ताज़ा खबर
 

Joe Root

एशेज: ऑस्ट्रेलिया को हराकर इंग्लैंड ने रचा इतिहास, 140 साल के इतिहास में पहली बार 350+ का लक्ष्य हासिल किया

ENG vs AUS, 3rd Test, The Ashes 2019: इंग्लैंड को दूसरी पारी में जीत के लिए 359 रन बनाने थे। उसने 9 विकेट पर 362 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

England vs Australia Cricket Score, 3rd Ashes Test: जोफ्रा आर्चर के ‘छक्के’ से ऑस्ट्रेलिया 179 रन पर सिमटी, डेविड वार्नर और मार्नस लाबुशाने ने जड़े अर्धशतक

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। बारिश के कारण निर्धारित तय 90 ओवरों का खेल नहीं हो पाया। ऑस्ट्रेलियाई टीम 52.1 ओवर में 179 रन पर ऑलआउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया की पारी सिमटते ही अंपायरों ने सलाह-मशविरा करने के बाद पहले दिन का खेल खत्म होने का ऐलान कर दिया।

टेस्ट क्रिकेट में होगा बड़ा बदलाव, पहली बार नंबर वाली जर्सी पहनेंगे खिलाड़ी, ICC ने लगाई मुहर

ICC World Test Championship, Ashes Series: इस समय एशेज सीरीज ऑस्ट्रेलिया के नाम है, ऑस्ट्रेलिया ने 18 महीने पहले इंग्लैंड को 4-0 से हराकर एशेज अपने नाम किया था।

Australia vs England: ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 64 रनों से हराया

Australia vs England: क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले इंग्लैंड के लॉर्ड्स क्रिकेट मैदान पर ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच विश्वकप 2019 का 32वां मैच खेला गया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्ले से और फिर गेंद से शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को बुरी तरह हरा दिया। कप्तान आरोन फिंच ने एक और […]

World Cup 2019, England vs Australia ODI Squad: स्मिथ और वार्नर टीम में वापसी, इन खिलड़ियों पर रहेगी नज़र

World Cup 2019, Eng vs Aus England vs Australia ODI Practice Match Squad, Players List, Playing 11 Today Match, : कंगारुओं को आखिरी अभ्यास मैच में श्री लंका से खेलना है। वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया का पहला मुकाबला अफगानिस्तान से है।

Eng vs PAK: टॉम कर्रन ने अजीबोगरीब तरह से मारा छक्का, देखता रह गया पाकिस्तानी तेज गेंदबाज

Pakistan tour of England, 2019: रविवार को खेले गए आखिरी मैच में उम्मीद की जा रही थी कि पाक गेंदबाज यहां वापसी करने में कामयाब रहेंगे, लेकिन ऐसा हो नहीं सका।

इंग्लैंड के क्रिकेटरों ने ‘जेंडर फिल्टर’ से बदली सूरत, बोर्ड ने तस्वीर सोशल कर दी पहचानने की चुनौती

Joe Root, Eoin Morgan and Chris Woakes underwent the transformation: इन तस्वीरों में उन्हें लड़की का लुक दिया गया है। इस तस्वीर को ईसीबी ने अपने ऑफिशयली इंस्टाग्राम पेज पर अपलोड कर फैंस के सामने इन्हें पहचानने की चुनौती रखी है।

WI vs Eng 2nd T20: इंग्लैंड के खिलाफ महज 45 रनों पर ढेर वेस्टइंडीज, नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

England tour of West Indies, 2019: 183 रनों का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत खराब रही और टीम के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल महज 5 रनों पर आउट हो गए। इसके बाद 20 रनों के अंदर ही वेस्टइंडीज के पांच बल्लेबाज पवेलियन लौट गए।

WI vs Eng, 3rd Test: वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को बड़ा झटका, स्ट्रेचर पर लदकर बाहर गया ऑलराउंडर

WI vs Eng, 3rd Test: इंग्लैंड ने सुबह बिना किसी नुकसान के 19 रन से आगे खेलना शुरू किया। उसने रोरी बर्न्स (दस) का विकेट जल्दी गंवा दिया। कीमो पॉल की गेंद पर अलजारी जोसेफ ने उनका कैच लिया। जो डेनली भी जल्द पवेलियन लौट जाते लेकिन शिमरोन हेटमेयर ने उनका आसान कैच टपका दिया।

West Indies vs England 2nd Test Playing 11: वेस्टइंडीज और इंग्लैंड की टीम से इन खिलाड़ियों को मिला मौका

West Indies vs England, WI vs Eng 2nd Test Match, Playing 11, Squad: दूसरे टेस्‍ट मैच से ओपनर किटन जेनिंग्‍स को बाहर कर दिया है, उनकी जगह जो डेनली इस मैच के जरिए टेस्‍ट में डेब्‍यू करेंगे। डेनली ने अब तक 9 वनडे और 6 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं।

WI vs Eng, 1st Test: इंग्‍लैंड को रौंद विंडीज ने रचा इतिहास, रोस्‍टन चेज और जेसन होल्‍डर ने बना डाले रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज के 628 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने अपने अंतिम छह विकेट सिर्फ 31 रन जोड़कर गंवाए और पूरी टीम 246 रन पर सिमट गई। इसके साथ ही इंग्लैंड का पांच मैचों में जीत का क्रम भी टूट गया।

इंग्लैंड ने श्रीलंका को टेस्ट सीरीज में 3-0 से हराया, 55 साल बाद विदेशी सरजमीं पर किया यह कारनामा

ऑस्ट्रेलिया ने 2004 और भारत ने पिछले वर्ष श्रीलंका को उसी के घर में 3-0 से करारी शिकस्त दी थी। कोलंबो टेस्ट में मेजबान टीम चौथे दिन अपनी दूसरी पारी में इंग्लैंड द्वारा दिए गए 327 रनों के जवाब में 284 रन ही बना सकी।

SL vs Eng, 2nd Test : श्रीलंका और इंग्लैंड मैच के दौरान हुआ कुछ ऐसा जो आज से पहले टेस्ट क्रिकेट में कभी नहीं हुआ

2-0 की अजय बढ़त के साथ इंग्लैंड ने इस सीरीज को अपने नाम कर लिया है। इंग्लैंड ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। उसने पहली पारी में 290 रनों का स्कोर खड़ा किया।

अपनी पारी से जो रूट ने जीता सौरव गांगुली का दिल, अब IPL में इस टीम की ओर से मिल सकता है खेलने का मौका

जो रूट इन दिनों श्रीलंका में टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं और इस सीरीज के दौरान वह लगातार रन बना रहे हैं। दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन इंग्लैंड की टीम जब मुश्किलों में दिखाई पड़ रही थी तो रूट ने शतक जड़ टीम को संभालने का काम किया।

श्रीलंका के खिलाफ शानदार शतक जड़ने के साथ ही इस मामले में विराट कोहली से आगे निकले जो रूट

इंग्लैंड ने पहली पारी में 290 रन बनाए थे और उसने श्रीलंका को उसकी पहली पारी में 336 रन पर ऑलआउट कर दिया था। इंग्लैंड की टीम इस तरह पहली पारी के आधार पर 46 रन से पीछे थी। मेहमान टीम ने गुरुवार को एक ओवर बल्लेबाजी की थी लेकिन वह खाता नहीं खोल पाई थी।

SL vs Eng, 2nd Test: श्रीलंका के लिए शर्मिंदगी बनी यह घटना, पेनल्टी में देने पड़े 5 रन

पहली पारी में सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे रोशन सिल्वा ने टीम के लिए सबसे अधिक 85 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 4 चौके और एक छक्का भी लगाया, लेकिन अपनी बल्लेबाजी के दौरान उनसे एक भूल हो गई। दरअसल, रन लेते समय सिल्वा अपना बल्ला पूरी तरह से जमीन पर नहीं रख पाए थे।

अंपायर के फैसले से नाखुश जो रूट ने मैदान पर किया कुछ ऐसा कि अब ICC ने लगाई फटकार

पल्लेकल क्रिकेट स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को अपनी पहली पारी में श्रीलंका ने 336 रन का स्कोर बना मैच में अपनी बढ़त बना ली है। इंग्लैंड को पहली पारी में 290 रन समेटने वाली श्रीलंका के पास अब 46 रन की बढ़त है।

India vs England 5th Test Day 4: चौथे दिन का खेल खत्म, दूसरी पारी में भारत की हालत खराब, 3 विकेट खोकर बनाए 58 रन

India vs England 5th Test Day 4: ओवल में खेले जा रहे भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच के चौथे दिन दूसरी पारी में भारत की शुरुआत बेहद खराब रही। 2 रन के संयुक्त स्कोर पर टीम के 3 बड़े विकेट गिर गए।