JK

कश्‍मीरियों की अधिकार-बहाली के लिए काम करे भारत- US राष्‍ट्रपति उम्‍मीदवार ने CAA, NRC के खिलाफ भी की बात

पॉलिसी पेपर में आगे कहा गया, ‘‘भारत सरकार को कश्मीर के सभी लोगों के अधिकारों को बहाल करने के लिए आवश्यक कदम उठाने चाहिए। शांतिपूर्ण प्रदर्शनों को रोकना या इंटरनेट बंद करना लोकतंत्र को कमजोर करता है।’’

जम्मू-कश्मीर से पाबंदियां हटाए सरकार, इंटरनेट बंदी से जनजीवन है प्रभावित, अमेरिकी सांसदों के पैनल ने की सिफारिश

हाउस फॉरेन अफेयर्स कमेटी ने कहा है कि कश्मीर में संचार पाबंदी का ‘विनाशकारी प्रभाव’ पड़ा है और भारत को चाहिए कि अब इन पाबंदियों को हटाए।

आतंकियों को गवर्नर ने ललकारा- भ्रष्‍टाचारियों को मारो; अब सफाई दी- गुस्‍से और हताशा में कहा

सत्यपाल मलिक ने दावा किया कि कश्मीर में बहुत सारे राजनेता और आला अधिकारी भ्रष्टाचार में लिप्त हैं।

आर्मी चीफ बोले- आतंकवाद छोड़ दे पाकिस्तान, हम भी नीरज चोपड़ा की तरह करेंगे बर्ताव

पिछले दिनों भाला फेंक स्पर्धा के भारतीय खिलाड़ी नीरज चोपड़ा की एक तस्वीर वायरल हुई। उन्होंने 18वें एशियाई खेलों के नौवें दिन में पुरुषों की भाला फेंक स्पर्धा में स्वर्ण पदक अपने नाम किया। दूसरे नंबर पर पाकिस्तान के नदीम अरशद रहे। प्रतियोगिता में पहले स्थान बनाने के बाद नीरज चोपड़ा ने सिर झुकाकर पाकिस्तानी खिलाड़ी का सम्मान किया और उनसे हाथ मिलाया।

कश्‍मीर: 15 अगस्‍त के पहले तिरंगा फहराने की कोशिश कर रहा था एक ग्रुप, स्‍थानीय लोगों ने शुरू कर दी मारपीट

पुलिस ने जिन लोगों को गिरफ्तार किया है, वो स्थानीय नहीं हैं। इन लोगों ने जब क्लॉक टॉवर पर तिरंगा फहराने की कोशिश की तो स्थानीय लोगों ने एतराज जताया।

कश्मीर, पाकिस्तान को देने के लिए तैयार थे सरदार पटेल! कांग्रेस के इस दिग्गज नेता ने किया दावा

इवेंट के दौरान नेहरु और पटेल को भारत का महान सपूत बताते हुए सोज ने कहा कि पटेल एक व्यावहारिक थे और “अच्छे विश्वास में उन्होंने कश्मीर को लियाकत अली खान को पेश किया।”

जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, 4 जवान शहीद, 3 घायल

संघर्ष में इसके अलावा तीन अन्य जवान भी बुरी तरह से घायल हुए हैं।

विधायक शेख राशिद ने दिया विवादास्पद बयान कहा-जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा नहीं

भाजपा ने उनके बयान पर नाराजगी भरी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि राशिद को विधानसभा से इस्तीफा दे देना चाहिए और अलगाववादियों के साथ शामिल हो जाना चाहिए या पाकिस्तान चले जाना चाहिए।

कश्मीर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर

मारे गए आतंकवादियों की पहचान का तत्काल पता नहीं चल पाया है। सुरक्षाबलों का ऑपरेशन अब भी जारी है।

कश्‍मीर: हंदवाड़ा नगर पालिका ने सेना के विरोध के बावजूद तीन बंकर हटाए

जम्‍मू कश्‍मीर के हंदवाड़ा शहर से सेना के तीन बंकर मंगलवार सुबह हटा दिए गए। स्‍थानीय नगर पालिका ने मुख्‍य बाजार में स्थित इन बंकरों को हटाया। हंदवाड़ा में वर्तमान में कर्फ्यू लगा हुआ है।

हंदवाड़ा तनाव: लड़की ने जज के सामने दर्ज कराया बयान, दोहराया-सेना के जवान ने नहीं की छेड़छाड़

लड़की की मां ने शनिवार को दावा किया था कि उसकी 16 वर्षीय बेटी पर ऐसा बयान देने के लिए दबाव डाला गया ताकि सैन्यकर्मी छेड़छाड़ के आरोपों से बच जाएं।

ओवैसी के बाद बोले उमर अब्दुल्ला, मैं आपकी खुशी के लिए नहीं बोलूंगा भारत माता की जय

MIM के चीफ लीडर असदउद्दीन ओवैसी के भारत माता की जय न बोलने को लेकर दिन व दिन खतम होने की बजाए लगातार विवाद बढ़ता ही जा रहा है। बीते दिन जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने भी ओवैसी का समर्थन करते हुए उमर ने बयान दिया कि…

जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाने पर BJP के साथ बातचीत फेल होने के बाद दबाव में महबूबा मुफ्ती

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की। बैठक की जानकारी दोनों ही पार्टियों के नेताओं द्वारा गुप्त रखी गई थी।

बिना हाथ के भी कमाल के क्रिकेटर हैं सचिन के फैन आमिर

बिना हाथों के क्रिकेट खेलने की कल्पना क्या कोई कर सकता है। लेकिन आमिर हुसैन लोन से मिलिए जो न सिर्फ क्रिकेट खेलते हैं बल्कि जम्मू व कश्मीर परा क्रिकेट टीम के कप्तान भी हैं।

देश विरोधी नारेबाजी, पाकिस्तान और ISIS के झंडे लहराने का वायरस कश्मीर से फैला है: तोगड़िया

विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि देश के किसी भी हिस्से मेंं देश विरोधी नारे और पाकिस्तान के झंडे लहराना देशद्रोह है।

पंजाब और हरियाणा में शीतलहर, कश्मीर घाटी में तापमान गिरा

पंजाब और हरियाणा के कई इलाकों में शीतलहर का असर जारी है। अमृतसर का न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस नीचे 3.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहां रविवार को न्यूनतम तापमान 4.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

Jammu-Kashmir crisis: महबूबा मुफ्ती ने आज बुलाई PDP की बैठक, BJP ने कहा- टूट रहा सब्र का बांध

बीजेपी के एक वरिष्‍ठ नेता ने कहा, ‘हमें सत्‍ता का कोई लालच नहीं है। पीडीपी हमारे धैर्य की परीक्षा न ले। यह पूरी कवायद नई शर्तें थोपने के लिए की जा रही है।’

Republic Day: अशोक चक्र पाने वाले लांस नायक मोहन नाथ ने अंतिम 11 दिनों में ढेर कर दिए थे 10 आतंकी

कर्नल एसडी गोस्वामी के मुताबिक, गोस्‍वामी ने अपनी जिंदगी के अंतिम 11 दिनों में कश्मीर घाटी में तीन आतंकवाद निरोधी अभियानों में सक्रिय भाग लिया था, जिसमें 10 आतंकवादी मारे गए थे और एक जिंदा पकड़ा गया था।