीजेपी के 6 MLA तोड़ेंगे

Karnataka Election Results 2018 (कर्नाटक विधानसभा चुनाव परिणाम 2018): येद्दियुरप्पा को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करने के, राज्यपाल वजूभाई वाला के फैसले को ‘‘असंवैधानिक’’ बताते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने केंद्र पर गहरी नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा ‘‘यह केंद्र सरकार कैसा आचरण कर रही है? यह नरेंद्र मोदी सरकार देश में लोकतंत्र को ध्वस्त कर देना चाहती है।’’

Karnataka Election Results 2018: BJP MP का छलका दर्द, बोले- अगर मुझे प्रचार करने देते तो कर्नाटक में ऐसे नतीजे ना होते

Karnataka Election Results 2018 (कर्नाटक विधानसभा चुनाव परिणाम 2018): आलंद, बादामी, गडग, हिरेकरुर, कुंडगोल, मस्की, पावागडा और देवार हिप्पर्गी जैसी सीटें ऐसी थीं, जहां पर बीजेपी की हार में नोटा का अहम रोल रहा। अगर हम वीआईपी सीट बादामी का बात करें तो यहां पर कांग्रेस कैंडिडेट और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की जीत में नोटा का अहम योगदान रहा।

IPL 2020 LIVE
X