JNU Controversy

JNU के 11 प्रोफसर ने बनार्इ 200 पन्‍नों की रिपोर्ट, यूनिवर्सिटी को बताया- ऑर्गनाइज्‍ड सेक्‍स रैकेट का अड्डा

जेएनयू के 11 प्रोफेसर्स ने 200 पेज का एक डॉजियर तैयार किया है जिसमें JNU को ‘ऑर्गनाइज्ड सेक्स रैकेट’ का गढ़ बताया गया है। यह डॉजियर जेएनयू प्रशासन को सौंपा गया दिया गया है।

केरल विधानसभा चुनाव में JNU छात्र के पक्ष में प्रचार करेंगे कन्हैया कुमार

पश्चिम बंगाल और केरल विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए इनकार कर चुके JNU छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने JNU के अपने कॉमरेड के लिए केरल में प्रचार करने का फैसला किया है।

‘सेल्फी और जुमलों’ की सरकार है मोदी सरकार: कन्हैया कुमार

मोदी सरकार केवल मेक इन इंडिया, स्टैंड अप इंडिया, स्टार्ट अप इंडिया जैसे जुमले बना रही है। मेक इन इंडिया वास्तव में फेक इन इंडिया होना चाहिए। यह सेल्फी और जुमलों की सरकार बन गई है।

दिल में मनु है इसलिए स्मृति ईरानी का नाम ‘मनु स्मृति ईरानी’ होना चाहिए: कांग्रेस

हैदराबाद के दलित छात्र रोहित वेमुला के सुसाइड मामले को लेकर कांग्रेस पार्टी के नात एस जयपाल रेड्डी ने ने स्मृति ईरानी पर हमला बोलते हुए उन्हें मनु स्मृति ईरानी नाम करार दिया।

JNU Row: यूनिवर्सिटी ने किया घटना की जांच रिपोर्ट सार्वजनिक करने से इनकार, नहीं बताई वजह

धारा 8(1)(h) चल रही जांच के बारे में ऐसी सूचनाओं के खुलासे से छूट प्रदान करता है जिसके तहत किसी व्यक्ति की जान को खतरा हो सकता है या सूचनाओं के स्रोत की पहचान हो सकती है।

जेएनयू में लगाए गए नए पोस्‍टर, होली को बताया महिला विरोधी त्‍योहार

इन पोस्‍टर्स का शीर्षक ‘होली में क्‍या पवित्रता’ है। ये पोस्‍टर कैंपस में स्थित स्‍कूलों, खाने-पीने की जगहों और मार्केट में लगाए गए हैं।

रामचन्द्र जी कह गए सिया से, ऐसा कलयुग आएगा, देशभक्त सुनेंगे ताने, देशद्रोही हीरो बन जाएगाः बॉक्सर मनोज कुमार

मनोज ने अपने फेसबुक पेज लिखा “रामचन्द्र जी कह गए सिया से, ऐसा कलयुग आएगा। देशभक्त सुनेंगे ताने-तुनके, देशद्रोही हीरो बन जाएगा, टीवी पे लाईव भाषण सुनाएगा। बॉक्सर मनोज कुमार ने कन्हैया के खिलाफ लिखा पोस्ट,… देशद्रोही हीरो बन जाएगा!

JNU: वेकैंया नायडू का बयान, कहा- फ्री में पब्लिसिटी का मजा ले रहे कन्हैया, राजनीति की बजाए करें पढ़ाई

भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री एम वेंकैया नायडू ने कहा कि कन्हैया कुमार ‘मुफ्त में प्रचार का आनंद’ ले रहे हैं। नायडू ने यह भी कहा कि विश्वविद्यालय के छात्रों को राजनीति करने की बजाय पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए।

JNU में कंडोम-शराब की बोतलों की संख्‍या बताने वाले बीजेपी विधायक बयान पर कायम, कहा-सात्‍व‍िक जीवन जीता हूं

। अलवर के रामगढ़ असेंबली सीट से चुने गए ज्ञानदेव अपने छात्रजीवन में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के भी सदस्‍य रह चुके हैं।

JNU Row: कन्हैया के समर्थन में ABVP से दिया तीन ने इस्तीफा

(जेएनयू) में बढ़ते विवाद पर केंद्र के निपटने के तरीके और दक्षिणपंथी धड़े की फासीवादी ताकतों की कार्रवाई को वैध करार देने पर भाजपा की छात्र संगठन एबीवीपी की जेएनयू इकाई के तीन पदाधिकारियों ने बुधवार को इस्तीफा दे दिया।

चौपालः हमले का सबक

पटियाला हाउस कोर्ट परिसर में वकीलों ने कवरेज के लिए गए पत्रकारों के साथ मारपीट की मामला जेएनयू में हुए देश विरोधी कार्यक्रम और देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार की पेशी के दौरान हुआ…

JNU Controversy कोर्ट के दर पर बेमानी रहे सुप्रीम कोर्ट के निर्देश

सोमवार को पत्रकारों पर हमला करने वाले पटियाला हाउस कोर्ट के कुछ आरोपी वकीलों ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट के आदेश को भी धता बता दिया।

JNU Controversy: पटियाला हाउस कोर्ट में नए सिरे से हिंसा, पेशी के दौरान कन्हैया के साथ मारपीट

सुप्रीम कोर्ट ने आज दिल्ली पुलिस आयुक्त बी एस बस्सी को निर्देश दिया कि वह जेएनयूएसयू के गिरफ्तार अध्यक्ष कन्हैया कुमार समेत लोगों की सुरक्षा व्यक्तिगत रूप से सुनिश्चित करें।