JMM

झारखंड विधानसभा में हंगामाः BJP विधायक के बर्ताव पर भड़क गए स्पीकर, मार्शलों के जरिए करा दिया बाहर

भाजपा विधायक ने राज्य में फैली बेरोजगारी और खराब कानून व्यवस्था पर चर्चा कराने की मांग, स्पीकर ने मानने से किया इनकार।

Bihar Election 2020: लालू प्रसाद यादव की RJD के साथ लड़ेगी हेमंत सोरेन की JMM, मुलाकात पर दिए ये संकेत

जब पत्रकारों ने पूछा कि झामुमो बिहार में कितनी सीटों पर चुनाव लड़ सकती है? इसके जवाब में हेमंत सोरेन ने कहा कि अभी इस पर चर्चा होनी बाकी है और राजनीतिक प्लेटफॉर्म पर चर्चा के बाद इसकी जानकारी दी जाएगी।

महागठबंधन की जीत से तेजस्वी यादव के हौंसले बुलंद, कहा- झारखंड में 20 साल तक चलेगी हमारी सरकार

राजद नेता ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार महंगाई को कम नहीं कर पा रही थी और एनआरसी जैसे आरएसएस के एजेंडे को लागू करने में जुटी थी जिसके चलते जनता ने उसे झारखंड में नकार दिया।

‘अगर CAA से एक भी झारखंडी का घर उजड़ता है तो इसे राज्य में नहीं करेंगे लागू’, हेमंत सोरेन बोले 

हेमंत सोरेन ने कहा, ‘मैंने एनआरसी और कैब (अब सीएए) दस्तावेजों का अध्ययन नहीं किया है, जिसे भारत सरकार लागू करना चाहती है। इन कानूनों के खिलाफ नागरिक सड़कों पर हैं। हम इसका अध्ययन करेंगे और यदि एक भी झारखंडी व्यक्ति अपने घर से उजड़ता है तो इसे लागू नहीं किया जाएगा।’

Hemant Soren: जिस दिन सीएम पद से इस्तीफा दिया, 5 साल बाद उसी दिन जीत लिया झारखंड

विपक्ष के नेता के तौर पर हेमंत सोरेन दिसंबर 2014 से अब तक जन मुद्दों की बात करते रहे और उन्होंने विशेषकर आदिवासियों की जमीन, जंगल की बात की है। भूमि अधिग्रहण कानून में संशोधन की राज्य सरकार की कोशिशों का जमकर विरोध भी किया है जिससे उन्हें गरीबों और आदिवासियों का भरपूर समर्थन भी मिला है।

Jharkhand Election Results 2019: हेमंत सोरेन खुद चमकाते हैं गाड़‍ियां, लॉन्ग ड्राइव, गाने और फिल्‍मों के हैं शौकीन, दोस्तों की टोली में भी कहलाते थे लीडर

Jharkhand Assembly Election/Chunav Results 2019: दोस्तों के साथ मस्ती करने वाले हेमंत सोरेन की यह लीडरशिप क्वालिटी उनके कॉलेज के दिनों में भी दिखती थी।

Jharkhand Election Results 2019: 28 आदिवासी सीटों में से केवल दो जीत पाई बीजेपी

Jharkhand Assembly Election/Chunav Results 2019: झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के नेतृत्व में बने झामुमो-कांग्रेस-राजद गठबंधन ने 47 सीटें जीत कर स्पष्ट बहुमत प्राप्त किया।

Jharkhand Election Results Highlights: गठबंधन ने राज्यपाल के समक्ष पेश किया दावा, हेमंत सोरेन बोले- 50 MLA के समर्थन से बनाएंगे सरकार

Jharkhand Election Results Highlights: बकौल हेमंत सोरेन, हमने राज्यपाल से गुजारिश की है कि वह हमें सूबे में सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करें।

Jharkhand Elections पर महा-Exit Poll 2019 में BJP सत्ता से बाहर! जानिए कौन से मुद्दे रखते हैं जनता के लिए मायने

झारखंड में कुल 81 विधानसभा सीटें हैं। किसी भी दल को यहां बहुमत के लिए 41 सीटें चाहिए होंगी।

JHARKHAND ELECTIONS: बीजेपी ने सगे भाई को दूसरे भाई के खिलाफ मैदान में उतारा, झामुमो के दिग्गज नेता के हैं बेटे

गढ़वा विधानसभा सीट से पति और पत्नी निर्दलीय एक दूसरे खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। मनीष और प्रियंका ने साल 2013 में शादी की थी। पति मनीष ने बताया कि वह पिछले चार साल से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे। ऐन वक्त पर पत्नी ने भी चुनाव लड़ने का मन बना लिया।

झारखंड: राज्यसभा चुनाव के बीच झामुमो विधायक गिरफ्तार, पुलिस पर उठे सवाल

झामुमो नेता हेमंत सोरेन ने भाजपा सरकार पर जीत को टालने के लिए उनकी पार्टी के विधायकों को वोट डालने के मूलभूत अधिकार से वंचित करने का आरोप लगाया है

IPL 2020
X