Jitan Ram Manjhi

उधर बिहार के पूर्व CM जीतन राम मांझी को हुआ COVID-19, इधर संक्रमित हरियाणा के हेल्थ मिनिस्टर दूसरे अस्पताल में शिफ्ट

भारत में पिछले 24 घंटे में COVID-19 के 27,071 नए मामले (सुबह नौ बजे तक के आंकड़ों के अनुसार) सामने आए। सोमवार सुबह यह जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से दी गई।

लालू यादव की बातचीत के ऑडियो के बाद अब वीडियो की चर्चा, मुकेश सहनी और जीतन राम मांझी बोले हमसे भी की थी संपर्क साधने की कोशिश

VIP चीफ मुकेश सहनी ने दावा किया है कि लालू की जेल से होने वाली बातचीत का वीडियो भी है। इसके अलावा जीतनराम मांझी का कहना है कि लालू यादव ने उनसे भी संपर्क साधने की कोशिश की थी।

ओवैसी के नेता की मांग- शपथ में हिंदुस्तान के बजाय भारत हो नाम, BJP का पलटवार- जिन्हें नहीं पसंद, वे चले जाएं पाकिस्तान

AIMIM विधायक की आपत्ति पर सदन में अजीबोगरीब स्थिति पैदा हो गई। इससे पहले अख्तरुल ईमान ने उर्दू में शपथ लेने की इच्छा जाहिर की थी।

नीतीश कैबिनेट में पूर्व CM जीतनराम मांझी के बेटे संतोष का भी नाम, राजनीति शास्त्र में पीजी के साथ हैं डॉक्टरेट; इतनी है प्रॉपर्टी

संतोष ‘हम’ यानी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। शपथ ग्रहण समारोह से पहले मीडिया से बातचीत के दौरान संतोष कुमार सुमन ने कहा कि उनके लिए यह बड़ी जिम्मेदारी है।

Bihar Elections 2020: लालू प्रसाद यादव को HAM के पोस्टर में बताया गया ‘होटवार जेल सुप्रीमो’, पूछा- कितनों की बलि लेंगे?

हम अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने आरोप लगाया है कि रघुवंश प्रसाद सिंह की साजिशन हत्या हुई है और लालू प्रसाद का परिवार दोषी है। उन्होंने कहा कि राजद में रघुवंश प्रसाद सिंह का लगातार अपमान हो रहा था।

बिहार चुनाव: NDA में आते ही जीतन राम मांझी ने चिराग पासवान को चेताया- जवाब देने के लिए नीतीश काफी हैं

मांझी ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि लोजपा नीतीश के पक्ष में है या नहीं? उन्होंने कहा, “मैं बस इतना जानता हूं कि वह भी एनडीए के पार्टनर हैं। सभी पार्टनर को इन्टैक्ट रहना चाहिए।”

बिहार चुनाव: जीतन राम मांझी के एनडीए में जाते ही प्रदेश अध्यक्ष ने की बग़ावत, चिराग़ पासवान के तेवर भी हुए गरम

जीतनराम मांझी महागठबंधन का साथ छोड़ एनडीए में शामिल हो गए हैं। इसी के साथ बिहार में सियासी बाजार गरम हो गया है। HAM के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष ने मांझी के इस कदम का विरोध किया है और महागठबंधन में ही रहने की बात कही है।

बिहार के बड़े पलटीमार: जीतनराम 5 तो नागमणि 11 बार कर चुके हैं दल-बदल

नागमणि अपने साथ 10 फीसदी कुशवाहा वोट होने का दावा करते हैं और दक्षिणी बिहार की कुछ सीटों पर अपना प्रभाव रखते हैं।

जीतनराम मांझी से नुकसान की भरपाई के लिए राजद ने उतारी दलित नेताओं की फौज, पूर्व स्पीकर से लेकर पूर्व मंत्री तक शामिल, लालू-राबड़ी काल में थे साथी

राजद बिहार विधानसभा चुनाव में सोशल इंजीनियरिंग के तहत अपने पारंपरिक मतदाताओं यादव और मुस्लिमों के साथ ही दलितों को भी लुभाने का प्रयास कर रही है।

RJD से नाराज जीतन राम मांझी बोले- जो भी हूं नीतीश कुमार के चलते हूं, Congress से कहा- स्‍वतंत्र नेतृत्‍व कीजिए

Bihar Election 2020: बिहार में महागठबंधन के सदस्‍य, HAM नेता जीतन राम मांझी RJD से नाराज हैं। वह कांग्रेस के नेतृत्‍व में एक अलग गठबंधन खड़ा करने की सलाह भी दे रहे हैं तो जेडीयू खेमे में जाने की संभावना को भी खारिज नहीं कर रहे हैं। फिलहाल, उन्‍होंने अपने अल्‍टीमेटम की मियाद 20 जुलाई तक और बढ़ा दी है।

बिहारः महागठबंधन में दरार? HAM नेता जीतन राम मांझी का Congress को अल्टीमेटम- मांगें पूरी हुईं तब तो ठीक, वरना 11 जुलाई को हम करेंगे फैसले का ऐलान

हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के चीफ जीतनराम मांझी ने अपनी मांगों को लेकर कांग्रेस को अल्टीमेटम दे दिया है। मांझी ने कहा है कि यदि उनकी मांगे 10 जुलाई तक नहीं मानी गई तो फिर वह 11 जुलाई को कोई फैसला लेंगे।

बिहार: 2020 चुनाव से पहले महागठबंधन में फूट, मांझी ने किया अकेले लड़ने का ऐलान, NDA में जाने की चर्चा

महागठबंधन से अलग होकर चुनाव लड़ने पर मांझी ने कहा कि यह फैसला पार्टी हित में लिया गया है। मांझी के मुताबिक पार्टी को बचाने के लिए यह फैसला लेना जरूरी था।

चमकी से हुई मौत पर बोले मांझी- CM नीतीश स्वास्थ्य मंत्री को बर्खास्त करें या खुद दें इस्तीफा

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम से बड़ी संख्या में बच्चों की मौत के लिए राज्य सरकार को दोषी ठहराया। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे को बर्खास्त करें या स्वयं इस्तीफा दें।

जीतन राम मांझी बोले- इस शर्त पर राजी हुए नीतीश कुमार तो तेजस्वी यादव होंगे हमारे CM उम्मीदवार

हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के नेता मांझी की यह प्रतिक्रिया साल 2020 में होने वाले सूबे में विधानसभा चुनावों को लेकर आई है।

गठबंधन में नीतीश के साथी नहीं रहे जीतन राम मांझी, लालू खेमे में गए

राजग में अधिक महत्व नहीं दिए जाने से नाराज चल रहे जीतन राम मांझी ने आगामी 23 मार्च को बिहार से राज्यसभा की छह सीटों के लिए होने वाले चुनाव में अपनी पार्टी से एक व्यक्ति को राजग का उम्मीदवार घोषित किए जाने की मांग की थी।

बिहार के पूर्व सीएम जीतनराम मांझी के काफिले पर हमला, फूंके वाहन

हमला उस वक्त हुए जब मांझी गया जिले के डुमरिया में लोक जनशक्ति पार्टी नेता के परिजनों से मिलने जा रहे थे।

बिहार में शराबबंदी पर बोले पूर्व सीएम जीतनराम मांझी-ताड़ी का समर्थन तो महात्‍मा गांधी ने भी किया था

पूर्व सीएम ने कहा कि अगर ताड़ी पर बैन लगाया जाता है तो पासी समुदाय के 90 फीसदी लोग बेरोजगार हो जाएंगे।

Reservation मामले में RSS प्रमुख मोहन भागवत के समर्थन में उतरे जीतनराम मांझी

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) सेक्युलर के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने आरएसएस सर संघचालक मोहन भागवत के आरक्षण की समीक्षा के बयान की हिमायत करते हुए सोमवार को घोषणा की है…

ये पढ़ा क्या?
X