JNUSU Kanhaiya Kumar

कन्हैया कुमार ने फिर मांगी ‘आजादी’, कहा- अगर हमें नागरिक नहीं मानते तो हम भी आपको सरकार नहीं मानेंगे

बिहार के पूर्णिया जिले में एक कार्यक्रम में कन्हैया कुमार ने लोगों को संबोधित किया। यह कार्यक्रम एनआरसी और नागरिकता कानून के विरोध में आयोजित किया गया था। इस दौरान कन्हैया कुमार ने छात्रों से कहा कि प्रदर्शन करो, लेकिन शांति व दृढ़ता से।

Loksabha Election 2019: कन्हैया के लिए सीट न छोड़कर राजद ने बहुत बड़ी गलती की, दिग्विजय सिंह बोले- मेरे प्रचार में आएगा सीपीआई नेता

दिग्विजय सिंह ने कहा ‘मैं कन्हैया का समर्थक हूं और मैं अपनी पार्टी में भी इस बात को कहा कि राजद ने बहुत बड़ी गलती की है।’

VIDEO: लोगों ने पूछा कौन सी ‘आजादी’ चाहते हो, कन्हैया कुमार बोले- बीजेपी से हो क्या ?

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): रोड शो के लिए जा रहे कन्हैया कुमार को बेगुसराय के रामदिरी गांव में कुछ लोगों ने रोक लिया। इस दौरान एक शख्स ने कन्हैया कुमार से सवाल पूछे। कन्हैया से उस लड़के ने कहा कि आपको किस तरह की आजादी चाहिए?

Lok Sabha Election: कन्‍हैया कुमार से घबराए तेजस्‍वी यादव? सीपीआई लगा रही पूरा जोर पर नहीं मान रहे RJD नेता

सीपीआई के नेताओं का कहना है कि तेजस्वी यादव को कन्हैया कुमार से ख़तरा महसूस होता है। वह नहीं चाहते कि कन्हैया जैसा ताकतवर वक्ता बिहार की राजनीति में उभरे।

गांधी की पुण्‍यतिथि पर कार्यक्रम में कन्‍हैया कुमार, शहला राशिद के नाम, विवाद पर कांग्रेस ने हटाया!

कांग्रेस के अल्पसंख्यक विभाग ने दिल्ली के चिन्मया मिशन ऑडिटोरियम में शहला राशिद और कन्हैया कुमार को महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर बतौर वक्ता आमंत्रित किया था। लेकिन, इसके पहले ही इन्हें कार्यक्रम का हिस्सा बनाए जाने पर विवाद छिड़ गया। ऐसे में प्रोग्राम शुरू होने के एक घंटे पहले आमंत्रित किए गए लोगों की सूची से दोनों का नाम हटा दिया गया।

मध्‍य प्रदेश: कन्‍हैया और जिग्‍नेश मेवाणी पर फेंकी गई स्‍याही, हिंदू सेना का कार्यकर्ता गिरफ्तार

संविधान बचाओ यात्रा का ये कार्यक्रम ग्वालियर के चैंबर आॅफ कॉमर्स में आयोजित किया गया था। हिंदू सेना के कार्यकर्ता लगातार इस कार्यक्रम का विरोध कर रहे थे।

बिहार: JNU के पूर्व छात्र नेता कन्‍हैया कुमार के काफिले पर हमला, वाहनों में तोड़फोड़

कन्हैया कुमार बेगूसराय से 2019 लोकसभा चुनाव में महागठबंधन की ओर से प्रत्याशी हो सकते हैं। हालांकि भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) की राज्य इकाई इसका ऐलान पहले ही कर चुकी है। इसी कारण से कन्हैया इन दिनों पूरे क्षेत्र में घूम-घूमकर सभाएं कर रहे हैं।

बिहार: पटना AIIMS में डॉक्‍टरों से भिड़े कन्‍हैया कुमार, FIR दर्ज

आरोप है कि कन्हैया कुमार के साथियों ने गार्ड को धमकाने के साथ ही बदसलूकी भी की। आरोप यह भी है कि कन्हैया और उनके साथियों ने महिला नर्सों और डॉक्टरों के साथ भी धक्का-मुक्की की थी।

चुनाव लड़ने पर बोले छात्र नेता कन्हैया कुमार- कंस है तो कन्हैया संघर्ष जरूर करेगा

इससे पहले सीपीएम के बिहार में प्रदेश महासचिव सत्य नारायण सिंह ने मीडिया से कहा था कि कन्हैया कुमार सीपीएम के निशान पर चुनाव लड़ेंगे। इस बात के लिए कन्हैया ने भी अपनी सहमति दे दी है। वह बिहार के बेगूसराय लोकसभा क्षेत्र से महागठबंधन के उम्मीदवार होंगे।

बिहार के बेगूसराय से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे कन्‍हैया कुमार, महागठबंधन ने चुना उम्‍मीदवार

कन्हैया कुमार,बिहार के बेगूसराय जिले के बरौनी ब्लॉक के तहत आने वाली बीहट पंचायत के मूल निवासी हैं। उनकी मां मीना देवी बेगूसराय में आंगनबाड़ी सेविका हैं। जबकि उनके पिता जयशंकर सिंह छोटे किसान हैं।

कन्हैया कुमार ने जिस दल को कहा था ‘कन्फ्यूज पार्टी’, उसी से शुरू किया राजनीतिक करियर

कन्हैया ने कहा था, “कांग्रेस पार्टी को समर्थन देने पर फोकस करने के बजाय सीपीआई को खुद को मजबूत करना चाहिए और इस पार्टी को इस कदर तैयार करना चाहिए कि कांग्रेस को सीपीआई का सपोर्ट लेने के लिए आना पड़े।” हालांकि कन्हैया ने कुछ दिन पहले कहा कि था कि बीजेपी को रोकने के लिए अगर कांग्रेस को समर्थन देने की जरूरत होती है तो ऐसा किया जाना चाहिए।

कन्हैया कुमार ने लाइव टीवी शो पर दी गाली? वायरल हो रहा यह वीडियो

कन्हैया कुमार ने कहा, ” जब मोदी जी मानिक सरकार से हाथ मिला रहे थे ना उसी वक्त कान में पूछ लेना चाहिए था केरला कब हारिएगा, ये हमसे क्यों पूछ रहे हैं, उनको मंच पर बिठाये हैं, पैर जोड़े हैं, @#%$#^* शपथ ग्रहण में बुलाये हैं, सवाल कन्हैया कुमार से पूछ रहे हैं।”

VIDEO: बीजेपी नेता से बोले कन्हैया कुमार- आपके मोदी चचा का इतना कुर्ता खींचे हैं कि जेल में डाल देते

कन्हैया कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 35 साल की उम्र में एमए किया और वह 30 साल में ही पीएचडी कर लिये तो उन्होंने क्या गलत किया।

सीपीआई का ऐलान-2019 लोकसभा चुनाव लड़ेंगे कन्हैया कुमार, सीट भी बताई

फरवरी 2016 में जेएनयू परिसर में देश विरोधी भाषण देने के मामले में कन्हैया पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया था।

JNU के दो छात्र बने विधायक, दोस्‍त मोहसिन के लिए कन्‍हैया कुमार ने भी किया था प्रचार

रोजी एम. जॉन ने यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (UDF) की ओर से चुनाव लड़ते हुए अंगमली से चुनाव जीता है वहीं मोहम्मद मोहसिन ने लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (LDF) की ओर से चुनाव लड़कर पतांबी विधानसभा सीट पर जीत दर्ज की है।

JNU ने कन्हैया कुमार पर लगाया 10 हजार फाइन, उमर खालिद को 1 सेमिस्टर के लिए हटाया गया

JNU में देश विरोधी नारेबाजी के मामले में जेल जा चुके छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार पर यूनिवर्सिटी ने 10 हजार रुपए का फाइन लगाया है।

‘सेल्फी और जुमलों’ की सरकार है मोदी सरकार: कन्हैया कुमार

मोदी सरकार केवल मेक इन इंडिया, स्टैंड अप इंडिया, स्टार्ट अप इंडिया जैसे जुमले बना रही है। मेक इन इंडिया वास्तव में फेक इन इंडिया होना चाहिए। यह सेल्फी और जुमलों की सरकार बन गई है।

कन्हैया, उमर की हत्या के लिए पक्की हुई थी 10 लाख डील, एडवांस देने के लिए जानी ने लिया लोन

देशद्रोह के आरोपी जेएनयू छात्रसंघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार को जान से मारने की धमकी के केस में एक और नया खुलासा हुआ है। पुलिस सूत्रों की मानें तो कन्हैया कुमार और उमर खालिद को मारने के लिए नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष अमित जानी और जेएनयू के दो छात्रों के बीच दस लाख रुपए की डील की थी।