Jos Buttler

दुनिया के नंबर-1 बल्लेबाज ने दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों को कूटा, इंग्लैंड ने किया क्लीन स्वीप; क्रिस जॉर्डन ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड

जॉर्डन ने डीकॉक को आउट कर खास उपलब्धि हासिल की। वे इंग्लैंड के लिए टी20 में सबसे ज्यादा 66 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए। उन्होंने दिग्गज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (65 विकेट) को पीछे छोड़ दिया।

IPL 2020: विदेशी खिलाड़ियों में इंग्लैंड का रहा जलवा, कैरेबियाई और कीवी दिग्गजों ने किया निराश

क्रिस गेल टूर्नामेंट के दूसरे हाफ में खेले, लेकिन उनका प्रदर्शन शानदार रहा। उनके शामिल होते ही पंजाब की टीम का प्रदर्शन शानदार हो गया। गेल का स्मार्ट स्ट्राइक रेट 132.22 का रहा। इम्पैक्ट नंबर बल्लेबाजी और गेंदबाजी के प्रदर्शन के आधार पर कैलकुलेट किए गए हैं।

IPL 2020: ओपनिंग करने आए बेन स्टोक्स हुए फ्लॉप; सोशल मीडिया पर भड़के फैंस, कहा- गली क्रिकेट की टीम मैनेजमेंट है क्या?

स्टोक्स पिछली बार अगस्त में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मैच में खेले थे। वे अपने पिता को देखने के लिए न्यूजीलैंड चले गए थे। उनके पिता कैंसर से जूझ रहे हैं। इसके बाद वो दो टेस्ट और टी20 सीरीज में नहीं खेले थे। स्टोक्स ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में भी नहीं खेले थे।

VIDEO: जोस बटलर की हालत देख वीरेंद्र सहवाग को याद आया मंडप सर्विस वाला, बोले- गुलाबी पड़ गया फीका

IPL 2020: सहवाग ने कहा, ‘राजस्थान की जीत के लिए जरूरी थी एक अच्छी शुरुआत, लेकिन बोल्ट और बुमराह ने बैट्समैन पर ऐसा प्रेशर बनाया, जैसे कुछ माता-पिता बेटी के कॉलेज की पढ़ाई के तुरंत बाद उस पर शादी का प्रेशर बनाते हैं।’

जोस बटलर की तूफानी पारी से जीता इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में बनाई अजेय बढ़त

इंग्लैंड अगर आखिरी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को हरा देता है तो वह टी20 में नंबर-1 की पॉजिशन पर पहुंच जाएगा। फिलहाल पहले स्थान पर ऑस्ट्रेलिया की टीम काबिज है।

जैक क्रॉली ने जड़ा करियर का पहला शतक, इंग्लैंड के लिए 4 साल बाद घरेलू मैदान पर नंबर-3 बल्लेबाज ने लगाई सेंचुरी

क्रॉली ने एक और अनोखा कीर्तिमान अपने नाम कर लिया। वे पाकिस्तान के खिलाफ शतक लगाने वाले इंग्लैंड के तीसरे सबसे युवा बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक ने 21 साल 200 दिन की आयु में शतक लगाया था। वहीं, महान ऑलराउंडर इयान बॉथम ने 22 साल 191 दिन की आयु में शतक जड़ा था।

‘गेंदबाज को मांकडिंग से मना करना कीपर को स्टम्पिंग करने से रोकने जैसा’, भारतीय टीम के कोच ने रिकी पोटिंग पर कसा तंज

ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन पिछले साल किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेल रहे थे। तब उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के ओपनर जोस बटलर को ‘मांकडिंग’ से आउट किया था। इसके बाद खेल भावना को लेकर काफी सवाल उठने लगे थे। कई खिलाड़ी इसे नियमों तहत बताने लगे तो कई खेल भावना के खिलाफ।

हार्दिक पंड्या ने 9 साल पुरानी तस्वीर शेयर की, दिग्गज क्रिकेटरों ने कर दिया ट्रोल

हार्दिक लॉकडाउन में सोशल मीडिया पर लगातार सक्रिय हैं। उनकी गर्लफ्रेंड नताशा स्टेनकोविक ने एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें हार्दिक अपनी फैमिली के साथ दिखाई दे रहे थे। नताशा और क्रुणाल पांड्या की वाइफ पंखुड़ी शर्मा कुत्तों को रगड़-रगड़कर नहलाते दिख रही हैं।

रोहित शर्मा की बल्लेबाजी के कायल हैं जोस बटलर, कहा- किसी भी टीम को अकेले पस्त करने की क्षमता

आईपीएल 2016 और 2017 में रोहित के साथ मुंबई इंडियंस के ड्रेसिंग रूम का हिस्सा रहे बटलर ने कहा, रोहित के साथ मैंने जो चीजें देखी हैं उनमें से एक यह है कि अगर वह जम जाता है तो बड़ी पारियां खेलता है। यह बात मैच को काफी प्रभावित करती है।

Covid-19: रियाल मैड्रिड के खिलाड़ी 10% सैलरी कटाने को तैयार, जोश बटलर ने टी-शर्ट बेच जुटाए 60 लाख

Covid-19: कोरोनावायरस से अब तक 15 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। 88 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। कोरोनावायरस से सबसे ज्यादा यूरोप के देश प्रभावित हुए हैं। इटली में 17 हजार और स्पेन में 14 हजार से ज्यादा लोग की मौत हुई है।

Covid-19: अश्विन ने लॉकडाउन से की मांकड़िंग की तुलना, जोस बटलर बोले- उनके संग होना चाहूंगा सेल्फ-आईसोलेट

IPL: पिछले साल 25 मार्च को आईपीएल के मैच में अश्विन ने बटलर को गेंद फेंके बिना ही नॉन-स्ट्राइकर एंड पर रन आउट कर दिया। मैदान पर काफी देर तक विवाद हुआ और बटलर को पवेलियन लौटना पड़ा। उन्होंने 43 गेंद पर 69 रन बनाए थे।

ENG vs SA: क्रीज पर जमे फिलैंडर तो गाली बकने लगे जोस बटलर-बेन स्टोक्स, ICC कर सकता है बड़ी कार्रवाई

ENG vs SA, 2nd Test: दक्षिण अफ्रीका के सामने 438 रन का लक्ष्य था लेकिन उसकी टीम 248 रन पर आउट हो गई। साउथ अफ्रीका ने अच्छी बल्लेबाजी की जब उनकी टीम ऑलआउट हुई तो केवल 8.2 ओवर ही बचे थे।

New Zealand vs England 2nd Test Playing 11, NZ vs ENG Live Score Updates: इंग्लैंड के लिए हर हाल में जीत जरूरी, विस्फोटक बल्लेबाजी कर सकते हैं बटलर, स्टोक्स और रूट

NZ vs ENG, New Zealand vs England 2nd Test Dream11 Team Prediction, Playing 11 Today Match, Live Cricket Score Updates: इंग्लैंड की ओर से कप्तान जो रूट के अलावा जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर और बेन स्टोक्स को अधिक जिम्मेदारी के साथ मैच खेलना होगा।

England vs Afghanistan Live Score, Manchester Weather and Pitch Report Today LIVE Updates: टॉस जीतकर गेंदबाजी करना हो सकता है फायदेमंद

England vs Afghanistan World Cup 2019, Manchester Weather Forecast and Pitch Report Today: अफगानिस्तान की टीम अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर है। लिहाजा एक और हार टीम का सेमीफाइनल में पहुंचने का सफर यहीं समाप्त कर सकता है।

England vs Afghanistan: विश्वकप से पहले जेसन रॉय का धमाका, तूफानी पारी खेलकर इंग्लैंड को 9 विकेट से जिताया मैच

World Cup 2019, England vs Afghanistan : अफगानिस्तान के गेंदबाजों पर भारी पड़े जेसन रॉय, 46 गेंदों में खेली 89 रनों की नाबाद तूफानी पारी।

Eng vs PAK: टॉम कर्रन ने अजीबोगरीब तरह से मारा छक्का, देखता रह गया पाकिस्तानी तेज गेंदबाज

Pakistan tour of England, 2019: रविवार को खेले गए आखिरी मैच में उम्मीद की जा रही थी कि पाक गेंदबाज यहां वापसी करने में कामयाब रहेंगे, लेकिन ऐसा हो नहीं सका।

England vs Pakistan 5th ODI Playing 11, Eng vs Pak LIVE Score Updates: इंग्लैंड पहले करेगी बल्लेबाजी, इन खिलाड़ियों के साथ उतरी हैं दोनों टीमें

England vs Pakistan, Eng vs Pak 5th ODI Dream 11 Team Prediction Today Match, Playing 11, Squad, Players List, Live Cricket Score: चौथे वनडे में मार्क वुड की गेंद पर चोटिल हुए पाकिस्तानी बल्लेबाज इमाम-उल-हक की जगह इस मैच आबिद अली को मौका दिया जा सकता है।

Eng vs Pak: बाबर आजम ने जड़ा शतक, इंग्लैंड को जीत के लिए बनाने होंगे 341 रन

बाबर आजम ने 115 रनों की पारी खेली तो वहीं फखऱ जमान भी अर्धशतक जड़ने में कामयाब रहे।

ये पढ़ा क्या?
X