Kapil Dev

बिल पेमेंट के समय गायब हो जाते थे सुनील गावस्कर, रवि शास्त्री खा जाते थे दो आदमियों का खाना

1983 वर्ल्ड कप जीत के आज यानी 25 जून 2020 को 37 साल हो गए। टीम इंडिया कपिल देव की कप्तानी में पहली बार चैंपियन बनी थी। उसके बाद 2011 में टीम को सफलता मिली थी।

कपिल देव को ‘पसंद’ थीं द्विअर्थी संवाद वाली फिल्में, टीम इंडिया के बल्लेबाज को था ‘क्रांति’ का नशा

वर्ल्ड कप में जीत का श्रेय कपिल देव को दिया जाता है। उन्होंने सेमीफाइनल में जिम्बाब्वे के खिलाफ 175 रन की पारी खेली थी। फाइनल में महान बल्लेबाज विवियन रिचर्ड्स का कैच लिया था। पूरे टूर्नामेंट में बेहतरीन कप्तानी भी की थी।

बलविंदर संधू की आउटस्विंगर ने रखी थी भारत के वर्ल्ड चैंपियन बनने की नींव, ‘हनीमून’ पर गई टीम इंडिया ने रचा था इतिहास

वेस्टइंडीज की टीम की ओपनिंग जोड़ी उस वक्त दुनिया में सबसे बेहतरीन थी। गॉर्डन ग्रीनिज के साथ डेसमंड हेंस बल्लेबाजी के लिए उतरे। ऐसा लग रहा था कि दोनों टीम को 10 विकेट से जीत दिलाएंगे। उनके बाद बल्लेबाजी के लिए आने वाले रिचर्ड्स, कप्तान क्लाइव लॉयड और लैरी गोमेज का नंबर नहीं आएगा।

सुरेश रैना के सामने रवि शास्त्री को लेकर कपिल देव का खुलासा, कहा- उनमें नहीं था टैलेंट…

कपिल देव ने बातचीत की शुरुआत यो यो टेस्ट से की। उन्होंने सुरेश रैना से पूछा कि ये यो यो टेस्ट क्या है? फिर पूछा कि आपकी वनडे कैप नंबर क्या है? रैना इस सवाल का सही जवाब नहीं दे पाए।

चेन्नई सुपरकिंग्स ने पोस्ट की सुरेश रैना की शर्टलेस तस्वीर, वाइफ प्रियंका रैना ने ले लिए मजे

सुरेश रैना ने आईपीएल में 193 मैच खेले हैं। इस दौरान 28 बार नॉटआउट रहते हुए उन्होंने 33.34 की औसत से 5368 रन बनाए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 100 है।

विराट कोहली को गेंदबाजी करना चाहते हैं इंग्लैंड के ‘सर’, पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को बताया करिश्माई और बहादुर

इयान बॉथम ने इंग्लैंड के लिए 102 टेस्ट में 5200 रन बनाए थे। वहीं, 116 वनडे में उनके नाम 2113 रन हैं। गेंदबाजी में भी बॉथम का रिकॉर्ड शानदार रहा है। उन्होंने टेस्ट में 383 विकेट झटके थे। वनडे में 145 अपने नाम किए थे।

कपिल देव ने पाकिस्तान को दिया करारा जवाब, कहा- क्रिकेट खेलने से पहले बॉर्डर पर आतंकवाद खत्म करो

कपिल देव ने लॉकडाउन में खुद को नया लुक दिया है। उन्होंने सिर के बाल हटा दिए हैं। उन्होंने कहा कि वे अपने हीरो विवियन रिचर्डस और महेंद्र सिंह धोनी की तरह दिखना चाहते थे।

शोएब अख्तर के बहाने अफरीदी ने कपिल देव पर साधा निशाना, कहा- खेल का काम लोगों को जोड़ना

शोएब अख्तर ने हाल ही में भारत और पाकिस्तान के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज शुरू करने का प्रस्ताव दिया था। उन्होंने सुझाव दिया था कि इस सीरीज से हुई कमाई का इस्तेमाल कोरोनावायरस से निपटने में किया जाए।

शोएब अख्तर ने फिर दिया दोस्ती का ज्ञान!, लोग बोले- हिंदुस्तान में शामिल हो जाओ, मोदी को पीएम मानो

COVID-19: शोएब अख्तर ने हाल ही में भारत और पाकिस्तान के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज शुरू करने का प्रस्ताव दिया था। उन्होंने सुझाव दिया था कि इस सीरीज से हुई कमाई का इस्तेमाल कोरोनावायरस से निपटने में किया जाए।

Covid-19: शोएब अख्तर ने फिर दी भारत को नसीहत, कहा- जंग लड़ने से नहीं, मिलकर काम करने से ही बनेगी बात

Covid-19: शोएब अख्तर ने भारत और पाकिस्तान के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज शुरू करने का प्रस्ताव दिया था। उन्होंने सुझाव दिया था कि इस सीरीज से हुई कमाई का इस्तेमाल कोरोनावायरस से निपटने में किया जाए।

Covid-19: शोएब अख्तर के भारत-पाकिस्तान मैच के प्रस्ताव पर भड़के कपिल देव, बोले- हमें पैसों की जरूरत नहीं

Covid-19: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारत और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की वनडे क्रिकेट सीरीज के आयोजन का प्रस्ताव रखा है। अख्तर का कहना है कि इस सीरीज से हुई कमाई का इस्तेमाल कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में किया जाए।

टेस्ट सीरीज हारने के बाद विराट ने सोशल मीडिया पर शेयर की पहली तस्वीर, फैंस बोले मजबूती से वापस आओ

विराट कोहली के बल्ले से न्यूजीलैंड दौरे पर तीनों फॉर्मेट की 11 पारियों में सिर्फ एक ही अर्धशतक निकला था। टीम इंडिया टी20 सीरीज को छोड़ दें तो वनडे और टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप हो गई।

बेबाक: कपिल ने खिलाड़ियों से कहा- ‘देश के लिए खेलते समय अपना सर्वश्रेष्ठ देने की जरूरत, थक गए हैं तो मत खेलें IPL

कपिल देव ने विराट कोहली का नाम लिए बिना कहा कि वे खिलाड़ी जो भारतीय क्रिकेट टीम के लिए नियमित तौर पर खेल रहे हैं। उन्हें अगर लगता है कि उनके लिए अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर बहुत बिजी है, तो वे IPL छोड़ सकते हैं। पूर्व कप्तान ने कहा, ‘अगर आपको लगता है कि थक गया हूं तो मत खेलो आईपीएल।’

IND vs NZ: कपिल देव ने उठाए विराट कोहली की कप्तानी पर सवाल, कहा- समझ से परे है खिलाड़ियों का सेलेक्शन

1983 के विश्व कप में भारत को चैंपियन बनाने वाले कपिल देव केएल राहुल को टीम में शामिल नहीं करने पर भी आश्चर्यचकित हैं। उन्होंने कहा कि एक खिलाड़ी को उसकी फॉर्म के आधार पर चुना जाना चाहिए न कि फॉर्मेट के अनुसार।

खराब फॉर्म से गुजर रहे ऋषभ पंत को कपिल देव की सलाह, बल्लेबाजी में दिखाना होगा दम

भारत के पूर्व दिग्गज हरफनमौला कपिल देव ने कहा कि ऋषभ पंत जैसे प्रतिभाशाली क्रिकेटर को खुद ही अपने विरोधियों को गलत साबित करना होगा। पंत ने करियर का आगाज शानदार तरीके से किया था लेकिन बाद के मैचों में वह विकेटकीपिंग के साथ बल्ले से भी विफल रहे।

हितों के टकराव का मामला : रंगास्‍वामी और अंशुमान गायकवाड़ बरी, कपिल देव पर फैसला सुरक्षित

रंगास्वामी और गायकवाड़ अब भारतीय क्रिकेटर्स संघ के प्रतिनिधि के रूप में शीर्ष परिषद का हिस्सा हैं। रंगास्वामी ने भारतीय क्रिकेटर संघ (आईसीए) में निदेशक का पद छोड़ दिया है।

जसप्रीत बुमराह की चोट के पीछे है उनका बॉलिंग एक्शन, दिग्गज कपिल देव ने कहा- लंबा नहीं रहेगा करियर!

आईसीसी विश्वकप 2019 के बाद जसप्रीत बुमराह साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से पहले स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण चोटिल हो गए थे और उसके बाद से वो अपना इलाज करा रहे हैं।

PIC: कपिल देव के अंदाज में रणवीर सिंह ने खेला नटराज शॉट, 83 फिल्म में पूर्व कप्तान का निभा रहे किरदार

Ranveer Singh, Natraj Shot: इस फोटो को शेयर करते हुए रणवीर सिंह ने लिखा नटराज शॉट। उनकी इस तस्वीर पर कमेंट की बाढ़ सी आ गई है। सेलिब्रेटी सहित तमाम फैंस उनको इस फिल्म के लिए शुभकामनाएं भी दे रहे हैं।