kanpur News

Vikas Dubey Shootout: पुलिस कब कर सकती है एनकाउंटर, क्या हैं NHRC और SC की गाइडलाइंस? जानें

पुलिस कस्टडी में एनकाउंटर कई सालों से विवाद का विषय रहे हैं। जिसके चलते साल 2010 में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने पुलिस एनकाउंटर्स को लेकर एक गाइडलाइंस जारी की थी।

‘गैंगस्टर का एनकाउंटर कर न्यायिक प्रक्रिया का मजाक उड़ाया गया है’, विकास दुबे की मुठभेड़ पर वरिष्ठ पत्रकारों ने उठाए सवाल

“गैंगस्टर का एनकाउंटर करके यूपी पुलिस ने न्यायिक प्रक्रिया का मजाक उड़ाया है। बदले के लिए हत्याएं माफिया करते हैं पुलिस नहीं। सबसे बुरा तो ये है कि ऐसा होने की आशंका पहसे से ही थी।”

‘विकास दुबे और लल्लन वाजपेयी, एक ही सिक्के के दो पहलू’, दोनों बराबर बांटते थे उगाही, मृतक संतोष शुक्ला के भाई ने सुनाई तीन दशक की कहानी

मनोज शुक्ला ने बताया कि “2001 में उनके भाई की हत्या के दौरान पुलिस ने जो भूमिका निभायी थी, उसका दुष्परिणाम अब सामने आया है।

आठ जवान गंवाने के बाद गैंगस्टर विकास दुबे पर कठोर एक्शन, कानपुर प्रशासन ने जमींदोज किया घर

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कानपुर मुठभेड़ में शहीद हुए पुलिसकर्मियों के परिवार के एक सदस्य को नौकरी, असाधारण पेंशन और एक करोड़ रुपए के मुआवजे का ऐलान किया है।

राजनाथ सिंह की सरकार में थाने में घुस किया था मंत्री का मर्डर, विकास दुबे पर हैं 60 FIR

इस मामले में पुलिस ने साल 2017 में विकास दुबे को गिरफ्तार किया था लेकिन कोई गवाह नहीं मिलने के कारण विकास दुबे इस मामले में बरी हो गया था।

कानपुर में सुबह 3 बजे CAA के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों को जबरदस्ती हटाने लगी पुलिस, बढ़ा तनाव

धरना स्थल पर प्रदर्शनकारी बीते 21 दिनों से डटे हैं। पुलिस का कहना है कि शनिवार को प्रदर्शनकारियों ने मांग की थी कि यदि जिला प्रशासन उनके खिलाफ दर्ज किए गए मामलों को वापस ले लेता है तो वो अपना धरना प्रदर्शन खत्म कर देंगे।

Jawed Habib के हेयर सैलून में युवती का हंगामा, कहा- फेशियल के दौरान बिगड़ा चेहरा, मैनेजर ने दी जान से मारने की धमकी

UP, Kanpur News: युवती का कहना है कि पहले जैसा चेहरा करके दिया जाए। सैलून की तरफ से मेरे चेहरे का इलाज कराया जाए क्योंकि इन लोगों ने गलत तरीके से चहरे पर वैक्सिंग की गई है और गलत केमिकल का इस्तेमाल किया गया है। जिसकी वजह से फेस खराब हो गया।

Kanpur: कांग्रेस नेता का दिनदहाड़े मर्डर, हत्यारोपी का भतीजा बोला- चाचा को ईंटों से मार रहे थे वो लोग

Kanpur Congress Leader Murder: कानपुर में कांग्रेस नेता शोएब की हत्या से तनाव। वहीं पुलिस की गाड़ी में बैठे हत्यारोपी के मासूम भतीजे ने बताया कि कुछ लोग घर में घुसकर चाचा को ईंटों से पीट रहे थे।

BJP नेता का आरोप- दरोगा ने पहले पीटा, फिर गांव वालों के सामने कान पकड़ कराई उठक-बैठक

बीजेपी नेता ने कहा कि दरोगा ने मुझे अपमानित करते हुए पूरे गांव के सामने कान पकड़कर उठक-बैठक कराई। इसकी शिकायत मैंने बीजेपी के शीर्ष नेताओं को दे दी है।

मिट्टी का तेल छिड़क 2 साल के मासूम संग जिंदा जली महिला, पारिवारिक कलह से परेशान होकर उठाया यह खौफनाक कदम

अनुराग यादव का प्रॉपर्टी को लेकर बड़े भाई निर्भय यादव से विवाद चल रहा था । जिसकी वजह से आए दिन विवाद होता रहता था । रेखा परिवारिक कलह की वजह से डिप्रेशन में रहती थी ।

उत्तर प्रदेश: डिग्री कॉलेज प्रबंधक की दिनदहाड़े हत्या, पहले मारी गोली, फिर कुल्हाड़ी से टुकड़े-टुकड़े कर दिया सिर

श्रवण पाल बुधवार शाम सरसई गांव से लौट रहे थे। डीआर ओम प्रकाश पब्लिक स्कूल के पास धर्मेंद्र, अमित और संजय ने उन पर फायरिंग कर दी। साथ ही, कुल्हाड़ी से उनके सिर के टुकड़े-टुकड़े कर दिए।

चुनाव से पहले नई मुश्किलः मायावती के भरोसेमंद रहे अनुभव चक का इस्तीफा, बोले- BSP मतलब ‘भाई सतीश पार्टी’

अनुभव ने कहा, ‘बड़े से बड़े से नेता को पार्टी से निकाला गया है या फिर उसने पार्टी छोड़ी है। किसी भी नेता ने पार्टी छोड़ने के बाद बहन जी को जगाने के लिए पार्टी कार्यालय में प्रदर्शन करने के लिए नहीं सोचा। इसीलिए मायावती धीरे-धीरे निरंकुश होती चली गईं।’

जुए में हारा तो दांव पर लगा दी बीवी, दोस्तों ने किया गैंगरेप का प्रयास, किचन में ‘कैद’ होकर बचाई अस्मत

पीड़िता का आरोप है कि उसका पति जुए में रुपए हार गया तो उससे पैसे मांगने लगा। इसके बाद वह अपनी पत्नी को दोस्तों के हवाले करके घर से चला गया। बताया जा रहा है कि पांचों दोस्त महिला के साथ जबरदस्ती करने लगे।

यूपी कांग्रेस चीफ की खोज में जुटीं प्रियंका गांधी, रेस में सबसे आगे अजय कुमार लल्लू, जानें क्यों बने दावेदार

छात्र राजनीति करते वक्त लल्लू के पास पैसे नहीं रहते थे। जब उन्होंने पार्टी जॉइन की तब भी वो आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे। उनके भाई प्रति माह 5 हजार रुपए देते थे, जिससे वो राजनीति करते थे। ये सिलसिला 2012 तक चलता रहा है।

नवविवाहिता की पैरवी करने पहुंचे BJP नेता को पुलिस ने पकड़ा तो भड़कीं मोदी की मंत्री, देर रात इंस्पेक्टर को दिया दिमाग ठीक करने का अल्टीमेटम

बीजेपी नेता का दबाव बढ़ता देख घाटमपुर इंस्पेक्टर बीजेपी नेता कल्लू चौरसिया पर भड़क गए। नेतागिरी करने का आरोप लगाते हुए उन्हें हवालात में डलवा दिया।

MRI मशीन में 5 साल की मासूम की मौत, ओवरडोज से मौत की आशंका, अस्पताल को लेकर हुआ बड़ा खुलासा

सोफिया का उपचार हैलट के बाल रोग विभाग में चल रहा था। डॉक्टरों ने सोफिया के ब्रेन और स्पाइन की एमआरआई कराने को कहा था।

Air Force में नहीं हुआ सिलेक्शन तो सिलवा ली नकली वर्दी, घर वालों को फोटो भेजकर किया गुमराह, रौब झाड़ते हुए यूं खुल गई पोल

ब्रजेंद्र यादव पर एयरफोर्स कर्मियों को शक हुआ तो उसे पकड़कर यूनिट में अपने अधिकारियों के पास ले गए। वहां पर जब सख्ती से पूछ की गई तो उसने सच बोला।

UP: बेरोजगारों को कमाई का झांसा दे Aadhar-PAN से यूं करते थे ठगी, यूं हुआ बुलेट-स्कूटी की Financing में फर्जीवाड़े का खुलासा

बाबूपुरवा सीओ मनोज गुप्ता के मुताबिक बडे़ पैमाने पर धोखे से बाइक फाईनेंस कराए जाने का काम चल रहा था। जिसकी लगातार शिकायतें मिल रही थीं।