JP Nadda

हैदराबाद चुनाव: BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा के रोड शो से पहले पार्टी सांसद तेजस्वी सूर्या पर केस दर्ज, उस्मानिया यूनिवर्सिटी में बैरिकेड तोड़ बिना इजाजत घुसने का आऱोप

शिकायत में यूनिवर्सिटी प्रशासन की तरफ से कहा गया है कि तेजस्वी सूर्या ने यूनिवर्सिटी कैंपस में बिना अनुमति के रैली का आयोजन किया।

बिहार में सफलता के बाद अब चुनावी राज्यों के 100 दिन के दौरे पर निकलेंगे भाजपा अध्यक्ष, असम से शुरुआत, ये छह नेता हर समय रहेंगे साथ

नड्डा असम में अलग-अलग क्षेत्रों की दो सौ लोकप्रिय हस्तियों से भी मुलाकात करेंगे। इनमें कलाकारों से लेकर लेखकर और कार्यकर्ता भी शामिल होंगे।

नड्डा की टीम से हटाए गए मुरलीधर राव को MP का प्रभार, राम माधव को अब तक कोई जिम्मेदारी नहीं, होने लगीं RSS में लौटने की चर्चाएं

बिहार और गुजरात चुनाव में शानदार प्रदर्शन करने वाले भूपेंद्र यादव को इनाम के तौर पर इन राज्यों का प्रभारी बनाए रखा गया है।

बिहार चुनाव: बीजेपी के इन चेहरों के दम पर अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पास की पहली बड़ी परीक्षा

बिहार में भाजपा की टीम का नेतृत्व कर रहे जेपी नड्डा ने खुद राज्य में 24 बड़ी जनसभाएं कीं। इनमें 22 जगहों पर उम्मीदवारों ने जीत हासिल की।

लोग चाहते हैं राजनीतिक दल देश के काम से मतलब रखें, बिहार चुनाव में जीत पर बोले मोदी; नड्डा के समर्थन में लगवाए नारे

प्रधानमंत्री मोदी ने देशभर में हुए चुनावों, उपचुनावों में भाजपा की सफलता का हवाला देते हुए कहा कि इन चुनावों के परिणामों ने लोकसभा चुनाव के नतीजों को और व्यापक किया।

बिहार चुनाव: योगी आदित्यनाथ से ज़्यादा स्ट्राइक रेट जेपी नड्डा का, तेजस्वी का केवल 50 प्रतिशत

बिहार चुनाव में पीएम मोदी ने 12 रैलियां कीं और टारगेट विधानसभा क्षेत्र में 9 सीटों पर जीत हासिल हुई। इस तरह उनका स्ट्राइक रेट 75 फीसदी है। वहीं तेजस्वी यादव का स्ट्राइक रेट केवल 50 फीसदी ही रहा।

रैली में भाजपा अध्यक्ष ने किया डोनाल्ड ट्रंप का जिक्र, बोले- वो कोरोना को हैंडल नहीं कर सका, मोदी ने 130 करोड़ को बचा लिया

चुनावी सभा में नड्डा ने आरजेडी नेता तेजस्वी यादव पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि वो कोरोना काल में बिहार छोड़कर दिल्ली भाग गए। विधानसभा सत्र से गायब रहे।

बिहार में स्विमिंग चैंपियन रह चुके हैं जेपी नड्डा, भाजपा अध्यक्ष ने शेयर की बिहार में यूनिवर्सिटी से जुड़ी खास यादें

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के मुताबिक, शुरुआत से खेल में रुचि रखने के बाद उनमें राजनीतिक चेतना पटना यूनिवर्सिटी में रहने के दौरान जागी।

पश्चिम बंगाल में बोले भाजपा अध्यक्ष नड्डा- बहुत जल्द लागू होगा सीएए, कोरोना की वजह से हुई देरी

सिलीगुड़ी पहुंचने के बाद नड्डा ने आनंदमयी कालीबाड़ी मंदिर में पूजा की। इससे पहले वह यहां के नौका घाट पर समाज सुधारक ठाकुर पंचानन बर्मन की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

बलिया गोलीकांडः न दें दखल- ‘बड़बोले’ MLA सुरेंद्र सिंह को BJP चीफ जेपी नड्डा ने चेताया, भिजवाएंगे शो कॉज नोटिस

मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह का खुलकर पक्ष लेने वाले भारतीय जनता पार्टी के विधायक सुरेंद्र सिंह के बयान पर पार्टी अध्यक्ष ने नाराजगी जाहिर की है।

बुधवार से ताबड़तोड़ चुनाव प्रचार के लिए मैदान में उतरेंगे नीतीश, एक दिन में करेंगे 4 सभाएं

राजद ने अपने वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी की सीट इस बार बदल दी है। सिद्दीकी इस बार केवटी सीट से चुनाव लड़ेंगे। इससे पहले वह अलीनगर से चुनाव लड़ते थे।

भूपेंद्र यादवः पेशे से वकील, पर विरोधियों की चुनावी रणनीति ध्वस्त करने में माहिर, अमित शाह के कहे जाते हैं ‘मिस्टर भरोसेमंद’

यादव को केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह का भरोसेमंद माना जाता है। गौरतलब है कि भूपेन्द्र यादव बेहतरीन चुनावी रणनीतिकार माने जाते हैं।

जेपी नड्डा के फैसले पर बीजेपी में बागी सुर, नेता ने विडियो जारी कर कहा कि 10-12 दिन में बताऊँगा

राहुल सिन्हा इससे पहले दो बार लगातार राज्य बीजेपी अध्यक्ष के पद पर रह चुके हैं। साल 2015 में वो पार्टी के राष्ट्रीय सचिव नियुक्त किये गये थे।

बिहार चुनाव घोषित होते ही बीजेपी अध्यक्ष ने बनाई नई टीम, अमित शाह की टीम के कई लोग बाहर

बीजेपी की नई कार्यकारिणी में श्याम जाजू, अविनाश राय खन्ना को जगह नहीं मिली है। वहीं, अमित शाह की टीम में पार्टी के महासचिव रहे अनिल जैन को भी टीम में नहीं रखा गया है। राम माधव को भी नई टीम में जगह नहीं मिली है।

Bihar Elections 2020: चिराग के लिए मुश्किल खड़ी कर सकते हैं नीतीश! JDU की चाहत- LJP को अपने कोटे से सीटें दे BJP, हमें मिले 115

मौजूदा समय में बिहार में JD(U) के पास 71 विधायक और BJP के पास 53 MLA हैं। साल 2010 के विस चुनाव में JD(U) और BJP क्रमशः 141 और 102 पर लड़ी थीं।

Bihar Election: नरम नहीं पड़ रहे LJP चीफ चिराग पासवान के तेवर, जेपी नड्डा से मिले; कहा- जदयू को कम सीट दे भाजपा, नीतीश के ख़िलाफ़ हैं लोग

चिराग पासवान ने पीएम नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिख कर राज्य की राजनीतिक स्थिति से अवगत कराया। उन्होंने लिखा कि बिहार में इस बार नीतीश कुमार सरकार के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर है।

Bihar Elections 2020: 1 घंटे मंथन के बाद 5 मिनट अकेले में BJP चीफ और CM नीतीश कुमार की मुलाकात, सीट शेयरिंग पर भी हुई बात

इससे पहले, नड्डा ने शक्तिपीठ माता पटन देवी के दर्शन कर पूजा-अर्चना की और बिहार एवं देश वासियों के उत्तम स्वास्थ्य एवं समृद्धि के लिए प्रार्थना कीI

तीनों पार्टी मिलकर लड़ेंगे, तभी जीत पाएंगे’, डैमेज कंट्रोल के लिए नीतीश-चिराग को जेपी नड्डा की नसीहत

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के सभी घटक दल मिलकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव मैदान में उतरेंगे और जीत हासिल करेंगे। नड्डा ने वर्चुअल मीटिंग में कहा कि बिहार और अन्य जगहों पर विपक्ष प्रभावी नहीं रह गया है।

ये पढ़ा क्या?
X