Kamala Harris

मां के भरोसे ने मुझे पहुंचाया इस मुकाम पर, अमेरिका की नवनियुक्त उपराष्ट्रपति कमला हैरिस बोलीं- वे सदा दिल में रहेंगी

कहा, मां ने हमेशा अपनी दोनों बेटियों को यह बात याद दिलाई कि ‘भले ही हम पहले यहां आकर अपने सपने साकार करने वाले हो सकते हैं, लेकिन हम आखिरी नहीं होंगे।’

कड़ी सुरक्षा में डेमोक्रेटिक नेता जो बाइडन ने ली अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति पद की शपथ, समारोह में नहीं आए डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका के इतिहास में सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति बाइडन ने अपने परिवार की 127 साल पुरानी बाइबिल पर हाथ रखकर पद और गोपनीयता की शपथ ली।

कमला हैरिस: पहली भारतवंशी, अश्वेत और अफ्रीकी अमेरिकी VP होंगी, ऐसे हर पड़ाव पर कायम की मिसाल

हार्वर्ड विश्वविद्यालय में अध्ययन के बाद हैरिस ने कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय से कानून की पढ़ाई की। वह 2003 में सान फ्रांसिस्को की शीर्ष अभियोजक बनीं। वह 2010 में कैलिफोर्निया की अटॉर्नी बनने वाली पहली महिला और पहली अश्वेत व्यक्ति थीं।

अब व्हाइट हाउस को चूहे मारने वाली दवा से सैनिटाइज करना चाहिए – ट्रम्प की हार पर फिल्ममेकर ने मारा ताना

प्रियंका चोपड़ा और राम गोपल वर्मा ने जो बाइडेन और कमला हैरिस को अमेरिका का राष्ट्रपति और उप राष्ट्रपति चुने जाने पर बधाई दी है। करीना कपूर, सुहाना खान आदि ने भी दोनों की जीत का बधाई संदेश दिया है।

डोनाल्ड ट्रंप पर सत्ता हस्तांतरण का दबाव बढ़ा, रैली की तैयारियों में जुटे रिपब्लिकन नेता

कमला हैरिस ने अमेरिका में लैंगिक समानता, न्याय के क्षेत्र में महिलाओं के योगदान को सराहा और कहा कि वह भले ही इस पद पर पहुंचने वाली पहली महिला हैं लेकिन आखिरी नहीं होंगी।

अमेरिकी चुनाव में पार्टी का नाम आने पर भाजपा सख्त, सदस्यों को चेताया- ट्रंप या बाइडेन के प्रचार में ना करें पार्टी नाम का प्रयोग

भाजपा में विदेश मामलों को देखने वाले विभाग के प्रमुख विजय चौथाईवाले ने ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी के अमेरिकी सदस्यों को पत्र लिखकर चुनाव प्रक्रिया में निजी तौर पर शामिल होने के लिए कहा है।

किसान आंदोलनः
X