JNU row

जेएनयू छात्र उमर खालिद को दिल्ली की कोर्ट ने दी चर्चा के लिए कोलकाता जाने की इजाजत

जेएनयू में 9 फरवरी को देश विरोधी नारेबाजी मामले में राजद्रोह का आरोप झेल रहे जेएनयू छात्र उमर खालिद को दिल्ली की एक अदालत ने चर्चा में हिस्सा लेने के लिए कोलकाता जाने की इजाजत दे दी।

JNU में छात्रों की भूख हड़ताल: कन्‍हैया कुमार की तबीयत बिगड़ी, अस्‍पताल में भर्ती किए गए

वे यूनिवर्सिटी में 9 फरवरी को कश्‍मीर से जुड़े एक विवादास्‍पद कार्यक्रम के बाद जांच के लिए बनी हाई लेवल कमेटी की ओर से सुनाई गई सजा का विरोध कर रहे हैं।

बिहार: सुरक्षाकर्मियों के काफिले के साथ लालू से मिलने पहुंचे कन्‍हैया, पैर छूकर लिया आशीर्वाद

राज्य के मंत्री अशोक चौधरी ने सफाई देते हुए कहा कि कन्हैया पर दिल्ली में हमला हुआ था इसलिए किसी अनहोनी से बचने के लिए उनको सुरक्षा मुहैया कराई गई।

JNU row: नौ महीने बाद अनिर्बान को मिला कारण बताओ नोटिस

अफजल गुरु से संबंधित विवादित आयोजन के सिलसिले में जेएनयू से निष्कासित छात्र अनिर्बान भट्टाचार्य को पिछले साल अगस्त में ‘मुजफ्फरनगर अभी बाकी है’ डॉक्युमेंट्री की स्क्रीनिंग के लिए गुरुवार को एक कारण बताओ नोटिस दिया गया।

JNU की कार्रवाई के खिलाफ भूख हड़ताल पर बैठे कन्‍हैया कुमार, उमर खालिद और अन्‍य छात्र

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय की दंडात्मक कार्रवाई के खिलाफ कन्‍हैया कुमार समेत कुछ छात्र भूख हड़ताल पर बैठ गए। कन्‍हैया के अलावा उमर खालिद, अनिर्बान भट्टाचार्य और अन्‍य छात्र भी भूख हड़ताल पर हैं।

कन्हैया, उमर की हत्या के लिए पक्की हुई थी 10 लाख डील, एडवांस देने के लिए जानी ने लिया लोन

देशद्रोह के आरोपी जेएनयू छात्रसंघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार को जान से मारने की धमकी के केस में एक और नया खुलासा हुआ है। पुलिस सूत्रों की मानें तो कन्हैया कुमार और उमर खालिद को मारने के लिए नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष अमित जानी और जेएनयू के दो छात्रों के बीच दस लाख रुपए की डील की थी।

कन्हैया, उमर खालिद को मिली जान से मारने की धमकी, अमित जानी के भाई पर साजिश का आरोप

जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार और उमर खालिद को जान से मारने की धमकी देने के सिलसिले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

कन्‍हैया कुमार और उमर खालिद का सिर कलम करने की धमकी वाला खत और पिस्‍टल बरामद, बढ़ाई गई सुरक्षा

जेएनयू जाने वाली बस में जब ड्राइवर ने एक लावारिस बैग देखा तो उसने इस बारे में पुलिस को सूचित किया। बैग को जांचने के बाद उसमें पिस्टल और धमकी भरा खत मिला।

JNU उपाध्यक्ष ने कहा- सियाचिन में मौतों के लिए भारत-पाकिस्तान को देना होगा जवाब

शहला ने कहा कि भगवान मानने की प्रक्रिया में न सिर्फ सैनिकों को, बल्कि महिलाओं को भी उनके अधिकारों से वंचित किया गया है ।

Survey: JNU विवाद में कांग्रेस गलत, सरकार सही, पीएम मोदी को 10 में से 7.68 अंक, राहुल को सिर्फ 3.61

सर्वे में लोगों से जेएनयू विवाद, राष्ट्रवाद और राष्ट्रद्रोह के बारे में भी सवाल पूछा गया। इसके जवाब में 46 प्रतिशत लोगों ने कांग्रेस को गलत माना, जबकि 52 प्रतिशत लोगों ने कहा कि इस मामले में सरकार ने जो कदम उठाए, वे सही हैं।

UPNS चीफ का दावा- कन्हैया, उमर की हत्‍या के लिए मंगा लिए हथियार, 10 लोग कर रहे मौके का इंतजार

जानी ने दावा किया है कि जेएनयू कैंपस में उन्होंने हथियार पहुंचा दिए हैं और उनकी पार्टी के 10 कार्यकर्ता कन्हैया कुमार और उमर खालिद को मारने के लिए सही वक्त का इतंजार कर रहे है।

JNU Row: यूनिवर्सिटी ने किया घटना की जांच रिपोर्ट सार्वजनिक करने से इनकार, नहीं बताई वजह

धारा 8(1)(h) चल रही जांच के बारे में ऐसी सूचनाओं के खुलासे से छूट प्रदान करता है जिसके तहत किसी व्यक्ति की जान को खतरा हो सकता है या सूचनाओं के स्रोत की पहचान हो सकती है।

जेएनयू में लगाए गए नए पोस्‍टर, होली को बताया महिला विरोधी त्‍योहार

इन पोस्‍टर्स का शीर्षक ‘होली में क्‍या पवित्रता’ है। ये पोस्‍टर कैंपस में स्थित स्‍कूलों, खाने-पीने की जगहों और मार्केट में लगाए गए हैं।

जानिए 2002 के गुजरात दंगों और 1984 के सिख दंगों पर क्या बोले JNU छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया

जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने विश्वविद्यालयों में हो रहे कथित हमलों की तुलना गुजरात दंगों से करते हुए आरोप लगाया कि दोनों को सरकारी मशीनरी के ‘समर्थन से’ अंजाम तक पहुंचाया जा रहा है।

कन्हैया को जान से मारने की धमकी, 31 मार्च तक नहीं छोड़ी दिल्ली तो दुर्गा पूजा में होगा महिषासुर का अंत

उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष अमित जानी ने जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार को 31 मार्च तक दिल्ली न छोड़ने पर शूटआउट करने की धमकी दे डाली।

JNU row: फिल्म प्रदर्शन के दौरान सुरक्षा टीम ने मारा छापा

‘अभिव्यक्ति की आजादी’ की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे जेएनयू के छात्रों ने आरोप लगाया है कि विश्वविद्यालय की सुरक्षा इकाई ने शैक्षिक पाठ्यक्रम के हिस्से के तहत कक्षा में एक फिल्म के प्रदर्शन के दौरान छापा मारा।

Google Maps पर सेडिसन, एंटी नेशनल, अनुपम खेर, स्‍मृति ईरानी टाइप करने पर खुलता है JNU का नक्‍शा

तकनीकी खामी के चलते Google Maps पर Anti National और Sedition सर्च करते ही जेएनयू का नक्‍शा सामने आ रहा है। गूगल का कहना है कि वह इस समस्‍या से अवगत है और इसके समाधान पर कार्य किया जा रहा है।

राहुल गांधी से मिले कन्हैया कुमार, मीडिया से नहीं की बात, JNUSU ने बताया ‘शिष्टाचार मुलाकात’

खबरों के मुताबिक कांग्रेस के कुछ नेता राहुल गांधी और कन्हैया कुमार के मुलाकात का आधार तैयार कर रहे थे। हालांकि इस मुलाकात में किन मुद्दों पर चर्चा होगी यह साफ नहीं हो सका है।

ये पढ़ा क्या?
X