JP Nadda

नई शिक्षा नीति ‘नए, भारत’ की जरूरतों को ध्यान में रखती है: नड्डा

वर्तमान शिक्षा नीति 1986 में तैयार की गई थी और इसमें 1992 में संशोधन किया गया था। नई शिक्षा नीति का विषय 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी के चुनावी घोषणा पत्र में शामिल था।

‘अराजकता’ का दूसरा नाम झारखंड, ‘दनदना’ रहे नक्सली और शासकवर्ग ‘मस्त’- हेमंत सोरेन सरकार पर BJP चीफ का वार

नड्डा ने कहा कि भाजपा की पूर्ववर्ती सरकार के समय झारखंड में नक्सलवाद करीब समाप्त हो गया था और लोग आराम से घूम फिर सकते थे लेकिन उसका प्रकोप आज फिर से बहुत बढ़ गया है।

गांधी परिवार पर BJP चीफ का बड़ा हमला- PM नरेंद्र मोदी को तबाह करने में जुटा है एक वंश, पर खुद की ही पार्टी कर लेंगे बर्बाद

भाजपा अध्यक्ष ने ट्वीट कर कहा, ‘‘चाहे वह डोकलाम का मामला हो या अभी का, हाल के वर्षों में राहुलजी भारतीय सशस्त्र बलों पर विश्वास करने की बजाय चीन की ओर से दी गई जानकारी में ज्यादा दिलचस्पी रखते हैं। क्यों एक परिवार भारत को कमजोर और चीन को मजबूत देखना चाहता है। कांग्रेस में भी कई नेता एक वंश के इस छल को नापसंद करते हैं।’’

पश्चिम बंगाल में पार्टी MLA की मौत पर भड़के BJP नेता, जेपी नड्डा से लेकर दिलीप घोष ने ममता बनर्जी सरकार पर दागे सवाल

दरअसल, उत्तर दिनजपुर में हेमटाबाद (आरक्षित सीट) से बीजेपी विधायक रे की लाश उनके पैतृक घर के पास लटकी मिली थी। बंगाल बीजेपी ने इस बाबत ट्वीट कर कहा, लोगों का साफ तौर पर मानना है कि पहले उनकी हत्या की गई। फिर लाश को लटकाया गया।

रक्षा मामलों की स्‍थायी समिति की एक बैठक में भी नहीं गए राहुल गांधी- बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा का दावा

राहुल गांधी के रक्षा मामलों की संसद की स्थायी समिति की एक भी बैठक में शामिल ना होने की खबर के बाद भाजपा की यह प्रतिक्रिया सामने आई है।

‘राजीव गांधी फाउंडेशन ने मेहुल चोकसी से क्यों लिया था पैसा?’, Congress पर BJP चीफ जेपी नड्डा का निशाना

उन्होंने पूछा- देश की जनता जानना चाहती है कि आखिर Rajiv Gandhi Foundation ने CAG ऑडिटिंग से क्यों इन्कार कर दिया था?

Galwan Valley Clash: पूर्व PM पर BJP का पलटवार- मनमोहन काल में 600 बार ‘ड्रैगन’ ने की घुसपैठ, बिन लड़े सरेंडर कर दी थी 43,000Km से अधिक जमीन

मनमोहन सिंह ने चीन के साथ मौजूदा गतिरोध से निपटने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था, जिसके बाद ट्विटर पर नड्डा ने कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं तथा उनकी पार्टी को “हमारे बलों का बार-बार अपमान और उनकी वीरता पर सवाल उठाना बंद करना चाहिए।”

कैसे मनाएं मोदी सरकार-2.0 की पहली सालगिरह का जश्न? नड्डा और शाह की मौजूदगी में बीजेपी महासचिव दिखे बेचैन

इस मीटिंग में इस बात की भी चर्चा हुई कि पार्टी अपने कार्यकर्ताओं को कहे कि वह लॉकडाउन के चलते पलायन कर रहे प्रवासी मजदूरों की मदद करें और उन्हें खाना, पानी और चप्पलें भी मुहैया कराएं।

लॉक डाउन के बीच BJP का महाभोज अभियान, पार्टी के एक करोड़ कार्यकर्ता रोज पांच करोड़ लोगों को कराएंगे भोजन

केंद्र में सत्तासीन भारतीय जनता पार्टी की यह योजना ऐसे समय आई है, जब कहा जा रहा था कि लॉकडाउन से हजारों गरीबों और दैनिक वेतनभोगियों को भूखे रहने पर मजबूर होना पड़ सकता है।

बिहार फतह करने को बीजेपी ने बनाया नया प्लान, 11 जिलों में पार्टी भवन का उद्घाटन करने पहुंचे रहे जेपी नड्डा

22 फरवरी को सुबह 11 बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जेपी नड्डा सभी भाजपा कार्यालय के नये भवनों का उदघाटन करेगें। भाजपा ने हर जिले में कार्यालय बनाने के लिए जमीन खरीद राखी है। आने वाले समय में सभी जिलों में भाजपा का कार्यालय होगा।

‘शिवाजी महाराज, सावरकर का हो रहा अपमान, दर्शक बने बैठे हैं राजा’, जेपी नड्डा ने उद्धव ठाकरे पर साधा निशाना

जेपी नड्डा ने कहा कि “जब बात विचारधारा की आती है तो भाजपा परिस्थितियों के हिसाब से अपना स्टैंड नहीं बदलती है। अन्य पार्टियां कई मौकों पर अपनी विचारधारा बदल लेती हैं।”

MNS को झटका, जेपी नड्डा बोले महाराष्ट्र में नहीं करेंगे किसी से गठबंधन, लड़ाई होगी बीजेपी बनाम ऑल; लोग बोले- 2024 में हो जाएंगे साफ

उन्होंने कहा कि पिछले साल अक्टूबर में राज्य विधानसभा चुनाव में जनादेश मिलने के बावजूद, कुछ ‘‘स्वार्थी विचार’’ वालों ने पार्टी से राहें जुदा कर लीं और सत्ता में आने के लिए विपक्ष से हाथ मिला लिया।

गिरिराज सिंह ने देवबंद को बताया था ‘आतंक की गंगोत्री’, बयान से पार्टी नाराज, जेपी नड्डा ने किया तलब

पार्टी नेतृत्व ने गिरिराज सिंह के बयान से नाराजगी जाहिर की है। पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गिरिराज सिंह को तलब भी किया है।

रैली में लोगों को लाए, पर वोट देने से मना कर दिया- बीजेपी नेताओं की दगाबाजी पर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मांगी रिपोर्ट

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि इस तरह की रिपोर्ट है कि टिकट की चाह रखने वाले नेताओं ने टिकट नहीं मिलने पर पार्टी के खिलाफ प्रचार किया। इसमें ऐसे मामले में भी सामने आए हैं जिनमें नेता लोगों को रैली में लेकर तो आए लेकिन वोट दूसरी पार्टी को डालने को कहा।

चुनावी ड्यूटी से फ्री हो अब फैमिली फंक्शन में जुटे जेपी नड्डा, महीने के अंत में बेटे की शादी, तीन शहरों में भव्य आयोजन

इससे पहले कि एक बार फिर से राजनीतिक प्रचार-प्रसार अभियान शुरू हो नड्डा व्यक्तिगत कार्यों को पूरा करने में जुट गए हैं। इसी महीने के अंत में नड्डा के बेटे की शादी होनी है।

Delhi Election Results 2020: भाजपा ने स्वीकार की हार, जेपी नड्डा बोले- रचनात्मक विपक्ष की निभाएंगे भूमिका

Delhi Vidhan Sabha Election/Chunav Results 2020: जेपी नड्डा ने कहा कि सभी कार्यकर्ताओं ने इस चुनाव में अथक परिश्रम किया और दिन रात चुनाव में लगे रहे है। सभी कार्यकर्ताओं का ह्रदय से अभिनंदन और साधुवाद।

Delhi Election 2020: दिल्ली में बीजेपी ने झोंकी पूरी ताकत- एक ही दिन अध्यक्ष, पूर्व अध्यक्ष करने जा रहे तीन-तीन रैलियां

अमित शाह अपने चुनावी भाषण में दिल्ली को वर्ल्ड क्लास सिटी बनाने के साथ ही शाहीन बाग, एनआरसी और सीएए के मुद्दे को भी पुरजोर तरीके से उठा रहे हैं।

अध्यक्ष पद के लिए पहली पसंद नहीं थे जेपी नड्डा, ऐसे जीता अमित शाह का विश्वास, मोदी और आरएसएस से करीबी भी आया काम

बात 1998 की है। हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले नरेंद्र मोदी को पार्टी ने महासचिव और राज्य का प्रभारी बनाकर भेजा था। मोदी और जेपी नड्डा ने मिलकार काम किया और चुनाव बाद पार्टी विधायकों की संख्या 9 से बढ़कर 31 हो गई।

ये पढ़ा क्या?
X