ताज़ा खबर
 

Joe Root

India vs England 5th Test Day 4: चौथे दिन का खेल खत्म, दूसरी पारी में भारत की हालत खराब, 3 विकेट खोकर बनाए 58 रन

India vs England 5th Test Day 4: ओवल में खेले जा रहे भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच के चौथे दिन दूसरी पारी में भारत की शुरुआत बेहद खराब रही। 2 रन के संयुक्त स्कोर पर टीम के 3 बड़े विकेट गिर गए।

अपने घर में ही स्विंग बॉल नहीं खेल पा रहे अंग्रेज, टॉप 6 बल्‍लेबाजों का औसत महज 11

इंग्लैंड का अपने ही घर में स्विंग गेंदों का नहीं खेल पाना टीम के लिए चिंता का विषय बन सकता है। अगले साल इंग्लैंड को अपने घर में ही वर्ल्डकप खेलना है। वर्ल्डकप जीतने के लिए टीम को इस परेशानी से जल्द से जल्द छुटकारा पाना होगा।

India vs England 4th Test: मोहम्‍मद शमी ने जबर्दस्‍त थ्रो ने उड़ा दिए जो रूट के होश, देखें वीडियो

Ind vs Eng, India vs England 4th Test Match: पारी के 46वें ओवर में जब स्टोक्स के शॉट पर रूट रन चुराने की कोशिश में अपना विकेट गवां बैठे। मिडविकेट पर खड़े मोहम्मद शमी का थ्रो सीधे विकेट पर जा लगा और रूट क्रीज से बाहर थे। शमी का थ्रो देख जो रूट खुद हैरान रह गए। रूट को शायद ही इस बात का अंदाज था कि शमी इतनी तेजी के साथ सीधा विकेट पर थ्रो कर देंगे।

India vs England 4th Test: बटलर का अर्धशतक, इंग्लैंड को 233 रन की बढ़त

India vs England 4th Test: जोस बटलर (69) के करियर के नौंवें अर्धशतक की बदौलत इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ यहां रोज बाउल स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को आठ विकेट पर 260 रन बना लिए हैं।

India vs England 3rd Test Day 4, Highlights: बुमराह के ‘पंजे’ में फंसा इंग्लैंड, जीत से 1 विकेट दूर भारत

India vs England 3rd Test Day 4: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल खत्म हो चुका है। इंग्लैंड की टीम ने 9 विकेट खोकर 311 रन बना लिए हैं।

India vs England 3rd: ENG – 311/9, बुमराह ने कराई वापसी, भारत जीत से एक विकेट दूर

India vs England 3rd: जोस बटलर (106) और बेन स्टोक्स (62) के बीच पांचवें विकेट के लिए हुई 169 रन की शतकीय साझेदारी के बाद आदिल राशिद (नाबाद 30) और स्टुअर्ट ब्रॉड (20) के बीच नौवें विकेट के लिए हुई 50 रन की उपयोगी साझेदारी के चलते इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में अपनी हार को पांचवें दिन तक के लिए टाल दिया है।

India vs England 3rd Test Day 3, Highlights: तीसरे दिन का खेल खत्म, इंग्लैंड के सामने 521 रनों का लक्ष्य

India vs England 3rd Test: भारत के 110 ओवर में 7 विकेट पर 352 रन बनाकर पारी घोषित करने के बाद 521 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने अपनी दूसीर पारी में 9 ओवरों में बिना किसी नुकसान के 23 रन बनाकर खेल रही है।

Ind vs Eng 3rd Test: भारत ने इंग्लैंड को दिया 520 रनों का लक्ष्य

Ind vs Eng 3rd Test: श्रृंखला में इंग्लैंड 2-0 से लीड में है। तीसरे मैच में अगर इंग्लैंड की टीम जीतती है, तो सीरीज उसके नाम होगी। भारत 2007 के बाद से इंग्लैंड में सीरीज नहीं जीत सका है।

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज डीन जोंस ने कहा, तीसरे मैच में वापसी करने को बेताब होंगे भारतीय खिलाड़ी

Ind vs Eng, India vs England 3rd Test: पूर्व आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी और अब कॉमेंटेटर बन चुके डीन जोंस को विश्वास है कि भारतीय टीम ऐसा करने में कामयाब रहेगी। जोन्स के मुताबिक भारतीय बल्लेबाजों के पास वापसी करने की क्षमता है। दूसरे मैच के दौरान हालात भी कुछ ऐसे बन गए थे जहां बल्लेबाजी करना काफी कठिन था।

लॉर्ड्स टेस्‍ट: बैटिंग, बॉलिंग किए बिना ही इंग्‍लैंड के इस खिलाड़ी ने कमा लिए 11 लाख रुपए

इंग्लैंड की टीम वनडे सीरीज जीतने के बाद टेस्ट सीरीज भी अपने नाम करने से महज एक कदम दूर है। इंग्लैंड के लिए दोनों ही पारियों में गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। पहली पारी के दौरान जेम्स एंडरसन ने पांच विकेट हासिल किया, वहीं दूसरी पारी में भी एंडरसन 4 विकेट लेने में कामयाब रहे।

India vs England 2nd Test Day 3: तीसरे दिन का खेल खत्म, इंग्लैंड को 350 रनों की लीड

India vs England 2nd Test Day 3: भारत-इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स मैदान पर दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड अपनी पहली पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 357 रन बना चुका है।

India vs England 2nd Test Highlights: दूसरे दिन का खेल खत्म, 107 रन पर सिमटी भारतीय टीम

India vs England 2nd Test: भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन ने सबसे ज्यादा 29 रन बनाए। वहीं इंग्लैंड की ओर से एंडरसन ने 20 रन देकर पांच विकेट लिए। क्रिस वोक्स को दो सफलताएं मिलीं।

Ind vs Eng 2nd Test: मैच होगा या नहीं! जानिए आने वाले दिनों में कैसा रहेगा लॉर्ड्स का मौसम

Ind vs Eng, India vs England 2nd Test: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को कहा था कि वह दूसरे स्पिनर को खिला सकते हैं लेकिन मौजूदा हालात और मौसम की भविष्यवाणी को देखते हुए वह विचार बदल सकते हैं। इंग्लैंड र्बिमंघम में पहला टेस्ट 31 रन से जीतने के बाद पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे चल रहा है।

India vs England 2nd Test, Day 2 Highlights: इंग्लैंड की बेहतरीन गेंदबाजी, दूसरे दिन ही ऑल आउट हुई भारतीय टीम

India vs England 2nd Test: दूसरे दिन शुक्रवार को सिर्फ 35.2 ओवरों का खेल हो सका जिसमें भारतीय टीम अपनी पहली पारी में 107 पनों पर ही ढेर हो गई। मैच का पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ गया था और बिना एक भी गेंद फेंके रद्द कर दिया गया था। एंडरसन ने 20 रन देकर पांच विकेट लिए।

India vs England 2nd Test : फैन्स के लिए बुरी खबर, बारिश बिगाड़ सकती है पहले दिन का खेल

Ind vs Eng, India vs England 2nd Test Match: अगर बारिश रुकती है और मैच अपने निर्धारित समय पर शुरू होता है तो पहले गेंदबाजी करने वाली टीम को फायदा पहुंच सकता है। पिच को धूप नहीं मिलने की वजह से तेज गेंदबाज को शुरुआती पहले घंटे के दौरान काफी मदद मिलेगी।

Ind vs Eng 2nd Test: बारिश में धुला पहले दिन का खेल, टॉस भी नहीं हुआ

India vs England 2nd Test: भारत-इंग्लैंड के बीच मुकाबले की लाइव स्ट्रीमिंग सोनी लाइव एप्प पर देखी जा सकती है, जबकि टीवी पर Sony Six, Sony Ten 3 and Sony Ten 3 HD पर आप लाइव मैच देख पाएंगे। वहीं लाइव कमेंट्री www.jansatta.com पर पढ़ सकते हैं।

India vs England 1st Test: फिर चला जॉय रूट का बल्‍ला, भारत के खिलाफ 12वीं बार ठोके 50 से ज्यादा रन

रूट ने भारत और इंग्लैंड के खिलाफ 12 टेस्ट मैच खेले हैं, जिनमें से उन्होंने 20 पारियों में बल्लेबाजी की है। इन पारियों में रूट ने 69.52 के औसत के हिसाब से 1182 रन बनाए हैं। इन रनों में 9 अर्धशतक और 3 शतक भी शामिल हैं।

भारत के खिलाफ इंग्लैंड की टीम खेलेगी अपना 1000वां टेस्ट, ICC ने कुछ इस तरह दी बधाई

इंग्लैंड ने अपना पहला टेस्ट मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में आस्ट्रेलिया के खिलाफ मार्च 1877 में खेला था। सिर्फ एजबेस्टन में ही इंग्लैंड ने अभी तक 50 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें से 27 में उसे जीत मिली है जबकि आठ में हार और 15 मैच ड्रॉ रहे हैं।