jnu news

JNU Hostel Fee Hike: दिल्ली हाई कोर्ट ने की सुनवाई, विश्वविद्यालय, MHRD व UGC को भेजा नोटिस

जेएनयू छात्र संघ की अध्यक्ष आईशी घोष ने इस मामले में याचिका दायर की थी। इसमें कोर्ट से मांग की गई थी कि वह जेएनयू के छात्रों को शीतकालीन सत्र 2020 में पुरानी फीस स्ट्रक्चर के हिसाब से रजिस्ट्रेशन कराने के निर्देश दें।

AMU, जामिया और JNU में कड़े नियम लागू हों, भारत का खाकर पाकिस्तान का गाते हैं; साक्षी महाराज बोले

बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने की जेएनयू पर विवादित टिप्पणी की है, उन्होने कहा कि यह लोग खाते भारत के हैं और गाते पाकिस्तान के हैं।

जेएनयू वाइस चांसलर की कार पर यूनिवर्सिटी कैंपस में हमला, 10-15 छात्रों ने घेरा, सुरक्षाकर्मियों ने बचाया

वीसी ने बताया कि जब मैं एडमिनिस्ट्रेटिव ब्लॉक की तरफ वापस हो रहा था, 15 से 20 छात्रों ने मुझे घेर लिया, अपशब्द कहे और मुझ पर हमला करने का प्रयास किया।

JNU: एबीवीपी ने राष्ट्रपति को लिखा पत्र, कहा- राष्ट्रवादी और जिम्मेदार छात्रों की रक्षा करें

JNU में 9 फरवरी को हुए विवादास्पद कार्यक्रम के मामले में खुद को दंड दिए जाने का विरोध करते हुए एबीवीपी सदस्य सौरभ शर्मा ने आज राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से राष्ट्रवादियों और जिम्मेदार छात्रों की रक्षा करने की अपील की।

JNU उपाध्यक्ष ने कहा- सियाचिन में मौतों के लिए भारत-पाकिस्तान को देना होगा जवाब

शहला ने कहा कि भगवान मानने की प्रक्रिया में न सिर्फ सैनिकों को, बल्कि महिलाओं को भी उनके अधिकारों से वंचित किया गया है ।

जेएनयू में लगाए गए नए पोस्‍टर, होली को बताया महिला विरोधी त्‍योहार

इन पोस्‍टर्स का शीर्षक ‘होली में क्‍या पवित्रता’ है। ये पोस्‍टर कैंपस में स्थित स्‍कूलों, खाने-पीने की जगहों और मार्केट में लगाए गए हैं।

जानिए 2002 के गुजरात दंगों और 1984 के सिख दंगों पर क्या बोले JNU छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया

जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने विश्वविद्यालयों में हो रहे कथित हमलों की तुलना गुजरात दंगों से करते हुए आरोप लगाया कि दोनों को सरकारी मशीनरी के ‘समर्थन से’ अंजाम तक पहुंचाया जा रहा है।

कन्‍हैया पर आरोप-जेएनयू कैंपस में खुले में पेशाब करने से रोकने पर छात्रा को धमकाया, लगा था 3 हजार का जुर्माना

घटना बीते साल 10 जून की है। उस वक्‍त कन्‍हैया छात्रसंघ अध्‍यक्ष नहीं थे। छात्रा ने कन्‍हैया को खुले में पेशाब करने से रोका था।

कन्‍हैया को जमानत: जज ने किया ‘उपकार’ के गाने का जिक्र, कहा- नारे लगाने वाले आजादी का आनंद ले रहे हैं

कोर्ट ने अपने फैसले में कहा, देशविरोधी नारों को अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता नहीं माना जा सकता। इसे कंट्रोल करने की ज़रूरत है।

सीतराम येचुरी बोले- इंदिरा गांधी को थी ‘दुर्गा’ कहे जाने पर आपत्ति, क्‍योंकि दलित महिषासुर को पूजते हैं

येचुरी ने जैसे ही यह बात कही, लीडर ऑफ हाउस अरुण जेटली खड़े हो गए। उन्‍होंने कहा कि इनकी एक-एक बात को रिकॉर्ड पर लिया जाएं।

JNU विवाद पर पंजाब में पोस्‍टर वार: कांग्रेस ने मोदी तो बीजेपी ने राहुल के साथ लगाई हाफिज सईद की फोटो

बीजेपी की ओर से जो पोस्‍टर लगाए गए हैं, उनमें भाजपा के राष्‍ट्रीय मंत्री तरुण चुग का नाम लिखा गया है, जबकि कांग्रेस के पोस्‍टर पर दिनेश बस्‍सी का नाम है।

BJP MLA बोले- JNU में होता है नंगा नाच, रोज मिलते हैं 3000 कंडोम, 500 अबॉर्शन इंजेक्शन

सोमवार को ‘देशद्रोहियों’ के खिलाफ अलवर में मार्च का नेतृत्‍व करने वाले ज्ञानदेव ने कहा, ‘मैं आपके सामने कुछ फैक्‍ट रखना चाहता हूं, जो सोशल मीडिया और टीवी चैनल्‍स पर चल रहे हैं।’

JNU विवाद: बीजेपी नेशनल सेक्रेटरी बोले- देशभक्‍त हैं डी राजा तो कम्‍युनिस्‍टों से कहकर बेटी को मरवा दें गोली

बीजेपी के नेशनल सेक्रेटरी एच राजा ने कोयंबटूर में आयोजित एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा, ”अपने देश के लिए प्रेम साबित करने के लिए मैं ऐसा ही करता, अगर मेरी बेटी इस तरह की देश विरोधी गतिविधियों में शामिल होती।”

JNU Row: कन्हैया के समर्थन में ABVP से दिया तीन ने इस्तीफा

(जेएनयू) में बढ़ते विवाद पर केंद्र के निपटने के तरीके और दक्षिणपंथी धड़े की फासीवादी ताकतों की कार्रवाई को वैध करार देने पर भाजपा की छात्र संगठन एबीवीपी की जेएनयू इकाई के तीन पदाधिकारियों ने बुधवार को इस्तीफा दे दिया।

चौपालः हमले का सबक

पटियाला हाउस कोर्ट परिसर में वकीलों ने कवरेज के लिए गए पत्रकारों के साथ मारपीट की मामला जेएनयू में हुए देश विरोधी कार्यक्रम और देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार की पेशी के दौरान हुआ…

JNU Controversy कोर्ट के दर पर बेमानी रहे सुप्रीम कोर्ट के निर्देश

सोमवार को पत्रकारों पर हमला करने वाले पटियाला हाउस कोर्ट के कुछ आरोपी वकीलों ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट के आदेश को भी धता बता दिया।

JNU Controversy: पटियाला हाउस कोर्ट में नए सिरे से हिंसा, पेशी के दौरान कन्हैया के साथ मारपीट

सुप्रीम कोर्ट ने आज दिल्ली पुलिस आयुक्त बी एस बस्सी को निर्देश दिया कि वह जेएनयूएसयू के गिरफ्तार अध्यक्ष कन्हैया कुमार समेत लोगों की सुरक्षा व्यक्तिगत रूप से सुनिश्चित करें।

CPI कार्यकर्ता को पीटते कैमरे में कैद हुए BJP विधायक ने टीवी शो में पत्रकार से कहा- आप कोर्ट नहीं हैं

अमीक की पिटाई का कारण बताते हुए शर्मा ने कहा- मुझे चोट लगी, मुझे मारा, मैंने बदले में मारा। जब उनसे यह साफ करने के लिए कहा गया कि मारने के बदले मारा या देश विरोधी नारे लगाने पर मारा।