kanhaiya kumar speech

JNU footage: दिल्‍ली सरकार ने ‘डॉक्‍टर्ड फुटेज’ दिखाने के मामले में 3 चैनलों को कोर्ट में घसीटा

सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी और जेडीयू नेता केसी त्यागी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात कर ऐसे न्यूज चैनलों पर कार्रवाई की मांग की थी।

कांग्रेसियों ने लगाए पोस्‍टर- कन्‍हैया हम शर्मिंदा हैं, तू भारत में जिंदा है

सेना के जवानों के कश्‍मीर में रेप करने का बयान देने वाले जेएनयू छात्र संघ अध्‍यक्ष कन्‍हैया कुमार के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया।

भाषण में झूठ पकड़ने वाले जेएनयू प्रोफेसर के खिलाफ कन्‍हैया ने की नारेबाजी, समर्थकों ने हूटिंग

मकरंद परांजपे ने सोमवार को छात्र संघ अध्‍यक्ष कन्‍हैया कुमार को फटकारते हुए कहा कि क्‍या भाषण देने से पहले उन्‍होंने तथ्‍यों की जांच की।

कन्हैया की तारीफ में बोले क्रिकेटर रैना, हर शब्द में झलकती ईमानदारी, तुम्हें सलाम

देशद्रोह के आरोप में कानूनी कार्रवाई का सामना कर रहे जेएनयू छात्रसंघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार को अब तक लगातार एक के बाद एक राजनेता का समर्थन मिलता जा रहा है, लेकिन अब उन्हें भारतीय टीम के क्रिकेटर सुरेश रैना सपोर्ट भी मिल गया है।

JNU Row: पप्पू यादव बोले- कन्‍हैया जब जेल में था तब कोई नहीं पहुंचा, लालू जैसे नेताओं को जहर दे दो

न्‍होंने लालू यादव पर तंज कसते हुए कहा, ‘लालू को अब कन्हैया होनहार स्टूडेंट दिखने लगा है।’ कल जब कन्हैया जेल में था तो लालू और उनकी पार्टी को कन्हैया की चिंता नहीं थी।

Blog: एक साधारण भाषण से क्‍यों हीरो बना कन्‍हैया

देश को ऐसे हीरोइज्‍म या हीरो की जरूरत नहीं है, क्‍योंकि यह क्षणिक है। यह नायकत्‍व व्‍यक्ति की शख्‍सीयत या उसके काम से उपजा नहीं है।

सरकार के खिलाफ बोलेंगे तो वे फर्जी वीडियो जारी करेंगे, कंडोम गिनवाएंगे- JNU में कन्हैया की स्पीच की 10 बातें

अपने संबोधन में कुमार ने कहा कि हमें भारत से आजादी नहीं, बल्कि भारत में आजादी चाहिए। साथ ही उन्होंने पीएम मोदी, सरकार, आरएसएस, मानव संसाधन मंत्री और एबीवीपी पर निशाना साधा।

कन्‍हैया कुमार के भाषण पर केजरीवाल बोले- शानदार स्‍पीच, मोदी जी ने मेरी बात नहीं मानी

कन्‍हैया ने कहा कि उनका देश के संविधान में पूरा भरोसा है और पूरी उम्मीद है कि बदलाव आकर रहेगा। वे भारत से आजादी नहीं, भारत में आजादी मांग रहे हैं।

JNU में लहराते तिरंगे के बीच कन्हैया संग गूंजे जयहिंद के साथ आजादी के नारे

दिल्ली सरकार ने जेएनयू विवाद पर अपनी मजिस्ट्रेट जांच की रिपोर्ट कानूनी टीम को भेज दी है ताकि वह यह बता सके कि इसके आधार पर कोई कार्रवाई की जा सकती है कि नहीं। जांच में जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला। सूत्रों ने बताया कि ‘आप’ सरकार ऐसे न्यूज चैनलों के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई करने पर विचार कर रही है जिसने नौ फरवरी को जेएनयू में हुए विवादित कार्यक्रम से जुड़े फर्जी वीडियो चैनल पर दिखाए थे।

JNU पहुंचे कन्हैया कहा- तुम जितना दबाओगे, हम उतना मजबूती से खड़े होंगे, PM मोदी पर बोला हमला

देशद्रोह के आरोप में जेनएयू छात्र संघ का अध्यक्ष कन्हैया तिहाड़ जेल से रिहा हो गया। बुधवार को हाई कोर्ट ने उसे छह महीने की सशर्त अंतरिम जमानत दी थी, जिसके बाद पटियाला हाउस कोर्ट ने गुरुवार को रिहाई के आदेश जारी किए।

X
ये पढ़ा क्या?
X