JNU

JNU छात्र शरजील इमाम पूछताछ को ले जाया गया गुवाहाटी, ABVP कार्यकर्ताओं ने किया विरोध प्रदर्शन

दिल्ली पुलिस ने पिछले साल Jamia Millia Islamia के पास न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में CAA विरोधी प्रदर्शन में हुई हिंसा के एक केस में 17 लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है। इसमें इमाम का नाम एक ‘‘उकसाने’’ वाले के तौर पर है।

‘JNU का योगी’ यौन उत्पीड़न के आरोप में अरेस्ट, ABVP के ख‍िलाफलड़ चुका है छात्र संघ का चुनाव

राघवेंद्र मिश्रा ने 2019 में जेएनयू छात्रसंघ चुनाव में हिस्सा लिया था। तमाम मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वह अखिल भारतीय विधार्थी परिषद् (एबीवीपी) का पूर्व सदस्य रह चुका है। हालांकि एबीवीपी ने इससे इंकार किया है।

JNU में नकाबपोशों के हमले के 5 दिन बाद पुलिस ने 9 संदिग्धों को किया था नामित, पर एक महीने बाद क्राइम ब्रांच नहीं कर सकी एक की भी पहचान

सूत्रों के मुताबिक अधिकतर बयानों में एक ही बात कही गई है, “हमलावर नकाबपोश थे और वे उनके बारे में कुछ भी नहीं जानते हैं।”

राजद्रोह केसः बिहार के महिला थाने में रात भर नहीं सो सका था JNU छात्र शरजील इमाम, अब दिल्ली में 5 दिन की पुलिस रिमांड पर; वकील बोले- फांसी पर लटकाओ…

दिल्ली लाने के बाद पटियाला हाउस कोर्ट परिसर में पेशी से पहले वकीलों ने उसके खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वकीलों ने इस दौरान शरजील को फांसी पर लटकाने की मांग की।

JNU छात्र शरजील इमाम बिहार से अरेस्ट, देशद्रोह के आरोप में ऐक्शन; नॉर्थ ईस्ट को भारत से ‘काटने’ की कही थी बात

शरजील की गिरफ्तारी काको थाना क्षेत्र से हुई है। उनपर पर देशद्रोह के आरोप में यह एक्शन लिया गया है।

नये हॉस्टल मैनुअल के खिलाफ अदालत का दरवाजा खटखटाएगा JNU छात्र संघ

जेएनयूएसयू ने छात्रों से यह भी अपील की कि वे तब तक परीक्षाओं और कक्षाओं का बहिष्कार करें जब तक उन्हें मानसून सत्र 2019 के शैक्षणिक बैकलॉग को पूरा करने के लिए ‘‘बफर टाइम’’ नहीं मिलता।

JNU अटैकः इधर पहचान के बाद पुलिस ने जारी किया नकाबपोश लड़की का नाम, उधर ABVP ने माना- हां, है हमारी सदस्य

कोमल शर्मा नाम की एक जेएनयू छात्रा ने राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) से शिकायत करते हुए कहा कि उसका नाम बदनाम किया गया है।

JNU हिंसा पर एबीवीपी महासचिव का बड़ा आरोप, कहा- ‘ये फीस वृद्धि के खिलाफ आंदोलन नहीं बल्कि नक्सली हमला था’

JNU Violence: निधि त्रिपाठी ने कहा कि “जेएनयू हिंसा को लेकर जो चर्चाएं चल रही हैं, वो सिर्फ 5 जनवरी की घटना तक सीमित हैं, लेकिन हिंसा की यह घटना 5 जनवरी की ही नहीं है, बल्कि यह भी देखना होगा कि कैंपस में 28 अक्टूबर से लेकर 5 जनवरी तक क्या हुआ?”

JNU छात्रसंघ ने VC समेत प्रशासन पर लगाया बड़ा आरोप, कहा ‘फर्जी प्रॉक्टर जांच’ के जरिए 300 छात्रों का रोका गया रजिस्ट्रेशन

छात्रसंघ की अध्यक्ष आइशी घोष ने कहा, ‘आज कुलपति ने पहले फीस भरने वाला पोर्टल ब्लॉक किया, फिर ट्यूशन फीस भरने वाला पोर्टल भी ब्लॉक कर दिया। यह स्पष्ट है कि कुलपति स्पष्ट झूठ बोल रहे थे कि छात्र रजिस्ट्रेशन कराना चाहते हैं लेकिन प्रदर्शनकारी उन्हें ऐसा करने नहीं दे रहे।’

JNU हिंसाः Whatsapp ग्रुप के 7 और लोगों की शिनाख्त, छात्र अक्षत अवस्थी पर कसा शिकंजा; पूछताछ को भेजा समन

स्टिंग ऑपरेशन में खुद को जेएनयू हिंसा में शामिल बताने वाले छात्र अक्षत अवस्थी को भी पुलिस ने पूछताछ के लिए बुला लिया है।

बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी बोले- दो साल के लिए बंद कर दो JNU, खोल दें वहां थाना, तभी सुधरेंगे हालात, वर्ना….

अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले स्वामी ने अहमदाबाद की एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी में अपने भाषण के दौरान यह बाते कही।

प्रायोजित विरोध करवा को मोदी सरकार को गिराने की कोशिश सफल नहीं होगी, कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने छोटे दलों पर साधा निशाना

न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि जो लोग लोकसभा में एक सीट हैं और तीन-चार सीट हैं , वो लोग समझते हैं कि कभी जाधवपुर हो या कभी जेएनयू हो यहां से प्रायोजित विरोध करवा के मोदी सरकार को गिराने की कोशिश करेंगे, तो सफल नहीं होंगे।

JNU Violence: ABVP से जुड़े स्टूडेंट्स ने कहा- मैंने लड़कों को इकट्ठा किया, लड़कों को लाठियों से पीटा, सामने आया वीडियो

एक स्टिंग का वीडियो में बीजेपी के छात्र विंग एबीवीपी से जुड़े एक जेएनयू के छात्र अक्षत अवस्थी का कहना है कि वह खुद हिंसा में शामिल था।

JNU Violence: लेफ्ट छात्र संगठन का नाम आने के बाद मोदी सरकार के मंत्रियों ने साधा निशाना, प्रकाश जावडे़कर बोले- 5 दिन से चल रहे झूठ का पर्दाफाश हुआ

JNU Violence: स्मृति ईरानी का कहना है कि वामदलों के छात्रों ने हाथापाई की और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया है जो हमारे देश के टैक्सपेयर्स के टैक्स से बनती है।

‘उल्टा चोर कोतवाल को डांटे’, JNU Violence पर बोले प्रकाश जावड़ेकर- सच्चाई बाहर आएगी और नकाबपोश बेनकाब होंगे

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, ‘यह उल्टा चोर कोतवाल को डांटे जैसी बात है। यही कांग्रेस की आज प्रेस कांफ्रेंस दर्शाती है।’ गौरतलब है कि कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने संवाददाताओं से बातचीत में आरोप लगाया, ‘जेएनयू की घटना के पीछे मानव संसाधन विकास मंत्री और गृह मंत्री दोनों शामिल हैं। यह आधिकारिक रूप से प्रायोजित गुंडागर्दी थी।’

JNU हिंसाः AIIMS में प्रियंका गांधी को दुखड़ा सुनाने पहुंचा ABVP कार्यकर्ता, मुंह मोड़ बढ़ गईं आगे; सिक्योरिटी ने भी दिखाया बाहर का रास्ता!

JNU violence: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने भी एक वीडियो साझा करते हुए वामपंथी छात्रों पर चौरसिया का पीछा करने और हमला करने का आरोप लगाया था।

JNU वीसी पर HRD मंत्रालय नरम? माह भर पहले दिया अल्टीमेटम, अब कहा- x,y,z को हटाना प्राथमिकता नहीं, बुनियादी मुद्दे पहले

JNU Fee Hike Protest: उच्च शिक्षा सचिव अमित खरे ने कहा कि मूल मुद्दा जिसकी वजह से सारी समस्या उत्पन्न हुई है, उस पर पहले ध्यान देने की जरूरत है। एक्स, वाई या जेड को बदलना उतना महत्वपूर्ण नहीं है।

JNU की छात्रा ने दांत से काटा IPS अधिकारी का अंगूठा, विरोध-प्रदर्शन के दौरान जमकर हुआ बवाल

Delhi Police, JNU Protest: जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ की अध्यक्ष (JNUSU) आइशी घोष ने छात्रों का राष्ट्रपति भवन की ओर बढ़ने का आह्वान किया था।

ये पढ़ा क्या?
X