JNUSU

‘छात्र चिल्लाते हैं लेकिन सरकार उनकी आवाज नहीं सुनती, आपने संविधान की शपथ ली है, इसे रोकिए’, ओवैसी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

ओवैसी ने कहा कि ‘ये गलत हो रहा है और हम बीजेपी से अपील करते हैं कि आप सत्ता में जरूर हैं, लेकिन आप कब तक इन लोगों को बचाएंगे? ये तमाम लोग आप ही के तो हैं। जामिया में जो हुआ सरकार ने उससे सबक नहीं लिया।

JNU प्रशासन के खिलाफ किया विरोध-प्रदर्शन तो हो सकते हैं यूनिवर्सिटी निकाला, डिग्री, फेलोशिप पर भी ताला, पढ़ें- हॉस्टल के नए ड्राफ्ट रूल्स

हॉस्टल के संबंध में जेएनयू के नए ड्राफ्ट रूल के मुताबिक यदि छात्रा या छात्रा जेएनयू प्रशासन के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन या नारेबाजी करते हैं तो उन्हें यूनिवर्सिटी से निकाला जा सकता है और उनके फेलोशिप और डिग्री भी रोक दी जाएगी।

JNU छात्रसंघ चुनाव: वोटों की गिनती पूरी, चारों पदों पर जीते लेफ्ट उम्मीदवार, ABVP पीछे

गौरतलब है कि दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश के चलते चुनाव परिणाम के आधिकारिक घोषणा करने पर रोक लगाई है। दरअसल दो छात्रों ने कोर्ट में याचिका दायर करते हुए आरोप लगाया था कि बिना कारण बताए ही उनका नामांकन रद्द कर दिया गया।मामले की अगली सुनवाई 17 सितंबर को होगी।

JNUSU polls: मनरेगा मजदूर, गैस कंपनी में हेल्पर थे जितेंद्र सुना, आज हैं अध्यक्ष उम्मीदवार

जितेन्द्र सुना ने बताया कि स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद वह पैसे कमाने के उद्देश्य से दिल्ली आ गए। दिल्ली में उनका एक भाई आईजीएल (इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड) में काम करता था, इसलिए जितेन्द्र ने भी आईजीएल के एक गैस स्टेशन पर काम करना शुरू कर दिया।

चुनावी खर्चे का बिल नहीं जमा करने पर रद्द हो सकता है छात्रसंघ सदस्यों का चुनाव

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ (जेएनयूएसयू) को अधिकारियों ने सूचित किया है कि चुनाव प्रचार अभियान में जीएसटी नंबर वाले मूल बिल नहीं जमा करने पर उनके पदाधिकारियों का चुनाव रद्द हो सकता है।

JNU Election Result 2018: जेएनयू में फिर फहराया लाल परचम, सभी सीटों पर लेफ्ट का कब्जा

JNU Election Result 2018, JNUSU Election Chunav Result 2018, JNU Student Union President Election Result 2018 News Updates : वामपंथी छात्र संगठनों- आइसा, एसएफआई, एआईएसएफ और डीएसएफ – के संयुक्त मोर्चा ने जेएनयू छात्र संघ चुनावों में केंद्रीय पैनल के सभी चार पदों पर जीत दर्ज की। यह जानकारी जेएनयू छात्र संघ चुनाव संपन्न कराने के लिए गठित चुनाव समिति ने दी।

बिहार भवन पर प्रदर्शन कर रहे JNUSU अध्यक्ष कन्हैया कुमार को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया

जेएनयू के अन्य छात्रों के साथ कन्हैया कॉलेज के प्रिंसिपल चंद्र भूषण श्रीवास्तव को निलंबित करने की मांग कर रहे थे।

JNU Row: लिंगदोह की नाफरमानी पर अड़ा JNU

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में लिंगदोह नाफरमानी का नया विवाद अनायास नहीं, बल्कि सोच-समझकर उठाया गया कदम है।

अफजल गुरु विवाद: एक और शोध छात्र ने जेएनयू पर फेलोशिप रोकने का लगाया आरोप

रामा नागा ने कहा, ‘‘अब छात्रावास वार्डेन की ओर से एक नोटिस है कि अगर बिल का भुगतान नहीं किया गया तो हमें खाना नहीं दिया जाएगा।’’

JNU उपाध्यक्ष ने कहा- सियाचिन में मौतों के लिए भारत-पाकिस्तान को देना होगा जवाब

शहला ने कहा कि भगवान मानने की प्रक्रिया में न सिर्फ सैनिकों को, बल्कि महिलाओं को भी उनके अधिकारों से वंचित किया गया है ।

तय वक्‍त से एक घंटा बाद भी नहीं पहुंच सके कन्‍हैया तो केजरीवाल ने टाली मुलाकात

भाकपा के राष्ट्रीय सचिव डी राजा भी मुख्यमंत्री के साथ कन्हैया का इंतजार कर रहे थे। वे जेएनयू में पढ़ने वाली अपनी बेटी अपराजिता के साथ पहुंचे थे।

JNUSU प्रेसिडेंट कन्‍हैया पर कैंपस में बाहर से आए शख्‍स ने किया हमला

कन्‍हैया पर देशविरोधी नारे लगाने का आरोप है। वह अभी जमानत पर हैं। कुछ दिन पहले कोर्ट में पेशी के दौरान भी उन पर हमला हुआ था।

नौ फरवरी को भूख और हस्तक्षेप से आजादी के नारे नहीं लगाये गए: ABVP

भारतीय जनता पार्टी के छात्र संगठन एबीवीपी ने शनिवार को दावा किया कि नौ फरवरी को जेएनयूएसयू अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने भूख या जेएनयू में हस्तक्षेप से आजादी के नारे ‘कभी नहीं’ लगाये थे।

JNU विवाद: यूनिव‍र्सिटी की सफाई-अफजल गुरु विवाद से पहले ही इस्‍तीफा दे चुके थे चीफ प्रॉक्‍टर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कृष्ण कुमार को उन दस्तावेजों पर भी हस्ताक्षर करना पड़ा था, जिसमें कन्हैया कुमार, अनिर्बन, उमर खालिद, रामा नागा, आशुतोष समेत आठ छात्रों को बहिष्कृत करने के लिए कहा गया था।

दिल्ली सरकार ने कन्हैया को दी क्लीन चिट, बताई उमर खालिद की भूमिका में आगे जांच की जरूरत

दिल्ली सरकार की मजिस्ट्रेट जांच में जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार को क्लीन चीट दी गई है। जांच रिपोर्ट में कहा गया है कि कन्हैया कुमार के खिलाफ देशविरोधी नारेबाजी का कोई सबूत नहीं पाया गया।

दिग्विजय बोले- कन्‍हैया को निशाना बना रही सरकार, देशदोह के आरोप में तो गांधी-तिलक भी गिरफ्तार हुए थे

दिग्विजय ने आरोप लगाया कि जांचकर्ताओं के पास कन्हैया के खिलाफ इस बात का कोई प्रमाण नहीं है कि उसने जेएनयू परिसर में राष्ट्रविरोधी नारेबाजी की थी।

JNU विवाद पर बोले अमित शाहः वोट बैंक हथियाने के लिए देशद्रोहियों का पक्ष ले रहे राहुल गांधी

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में देशविरोधी नारे लगाने वालों का ‘वोट बैंक’ की राजनीति के लिए पक्ष लेने का आरोप लगाते हुए बुधवार को कहा….

JNU विवादः कन्हैया कुमार की रिहाई के लिए बेगुसराय बंद

जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार के गृह जिले बेगूसराय में मंगलवार को वाम दलों के एक दिवसीय बंद का मिला-जुला असर दिखाई दिया।

ये पढ़ा क्या?
X