JNU

‘ऑनलाइन एग्जाम भेदभावपूर्ण’, पूर्व UGC अध्यक्ष सुखदेव थोराट की आयोग को चिट्ठी- कोरोना संकट में परीक्षा लेना जोखिम भरा

थोराट के इस पत्र में और लोगों ने भी हस्ताक्षर कर इस बाबत अपनी सहमति जताई है। खत पर दस्तखत करने वालों में देश के विभिन्न विवि और इंस्टीट्यूट्स के 28 प्रोफेसर हैं, जिनमें University of Delhi और Jawaharlal Nehru University भी शामिल हैं।

कोरोना संकट के बीच JNU में शिक्षकों ने किया CAA विरोधी प्रदर्शन, यूनिवर्सिटी बोली- गाइडलाइंस उल्लंघन कर न करें संस्थान को ‘बदनाम’

नोटिस में कहा गया है कि ‘विरोध प्रदर्शन करने का अधिकार है लेकिन इस माहमारी में कोविड19 गाइडलाइंस का उल्लंघन करने से देश के सामने गलत उदाहरण पेश हो रहा है। खासकर तब जब यह जेएनयू के बौद्धिक लोगों द्वारा किया जा रहा है।’

JNUEE 2020: NTA ने फिर बढ़ाई जेएनयू प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तिथि, वीसी ने किया ये ट्विट, देखें अपडेट

JNU admission 2020: यह दूसरी बार है जब NTA ने JNU में प्रवेश के लिए आवेदन फॉर्म जमा करने की समय सीमा बढ़ाई है, इससे पहले, 30 मार्च को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने अंतिम तिथि को बढ़ाकर 30 अप्रैल कर दिया था।

कैंपस नहीं छोड़ने दिया तो JNU छात्र ने गार्ड को दी धमकी- मैं खांस कर फैलाता हूं कोरोना, देखें वायरल VIDEO

इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, हालांकि अब तक दिल्ली पुलिस या जेएनयू प्रशासन ने इस पर बयान नहीं दिया है।

JNU: सावरकर के नाम पर कालिख पोतने के विरोध में ABVP ने लेफ्ट का पुतला जलाकर किया प्रदर्शन

इस मामले पर बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्वीट कर लिखा कि जिन्ना वाली आजादी के बाद अब देश के स्वंतत्रता सेनानी के नाम के ऊपर जिन्ना का पोस्टर चिपका दिया गया है।

JNU प्रशासन ने फिर बढ़ाई फीस, 9 से बढ़कर 1000 रुपये हुआ मेडिकल चार्ज, एमफिल-पीएचडी की फीस भी ढाई गुनी से ज्यादा हुई

JNU Fee Hike: स्नातकोत्तर और स्नातक छात्रों के लिए शुल्क 2019-20 में प्रति सेमेस्टर 283 रुपये से बढ़ाकर 2020-21 में प्रति सेमेस्टर 768 रुपये कर दिया गया है। इसके ऊपर जीएसटी अलग से लगेगा।

‘JNU को शेल्टर होम नहीं बना सकते’, यूनिवर्सिटी प्रशासन ने छात्र संघ को नोटिस भेज चेताया- दिल्ली दंगा पीड़ितों को शरण देने से किया मना

इस संबंध में जारी किए गए नोटिस में, जेएनयू के रजिस्ट्रार प्रमोद कुमार ने ऐसे किसी भी प्रयास में शामिल छात्रों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की चेतावनी दी।

राजद्रोह केस में दिल्ली सरकार के कदम पर कन्हैया कुमार ने कहा- ‘धन्यवाद’, उमर खालिद बोले- अब दूध का दूध और पानी का पानी होगा

पुलिस ने 2016 के इस मामले में कुमार के साथ ही जेएनयू के पूर्व छात्रों उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य के खिलाफ आरोप-पत्र दाखिल किया था।

JNU छात्र शरजील इमाम पूछताछ को ले जाया गया गुवाहाटी, ABVP कार्यकर्ताओं ने किया विरोध प्रदर्शन

दिल्ली पुलिस ने पिछले साल Jamia Millia Islamia के पास न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में CAA विरोधी प्रदर्शन में हुई हिंसा के एक केस में 17 लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है। इसमें इमाम का नाम एक ‘‘उकसाने’’ वाले के तौर पर है।

‘JNU का योगी’ यौन उत्पीड़न के आरोप में अरेस्ट, ABVP के ख‍िलाफलड़ चुका है छात्र संघ का चुनाव

राघवेंद्र मिश्रा ने 2019 में जेएनयू छात्रसंघ चुनाव में हिस्सा लिया था। तमाम मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वह अखिल भारतीय विधार्थी परिषद् (एबीवीपी) का पूर्व सदस्य रह चुका है। हालांकि एबीवीपी ने इससे इंकार किया है।

JNU में नकाबपोशों के हमले के 5 दिन बाद पुलिस ने 9 संदिग्धों को किया था नामित, पर एक महीने बाद क्राइम ब्रांच नहीं कर सकी एक की भी पहचान

सूत्रों के मुताबिक अधिकतर बयानों में एक ही बात कही गई है, “हमलावर नकाबपोश थे और वे उनके बारे में कुछ भी नहीं जानते हैं।”

राजद्रोह केसः बिहार के महिला थाने में रात भर नहीं सो सका था JNU छात्र शरजील इमाम, अब दिल्ली में 5 दिन की पुलिस रिमांड पर; वकील बोले- फांसी पर लटकाओ…

दिल्ली लाने के बाद पटियाला हाउस कोर्ट परिसर में पेशी से पहले वकीलों ने उसके खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वकीलों ने इस दौरान शरजील को फांसी पर लटकाने की मांग की।

JNU छात्र शरजील इमाम बिहार से अरेस्ट, देशद्रोह के आरोप में ऐक्शन; नॉर्थ ईस्ट को भारत से ‘काटने’ की कही थी बात

शरजील की गिरफ्तारी काको थाना क्षेत्र से हुई है। उनपर पर देशद्रोह के आरोप में यह एक्शन लिया गया है।

नये हॉस्टल मैनुअल के खिलाफ अदालत का दरवाजा खटखटाएगा JNU छात्र संघ

जेएनयूएसयू ने छात्रों से यह भी अपील की कि वे तब तक परीक्षाओं और कक्षाओं का बहिष्कार करें जब तक उन्हें मानसून सत्र 2019 के शैक्षणिक बैकलॉग को पूरा करने के लिए ‘‘बफर टाइम’’ नहीं मिलता।

JNU अटैकः इधर पहचान के बाद पुलिस ने जारी किया नकाबपोश लड़की का नाम, उधर ABVP ने माना- हां, है हमारी सदस्य

कोमल शर्मा नाम की एक जेएनयू छात्रा ने राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) से शिकायत करते हुए कहा कि उसका नाम बदनाम किया गया है।

JNU हिंसा पर एबीवीपी महासचिव का बड़ा आरोप, कहा- ‘ये फीस वृद्धि के खिलाफ आंदोलन नहीं बल्कि नक्सली हमला था’

JNU Violence: निधि त्रिपाठी ने कहा कि “जेएनयू हिंसा को लेकर जो चर्चाएं चल रही हैं, वो सिर्फ 5 जनवरी की घटना तक सीमित हैं, लेकिन हिंसा की यह घटना 5 जनवरी की ही नहीं है, बल्कि यह भी देखना होगा कि कैंपस में 28 अक्टूबर से लेकर 5 जनवरी तक क्या हुआ?”

JNU छात्रसंघ ने VC समेत प्रशासन पर लगाया बड़ा आरोप, कहा ‘फर्जी प्रॉक्टर जांच’ के जरिए 300 छात्रों का रोका गया रजिस्ट्रेशन

छात्रसंघ की अध्यक्ष आइशी घोष ने कहा, ‘आज कुलपति ने पहले फीस भरने वाला पोर्टल ब्लॉक किया, फिर ट्यूशन फीस भरने वाला पोर्टल भी ब्लॉक कर दिया। यह स्पष्ट है कि कुलपति स्पष्ट झूठ बोल रहे थे कि छात्र रजिस्ट्रेशन कराना चाहते हैं लेकिन प्रदर्शनकारी उन्हें ऐसा करने नहीं दे रहे।’

JNU हिंसाः Whatsapp ग्रुप के 7 और लोगों की शिनाख्त, छात्र अक्षत अवस्थी पर कसा शिकंजा; पूछताछ को भेजा समन

स्टिंग ऑपरेशन में खुद को जेएनयू हिंसा में शामिल बताने वाले छात्र अक्षत अवस्थी को भी पुलिस ने पूछताछ के लिए बुला लिया है।